NDTV Khabar

Indiavssri lanka


'Indiavssri lanka' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड में जेजेबी का फैसला आज और नाबालिग अभिनेत्री से छेड़छाड़ के मामले में विस्‍तारा ने सौंपी अंतरिम रिपोर्ट, अब तक की पांच बड़ी खबरें

    प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड में जेजेबी का फैसला आज और नाबालिग अभिनेत्री से छेड़छाड़ के मामले में विस्‍तारा ने सौंपी अंतरिम रिपोर्ट, अब तक की पांच बड़ी खबरें

    निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी विस्तारा ने इसी सप्ताह दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान नाबालिग अभिनेत्री से एक व्यक्ति द्वारा कथित छेड़छाड़ के मामले में अपनी अंतिम रिपोर्ट नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सौंप दी है.

  • ...तो इसलिए सालाना 25 करोड़ सैलरी बनती है कप्‍तान विराट कोहली की

    ...तो इसलिए सालाना 25 करोड़ सैलरी बनती है कप्‍तान विराट कोहली की

    सालाना वेतन के मुद्दे पर कुछ दिन पहले ही कप्तान विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री व महेंद्र सिंह धोनी को साथ लेकर प्रशासकीय समिति के चेयरमैन विनोद राय से मुलाकात की थी. सूत्रों की मानें, तो बोर्ड खिलाड़ियों की मांग को मान गया है. बावजूद इसके बहुत ही बड़ा गंभीर सवाल उठ रहा है. 

  • IND VS SL: 'इन वजहों' से श्रीलंका का 'यह कदम' लग रहा प्रशंसकों को ड्रामा!

    IND VS SL: 'इन वजहों' से श्रीलंका का 'यह कदम' लग रहा प्रशंसकों को ड्रामा!

    फिरोजाह कोटला मैदान पर भारत और श्रीलंका के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 'ऐसा ड्रामा' देखा गया, जिसके दर्शन पहले कभी क्रिकेट इतिहास में नहीं ही हुआ! जैसे-जैसा विराट कोहली का बल्ला मैदान पर बरसता गया, वैसे-वैसे श्रीलंकाई खिलाड़ियों के चेहरों पर 'मुखौटों' की संख्या भी पढ़ती गई!

  • IND vs SL: 20 साल बाद इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कुछ ऐसे दी मुरलीधरन को मात!

    IND vs SL: 20 साल बाद इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कुछ ऐसे दी मुरलीधरन को मात!

    तीसरे टेस्ट में श्रीलंकाई ऑफी दिलरुवान परेरा ने वह कारनामा कर दिखाया, जो पूर्व में कोई भी नहीं कर सका. यूं तो पिछले बीस साल से कई श्रीलंकाई गेंदबाज इस कारनामे को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन बाजी मारी दिलरुवान परेरा ने. करीब बीस साल पहले यह कारनामा महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने किया था, लेकिन इस पर दिलरुवान ने अपना नाम लिख दिया है.

  • IND V/S SL: 'इस वेरी-वेरी स्पेशल रेस' में आर. अश्विन से हार गए उमेश यादव!

    IND V/S SL: 'इस वेरी-वेरी स्पेशल रेस' में आर. अश्विन से हार गए उमेश यादव!

    श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुए दूसरे टेस्ट में दो भारतीय खिलाड़ियों उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन के बीच बहुत ही जबर्दस्त और स्पेशल रेस लगी हुई थी. दोनों ही नवर्स थे और यह रेस जीतने के लिए अपना पूरा दमखम और जीजान लगाए हुए थे. कप्तान विराट कोहली  ने दोनों को ही अपनी ओर से पूरा-पूरा मौका दिया,  लेकिन आखिरी में अश्विन, उमेश यादव को मात देकर इस रेस के चैंपियन बन गए.

  • IND V/S SL: 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक' !

    IND V/S SL: 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक' !

    पिछले दिनों अपनी लय पाने के लिए काउंटी क्रिकेट का रुख करने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट इतिहास में सबसे 'तेज तिहरा शतक' जड़ने के लिए तैयार हैं! चौंकिए मत! जी हां, क्रिकेट में शतक बल्ले से ही नहीं, गेंद से भी जड़ा जाता है. नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में फिर से 'विकेटों के ट्रैक' पर लौटने वाले रविचंद्रन अश्विन अब 'सबसे बड़ा कारनामा' करने के लिए हैं पूरी तरह तैयार!

  • Ind vs SL: चेतेश्वर पुजारा ने नागपुर में सचिन से छीना 'यह रिकॉर्ड'!

    Ind vs SL: चेतेश्वर पुजारा ने नागपुर में  सचिन से छीना 'यह रिकॉर्ड'!

    नागपुर में अपने खाते में एक और शतक जमा करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत की जमीं पर बड़ा धमाल किया है. पुजारा ने  143 रन की पारी के साथ ही रिकॉर्ड बुक पर महान सचिन तेंदुलकर की जगह अपना नाम तो लिखवा ही लिया, साथ ही वह इस साल सबसे बड़े हजारी बनने की रेस में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर को पटखनी देने के नजदीक पहुंच गए हैं

  • IND vs SL: विराट कोहली के शतक ने रिकी पोंटिंग व गावस्कर को दिया 'यह बड़ा गम'!

    IND vs SL: विराट कोहली के शतक ने रिकी पोंटिंग व गावस्कर को दिया 'यह बड़ा गम'!

    टीम इंडिया के युवा कप्तान विराट कोहली के कारनामे हर एक शानदार पारी के साथ और विराट होते जा रहे हैं. नागपुर टेस्ट के तीसरे दिन लकमल की गेंद पर एक रन लेकर अपना 19वां और लगातार दूसरा टेस्ट शतक पूरा करने के साथ ही कोहली ने पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग को बड़ा झटका दिया. वास्तव में यह ऐसा झटका है कि जिस पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पोंटिंग आने वाले कई दिनों तक गमगीन रहेंगे.

  • IND vs SL: नागपुर से ही चेतेश्वर पुजारा ने साधा 'इस दक्षिण अफ्रीकी' पर निशाना !

    IND vs SL: नागपुर से ही चेतेश्वर पुजारा ने साधा 'इस दक्षिण अफ्रीकी' पर निशाना !

    हालांकि भारत का दक्षिण अफ्रीकी दौरा काफी दूर है, लेकिन इस साल गेंदबाजों के लिए बड़ी मुसीबत साबित हुए चेतेश्वर पुजारा ने अभी से ही एक दक्षिण अफ्रीकी  खिलाड़ी को अपने निशाने पर ले लिया है. पुजारा ने यह निशाना किसी गेंदबाज पर नहीं बल्कि बल्लेबाज पर साधा है!

  • सुबह-सुबह विराट कोहली ने सुरक्षाकर्मियों से ली यह 'खास जानकारी'!

    सुबह-सुबह विराट कोहली ने सुरक्षाकर्मियों से ली यह 'खास जानकारी'!

    भारतीय कप्तान विराट कोहली का हर अंदाज अपने आप में निराला ही होता है. कोहली के एक ऐसे ही अंदाज के दर्शन नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन सुबह-सुबह टीम इंडिया के वॉर्म-अप सेशन के दौरान हुए. कोहली का यह अंदाज कैप्टन कूल धोनी की भी याद दिला गया क्योंकि धोनी अपने इस अंदाज के लिए काफी मशहूर रहे हैं

  • IND vs SL: 'महज तीन दिन' में कुछ यूं मिला मुरली विजय को 'नया जीवन'!

    IND vs SL: 'महज तीन दिन' में कुछ यूं मिला मुरली विजय को 'नया जीवन'!

    टस्ट टीम से पिछले आठ महीने से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के कलाई की चोट से जूझने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने के भी लाले पड़ रहे थे. लेकिन पिछले चंद ही दिनों में मुरली के सितारे ऐसे बुलंद हुए कि उनके करियर ने एक बार फिर से यू-टर्न ले लिया.

  • 'इसलिए' द्रविड़ की तारीफ भी नहीं बदल सकी भुवनेश्वर कुमार के 'विकल्प' का 'यह बड़ा फैसला'!

    'इसलिए' द्रविड़ की तारीफ भी नहीं बदल सकी भुवनेश्वर कुमार के 'विकल्प' का 'यह बड़ा फैसला'!

    कुछ फैसले खुशी से लिए जाते हैं, तो कुछ मजबूरी से, लेकिन जब इनमें से कोई भी फैसला मंजिल तक पहुंचा दे, तो बड़े से बड़ा अफसोस दम तोड़ देता है. नागपुर टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के विकल्प व टीम इंडिया के नए सदस्य 27 साल के विजय शंकर पर यह बात अच्छी तरह लागू होती है.

  • ईडन के शतक से विराट कोहली कुछ यूं बन गए 'त्रिदेव'!

    ईडन के शतक से विराट कोहली कुछ यूं बन गए 'त्रिदेव'!

    भारतीय कप्तान विराट कोहली मानो रिकॉर्ड और एक-दूसरे का पूरक बन गए हैं. ईडन गार्डन में विराट ने कई रिकॉर्ड बनाए. लेकिन इस पारी से कोहली ने वह कारनामा कर दिया, जो बहुत ही बिरलों को नसीब होता है. जी हां, भारतीय कप्तान बन गए हैं क्रिकेट की दुनिया के त्रिदेव!

  • यह है क्रिकेट का 'सबसे बेवकूफाना शॉट ' ...देखिए और लोट-पोट हो जाइए !

    यह है क्रिकेट का 'सबसे बेवकूफाना शॉट ' ...देखिए और लोट-पोट हो जाइए !

    कभी-कभी क्रिकेट में खिलाड़ी कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं. कुछ कामयाब भी होते हैं, तो कुछ नाकाम. लेकिन इनमें से कुछ 'सुपर से ऊपर' करने की कोशिश में मजाक का विषय भी बन जाते हैं. कुछ ऐसा ही श्रीलंका के पूर्व टेस्ट क्रिकेट चमारा सिल्वा के साथ हुआ.

  • विराट के हाथों 'कुछ यूं' बाल-बाल बच गए हाशिम अमला!

    विराट के हाथों 'कुछ यूं' बाल-बाल बच गए हाशिम अमला!

    श्रीलंका के खिलाफ खत्म पहले टेस्ट के आखिरी दिन शानदार नाबाद शतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने की रिकॉर्ड बनाए. 104 रन की इस पारी से कहीं उन्होंने सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ा, तो किसी मामले में दिलीप वेंगसरकर को. लेकिन बड़े-बड़े दिग्गजों को गद्दी से उतारने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला कोहली के हाथों से बाल-बाल बच गए. 

  • IND vs SL Test: विराट कोहली ने 'इस मामले' में दो दिग्गज पूर्व कप्तानों को दी पटखनी!

    IND vs SL Test: विराट कोहली ने 'इस मामले' में दो दिग्गज पूर्व कप्तानों को दी पटखनी!

    ईडन गार्डन में पहले टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से नाबाद शतक क्या निकला, इस पारी साथ उन्होंने दो पूर्व भारतीय कप्तानों को भी पटखनी दे डाली! एक ऐसा कारनामा जो उन्हें अपने शतकों की इमारत को और ऊंचा खड़ा करने में मदद करेगा.

  • इस भारतीय क्रिकेट टीम के सभी 15 खिलाड़ी थे हिंदू से अलग दूसरे धर्म के!

    इस भारतीय क्रिकेट टीम के सभी 15 खिलाड़ी थे हिंदू से अलग दूसरे धर्म के!

    क्या आप सोच सकते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम में सभी खिलाड़ी हिंदू धर्म को छोड़कर किसी और धर्म से संबंद्ध हो सकते हैं. जी हां, सभी के सभी 15 खिलाड़ी. आप इस सवाल से चौंक सकते हैं, लेकिन यह बात दो सौ फीसदी सही है.

  • खुद पर से यह 'ग्रहण' नहीं हटा सके केएल राहुल..पर बना गए 'यह रिकॉर्ड'!

    खुद पर से यह 'ग्रहण' नहीं हटा सके केएल राहुल..पर बना गए 'यह रिकॉर्ड'!

    भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल पर  पिछली की पारियों से लगा 'ग्रहण' सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन भी नहीं  हटा. फिर एक अच्छी शानदार पारी के बावजूद भी राहुल की बदनसीबी जारी रही. राहुल का यह दुर्भाग्य उनके साथ पिछली कई पारियों से चला आ रहा है और यह ग्रहण लाख कोशिशों के बावजूद भी हटने का नाम नहीं ले रहा.

Advertisement