NDTV Khabar

Indvssl


'Indvssl' - 114 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INDvsSL: टी20 में विराट कोहली के साथ केएल राहुल के नाम पर भी है यह बड़ी उपलब्धि

    INDvsSL: टी20 में विराट कोहली के साथ केएल राहुल के नाम पर भी है यह बड़ी उपलब्धि

    टी20 मैचों के लिहाज से बात करें तो 25 वर्षीय राहुल का रिकॉर्ड बेहतरीन है. राहुल ने अब तक 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इसमें उन्‍होंने 52.14 के प्रभावशाली औसत से 365 रन बनाए हैं. विराट कोहली के बाद केएल राहुल ऐसे एकमात्र बल्‍लेबाज (टी20 में 350 से अधिक रन बनाने वाले) हैं जिनका टी20 का औसत 50 से अधिक है.

  • INDVsSL : भारत-श्रीलंका के बीच विशाखापट्टनम में होगा निर्णायक मुकाबला, दमदार रिकॉर्ड के बूते भारत का पलड़ा भारी

    INDVsSL : भारत-श्रीलंका के बीच विशाखापट्टनम में होगा निर्णायक मुकाबला, दमदार रिकॉर्ड के बूते भारत का पलड़ा भारी

    श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में कल भारतीय टीम उतरेगी तो बल्लेबाजों के उम्दा फार्म और इस शहर में दमदार रिकॉर्ड के बूते उसका पलड़ा भारी होगा

  • INDvsSL: दूसरा टेस्‍ट कल से, क्‍या भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान की भरपाई कर पाएंगे ईशांत शर्मा!

    INDvsSL: दूसरा टेस्‍ट कल से, क्‍या भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान की भरपाई कर पाएंगे ईशांत शर्मा!

    पहले टेस्ट में बारिश के कारण जीत से वंचित रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका पर अपना दबदबा बरकरार रखने की पूरी तैयारी के साथ उतरेगी. यहां जामथा में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर भारत को एक बार फिर हरी भरी पिच मिलेगी. मैच के लिए अनुपलब्‍ध तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि वे कोलकाता टेस्‍ट में आठ विकेट लेने वाले 'भुवी' की कमी की किस हद तक भरपाई करने में सफल रहते हैं.

  • IND vs SL : टेस्ट सीरीज से पहले पुजारा ने अभ्यास सत्र में जमकर बहाया पसीना

    IND vs SL : टेस्ट सीरीज से पहले पुजारा ने अभ्यास सत्र में जमकर बहाया पसीना

    रणजी ट्रॉफी में लगातार दो बड़ी पारियां खेलने वाले मध्यक्रम के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाया. इस दौरान उन्हें काफी एकाग्रता के साथ बल्लेबाजी करते हुए देखा गया.

  • सीरीज श्रीलंका के खिलाफ, लेकिन तैयारी साउथ अफ्रीका दौरे की करने में लगी है कोहली की 'सेना'

    सीरीज श्रीलंका के खिलाफ, लेकिन तैयारी साउथ अफ्रीका दौरे की करने में लगी है कोहली की 'सेना'

    टीम प्रबंधन श्रृंखला के तीनों टेस्ट मैचों के लिये ठोस और उछाल वाली विकेट (पिच) चाहता है जिस पर ज्यादा घास न हो.

  • INDvsSL: टेस्‍ट सीरीज में 'क्‍लीन स्‍वीप' किया तो सौरव गांगुली को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली

    INDvsSL: टेस्‍ट सीरीज में 'क्‍लीन स्‍वीप' किया तो सौरव गांगुली को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली

    श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस भरोसे के पीछे मजबूत कारण भी हैं. टीम इंडिया ने इस साल जुलाई-अगस्त में श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 के एकतरफा अंतर से हराया था. श्रीलंका के खिलाफ पिछली टेस्‍ट सीरीज की ही तरह टीम इंडिया यदि इस बार भी सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप करने में कामयाब रही तो विराट कप्‍तान के रूप में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने में सफल हो जाएंगे.

  • INDvsSL: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने श्रीलंका टीम का बनाया मजाक, बाद में ट्वीट डिलीट किया

    INDvsSL: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने श्रीलंका टीम का बनाया मजाक, बाद में ट्वीट डिलीट किया

    मशहूर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह मैदान पर जिस आक्रामक अंदाज में नजर आते थे, उनका यही रुख सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए नजर आता है. टीम इंडिया के इस बेहतरीन स्पिनर ने हाल ही में श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुणारत्‍ने के बयान पर इसी लहजे की झलक देते हुए ट्वीट किया था. हालांकि बाद में उन्‍होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया.

  • INDvsSL: विराट कोहली सहित हर भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ रणनीति बना रही श्रीलंका टीम

    INDvsSL: विराट कोहली सहित हर भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ रणनीति बना रही श्रीलंका टीम

    श्रीलंका के गेंदबाजी कोच रुमेश रत्नायके ने खुलासा किया है कि उनकी टीम ने भारत के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए हर खिलाड़ी के लिये विस्तृत रणनीति तैयार की है लेकिन कहा कि मैदान पर इस रणनीति को अमलीजामा पहनाना ज्यादा महत्वपूर्ण है. दो दिवसीय अभ्यास मैच के बाद रत्नायके ने पत्रकारों से कहा, ‘जवाबी हमले के लिये जो करना था, वो हमने किया. टेस्ट सीरीज में जो भी हम उम्मीद करेंगे, मुझे उम्मीद है कि हमारी रणनीति कारगर होगी.’

  • INDvsSL: टेस्‍ट सीरीज में 'क्‍लीन स्‍वीप' करने पर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी टीम इंडिया

    INDvsSL: टेस्‍ट सीरीज में 'क्‍लीन स्‍वीप' करने पर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी टीम इंडिया

    श्रीलंका के खिलाफ इसी माह से शुरू होने वाली तीन टेस्‍ट की सीरीज में टीम इंडिया के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है. भारत अगर तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में अपने इस प्रतिद्वंद्वी पर दबदबा बनाकर क्लीन स्वीप करता है तो वह स्वदेश में जीत का सैकड़ा पूरा करने वाला तीसरा देश बन जाएगा. यही नहीं, इससे विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तानों की सूची में दूसरे स्थान पर भी काबिज हो जाएंगे.

  • INDvsSL: श्रीलंकाई कप्‍तान दिनेश चंदीमल के 'जादूटोने' वाले बयान के बचाव में उतरे मैनजर असांका गुरुसिंघे

    INDvsSL: श्रीलंकाई कप्‍तान दिनेश चंदीमल के 'जादूटोने' वाले बयान के बचाव में उतरे मैनजर असांका गुरुसिंघे

    श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल के बहुचर्चित 'जादूटोने' वाले बयान को लेकर टीम मैनेजर असांका गुरुसिंघे उनके बचाव में आए हैं. श्रीलंका के कप्तान चंदीमल ने पिछले महीने सभी को उस समय हैरानी में डाल दिया था जब उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने से पहले जादूटोना करने वाले का आशीर्वाद लिया था. टीम मैनेजर और पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज गुरुसिंघे ने इस बहस को खास तवज्जो नहीं दी.

  • INDvsSL T20: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत में विराट कोहली ने बनाए यह विश्‍वरिकॉर्ड

    INDvsSL T20: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत में विराट कोहली ने बनाए यह विश्‍वरिकॉर्ड

    टी20 मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए 171 रन बनाने का लक्ष्‍य मिला था जिसे कप्‍तान विराट कोहली के 82 रनों की मदद से टीम ने चार गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. कप्‍तान विराट कोहली ने अपनी आक्रामक पारी के दौरान न सिर्फ टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई बल्कि इस दौरान वे एक वर्ल्‍डरिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफल रहे. आइए नजर डालते हैं मैच में बने खास रिकॉर्ड्स पर नजर..

  • INDvsSL T20 Match: विराट ब्रिगेड के आगे टिक नहीं पाई श्रीलंकाई टीम, ये रहे जीत के 4 हीरो

    INDvsSL T20 Match: विराट ब्रिगेड के आगे टिक नहीं पाई श्रीलंकाई टीम, ये रहे जीत के 4 हीरो

    टीम इंडिया ने अपना जोरदार प्रदर्शन जारी रखते हुए श्रीलंका टीम को आज यहां एकमात्र टी20 मैच में सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज के सभी नौ मैचों में मेजबान टीम को शिकस्‍त देकर रिकॉर्ड बनाया. पूरे श्रीलंका दौरे के किसी भी मैच में मेजबान टीम विराट कोहली ब्रिगेड को टक्‍कर देती नजर नहीं आई. बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही क्षेत्रों में वह भारतीय टीम के स्‍तर के आसपास भी नहीं ठहरी. आज के टी20 मैच में भारतीय टीम की जीत की 'स्क्रिप्‍ट' इन चार खिलाड़‍ियों ने तैयार की.

  • INDvsSL T20 Match LIVE: टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली और मनीष पांडे चमके, 9-0 की जीत का रिकॉर्ड बनाया

    INDvsSL T20 Match LIVE: टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली और मनीष पांडे चमके, 9-0 की जीत का रिकॉर्ड बनाया

    विराट कोहली (82 )और मनीष पांडे (नाबाद 51) की जोरदार बल्‍लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने आज यहां श्रीलंका दौरे का समापन जीत के साथ किया. इन दोनों बल्‍लेबाजों के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत टीम इंडिया ने एकमात्र टी20 मैच सात विकेट से जीत लिया. मैच में जीत के लिए टीम इंडिया के सामने 171 रन बनाने का लक्ष्‍य था. एक समय जब भारतीय टीम के दो विकेट 42 रन पर गिर गए थे तो श्रीलंका के लिए कुछ उम्‍मीदें बंधी थी. लेकिन विराट ने मनीष पांडे के साथ मिलकर श्रीलंका टीम के लिए सारी उम्‍मीदें खत्‍म कर दी.

  • INDvsSL: टी20 मैच मैच कल, जीत के साथ श्रीलंका दौरे के समापन को बेताब है टीम इंडिया

    INDvsSL: टी20 मैच मैच कल, जीत के साथ श्रीलंका दौरे के समापन को बेताब है टीम इंडिया

    श्रीलंका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज के सारे मैच जीत चुकी भारतीय क्रिकेट टीम अब आखिरी टी20 मैच भी अपने नाम करके पूरी ‘क्लीन स्वीप’ के साथ लौटना चाहेगी. मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत की जीत मुश्किल नहीं लग रही. भारत ने टेस्ट सीरीज 3-0 और वनडे सीरीज 5-0 से अपने नाम की. इस मैच से भारत को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 सीरीज की तैयारी में मदद मिलेगी.

  • INDvsSL: हार के 'तिलिस्‍म' को तोड़ने को बेताब है श्रीलंका, एकमात्र T20 मैच के लिए चुनी नई टीम

    INDvsSL: हार के 'तिलिस्‍म' को तोड़ने को बेताब है श्रीलंका, एकमात्र T20 मैच के लिए चुनी नई टीम

    भारतीय टीम के खिलाफ बुधवार को होने वाले एकमात्र टी20 मैच में श्रीलंका के सामने 'हार के तिलिस्‍म' को तोड़ने की कठिन चुनौती है. सीरीज के अंतर्गत अब तक हुए तीनों टेस्‍ट और पांचों वनडे मैच में मेजबान टीम को हार मिली है.इसी का ध्‍यान में रखते हुए श्रीलंका ने भारत के खिलाफ कल होने वाले एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए नई 15 सदस्यीय टीम चुनी है.

  • INDvsSL ODI: रोहित शर्मा से पिछड़ रहे थे विराट कोहली, आखिरी मौके पर मारा 'फर्राटा' और बन गए नंबर वन

    INDvsSL ODI: रोहित शर्मा से पिछड़ रहे थे विराट कोहली, आखिरी मौके पर मारा 'फर्राटा' और बन गए नंबर वन

    विराट कोहली के लिए यह सीरीज कप्‍तान और बल्‍लेबाज, दोनों लिहाज से ऊंचाई देने वाली रही. जहां कप्‍तान के रूप में उन्‍होंने सफलता के नए आयाम रचे. वहीं बल्‍लेबाज के तौर पर उन्‍होंने टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने एक शतक की मदद से 161 रन बनाए, वहीं वनडे सीरीज की पांच मैच की पांच पारियों में से दो बार नाबाद रहते हुए विराट ने 110.00 के धमाकेदार औसत से 330 रन बनाए.

  • INDvsSL: आखिरी वनडे में 5 विकेट लेने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के प्रदर्शन की इस खास बात पर नहीं गई किसी की नजर...

    INDvsSL: आखिरी वनडे में 5 विकेट लेने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के प्रदर्शन की इस खास बात पर नहीं गई किसी की नजर...

    आखिरी वनडे में भुवनेश्‍वर ने 9.4 ओवर में 42 रन लेकर पांच विकेट लिए. मजे की बात यह रही कि वनडे सीरीज में उनके विकेटों की संख्‍या भी 5 ही रही. भुवनेश्‍वर ने चार मैच में 34.4 ओवर करते हुए 169 रन देकर पांच विकेट लिए और उनका औसत 33.8 का रहा. सीरीज के अन्‍य तीन वनडे मैचों में (जिनमें भुवनेश्‍वर कुमार खेले) इस तेज गेंदबाज को कोई विकेट हासिल नहीं हुआ.

  • INDvsSL 5th ODI:अबूझ पहेली बने रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बनाए ये रिकॉर्ड

    INDvsSL 5th ODI:अबूझ पहेली बने रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बनाए ये रिकॉर्ड

    श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गेंदबाजी के लिहाज से भारतीय टीम के नवोदित बॉलर जसप्रीत बुमराह के लिए यादगार साबित हुई. अपनी गेंदों के वेरिएशंस और बेहतरीन यॉर्कर के कारण बुमराह विपक्षी गेंदबाजों के लिए अबूझ पहेली बने रहे. सीरीज में वे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. बुमराह ने सीरीज के पांच मैचों में 11.26 के औसत से 169 रन देकर 15 विकेट हासिल किए.