NDTV Khabar

Indiavsaustralia test series


'Indiavsaustralia test series' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पहला टेस्‍ट विकेट लेने के बाद बेहद भावुक हो गया था : कुलदीप यादव

    पहला टेस्‍ट विकेट लेने के बाद बेहद भावुक हो गया था : कुलदीप यादव

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके लौटे कुलदीप यादव का कहना है कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला , खासकर कोच अनिल कुंबले ,कप्तान विराट कोहली और आखिरी टेस्ट में कार्यवाहक कप्तान अंजिक्य रहाणे ने उनकी काफी हौसलाअफजाई की.

  • स्‍टीव स्मिथ का 'मासूम सा' जवाब, 'पता नहीं विराट कोहली ने अपने स्‍पष्‍टीकरण में जिन खास खिलाड़‍ियों का जिक्र किया, उनमें मैं शामिल हूं'

    स्‍टीव स्मिथ का 'मासूम सा' जवाब, 'पता नहीं विराट कोहली ने अपने स्‍पष्‍टीकरण में जिन खास खिलाड़‍ियों का जिक्र किया, उनमें मैं शामिल हूं'

    ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने कहा है कि वे पक्‍के तौर पर नहीं जानते कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने 'दोस्‍त नहीं' संबंधी अपने बयान के स्‍पष्‍टीकरण में जिन दो खिलाड़ी की ओर संकेत किया है, उसमें वे (स्मिथ) भी हैं. गौरतलब है कि कोहली ने सीरीज समाप्त होने के बाद कहा था कि अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को वह अपना दोस्त नहीं मानते लेकिन गुरुवार को उन्होंने स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने दो खिलाड़ी विशेष के बारे में यह बात की थी.

  • बड़ी-बड़ी मूंछों वाले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने विराट कोहली को गाली दी

    बड़ी-बड़ी मूंछों वाले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने विराट कोहली को गाली दी

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भी ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली हैं. मार्क, टेलर, डीन जोंस और कोच डेरेन लीमैन के बाद ऑस्‍ट्रेलिया पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने भी हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान और पूर्व टेस्ट क्रिकेटरों के साथ मीडिया के निशाने पर रहे विराट कोहली की आलोचना की.

  • 'दोस्‍त नहीं' वाले बयान पर विराट कोहली की सफाई, कहा-'यह बयान पूरी ऑस्‍ट्रेलिया टीम के लिए नहीं था लेकिन...'

    'दोस्‍त नहीं' वाले बयान पर विराट कोहली की सफाई, कहा-'यह बयान पूरी ऑस्‍ट्रेलिया टीम के लिए नहीं था लेकिन...'

    विराट कोहली ने 'दोस्‍त नहीं' संबंधी बयान को लेकर अपनी सफाई पेश की है. गौरतलब है कि इस बयान के लिए मार्क टेलर और डीन जोंस सहित ऑस्‍ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ि‍यों ने उन्‍हें आलोचना की थी. इस आलोचना के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि उनके बयान पर तिल का ताड़ बनाया गया और अभी भी ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर उनके अच्छे दोस्त हैं.

  • INDvsAUS : बेंगलुरू में ईशांत शर्मा ने मुंह बनाकर स्मिथ को चिढ़ाया, तो ऐसा ही मिला जवाब

    INDvsAUS : बेंगलुरू में ईशांत शर्मा ने मुंह बनाकर स्मिथ को चिढ़ाया, तो ऐसा ही मिला जवाब

    बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के दौरान भरतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के बीच एक अलग ही तरह का मुकाबला देखने को मिला. यह मुकाबला था दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच स्लेजिंग का मुकाबला. वैसे ऑस्ट्रेलियाई टीम स्लेजिंग के लिए जानी जाती है. यही उसका सबसे बड़ा हथियार है. भारतीय टीम भी अब के सहारे आगे बढ़ रही है. बेंगलूरू टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर दोनों टीम के बीच नोंकझोंक देखने को मिली.

  • ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइन अप को तहस-नहस कर कर सकता है अश्विन : लोकेश राहुल

    ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइन अप को तहस-नहस कर कर सकता है अश्विन : लोकेश राहुल

    भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने उम्मीद जताई कि उनका मुख्य आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इस पिच पर नाथन लियोन के प्रदर्शन की बराबरी करने में सफल रहेगा जो पहले दिन से ही खराब होनी शुरू हो गई. लियोन ने 50 रन देकर आठ विकेट हासिल किये जिससे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन पहली पारी में महज 189 रन पर सिमट गई, लेकिन राहुल डटे रहे.

  • INDvsAUS: पहला टेस्‍ट हारने के बाद सीरीज जीतनी है तो टीम इंडिया को इन प्रदर्शन को रखना होगा याद..

    INDvsAUS: पहला टेस्‍ट हारने के बाद सीरीज जीतनी है तो टीम इंडिया को इन प्रदर्शन को रखना होगा याद..

    क्‍या पुणे के पहले टेस्‍ट में हार झेलने के बाद टीम इंडिया सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया को हरा पाएगी..यह सवाल इन दिनों देश के क्रिकेटप्रेमियों के दिमाग में घूम रहा है. दरअसल एक टेस्‍ट हारने के बाद सीरीज में वापसी करना बड़ी चुनौती से कम नहीं होता. इस मामले में रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के पक्ष में नहीं है. 1932 में टेस्ट क्रिकेट में प्रवेश करने के बाद अब तक केवल तीन अवसरों पर भारत पहला टेस्ट हारने के बाद सीरीज जीतने में सफल रहा है.