NDTV Khabar

Indira gandhi


'Indira gandhi' - 299 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी बने सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री, वाजपेयी का तोड़ा रिकॉर्ड

    PM मोदी बने सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री, वाजपेयी का तोड़ा रिकॉर्ड

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी अपने ट्वीट में लिखा, "आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने भारत के इतिहास में लंबे समय तक सेवा दी है. वह सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री भी बन गए हैं. वाजपेयी जी के समस्त कार्यकाल की कुल अवधि 2268 दिन की थी. आज प्रधानमंत्री मोदी उस अवधि से भी आगे निकल गए हैं." 

  • IGNOU के इंटरमीडिएट ईयर की परीक्षाएं कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, कहा- ये UGC गाइडलाइन्स के खिलाफ

    IGNOU के इंटरमीडिएट ईयर की परीक्षाएं कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, कहा- ये UGC गाइडलाइन्स के खिलाफ

    IGNOU Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने कहा है कि इंटरमीडिएट ईयर या सेमेस्टर के छात्रों के लिए टर्म एंंड एग्जामिनेशन (TEE 2020)  दिसंबर में आयोजित किए जाएंगे. वहीं, सितंबर में आयोजित होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन में जो स्टूडेंट्स कोरोनावायरस के चलते शामिल नहीं हो पाएंगे, उन्हें भी दिसंबर में होने वाले TEE एग्जामिनेशन में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. छात्र इग्नू के इस फैसले को  "अन्याय" बता रहे हैं. 

  • UGC ने कहा - 603 यूनिवर्सिटी करा चुकी हैं फाइनल ईयर एग्जाम या बना रहीं इसकी योजना

    UGC ने कहा - 603 यूनिवर्सिटी करा चुकी हैं फाइनल ईयर एग्जाम या बना रहीं इसकी योजना

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि 603 विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष की परीक्षा "पहले ही आयोजित कर चुके हैं" या फिर "आयोजित करने की योजना बना रहे हैं." यूजीसी ने कहा कि 209 विश्वविद्यालयों ने अब तक परीक्षाएं आयोजित कर ली हैं और 394 अगस्त या सितंबर तक परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहे हैं. यूजीसी द्वारा यह बयान तब आया है, जब कोर्ट यूजीसी के नए दिशानिर्देशों को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष (Final Year Exams 2020) के छात्रों के लिए "अनिवार्य" रूप से परीक्षा आयोजित करने के लिए  कहा गया है. कोर्ट इस मामले पर आज 23 जुलाई को फिर से सुनवाई करेगा.

  • IGNOU Final Year Exams: इग्नू सितंबर में आयोजित करेगा फाइनल ईयर के एग्जाम, UGC की गाइडलाइन्स का करेगा पालन

    IGNOU Final Year Exams: इग्नू सितंबर में आयोजित करेगा फाइनल ईयर के एग्जाम, UGC की गाइडलाइन्स का करेगा पालन

    IGNOU Final Year Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) फाइनल ईयर और फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए जून टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) सितंबर के महीने में आयोजित करेगी. यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा कि मास्टर डिग्री, बैचलर डिग्री, पोस्ट-ग्रेजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कार्यक्रमों के अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए सितंबर के पहले सप्ताह से जून टर्म एंड एग्जामिनेशन (June Term End Examination) आयोजित किए जाएंगे.

  • शरद पवार का BJP पर तंज, 'जब जनता ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे मजबूत नेताओं...'

    शरद पवार का BJP पर तंज, 'जब जनता ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे मजबूत नेताओं...'

    Sharad Pawar: शरद पवार ने आगे कहा, 'किसी भी राजनेता को जनता के बीच में जाकर यह नहीं कहना चाहिए कि मैं ही वापस आऊंगा और महाराष्ट्र के उस समय के मुख्यमंत्री बार-बार यही कह रहे थे कि मैं वापस आऊंगा, मैं वापस आऊंगा और यह बात लोगों को अच्छी नहीं लगी.'

  • गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ जांच के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित

    गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ जांच के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित

    गांधी परिवारगृह मंत्रालय के एक ट्वीट में कहा गया कि जांच का फोकस गांधी परिवार द्वारा संचालित किए जाने वाले ट्रस्टों द्वारा प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (PMLA), इनकम टैक्स एक्ट तथा फॉरेन कॉन्ट्रीब्यूशन (रेग्युलेशन) एक्ट जैसे कानूनों के उल्लंघन पर रहेगा. से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ जांच के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित

  • IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE 2020) के लिए फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब 15 जुलाई तक अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट जमा करा सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सत्र के लिए 31 जुलाई तक ऑनलाइन वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in की मदद से खुद को री-रजिस्टर भी कर सकते हैं. बता दें कि जुलाई सत्र ( एनुअल प्रोग्राम) और जनवरी सत्र (सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम) के लिए पहले से ही पंजीकृत IGNOU के उम्मीदवार अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट्स 15 जुलाई तक जमा कर सकते हैं.

  • मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह BJP की अघोषित प्रवक्ता नहीं : प्रियंका गांधी

    मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह BJP की अघोषित प्रवक्ता नहीं : प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगरा जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से हाल में दिए गए नोटिस को लेकर शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार अपने विभागों के माध्यम से चाहे जितनी धमकी दे ले, लेकिन वह इंदिरा गांधी की पोती हैं और जनता के प्रति कर्तव्य निभाते हुए उनके सामने सच्चाई रखती रहेंगी. उन्होंने ट्वीट किया, 'जनता के एक सेवक के रूप में मेरा कर्तव्य यूपी की जनता के प्रति है, और वह कर्तव्य सच्चाई को उनके सामने रखने का है. किसी सरकारी दुष्प्रचार को आगे रखना नहीं है.' कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश सरकार अपने अन्य विभागों द्वारा मुझे फिज़ूल की धमकियां देकर अपना समय व्यर्थ कर रही हैं. जो भी कार्यवाही करना चाहते हैं, बेशक करें. मैं सच्चाई सामने रखती रहूंगी. मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं.'

  • इमरजेंसी के 45 साल पूरे होने पर कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने किया ट्वीट- 'यह याद दिलाता है कि लोकतंत्र...'

    इमरजेंसी के 45 साल पूरे होने पर कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने किया ट्वीट- 'यह याद दिलाता है कि लोकतंत्र...'

    कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने इमरजेंसी के 45 साल पूरे होने पर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि इमरजेंसी याद दिलाती है कि लोकतंत्र की जब भी परीक्षा होती है, वो पूरी ताकत से लड़ता है. इमरजेंसी पर बीजेपी नेताओं की ओर से भी खूब ट्वीट किए गए हैं.

  • इमरजेंसी की 'बरसी' पर अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, कहा-ऐसे नेता जो एक वंश के नहीं, बोल क्‍यों नहीं..

    इमरजेंसी की 'बरसी' पर अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, कहा-ऐसे नेता जो एक वंश के नहीं, बोल क्‍यों नहीं..

    देश के इतिहास में 25 जून की तारीख एक विवादास्‍पद फैसले के लिए याद की जाती है. तत्‍कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 25 जून 1975 को ही देश में आपातकाल लागू किया था, इसके तहत सरकार का विरोध करने वाले तमाम नेताओं को जेल में ठूंस दिया गया था और सख्‍त कानून लागू करते हुए आम लोगों के अधिकार का सीमित किया गया था.

  • IGNOU UG, PG Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए ये है फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख

    IGNOU UG, PG Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए ये है फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख

    IGNOU UG, PG Admission 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने एडमिशन की आखिरी तारीख का ऐलान कर दिया है. इग्नू ने अलग-अलग डिग्री और डिप्लोमा प्रोग्राम के एडमिशन की आखिरी तारीख 31 जुलाई तय की है. अंडर-ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) डिग्री के अलावा पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा समेत अन्य डिप्लोमा कोर्स के लिये एप्लीकेशन फॉर्म इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद हैं. बता दें कि हाल ही में इग्नू ने 10 ऑनलाइन प्रोग्राम में एडमिशन शुरू किए थे.  

  • प्रियंका गांधी के बेटे ने क्लिक की छिपे हुए मोर की खूबसूरत फोटो, ट्विटर पर आए ऐसे रिएक्शन

    प्रियंका गांधी के बेटे ने क्लिक की छिपे हुए मोर की खूबसूरत फोटो, ट्विटर पर आए ऐसे रिएक्शन

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इस फोटो को अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल के साथ़-साथ इंस्टाग्राम (Instagram) पर भी शेयर किया है. इस फोटो में चारों तरफ हरियाली है और पूरी हरियाली के बीच एक मोर नजर आ रहा है. इस फोटो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. 

  • सुप्रीम कोर्ट के एकल न्यायाधीश की पीठ सात साल तक की सजा वाले मामलों में जमानत याचिकाओं पर करेगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट के एकल न्यायाधीश की पीठ सात साल तक की सजा वाले मामलों में जमानत याचिकाओं पर करेगी सुनवाई

    नई व्यवस्था सुप्रीम कोर्ट में काम की रफ्तार को बढ़ाने के लिए की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने पहली बार इस व्यवस्था को लागू किया है. पिछले साल सिंतबंर में सुप्रीम कोर्ट नियमों में संशोधन किया गया था. सुप्रीम कोर्ट ये एकल पीठ जमानत, आपराधिक मामलों के ट्रांसफर पिटीशन जैसे याचिकाओं की सुनवाई करेगी.

  • Lockdown Effect: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के पास घूमता दिखा नीलगाय का झुंड, देखें Viral Photos

    Lockdown Effect: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के पास घूमता दिखा नीलगाय का झुंड, देखें Viral Photos

    नीलगाय को एशिया के सबसे बड़े मृग के रूप में भी जाना जाता है और ये आमतौर पर उत्तरी भारतीय उपमहाद्वीप में पाए जाते हैं. हालांकि, आमतौर पर यह जंगलों में नजर आते हैं.

  • IGNOU Projects: किस तरह सबमिट करनी है प्रोजेक्ट रिपोर्ट, यहां जानिए

    IGNOU Projects: किस तरह सबमिट करनी है प्रोजेक्ट रिपोर्ट, यहां जानिए

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है. IGNOU ने हाल ही में ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर के ये जानकारी साझा की. जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) देने वाले उम्मीदवार अब 31 मई तक अपने असाइनमेंट्स जमा कर सकते हैं.

  • कोरोनावायरस इफेक्ट: IGNOU ने दूसरी बार आगे बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की तारीख

    कोरोनावायरस इफेक्ट: IGNOU ने दूसरी बार आगे बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की तारीख

    Coronavirus: कोरोनावायरस के चलते देश भर में दहशत का माहौल है. कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए अब इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है. IGNOU ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर के ये जानकारी साझा की है.

  • IGNOU ने शुरू किया ऐसा BBA कोर्स, पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई

    IGNOU ने शुरू किया ऐसा BBA कोर्स, पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने 12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए एक नया कोर्स लॉन्च किया है. इस कोर्स के लिए क्लासेस जुलाई के महीने से शुरू की जाएंगी. इस कोर्स का नाम बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (BBA) है. इग्नू इस कोर्स को महाराष्ट्र नॉलेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MKCL) के साथ मिलकर ऑफर कर रहा है. इस कोर्स की खास बात ये है कि ये कोर्स काम पर आधारित है. इस कोर्स के दौरान स्टूडेंट्स एक्सपीरियंस के साथ कंपनियों से हर महीने पैसे भी कमा सकते हैं.

  • Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

    Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

    IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके मद्देजनर दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com