NDTV Khabar

Indian hockey team


'Indian hockey team' - 216 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बेटी को सलाम: पिता के अंतिम संस्कार से ज्यादा जरूरी समझा देश के लिए खेलना, फाइनल जीतकर लौटी तो मां ने लगाया गले

    बेटी को सलाम: पिता के अंतिम संस्कार से ज्यादा जरूरी समझा देश के लिए खेलना, फाइनल जीतकर लौटी तो मां ने लगाया गले

    भारतीय टीम की कैप्टन रानी रामपाल ने मैच की जीत को लालरेमसियामी के पिता को समर्पित किया. लालरेमसियामी मंगलवार को जब अपने घर पहुंची तो वह खुद को रोक न सकीं और अपनी मां के गले लगकर रो पड़ीं. मिजोरम सरकार के अधिकारी और उनके पूरे गांव के लोग वहां मौजूद थे. लालरेमसियामी के खेल के प्रति जुनून को देखते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्विटर पर लालरेमसियामी के पिता के निधन की बात शेयर की.

  • Hockey world Cup: भारतीय टीम ने कनाडा को 5-1 से हराया, क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई

    Hockey world Cup: भारतीय टीम ने कनाडा को 5-1 से हराया, क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई

    शनिवार की इस जीत के साथ भारत अपने पूल में सात अंकों के साथ शीर्ष स्‍थान पर रहा. बेल्जियम के भी भारत के ही बराबर सात अंक रहे लेकिन गोलऔसत के हिसाब से भारत ने पूल में पहला स्‍थान हासिल किया. भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से कलिंगा स्‍टेडियम में मौजूद खेलप्रेमियों को खुश कर दिया और अंतिम आठ में जगह बना ली.

  • Hockey world Cup: भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ की शुरुआत, दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से रौंदा

    Hockey world Cup: भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ की शुरुआत, दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से रौंदा

    भारत की इस जीत के हीरो सिमरनजीत सिंह रहे, जिन्‍होंने टीम के लिए दो गोल (43वां और 46 वां मिनट) दागे.मनदीप सिंह,आकाशदीप सिंह और ललित उपाध्‍याय ने एक-एक गोल दागा. घरेलू दर्शकों की जबर्दस्‍त हौसला अफजाई के बीच भारतीय टीम ने मैच में जोरदार शुरुआत की और पहले ही क्‍वार्टर में मनदीप और आकाशदीप के गोल के सहारे 2-0 की बढ़त हासिल कर ली.

  • Hockey World Cup 2018: भारत का पहला मैच 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से, देखें टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम

    Hockey World Cup 2018: भारत का पहला मैच 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से, देखें टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम

    टूर्नामेंट के लिए पूल ए में अर्जेंटीना, न्‍यूजीलैंड, स्‍पेन और फ्रांस की टीमें रखी गई हैं. पूल बी में ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड, आयरलैंड और चीन जबकि पूल सी में बेल्जियम, भारत, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका हैं. पूल डी में नीदरलैंड्स, जर्मनी, मलेशिया और पाकिस्‍तान को रखा गया है. टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल मैच 12 और 13 दिसंबर को खेले जाएंगे. सेमीफाइनल मुकाबले 15 दिसंबर को होंगे जबकि फाइनल मैच रविवार 16 दिसंबर को खेला जाएगा.

  • एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2018 : भारत ने पाकिस्‍तान को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

    एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2018 : भारत ने पाकिस्‍तान को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

    यह टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत है. भारत ने इस साल के शुरू में चैंपियंस ट्रॉपी में पाकिस्तान को 4-0 से हराया था.

  • Independence Day 2018: खेल के मैदान पर देश की इन 11 खास उपलब्धियों ने दिया इतराने का मौका....

    Independence Day 2018: खेल के मैदान पर देश की इन 11 खास उपलब्धियों ने दिया इतराने का मौका....

    जनसंख्‍या के लिहाज से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश ओलिंपिक जैसे बड़े आयोजन में लंबे समय तक पदकों के लिए तरसता नजर आता रहा. खेलों के लिए पर्याप्‍त अधोसंरचना का अभाव, गरीबी और कुषोषण, पेशेवर अंदाज में तैयारी का अभाव और हुक्‍मरानों के खेलों को लेकर अनदेखी इसका बड़ा कारण रहा. बहरहाल, पिछले 10-15 वर्षों में इस स्थिति में सकारात्‍मक बदलाव हुआ है. हौले-हौले ही सही लेकिन भारतीय खिलाड़ि‍यों ने अब खेल के मैदान में अपनी मजबूती का अहसास कराया है. आजादी के बाद से खेलों/खिलाड़ि‍यों ने देश को गौरव के ऐसे क्षण उपलब्‍ध कराए हैं जिस पर हर कोई गर्व कर सकता है.

  • बीजेपी विधायक ने पत्रकारों को धमकाया, भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को दी पटखनी, 5 बड़ी खबरें

    बीजेपी विधायक ने पत्रकारों को धमकाया, भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को दी पटखनी, 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर में शुजात बुख़ारी की हत्या का मामला अभी ताज़ा ही है. इस बीच अब जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के विधायक लाल सिंह ने पत्रकारों को धमकी दी है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के पत्रकार शुजात बुख़ारी केस में राज्य का माहौल ख़राब कर रहे हैं और उन्हें शुजात बुख़ारी को नहीं भूलना चाहिए कि उनके साथ क्या हुआ. 

  • महिला हॉकी : एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और दक्षिण कोरिया का मैच 1-1 से बराबर

    महिला हॉकी : एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और दक्षिण कोरिया का मैच 1-1 से बराबर

    भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय रहते हुए फाइनल में स्‍थान बना चुकी है जहां उसका सामना दक्षिण कोरिया से ही होगा. अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा के नेतृत्व में पिछले लगातार तीन मुकाबलों में जापान को 4-1 से, चीन को 3-1 से और मलेशिया को 3-2 से मात देने के बाद भारत ने इस मैच में भी अपना अपराजेय अभियान जारी रखा.

  • हॉकी: नवनीत की हैट्रिक, एशियाई चैपियंस ट्रॉफी में भारतीय महिला टीम ने जापान को हराया

    हॉकी: नवनीत की हैट्रिक, एशियाई चैपियंस ट्रॉफी में भारतीय महिला टीम ने जापान को हराया

    इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया. युवा फारवर्ड नवनीत ने सातवें , 25 वें और 55 वें मिनट में गोल दागे जबकि टीम के लिए एक अन्‍य गोल अनूपा बार्ला (53 वें मिनट ) ने किया. भारतीय टीम ने शुरू से ही खेल पर दबदबा कायम किया और बेहतरीन रणनीति बनाते हुए जापानी डिफेंस पर हमला किया.

  • CWG 2018: सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड के हाथों हुई उलटफेर का शिकार

    CWG 2018: सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड के हाथों हुई उलटफेर का शिकार

    भारत की पुरुष हॉकी टीम को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने 3-2 से शिकस्त देकर उलटफेर किया. भारत के इस प्रदर्शन से करोड़ों भारतीय हॉकीप्रेमियों को खासी निराशा हुई है, जो कॉमनवेल्थ खेलों में एक बार फिर से स्वर्ण जीतने का सपना पाले हुए थे

  • Commonwealth Games 2018: धमाकेदार जीत का लक्ष्‍य लेकर कल मलेशिया के खिलाफ उतरेगी भारतीय हॉकी टीम...

    Commonwealth Games 2018: धमाकेदार जीत का लक्ष्‍य लेकर कल मलेशिया के खिलाफ उतरेगी भारतीय हॉकी टीम...

    इस मैच में भारतीय टीम का लक्ष्य गलतियों से सबक लेकर धमाकेदार जीत दर्ज करने का होगा. पिछले दो खेलों की रजत पदक विजेता भारतीय टीम को पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने आखिरी सात सेकंड में 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया था. भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन इतना लचर था कि कोच शोर्ड मारिन ने यहां तक कह डाला कि उन्हें लग रहा था कि कोई और टीम यह मैच खेल रही थी.

  • Commonwealth Games 2018: भारतीय महिलाओं ने हॉकी में इंग्लैंड को पीटा, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

    Commonwealth Games 2018: भारतीय महिलाओं ने हॉकी में इंग्लैंड को पीटा, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

    इंग्लैंड की ओर से अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला टीम ने यहां जारी 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में रविवार को चौथे दिन महिला हॉकी प्रतियोगिता में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद बरकरार रखी है. गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए इस पूल-ए के मैच में भारत के लिए नवनीत कौर और गुरजीत कौर ने गोल किया. भारतीय टीम का सामना अब पूल-ए में 10 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका से होगा

  • Commonwealth Games 2018: हॉकी का 'महामुकाबला', भारतीय टीम के सामने कल होगी पाकिस्‍तानी टीम

    Commonwealth Games 2018: हॉकी का 'महामुकाबला', भारतीय टीम के सामने कल होगी पाकिस्‍तानी टीम

    दो बार की रजत पदक विजेता भारतीय टीम के कोच शोर्ड मारिन ने कहा,‘हम जीत के प्रबल दावेदार होंगे.’एशियाई दिग्गजों के इस मुकाबले में तनाव से ज्यादा मारिन को चिंता गोल्ड कोस्ट के तापमान को लेकर है. उन्होंने कहा,‘यहां बहुत गर्मी है और दोपहर 2:30 बजे तो करीब 28 -29 डिग्री तापमान रहेगा. इन हालात में खेलना बहुत मुश्किल है लिहाजा हमें संयम के साथ खेलने की जरूरत है.

  • Commonwealth Games 2018: भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार वापसी, मलेशिया की दी मात

    Commonwealth Games 2018: भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार वापसी, मलेशिया की दी मात

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए मलेशिया को 4-1 से धो दिया. वीरवार को ही भारतीय वीमेन टीम को तब जोर का झटका लगा था, जब हॉकी की दुनिया में अनजान से देश वेल्स ने उसे 3-2 से हरा दिया था. यह हार भारतीय हॉकी प्रेमियों के लिए बहुत ही स्तब्धकारी थी

  • Commonwealth Games 2018: भारतीय बालाएं हाकी में 16 साल बाद इतिहास दोहराने को तैयार, पिछले साल 'कुछ ऐसे' दिया भरोसा

    Commonwealth Games 2018: भारतीय बालाएं हाकी में 16 साल बाद इतिहास दोहराने को तैयार, पिछले साल 'कुछ ऐसे' दिया भरोसा

    पिछले कुछ समय में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही भारतीय महिला हाकी टीम 21वें  कॉमनवेल्थ खेलों में वीरवार को वेल्स के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी तो उसका इरादा 2006 के बाद पहली बार पदक झोली में डालने का होगा. पिछली बार पांचवें स्थान पर रही भारतीय टीम ने आखिरी बार 2006 में मेलबर्न में रजत पदक जीता था. वहीं, साल 2002 में मैनचेस्टर में भारतीय बालाओं ने इंग्लैंड को हराकर खेलों के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था

  • चैम्पियंस ट्रॉफी का कार्यक्रम घोषित, पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी भारतीय हॉकी टीम

    चैम्पियंस ट्रॉफी का कार्यक्रम घोषित, पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी भारतीय हॉकी टीम

    नीदरलैंड के ब्रेडा में होने वाले इस टूर्नामेंट के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. घोषित कार्यक्रम के तहत भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा पहले दिन दो और मुकाबले होंगे. टूर्नामेंट 23 जून से एक जुलाई तक खेला जाएगा.

  • राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, अनुभवी सरदार सिंह और रमनदीप टीम से बाहर

    राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, अनुभवी सरदार सिंह और रमनदीप टीम से बाहर

    अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने टीम में वापसी की है. अजलान शाह कप में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले रमनदीप सिंह को भी टीम में स्‍थान नहीं मिला है. राष्‍ट्रमंडल खेलों का आयोजन गोल्‍ड कोस्‍ट में होना है. भारतीय टीम की कप्तानी मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे ज‍बकि चिंगलेनसना सिंह को भारतीय टीम का उपकप्‍तान बनाया गया है.

  • हॉकी: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण कोरिया को 3-1 से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

    हॉकी: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण कोरिया को 3-1 से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

    इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजय बढ़त बना ली है और सीरीज का पांचवां मैच महज औप‍चारिकता बनकर ही रह गया है. आज के मैच में भारत के लिए गुरजीत कौर, दीपिका और पूनम रानी ने गोल किए जबकि मेजबान देश कोरिया के लिए एकमात्र गोल मि ह्यून पार्क ने किया.

Advertisement