NDTV Khabar

Indian media


'Indian media' - 56 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कंगना रनौत ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- चाहती हूं मुझे बैन करो...

    कंगना रनौत ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- चाहती हूं मुझे बैन करो...

    कंगना रनौत ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में कंगना रनौत ने मीडिया के बारे में बात करते हुए उन्हें न सिर्फ 'देशद्रोही' बल्कि 'दोगली बातें करने वाला' और 'चंद रुपयों में बिकने वाला' बताया है.

  • रवीश कुमार का ब्लॉग : भारतीय न्यूज़ चैनलों को रास्ता दिखाया है अमेरिकी कंपनी ने...

    रवीश कुमार का ब्लॉग : भारतीय न्यूज़ चैनलों को रास्ता दिखाया है अमेरिकी कंपनी ने...

    अमेरिका की एक बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है WAYFAIR (वे-फेयर). इस कंपनी के कर्मचारियों को पता चला कि इसे डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन से दो लाख डॉलर का बिज़नेस आर्डर मिला है. ट्रंप प्रशासन उन शिविरों के लिए बिस्तर वगैरह ख़रीद रहा था, जिन्हें क़ैद कर रखा गया है. अमेरिकी मीडिया में ख़बरें आ रही हैं कि बच्चों के साथ अमानवीय बर्ताव हो रहा है. जगह की साफ-सफाई नहीं है और उन्हें बासी खाना दिया जाता है. कंपनी के कर्मचारियों को जब इस बिज़नेस करार की ख़बर लगी, तो 500 कर्मचारियों ने अपने बॉस को पत्र लिखा कि यह अनैतिक है और कंपनी इस बिज़नेस से होने वाले मुनाफे को दान करे. कर्मचारियों ने काम करने की जगह छोड़ दी और बाहर आ गए.

  • विदेश मंत्री के लिए सोशल मीडिया ज़रूरी

    विदेश मंत्री के लिए सोशल मीडिया ज़रूरी

    विदेश सचिव एस जयशंकर ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की शुरू की हुई परंपरा को बरक़रार रखा है. सुषमा स्वराज विदेशों में मुश्किलों में फंसे भारतीयों की मदद ट्विटर के ज़रिए करती रहीं और इस वजह से काफी लोकप्रिय भी हुईं.

  • ब्लॉग: PM मोदी हैं 'मैन ऑफ द मैच', पत्रकार इसे अपनी जीत न समझे

    ब्लॉग: PM मोदी हैं 'मैन ऑफ द मैच', पत्रकार इसे अपनी जीत न समझे

    ऐसी सोच पत्रकारिता को खत्म करती है. किसी भी पार्टी की हार या जीत पर पत्रकार को खुश या दुखी नहीं होना चाहिए. पत्रकार को अपना काम करना चाहिए. पत्रकार का काम लोगों की समस्या पर ध्यान देना, लोगों की समस्या दिखाना है, न की किसी पार्टी की गोद में बैठ जाना. इस देश में कुछ ऐसे पत्रकार भी हैं जो सरकार की हमेशा आलोचना करते हैं, कुछ लोगों को यह अच्छा नहीं लगता है. इन पत्रकारों को गाली दी जाती है. परेशान किया जाता है. कई लोग यह भी कहते हैं कि यह पत्रकार सरकार की तारीफ क्यों नहीं करते. पत्रकार का काम सरकार की तारीफ करना नहीं है चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो. पत्रकार का काम है सवाल करना लोगों की समस्या को सामने रखना है. पत्रकारों को उस दिन सरकार की तारीफ करनी चाहिए जिस दिन सभी समस्या खत्म हो जाये.

  • IPL 2019: मुरली विजय ने छोड़ा कैच तो गुस्सा गए एमएस धोनी, किया ऐसा, फैन्स हैरान... देखें VIDEO

    IPL 2019: मुरली विजय ने छोड़ा कैच तो गुस्सा गए एमएस धोनी, किया ऐसा, फैन्स हैरान... देखें VIDEO

    IPL 2019 Qualifier 1 CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच पहला क्वालीफायर खेला गया. मुरली विजय (Murli Vijay) ने कैच छोड़ा तो एमएस धोनी (MS Dhoni) गुस्सा गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है.

  • फेक न्यूज़ बनाम असली न्यूज़ की लड़ाई

    फेक न्यूज़ बनाम असली न्यूज़ की लड़ाई

    पूरी दुनिया में झूठ एक नई चुनौती बनकर उभरा है. झूठ की दीवार हमारे आस पास बड़ी होती जा रही है और चौड़ी भी होती जा रही है. झूठ की इस दीवार को भेदना आसान नहीं है. व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी के ज़रिए रोज़ना कई प्रकार के झूठ फैलाए जा रहे हैं.

  • वायुसेना प्रमुख धनोआ ने कहा, सोशल मीडिया के इस्तेमाल की वजह से कम नींद ले पा रहे हैं पायलट

    वायुसेना प्रमुख धनोआ ने कहा, सोशल मीडिया के इस्तेमाल की वजह से कम नींद ले पा रहे हैं पायलट

    उन्होंने एक ऐसी प्रणाली की वकालत की जो पता लगा सके कि उड़ान भरने से पहले पायलटों ने पर्याप्त नींद तो ली है.

  • सेना प्रमुख ने कहा- स्मार्टफोन के दौर में जवानों को सोशल मीडिया से दूर रखना मुश्किल

    सेना प्रमुख ने कहा- स्मार्टफोन के दौर में जवानों को सोशल मीडिया से दूर रखना मुश्किल

    चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) जनरल बिपिन रावत ने कहा, "हमें सलाह दी गई है कि हम अपने सैनिकों को सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह दें... क्या आप एक सैनिक को स्मार्टफोन रखने से रोक सकते हैं... अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं रोक सकते, तो बेहतर होगा, उसकी अनुमति दे दें.

  • मुम्बई, दिल्ली और बेंगलुरू में पेरेंट्स की ये गलती बनती है बच्चों के यौन शोषण और अपहरण का कारण

    मुम्बई, दिल्ली और बेंगलुरू में पेरेंट्स की ये गलती बनती है बच्चों के यौन शोषण और अपहरण का कारण

    भारतीय अभिभावक इस बात को लेकर जागरूक तो हैं कि अपने बच्चों की तस्वीर को ऑनलाइन पोस्ट करने से उसके गलत हाथों में पड़ने का खतरा है.

  • IIMC Result 2018: एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

    IIMC Result 2018: एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

    India Institue Of Mass Communication (IIMC) में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 26 और 27 मई को हुए थे. इस साल नए सेमेस्‍टर की शुरुआत 1 अगस्‍त से होने की संभावना है.

  • मुंबई हमले पर मेरे बयान की गलत व्याख्या की गयी : नवाज शरीफ

    मुंबई हमले पर मेरे बयान की गलत व्याख्या की गयी : नवाज शरीफ

    शरीफ ने एक साक्षात्कार में पहली बार सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं.

  • 2017 में भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में हुए 2.1 अरब डॉलर के विलय एवं अधिग्रहण सौदे

    2017 में भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में हुए 2.1 अरब डॉलर के विलय एवं अधिग्रहण सौदे

    तेजी से उभरते भारतीय ई-कॉमर्स उद्योग में 2017 में 211 करोड़ डॉलर के विलय एवं अधिग्रहण सौदे हए. इसके अलावा भारतीय ई-कॉमर्स क्षेत्र का अब तक का सबसे बड़ा विलय सौदा- फ्लिपकार्ट-वालमार्ट जल्द पूरा होने की उम्मीद है. वैश्विक ऑडिट एवं परामर्श कंपनी ग्रांट थॉर्नटन के आंकड़ों के मुताबिक , 2017 में 211.2 करोड़ डॉलर के कुल 21 सौदे हुए.

  • रबींद्रनाथ टैगोर की दुर्लभ वस्तुओं को सोशल मीडिया पर पोस्ट करेगा विश्व भारती विश्वविद्यालय

    रबींद्रनाथ टैगोर की दुर्लभ वस्तुओं को सोशल मीडिया पर पोस्ट करेगा विश्व भारती विश्वविद्यालय

    विश्व भारती विश्वविद्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर रबींद्रनाथ टैगोर के स्मृतिचिह्न के साथ- साथ संस्थान से जुड़ी ऐतिहासिक घटनाएं पोस्ट करने की परियोजना शुरू की है. कार्यकारी कुलपति सबुज काली सेन ने आज कहा कि विश्व भारती में रबिंद्र भवन के अभिलेखागार में रखी दुर्लभ वस्तुओं को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाएगा. यह महान कवि के दुनियाभर में फैले प्रशंसकों तक पहुंचने के प्रयासों का हिस्सा है.

  • कितनी बड़ी थी 'हवा हवाई'...?

    कितनी बड़ी थी 'हवा हवाई'...?

    'इंगलिश-विंगलिश' और 'मॉम' में वह बिल्कुल केंद्रीय भूमिकाओं में थीं और लोग उम्मीद कर रहे थे कि वह कुछ और कामयाब फिल्मे देंगी.लेकिन मीडिया ने उनकी मौत का जिस तरह तमाशा बनाया, उसके दो बुरे नतीजे हुए. एक तो यह कि एक पारिवारिक हादसा - जो बहुत दिल तोड़ने वाला था - एक सनसनीखेज क्राइम केस में बदलता नज़र आया. दूसरा यह कि श्रीदेवी के अभिनय या योगदान का जो उचित मूल्यांकन होना चाहिए था, वह संभव नहीं हुआ. इसकी जगह अचानक बहुत फिल्मी किस्म का छाती-पीटू दृश्य नज़र आया, जिसमें श्रीदेवी 'भूतो न भविष्यतो' जैसी दिखाई पड़ने लगीं. मगर सच क्या है.

  • ये 4 हैं भारतीय क्रिकेट की तरक्की के सबसे बड़े कारण, इरफान पठान को मिले हजारों जवाब

    ये 4 हैं भारतीय क्रिकेट की तरक्की के सबसे बड़े कारण, इरफान पठान को मिले हजारों जवाब

    टीम इंडिया से काफी दिनों से बाहर चल रहे इरफान पठान इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत ही ज्यादा सक्रिय हैं. वह लगातार अपने विचार प्रकट तो करते ही रहते हैं, तो वहीं वह प्रशंसकों को भी अपनी तरफ से जवाब देने की पूरी कोशिश करते हैं. बहरहाल बुधवार को उन्होंने अपनी ट्विटर अकाउंट पर एक बड़ा सवाल किया. उनके इस सवाल को देश के क्रिकेटप्रेमियों ने हाथोंहाथ लिया. और इस सवाल पर जवाब की मानों लाइन सी लग गई

  • VIDEO: रोहित शर्मा ने विराट को दिया DRS लेने का इशारा, धोनी ने दूर से हिला दिया सिर

    VIDEO: रोहित शर्मा ने विराट को दिया DRS लेने का इशारा, धोनी ने दूर से हिला दिया सिर

    महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर सही साबित हुए. क्रिकेट फैन्स को चौथे वनडे में फिर 'धोनी रिव्यू सिस्टम' दिखाई दिया. धोनी फिर टीम इंडिया के डीआरएस को बचाकर हीरो साबित हुए. मैच में कुछ ऐसा हुआ जो फैन्स का काफी पसंद आया.

  • अचानक हरियाणवी बोलने लगा ये फिरंगी, जिसने भी सुना खड़े हो गए उसके कान

    अचानक हरियाणवी बोलने लगा ये फिरंगी, जिसने भी सुना खड़े हो गए उसके कान

    न्यूजीलैंड का रहने वाले कार्ल रॉक आज कल दिल्ली में रह रहे हैं. वो इंडिया सरवाइवर गाइड के फाउंडर हैं. ये ब्लॉग भारत में ट्रेवल करने का तरीका बताता है. वो यूट्यूब चैनल पर ये वीडियो पोस्ट करते हैं. उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

  • भारतीय लड़के और इटली की लड़की की अनोखी लव स्टोरी, चीन में प्यार फिर ऐसे रचाई शादी

    भारतीय लड़के और इटली की लड़की की अनोखी लव स्टोरी, चीन में प्यार फिर ऐसे रचाई शादी

    तमिलनाडु के रहने वाले सुब्रमनी ने अपनी शादी को स्पेशल बना दिया. उन्होंने इटेली की रहने वाली फ्लाविया से हिंदु रीति रिवाज से शादी की.