NDTV Khabar

Insurance


'Insurance' - 206 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक कांस्टेबल का भारी चालान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक कांस्टेबल का भारी चालान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

    करीब 10 मिनट के वीडियो में महिला का दावा है कि वो अपने भाई के साथ जा रही थी, तभी तीस हजारी कोर्ट के पास उसे कुछ ट्रैफिक पुलिसकर्मी चालान काटते हुए दिखे. महिला उन पुलिसकर्मियों के पास एक गाड़ी दिखाते हुए कहा रही है कि ये गाड़ी यहां तैनात एक कांस्टेबल का है. जिसके शीशे काले है. गाड़ी के कागज नहीं है और भी बहुत सारी कमियां है. महिला और उसका भाई लगातार ट्रैफिक पुलिस से बहस करता रहा और आखिरकार उसने वहीं उस गाड़ी के कई तरह के चालान भी करवाये.

  • दिल्ली-लखनऊ तेजस के यात्रियों के लिए 25 लाख रुपये तक का नि:शुल्क रेल यात्रा बीमा

    दिल्ली-लखनऊ तेजस के यात्रियों के लिए 25 लाख रुपये तक का नि:शुल्क रेल यात्रा बीमा

    दिल्ली-लखनऊ और मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस भारतीय रेल की अनुषंगी आईआरसीटीसी द्वारा चलायी जाने वाली पहली ट्रेनें हैं. साथ ही कुछ विशेष ट्रेनों का संचालन निजी ऑपरेटरों को सौंपने की दिशा में यह भारतीय रेलवे का परीक्षण भी होगा.

  • जम्मू-कश्मीर में पंचो-सरपंचों को मिलेगा पुलिस प्रोटेक्शन और बीमा कवर

    जम्मू-कश्मीर में पंचो-सरपंचों को मिलेगा पुलिस प्रोटेक्शन और बीमा कवर

    जम्मू कश्मीर में पंचों और सरपंचों को पुलिस सुरक्षा के साथ ही दो-दो लाख रुपये का बीमा कवरेज मिलेगा. यह आश्वासन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया है.

  • हेल्थ इंश्योरेंस कवर खरीदने से पहले इन खास बातों का रखें ध्यान

    हेल्थ इंश्योरेंस कवर खरीदने से पहले इन खास बातों का रखें ध्यान

    हेल्थ इंश्योरेंस कवर खरीदने के लिए कुछ अहम पहलुओं पर विचार करना चाहिए, जो पूरी जानकारी के साथ एक समझदारी भरा फैसला करने में मदद करेंगे. प्रत्येक हेल्थ प्लान के अलग-अलग फीचर होते हैं और इसे खरीदते वक्त विभिन्न प्लान्स और उनके फीचर की तुलना करते हुए ही पॉलिसी खरीदनी चाहिए.

  • गढ़चिरौली हमले में शहीद जवानों को नहीं मिलेगा इंश्‍योरेंस का पैसा, महाराष्ट्र पुलिस की ओर से हुई चूक

    गढ़चिरौली हमले में शहीद जवानों को नहीं मिलेगा इंश्‍योरेंस का पैसा, महाराष्ट्र पुलिस की ओर से हुई चूक

    एक मई को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले में 15 जवान शहीद हो गए और तब सरकार की ओर से शहीदों के परिवारवालों को आर्थिक मदद पहुंचाने की बात भी कही गई. लेकिन अब महाराष्ट्र पुलिस की ओर से सुरक्षा संबंधी बीमा यानी इंश्‍योरेंस रिन्‍यू नहीं कराए जाने के कारण 20 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता नहीं मिल पाएगी.

  • फ़सल बीमा न मिलने के कारण 3000 किसानों ने वोट ही नहीं किया

    फ़सल बीमा न मिलने के कारण 3000 किसानों ने वोट ही नहीं किया

    जामनगर ज़िला, लालपुर तहसील, भानगोल गांव. इस गांव में 4 मतदान केंद्र थे और 3000 से अधिक मतदाता. किसानों ने फोन पर बताया कि किसी ने वोट नहीं किया है. पिछले एक साल से आस-पास के इलाके में बारिश नहीं हुई है. जिसके कारण मूंगफली उगाने वाले इन किसानों को लाख से लेकर कई लाख तक का घाटा हुआ है.

  • इंश्योरेंस का 70 करोड़ रुपये हड़पने के लिए फैक्ट्री में मालिकों ने लगाई थी आग, गिरफ्तार

    इंश्योरेंस का 70 करोड़ रुपये हड़पने के लिए फैक्ट्री में मालिकों ने लगाई थी आग, गिरफ्तार

    ग्रेटर नोएडा के इंडस्ट्रिल साइट-5 में स्थित एसआएस मेडिटेक फैक्टरी में 28 अक्तूबर को लगी आग फैक्ट्री मालिक ने लेनदारों और इंश्योरेंस क्लेम का पैसा हड़पने के लिए खुद ही फैक्ट्री में आग लगाई थी. इस बाबत कोर्ट से भी दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था.

  • पहले 3 करोड़ 20 लाख का बीमा खरीदा, पैसा हड़पने के लिए युवकों ने रची ऐसी ख़ौफनाक साजिश कि...

    पहले 3 करोड़ 20 लाख का बीमा खरीदा, पैसा हड़पने के लिए युवकों ने रची ऐसी ख़ौफनाक साजिश कि...

    हरियाणा के पलवल जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां बीमे की राशि हड़पने के लिए दो युवकों ने पहले तो खुद को मरा दिखाया. इसके बाद अपने ही 2 दोस्तों की जिंदा जलाकर हत्या कर दी. दोनों आरोपी शख़्स मंडकोला गांव के रहने वाले हैं.

  • बीमा का मतलब अस्पताल और इलाज नहीं होता है, कुछ और होता है

    बीमा का मतलब अस्पताल और इलाज नहीं होता है, कुछ और होता है

    हर साल बजट आता है. हर साल शिक्षा और स्वास्थ्य में कमी होती है. लोकप्रिय मुद्दों के थमते ही शिक्षा और स्वास्थ्य पर लेख आता है. इस उम्मीद में कि सार्वजनिक चेतना में स्वास्थ्य से जुड़े सवाल बेहतर तरीके से प्रवेश करेंगे. ऐसा कभी नहीं होता. लोग उसे अनदेखा कर देते हैं. इंडियन एक्सप्रेस में लोक स्वास्थ्य पर काम करने वाली प्रोफेसर इमराना क़ादिर और सौरिन्द्र घोष के लेख को अच्छे से पेश किया गया है ताकि पाठकों की नज़र आए. इस लेख के कुछ बिन्दु इस प्रकार हैं-

  • इंश्योरेंस, रियल, ऑयल एंड एनर्जी समेत इन सेक्टरों को बजट 2019 से क्या है उम्मीदें

    इंश्योरेंस, रियल, ऑयल एंड एनर्जी समेत इन सेक्टरों को बजट 2019 से क्या है उम्मीदें

    वित्त मंत्री पीयूष गोयल आज लोकसभा में अंतरिम बजट पेश करेंगे. इस बजट से कई सेक्टरों की अपनी-अपनी उम्मीदें हैं. पॉलिसीबाजार डॉट कॉम समूह के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी यशीश दहिया ने कहा, "बजट में आयकर अधिनियम (80सी के अतिरिक्त) के अंतर्गत एक अलग सेक्शन की शुरुआत की उम्मीद है.

  • फ़सल बीमा से निजी कंपनियां बम-बम, सरकारी कंपनियों को घाटा

    फ़सल बीमा से निजी कंपनियां बम-बम, सरकारी कंपनियों को घाटा

    सरकार का काम है कि वह ऐसी नीति बनाए कि सरकारी बीमा कंपनियों को प्रोत्साहन मिले. मगर जनता के पैसे से चलने वाले सरकारी बैंक के अधिकारियों को निजी बीमा कंपनी की पॉलिसी बेचने के लिए मजबूर किया गया.

  • Employees' State Insurance ने पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के 1,488 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    Employees' State Insurance ने पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के 1,488 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने विभिन्न राज्यों में मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों और औषधालयों के लिए पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. स्टाफ नर्स, ओटी सहायक, प्रयोगशाला सहायक, फार्मासिस्ट, तकनीशियन, फिजियोथेरेपिस्ट और अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी. कुल 1,488 पदों पर भर्ती की जाएगी.

  • फसल बीमा या फ्रॉड बीमा ? किसानों को कम, बीमा कंपनियों को भारी फायदा

    फसल बीमा या फ्रॉड बीमा ?  किसानों को कम, बीमा कंपनियों को भारी फायदा

    प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (PMFBY) की जानिए कड़वी हकीकत. किसानों की जेब से और सरकार के अंशदान से कैसे बीमा कंपनियां हो रहीं मालामाल...

  • एसबीआई जनरल इंश्योरेंस 2020 तक लाएगा आईपीओ

    एसबीआई जनरल इंश्योरेंस 2020 तक लाएगा आईपीओ

    एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लि. ने प्रौद्योगिकी में निवेश और नए उतपादों की लांचिंग से शीर्ष पांच गैर-जीवन बीमा कंपनियों में शामिल होने की योजना बनाई है, साथ ही कंपनी ने साल 2020 में आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) लाने का भी ऐलान किया है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कंपनी ने एजेंट्स और अन्य वितरण चैनलों के विस्तार की योजना बनाई है और स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों पर जोर दिया जा रहा है. 

  • कृषि विशेषज्ञ पी. साईंनाथ बोले- मोदी सरकार की फसल बीमा योजना राफेल से बड़ा घोटाला 

    कृषि विशेषज्ञ पी. साईंनाथ बोले- मोदी सरकार की फसल बीमा योजना राफेल से बड़ा घोटाला 

    प्रख्यात पत्रकार व किसानों के मुद्दों के मुद्दों को लेकर मुखर रहने वाले पी. साईंनाथ ने अहमदाबाद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली NDA सरकार की फसल बीमा योजना राफेल से बड़ा घोटाला है, साईंनाथ ने कहा, "वर्तमान सरकार की नीति किसान विरोधी है. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना राफेल घोटाले से भी बड़ा गोरखधंधा है.

  • ESIC Recruitment 2018: इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    ESIC Recruitment 2018: इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती 771 पदों पर होनी है. उम्मीदवारों की नियुक्ति 17 राज्यों में की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का एमबीबीएस होना अनिवार्य है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 नवंबर है.

  • वैष्णोदेवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, श्राइन बोर्ड देगा 5 लाख रुपये का फ्री दुर्घटना बीमा

    वैष्णोदेवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, श्राइन बोर्ड देगा 5 लाख रुपये का फ्री दुर्घटना बीमा

    आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि यहां राजभवन में शनिवार को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की 63वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया. 

  • राहुल गांधी का नया आरोप, पीएम मोदी ने अपने दोस्त को दी एक और डील, बोले- अगर आपका बेस्ट फ्रेंड PM हो तो...

    राहुल गांधी का नया आरोप, पीएम मोदी ने अपने दोस्त को दी एक और डील, बोले- अगर आपका बेस्ट फ्रेंड PM हो तो...

    राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से सरकार पर प्रहार किया है. दरअसल, इस बार जम्मू-कश्मीर में रिलायंस इंश्योरेंस के माध्यम से अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उद्योगपति अनिल अंबानी पर एक बार फिर से प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री का ‘सदाबहार दोस्त’ होने पर किसी व्यक्ति को बगैर किसी अनुभव के ना सिर्फ ‘1,30,000 करोड़ रुपये’ का राफेल सौदे का अनुबंध मिल सकता है, बल्कि किसी राज्य के सरकारी कर्मचारियों पर उसकी कंपनी का बीमा खरीदने के लिए दबाव भी डाला जा सकता है.