NDTV Khabar

Indigo airlines


'Indigo airlines' - 42 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • घरेलू एयरलाइनों ने 2018 में 100 से अधिक विमानों को बेड़े में शामिल किया

    घरेलू एयरलाइनों ने 2018 में 100 से अधिक विमानों को बेड़े में शामिल किया

    घरेलू विमानन कंपनियों ने 2018 में 100 से अधिक विमानों को अपने बेड़े में शामिल किया. किसी एक वर्ष में देश में नागर विमानन कंपनियों के बेड़े में शामिल किए गए विमानों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है.

  • इंडिगो के उड़ते विमान का इंजन हो गया था बंद, सरकार करेगी घटना की समीक्षा

    इंडिगो के उड़ते विमान का इंजन हो गया था बंद, सरकार करेगी घटना की समीक्षा

    इंडिगो के एयरबस ए-320 नियो विमान के एक इंजन के उड़ान के दौरान ‘तेज धमाके’ के साथ फेल हो जाने के एक ताजा मामले को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. प्रैट एंड व्हिट्नी इंजन वाले विमान में यह हादसा तीन जनवरी को चेन्नई से कोलकाता की उड़ान के दौरान हुआ था.

  • Indigo की यात्री सेवाएं सबसे खराब, यात्रा-सामान नीति में Air India सबसे अच्छा

    Indigo की यात्री सेवाएं सबसे खराब, यात्रा-सामान नीति में Air India सबसे अच्छा

    संसद की एक समिति (Parliamentary Panel) का मानना है कि विमान यात्रियों के लिए निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो (Indigo Airlines) का प्रदर्शन सबसे 'खराब' है. वहीं, एयर इंडिया (Air India) की यात्री-सामान नीति सबसे अच्छी है. पर्यटन, संस्कृति, सड़क, जहाजरानी और विमानन से जुड़ी संसद की स्थाई समिति की इन विषयों पर ताजा रिपोर्ट की जानकारी देते हुए तृणमूल कांग्रेस के सदस्य और समिति के अध्यक्ष डेरेक ओ-ब्रायन ने गुरुवार को कहा कि त्योहारों के मौसम में कुछ एयरलाइनों द्वारा सामान्य किराये से 8-10 गुना अधिक किराया लिये जाने को समिति ने गंभीरता से लिया है. समिति की संसद में हाल में प्रस्तुत की गई.

  • इंडिगो की मुंबई-दिल्ली विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी

    इंडिगो की मुंबई-दिल्ली विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी

    इंडिगो की एक फ्लाइट को उडा़न भरने से ठीक पहले बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद हड़कंप मच गया. इंडिगो के मुंबई से दिल्ली होकर लखनऊ जाने वाले विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया. सूत्रों ने बताया कि बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) ने इस धमकी को गंभीरता से लिया जिसके बाद विमान को एक खाली स्थान पर ले जाया गया. 

  • इस वजह से डेढ घंटे बाधित रही IndiGo की सेवाएं, यात्रियों को हुई खासी परेशानी

    इस वजह से डेढ घंटे बाधित रही IndiGo की सेवाएं, यात्रियों को हुई खासी परेशानी

    इंडिगो प्रवक्ता ने कहा, "आज दोपहर को सिस्टम डाउन के कारण हमारे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हम इस असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं."    

  • चेन्नई में हवाई अड्डे पर इंडिगो की यात्रियों से भरी बस में लगी आग

    चेन्नई में हवाई अड्डे पर इंडिगो की यात्रियों से भरी बस में लगी आग

    इंडिगो एयरलाइंस की एक बस में यहां हवाईअड्डे पर गुरुवार को उस समय आग लग गई जब वह एक घरेलू उड़ान के यात्रियों को लेकर जा रही थी.

  • IndiGo की फ्लाइट में अचानक चिल्लाने लगा यह यात्री, ‘सीट बेल्ट मत खोलो विमान हाईजैक हो गया है’

    IndiGo की फ्लाइट में अचानक चिल्लाने लगा यह यात्री, ‘सीट बेल्ट मत खोलो विमान हाईजैक हो गया है’

    श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के सूत्रों ने कहा कि पंजाब का एक यात्री चंडीगढ़ से श्रीनगर की उड़ान में खड़ा हो गया और चिल्लाने लगा कि यात्रियों को अपनी सीट बेल्ट नहीं खोलनी चाहिए, क्योंकि विमान का अपहरण कर लिया गया है. 

  • बड़ा हादसा टला: बेंगलुरु के पास हवा में टकराने से बचे IndiGo के दो विमान

    बड़ा हादसा टला: बेंगलुरु के पास हवा में टकराने से बचे IndiGo के दो विमान

    बेंगलुरु के आकाश में मंगलवार को इंडिगो (IndiGo) के दो विमान टकराने से बाल-बाल बच गए. दोनों विमानों में करीब 330 यात्री सवार थे. विमानन सूत्रों ने बताया कि इस घटना की वजह जानने के लिए अधिकारियों ने जांच बिठाई है. घटना में शामिल विमान कोयंबटूर-हैदराबाद और बेंगलुरु-कोचिन हवाई मार्ग पर जा रहे थे.

  • फ्लाइट के टेक ऑफ से पहले युवक ने इस अंदाज में शादी के लिए किया प्रपोज, जानिये क्या हुआ

    फ्लाइट के टेक ऑफ से पहले युवक ने इस अंदाज में शादी के लिए किया प्रपोज, जानिये क्या हुआ

    इंडिगो एयरलाइन की इंदौर से गोवा जाने वाली उड़ान में यात्रियों के सवार होने के दौरान स्थानीय देवी अहिल्याबाई होलकर हवाईअड्डे में अनोखा दृश्य सामने आया, जब बोर्डिंग के समय एक युवक ने विमान के आंतरिक उद्घोषणा तंत्र का इस्तेमाल करते हुए अपनी मंगेतर के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया.

  • आदित्य घोष इंडिगो के अध्यक्ष पद से देंगे इस्तीफा, ग्रेगरी टेलर हो सकते हैं अध्यक्ष एवं सीईओ

    आदित्य घोष इंडिगो के अध्यक्ष पद से देंगे इस्तीफा, ग्रेगरी टेलर हो सकते हैं अध्यक्ष एवं सीईओ

    इंडिगो ने एक अप्रत्याशित घोषणा में शुक्रवार को कहा कि उसके अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष पद से हटेंगे. कंपनी ग्रेगरी टेलर को अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बनाने पर विचार कर रही है.

  • इंडिगो ने हैदराबाद में यात्रियों का सामान छोड़ दिया

    इंडिगो ने हैदराबाद में यात्रियों का सामान छोड़ दिया

    हैदराबाद से नागपुर जा रही इंडिगो के एक विमान के कुछ यात्रियों का सामान छोड़ दिया जिसके कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. यह घटना कल रात की है. एयरलाइन के मुताबिक, मार्ग में मौसम के कारण विमान में अतिरिक्त मात्रा में ईंधन होने के कारण हैदराबाद हवाई अड्डे पर सामान छूट गया. 

  • इंडिगो ने हैदराबाद में यात्रियों का सामान छोड़ दिया

    इंडिगो ने हैदराबाद में यात्रियों का सामान छोड़ दिया

    हैदराबाद से नागपुर जा रही इंडिगो के एक विमान के कुछ यात्रियों का सामान छोड़ दिया जिसके कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. यह घटना कल रात की है. एयरलाइन के मुताबिक, मार्ग में मौसम के कारण विमान में अतिरिक्त मात्रा में ईंधन होने के कारण हैदराबाद हवाई अड्डे पर सामान छूट गया. 

  • इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने की मच्छरों की शिकायत, जबरन उतारा गया, प्रभु ने दिए जांच के आदेश

    इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने की मच्छरों की शिकायत, जबरन उतारा गया, प्रभु ने दिए जांच के आदेश

    इंडिगो की फ्लाइट से एक यात्री को इसलिए जबरन उतार दिया गया क्योंकि फ्लाइट के भीतर काफी मच्छर होने की शिकायत की थी. एयरलाइन ने सफाई दी कि उसे इसलिए उतार दिया गया क्योंकि वह यात्रियों से फ्लाइट को 'हाइजैक' करने की बात कर रहा था. एयरलाइन के मुताबिक, सौरभ राय को लखनऊ से बेंगलुरू की फ्लाइट से जाना था. जैसे ही वे फ्लाइट में आए उन्होंने मच्छरों की शिकायत की. इससे पहले की केबिन क्रू के सदस्य उनकी समस्या का निदान करते वे उग्र हो गए थे और धमकाने वाली भाषा का प्रयोग करने लगे.

  • IndiGo के दो और विमानों में गड़बड़ी, एक को उड़ान भरने से रोका

    IndiGo के दो और विमानों में गड़बड़ी, एक को उड़ान भरने से रोका

    इसके अलावा श्रीनगर हवाईअड्डे पर एक अन्य विमान में हाइड्रॉलिक रिसाव का भी पता चला.

  • एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो और गोएयर ने आज करीब 50 उड़ानें रद्द की

    एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो और गोएयर ने आज करीब 50 उड़ानें रद्द की

    घरेलू विमान कंपनियों इंडिगो और गोएयर ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले विमानों की उड़ान पर रोक लगाए जाने के बाद आज तीसरे दिन कटौती के साथ परिचालन जारी रखा. दोनों कंपनियों ने बुधवार को करीब 50 उड़ानें रद्द की हैं. कुल रद्द 48 उड़ानों में से 42 उड़ानें इंडिगो और 6 गोएयर की हैं.

  • DGCA ने खराब इंजन वाले विमानों की उड़ान रोकी, तो इंडिगो को रद्द करने पड़े 65 फ्लाइट्स

    DGCA ने खराब इंजन वाले विमानों की उड़ान रोकी, तो इंडिगो को रद्द करने पड़े 65 फ्लाइट्स

    इंडिगो एयरलाइन ने मंगलवार को अपनी 47 फ्लाइट्स रद्द कर दी. बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी की वजह से DGCA ने इंडिगो को ये फैसला लेने पर मजबूर किया है. DGCA यानी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के निर्देशों के बाद इंडिगो को अपने 8 ए -320 नैनो विमानों को ग्राउंडेड करना पड़ा है. डीजीसीए ने इंडिगो ए-320 नियो श्रेणी के 8 विमानों को ग्राउंड करने का फैसला किया है. यानी अब ये विमान उड़ान नहीं भर सकेंगे. बताया जा रहा है कि विमानन नियामक ने यह फैसला इसके ह्विटनी इंजन के होने वाले खराबी के मद्देनजर लिया है. 

  • इंजन में खराबी, अहमदाबाद लौटा इंडिगो का विमान

    इंजन में खराबी, अहमदाबाद लौटा इंडिगो का विमान

    उड़ान के दौरान इंजन खराब हो जाने की वजह से लखनऊ जा रहे इंडिगो के एक विमान को अहमदाबाद लौटना पड़ा. अधिकारियों ने बताया कि विमान को आज सुबह आपात स्थिति में उतारा गया. अहमदाबाद हवाईअड्डे के निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि एयरबस ए320 नियो विमान में186 यात्री सवार थे और यह सुरक्षित तरीके से उतर गया.

  • एक बार फिर विवाद से जुड़ा इंडिगो का नाम, यात्री को विमान में चढ़ने से रोका

    एक बार फिर विवाद से जुड़ा इंडिगो का नाम, यात्री को विमान में चढ़ने से रोका

    एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो समय-समय पर अक्सर समाचारों की सुर्खियों में होता है. अक्सर विवादों में रहने वाला इंडिगो एक बार फिर से विवाद में घिर गया है और उसके ऊपर एक यात्री को विमान में चढ़ने से रोकने का आरोप है. निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने गुरुवार को एक यात्री को विमान में चढ़ने से रोक दिया जबकि उसे विमान तक ले जाने वाली बस में बैठा लिया गया था. यह विमान हैदराबाद से गोवा जाने वाला था.