NDTV Khabar

Indvseng odi series


'Indvseng odi series' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केदार जाधव बोले, मेरे खेल में कमियां थीं, जैसे ही संपूर्ण खिलाड़ी बना मुझे मौका मिल गया

    केदार जाधव बोले, मेरे खेल में कमियां थीं, जैसे ही संपूर्ण खिलाड़ी बना मुझे मौका मिल गया

    इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद महाराष्‍ट्र के केदार जाधव भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के चहेते खिलाड़ी बन गए हैं. खुद जाधव ने माना है कि यह सीरीज उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही है और इसने उनके करियर को नई दिशा दी है. इस सीरीज में 232 रन बनाते हुए जाधव ने मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्‍कार जीता.

  • INDvsENG : विराट कोहली को 'पहली' वनडे सीरीज जीतने पर एमएस धोनी ने दिया खास 'गिफ्ट', कोहली हुए भावुक...

    INDvsENG : विराट कोहली को 'पहली' वनडे सीरीज जीतने पर एमएस धोनी ने दिया खास 'गिफ्ट', कोहली हुए भावुक...

    क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान हाथ में लेने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने नियमित कप्तान के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में पहली सीरीज जीत दर्ज की है. इस प्रकार वनडे में भी उनके लिए यादगार शुरुआत हो गई. अब जब विराट कोहली ने भी कप्तान के रूप में वनडे में शानदार शुरुआत की है और धोनी (MS Dhoni) उनकी कप्तानी में पहली बार खेल रहे हैं, तो कुछ खास तो बनता है. एमएस धोनी ने विराट को पहली सीरीज जीतने पर दूसरे वनडे के दौरान ही एक खास 'गिफ्ट' दे दिया था, जिसे विराट ने अविस्समरणीय करार दिया है...

  • INDvsENG : केदार जाधव बोले - मैं इस स्थिति में नहीं था कि अंतिम क्षणों में बड़े शॉट लगा पाता

    INDvsENG : केदार जाधव बोले - मैं इस स्थिति में नहीं था कि अंतिम क्षणों में बड़े शॉट लगा पाता

    कोलकाता वनडे में भारत को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा जो कि इस मैदान पर इंग्लैंड के हाथों पहली हार है. भारत मैच जरूर हार गया लेकिन उसे एक ऐसा 'हीरो' मिल गया जो टीम के लिए नया संकटमोचक बनकर उभरा है. इस स्टार का नाम है केदार जाधव. केदार जाधव ने रविवार को खेले गए अंतिम वनडे में भी शानदार 90 रनों की पारी खेली. अपनी 90 रन की पारी में जाधव ने 75 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 12 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का लगाया. अगर वो अंतिम समय में आउट नहीं होते तो मैच का परिणाम कुछ और ही हो सकता था.

  • INDvsENG : सैम बिलिंग्स का विकेट लेते ही रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हो गया ये शानदार रिकॉर्ड

    INDvsENG : सैम बिलिंग्स का विकेट लेते ही रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हो गया ये शानदार रिकॉर्ड

    इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में जारी है. टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त पहले ही ले चुकी है. इंग्लैंड की पारी को पहला झटका 98 रन के स्कोर पर लगा. भारतीय टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 17.2 ओवर में सैम बिलिंग्स को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई लेकिन इसी के साथ उन्होंने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, रविंद्र जडेजा अपने वनडे करियर में 130 पारियों 150 विकेट पूरा कर लिए हैं. जडेजा ने 150 विकेट लेने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलर बन गए हैं.

  • धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कल यानी रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. पुणे और कटक वनडे जीतकर भारत ने निश्चित रूप से सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अगले मैच में भारत इंग्लैंड का सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इन सबके बीच कप्तान विराट कोहली एक बड़ी समस्या से जूझ रहे हैं.

  • INDvsENG कटक वनडे : इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीती सीरीज, ये रहे जीत के 5 कारण

    INDvsENG कटक वनडे : इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीती सीरीज, ये रहे जीत के 5 कारण

    भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 15 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. भारत की ओर दिए गए 382 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय इंग्लैंड की पूरी टीम 366 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं, भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. 25 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए एमएस धोनी (134 रन) और युवराज सिंह (150 रन) के बीच 256 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 381 बनाए.

  • INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा. पुणे वनडे में विशाल लक्ष्य का पीछा करके इंग्लैंड को हराकर भारत का मनोबल ऊंचा है. निश्चित रूप से भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त लेना चाहेगा. कटक में टीम इंडिया का वनडे मैचों में रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है. भारत को यह मैदान रास आता है. भारतीय टीम ने 2003 से इस मैदान पर कोई मैच नहीं हारा है.

  • INDvsENG : इंग्लैंड ने विराट कोहली की विस्फोटक बल्लेबाजी को रोकने का 'उपाय' सचमुच खोज लिया है!

    INDvsENG : इंग्लैंड ने विराट कोहली की विस्फोटक बल्लेबाजी को रोकने का 'उपाय' सचमुच खोज लिया है!

    विराट कोहली के बल्ले से बरसते रनों के बीच इंग्लैंड का खेमा असहाय नजर आ रहा है. टेस्टे मैचों में विराट के हाथों जबर्दस्त मार खाने वाले इंग्लैंड के गेंदबाजों को वनडे में कुछ राहत की उम्मीद थी, लेकिन पुणे वनडे में विराट कोहली ने उनका जो हाल किया, उससे वह घबराए हुए हैं. हालांकि दूसरे वनडे से पहले भी दबाव बनाने की रणनीति के तहत विराट कोहली के विस्फोटक अंदाज को रोकने का दम भरा है और कहा है कि उन्होंने इसका उपाय खोज लिया है...

  • टीम इंडिया की जीत पर सहवाग ने लिखा - 'दस गुना लगान वसूला', जानें सचिन तेंदुलकर सहित अन्य दिग्गजों ने क्या कहा

    टीम इंडिया की जीत पर सहवाग ने लिखा - 'दस गुना लगान वसूला', जानें सचिन तेंदुलकर सहित अन्य दिग्गजों ने क्या कहा

    इंग्लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में जीत दर्ज करने के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को जमकर बधाई संदेश दिए गए. अपने ट्वीट से सुर्खियां बटोरने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को चिढ़ाते हुए लिखा कि भारतीय टीम ने दस गुना लगान वसूल लिया है.

  • INDvsENG पुणे वनडे : आक्रामक पारियां खेलने के लिए मशहूर हैं केदार जाधव

    INDvsENG पुणे वनडे : आक्रामक पारियां खेलने के लिए मशहूर हैं केदार जाधव

    पुणे वनडे में भारत की जीत में विराट कोहली (122 रन) के साथ-साथ केदार जाधव (120 रन) ने भी अहम भूमिका निभाई. केदार ने महज 76 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 120 रन की धुआंधार पारी खेली. महाराष्ट्र का यह बल्लेबाज पहली बार तब चर्चा में आया था जब आईपीएल में उसने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सीजन 2008-09 में 29 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी.

  • INDvsENG पुणे वनडे : विराट कोहली ने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

    INDvsENG पुणे वनडे : विराट कोहली ने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

    भारत की 'रन मशीन' के नाम से मशहूर विराट कोहली ने पुणे वनडे में शानदार 122 रनों की पारी खेली. कोहली ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए. यह कोहली का 27वां शतक था. पुणे वनडे में भारतीय टीम के कप्तान ने जुझारू पारी खेलने के साथ ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

  • INDvsENG पुणे वनडे : नहीं चले ट्रंप कार्ड अश्विन, बाकी स्टार गेंदबाजों की भी हुई जमकर धुनाई

    INDvsENG पुणे वनडे : नहीं चले ट्रंप कार्ड अश्विन, बाकी स्टार गेंदबाजों की भी हुई जमकर धुनाई

    भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे पुणे में खेले जा रहा है. इंग्लैड में 50 ओवर में जेसन रॉय के 73 और जो रूट के 78 रनों की बदौलत 351 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया है. भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बिल्कुल लचर रहा. मैच में टेस्ट मैच के हीरो रहे आर. अश्विन समेत सभी भारतीय गेंदबाजों की इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर खबर ली.

  • INDvsENG पुणे ODI : विराट कोहली और केदार जाधव के शतक से टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

    INDvsENG पुणे ODI : विराट कोहली और केदार जाधव के शतक से टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

    इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पुणे में खेले गए पहले मैच में रोमांचक मुकाबला हुआ, लेकिन विराट कोहली और केदार जाधव के शतकीय प्रहारों से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की ओर से भारत के खिलाफ रखे गए अब तक के सबसे बड़े स्कोर 351 रन के जवाब में टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 356 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली 105 गेंदों में 122 रन, तो केदार जाधव ने 76 गेंदों में 120 रनों की आतिशी पारी खेली.

  • INDvsENG : चुनौती बहुत कड़ी लेकिन बेहद मुश्किल नहीं, वनडे सीरीज से पहले बोले इयोन मोर्गन

    INDvsENG : चुनौती बहुत कड़ी लेकिन बेहद मुश्किल नहीं, वनडे सीरीज से पहले बोले इयोन मोर्गन

    इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने शनिवार को कहा कि भारत को रविवार से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में उसकी सरजमीं पर हराना बहुत बड़ी चुनौती है लेकिन यह बेहद मुश्किल काम भी नहीं है.

  • INDvsENG पहला वनडे : मुख्य मुकाबले से पहले ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा 'धोनी आ रहा है'

    INDvsENG पहला वनडे : मुख्य मुकाबले से पहले ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा 'धोनी आ रहा है'

    भारत और इंग्लैड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को पुणे में खेला जाएगा. यह मैच दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा. करीब 9 साल तक भारतीय टीम के कप्तानी संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी अब विराट कोहली की कप्तानी में खेलेंगे.

  • INDvsENG : जानिए पुणे वनडे से पहले कप्तान विराट कोहली ने एमएस धोनी, टीम संयोजन के बारे में क्या कहा...

    INDvsENG : जानिए पुणे वनडे से पहले कप्तान विराट कोहली ने एमएस धोनी, टीम संयोजन के बारे में क्या कहा...

    इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही टेस्ट के बाद अब छोटे फॉर्मेट में भी टीम इंडिया की कप्तानी संभालने जा रहे विराट कोहली ने एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, अपनी कप्तानी और टीम को लेकर राय रखी. गौरतलब है कि रविवार को टीम इंडिया को इंग्लैंड से पुणे में पहला वनडे खेलना है, जो भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा...

  • INDvsENG : बीसीसीआई सचिव पद से हटाए गए अजय शिर्के वनडे सीरीज से पहले विवाद में घिरे

    INDvsENG : बीसीसीआई सचिव पद से हटाए गए अजय शिर्के वनडे सीरीज से पहले विवाद में घिरे

    वर्ष 2017 की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव पद से हटाए गए अजय शिर्के नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक ई-मेल में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी से पूछा है कि क्‍या भारत और इंग्‍लैंड के बीच वनडे सीरीज, तय कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होगी.

  • आप मुझे और धोनी को फिर से आक्रामक अंदाज में खेलते हुए देखेंगे: युवराज सिंह

    आप मुझे और धोनी को फिर से आक्रामक अंदाज में खेलते हुए देखेंगे: युवराज सिंह

    भारतीय क्रिकेट में वापसी करने वाले युवराज सिंह ने रविवार को महेंद्र सिंह धोनी के वनडे की कप्तानी छोड़ने के फैसले का स्वागत किया. साथ ही प्रशंसकों को भरोसा दिलाया कि अब दोनों अपनी 'आक्रामक क्रिकेट' से क्रिकेट प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन करेंगे.