NDTV Khabar

Infosys


'Infosys' - 181 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इंफोसिस का 8,260 करोड़ रुपये में 11.05 करोड़ शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम पूरा

    इंफोसिस का 8,260 करोड़ रुपये में 11.05 करोड़ शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम पूरा

    सोमवार देर रात शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने बताया कि कंपनी ने 747.38 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर कुल 11,05,19,266 करोड़ शेयरों की पुनर्खरीद की है. उसने 26 अगस्त तक इस पुनर्खरीद पर 82,59,99,99,430.03 रुपये खर्च किए हैं. हालांकि इसमें लेनदेन पर आयी लागत शामिल नहीं है.

  • ऐतिहासिक ऊंचाई पर है निवेशकों का भरोसा : इन्फोसिस के सह-संस्थापक एन.आर. नारायणमूर्ति

    ऐतिहासिक ऊंचाई पर है निवेशकों का भरोसा : इन्फोसिस के सह-संस्थापक एन.आर. नारायणमूर्ति

    इन्फोसिस के सह-संस्थापक एन.आर. नारायणमूर्ति ने गुरुवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था इस साल छह से सात फीसदी की दर से बढ़ रही है, और 'निवेशकों का भरोसा ऐतिहासिक ऊंचाई पर है...' गोरखपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में एन.आर. नारायणमूर्ति ने कहा, "भारत दुनिया का सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट केंद्र बन चुका है... हमारा विदेशी मुद्रा भंडार 400 अरब डॉलर पार कर चुका है..."

  • सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण 35,503 करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण 35,503 करोड़ रुपये बढ़ा

    टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) में सर्वाधिक वृद्धि दर्ज की गई. शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में टीसीएस, आईटीसी, इंफोसिस, भारतीय स्टेट बैक (एसबीआई) और आईसीआईसीआई बैंक के एम-कैप में तेजी आई जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, एडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक के पूंजीकरण में गिरावट रही.

  • इंफोसिस के सीएफओ रंगनाथ के इस्तीफे के बाद उत्तराधिकारी की तलाश शुरू

    इंफोसिस के सीएफओ रंगनाथ के इस्तीफे के बाद उत्तराधिकारी की तलाश शुरू

    इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एम. डी. रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि वे 16 नवंबर तक अपने पद पर बने रहेंगे. आईटी दिग्गज ने शनिवार को यह जानकारी दी. इंफोसिस ने शनिवार को यहां एक बयान में कहा, "कंपनी के निदेशक मंडल ने रंगनाथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

  • इन्फोसिस के सीएफओ रंगनाथ ने इस्तीफा दिया

    इन्फोसिस के सीएफओ रंगनाथ ने इस्तीफा दिया

    इन्फोसिस के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) एम.डी.रंगनाथ ने कार्यकारी पद से इस्तीफा दे दिया। कंपनी ने जारी बयान में कहा, "निदेशक मंडल ने सीएफओ और अहम प्रबंधकीय अधिकारी के पद से रंगनाथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया.

  • जीएसटीएन अपने सॉफ्टवेयर का तीसरे पक्ष से ऑडिट कराएगा: सीईओ

    जीएसटीएन अपने सॉफ्टवेयर का तीसरे पक्ष से ऑडिट कराएगा: सीईओ

    जीएसटी नेटवर्क ने अपने सॉफ्टवेयर का तीसरे पक्ष से लेखा परीक्षण (थर्ड पार्टी ऑडिट) कराने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कानून में बदलाव के आधार पर सॉफ्टवेयर में भी बदलाव हुआ है. यह सॉफ्टवेयर आईटी कंपनी इंफोसिस ने तैयार किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही.

  • बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स चढ़ा

    बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स चढ़ा

    वैश्निक स्तर पर मिले-जुले रुख के बीच इंफोसिस, टीसीएस और सन फार्मा जैसी चुनिंदा बड़ी कंपनियों के शेयरों में लिवाली से बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में तेजी दिखी. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में करीब 54 अंक चढ़ा.

  • इन्फोसिस ने सात बैंकों के साथ ब्लॉकचेन तकनीक आधारित नेटवर्क बनाया

    इन्फोसिस ने सात बैंकों के साथ ब्लॉकचेन तकनीक आधारित नेटवर्क बनाया

    इन्फोसिस ने एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक और आरबीएल बैंक सहित सात बैंकों के साथ देश में ब्लॉकचेन तकनीक पर आधारित एक ट्रेड नेटवर्क इंडिया ट्रेड कनेक्ट बनाया है.  इसमें भागीदार अन्य बैंकों में कोटक महिंद्रा बैंक, साउथ इंडियन बैंक और यस बैंक हैं. 

  • चंद मिनटों में इंफोसिस के शेयरधारकों को हुआ 15000 करोड़ रुपये का नुकसान

    चंद मिनटों में इंफोसिस के शेयरधारकों को हुआ 15000 करोड़ रुपये का नुकसान

    शेयर बाजार में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले. शेयर बाजार खुलने के चंद मिनटों में ही इंफोसिस पर इसका सीधा असर दिखा. करीब एक घंटे के भीतर शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में करीब 6 फीसदी की कमी देखी गई. आज कंपनी के शेयर 10 बजे तक करीब 1099 रुपये पर पहुंच गया जबकि शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1169 रुपये पर बंद हुए थे. सुबह कंपनी के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी.

  • शेयर बाजार : इंफोसिस के शेयरधारकों को हुआ 15000 करोड़ रुपये का नुकसान

    शेयर बाजार : इंफोसिस के शेयरधारकों को हुआ 15000 करोड़ रुपये का नुकसान

    सप्ताह के पहले कारोबारी दिन में शेयर बाजार खुलने के चंद मिनटों में ही इंफोसिस पर इसका सीधा असर दिखा. करीब एक घंटे के भीतर शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में करीब 6 फीसदी की कमी देखी गई. आज कंपनी के शेयर 10 बजे तक करीब 1099 रुपये पर पहुंच गया जबकि शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1169 रुपये पर बंद हुए थे. सुबह कंपनी के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी.

  • इंफोसिस ने किया चौथी तिमाही का परिणाम घोषित, मुनाफा 28 प्रतिशत घटा

    इंफोसिस ने किया चौथी तिमाही का परिणाम घोषित, मुनाफा 28 प्रतिशत घटा

    वित्तवर्ष 2018 की चौथी तिमाही के लिए आईटी कंपनी इंफोसिस ने अपने परिणाम बताए हैं. इसके अनुसार मुनाफा 28 फीसदी घटकर 3,690 करोड़ रुपये हो गया है. वित्तवर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में इंफोसिस का मुनाफा 5,129 करोड़ रुपये था. इसी के सात इंफोसिस ने 20.5 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का ऐलान किया है.

  • जब तक मेरी जरूरत है, जब तक ही हूं इन्फोसिस के साथ: नंदन निलेकणि

    जब तक मेरी जरूरत है, जब तक ही हूं इन्फोसिस के साथ: नंदन निलेकणि

    निलेकणि को पिछले साल अगस्त में तत्कालीन मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विशाल सिक्का और पूर्व चेयरमैन आर. शेषाशायी के इस्तीफे के बाद निदेशक मंडल में शामिल किया गया था.

  • इंफोसिस का मुनाफा 38 प्रतिशत बढ़कर 5,129 करोड़ रुपये पर पहुंचा

    इंफोसिस का मुनाफा 38 प्रतिशत बढ़कर 5,129 करोड़ रुपये पर पहुंचा

    देश की दूसरी बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस का समग्र मुनाफा चालू वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही में 38.3 प्रतिशत बढ़कर 5,129 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है.

  • इंफोसिस के पूर्व सीएफओ ने कुछ बोर्ड सदस्यों को हटाने की मांग की

    इंफोसिस के पूर्व सीएफओ ने कुछ बोर्ड सदस्यों को हटाने की मांग की

    इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) वी बालकृष्णन ने निदेशक मंडल के कुछ सदस्यों को हटाने की मांग की है.

  • सलिल एस. पारेख होंगे इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, प्रबंध निदेशक

    सलिल एस. पारेख होंगे इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, प्रबंध निदेशक

    देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस ने सलिल एस. पारेख को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है.

  • जीएसटी पोर्टल की विफलता के लिए इनफोसिस के खिलाफ सीबीआई जांच हो : कैट

    जीएसटी पोर्टल की विफलता के लिए इनफोसिस के खिलाफ सीबीआई जांच हो : कैट

    जीएसटी पोर्टल के पूरी तरह फेल होने और संतोषजनक तरीके से काम न करने के लिए इनफोसिस को खास तौर पर दोषी ठहराते हुए कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सरकार से मांग की है कि इनफ़ोसिस और अन्य सम्बंधित कंपनियों, जिनको जीएसटी पोर्टल बनाने का काम दिया गया था, के खिलाफ सीबीआई की जांच कराई जाए, कि क्यों इतना लम्बा समय और पैसा लगने के बाद भी पोर्टल ठीक ढंग से काम नहीं कर पाया है. यह एक तरीके से देश के साथ बेईमानी है.

  • नारायणमूर्ति अपने आरोपों पर कायम, इन्फोसिस बोर्ड से फिर सवाल किया

    नारायणमूर्ति अपने आरोपों पर कायम, इन्फोसिस बोर्ड से फिर सवाल किया

    इन्फोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति ने मंगलवार को इस बात पर निराशा जताई कि उनके द्वारा कंपनी में कामकाज के खराब संचालन को लेकर जो सवाल उठाए गए, उनमें से किसी का भी जवाब कंपनी के निदेशक मंडल ने पारदर्शिता के साथ नहीं दिया है.

  • इन्फोसिस ने किया हैरान, दूसरी तिमाही में मुनाफा 7 फीसदी बढ़ा

    इन्फोसिस ने किया हैरान, दूसरी तिमाही में मुनाफा 7 फीसदी बढ़ा

    कंपनी ने हालांकि साल के लिए अपनी ग्रोथ गाइडेंस को घटा दिया है, जिससे शेयर बाज़ारों में कुछ निराशा दिख रही है. अगस्त में कंपनी के चेयरमैन के रूप में सह-संस्थापक नंदन नीलेकणि की वापसी के बाद यह पहले तिमाही नतीजे हैं.