NDTV Khabar

Investigation News in Hindi


'Investigation' - 303 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेलंगाना एनकाउंटर: NHRC ने भेजा नोटिस, साइबराबाद के पुलिस कमीशनर VC सज्जनार ने कहा हम देंगे जवाब

    तेलंगाना एनकाउंटर: NHRC ने भेजा नोटिस, साइबराबाद के पुलिस कमीशनर VC सज्जनार ने कहा हम देंगे जवाब

    एनएचआरसी (NHRC) ने अपने महानिदेशक (Investigation) को आदेश दिया है कि एसएसपी (SSP) की अध्यक्षता में इस मामले की फैक्ट फाइंडिग के लिए तुरंत एक टीम घटना स्थल पर भेजा जाए और जल्द से जल्द इस मामले पर अपनी रिपोर्ट सौंपे.

  • महाराष्ट्र : नई सरकार में बाहर आएंगे बोतल में बंद जिन्न, क्या उद्धव सनातन संस्था पर पाबंदी लगाएंगे?

    महाराष्ट्र : नई सरकार में बाहर आएंगे बोतल में बंद जिन्न, क्या उद्धव सनातन संस्था पर पाबंदी लगाएंगे?

    महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होते ही बोतल में बंद पड़े मुद्दों को फिर से बाहर निकालने की मांग उठने लगी है. कांग्रेस नेता और सांसद हुसैन दलवई ने सनातन संस्था पर पाबंदी के साथ जज लोया की संदिग्ध मौत की जांच फिर से कराने की मांग की है. सवाल यह है कि क्या उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सनातन संस्था पर पाबंदी की मांग मंजूर करेंगे? या जस्टिस लोया की संदिग्ध मौत की फिर से जांच कराएंगे? सनातन संस्था पर आतंकी धमाकों के अलावा डॉ नरेंद्र दाभोलकर, कॉमरेड गोविंद पानसरे, लेखक एम कलबुर्गी और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोप हैं.

  • Exclusive: सरकेगुड़ा नरसंहार की जांच रिपोर्ट, सुरक्षाबलों के दावों पर उठे गंभीर सवाल

    Exclusive: सरकेगुड़ा नरसंहार की जांच रिपोर्ट, सुरक्षाबलों के दावों पर उठे गंभीर सवाल

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के सारकेगुड़ा में जून 2012 में हुई मुठभेड़ में गांव वालों ने गोलियां नहीं चलाईं. इस बात के भी सबूत नहीं मिले हैं कि इस मुठभेड़ में नक्सली शामिल थे. यह खुलासा मामले की जांच में जुटे जस्टिस वीके अग्रवाल की न्यायिक रिपोर्ट से हुआ है. सन 2012 में 28-29 जून को हुई इस कथित मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 17 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया था. उनके शव भी बरामद किए गए थे. इस मुठभेड़ की जांच के लिए जांच आयोग का गठन किया गया था. 78 पन्नों की इस रिपोर्ट से सुरक्षाबलों को दावों पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं.

  • राफेल केस : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- याचिकाएं खारिज होने के बावजूद जांच कर सकती है सीबीआई

    राफेल केस : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- याचिकाएं खारिज होने के बावजूद जांच कर सकती है सीबीआई

    राफेल मामले (Rafale Deal Case) में सुप्रीम कोर्ट के फैसले में जस्टिस केएम जोसेफ ने कहा है कि इन पुनर्विचार याचिकाओं के खारिज होने के बाद भी सीबीआई शिकायतकर्ता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच कर सकती है क्योंकि यह संज्ञेयनीय अपराध दिखाई देता है. लेकिन इसके लिए एजेंसी को प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 17 के तहत सरकार से स्वीकृति लेनी होगी. पुनर्विचार याचिकाओं का खारिज होना सीबीआई की जांच के बीच में नहीं आएगा.

  • पुलिस-वकील विवाद : तीस हजारी कोर्ट में जांच दल ने मौका मुआयना किया

    पुलिस-वकील विवाद : तीस हजारी कोर्ट में जांच दल ने मौका मुआयना किया

    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुए विवाद की घटना को लेकर मौके का मुआयना किया गया. मामले की न्यायिक जांच के लिए हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त रिटायर्ड जज एसपी गर्ग शनिवार को अपनी टीम के साथ तीस हजारी कोर्ट पहुंचे थे.

  • PMC बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मुंबई में छापेमारी तेज की, पता चली करोड़ों की संपत्ति

    PMC बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मुंबई में छापेमारी तेज की, पता चली करोड़ों की संपत्ति

    एजेंसी ने हालांकि इन राजनेताओं के नामों के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया है. एजेंसी ने शनिवार को HDIL के चेयरमैन राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन के 60 करोड़ रुपये के निजी जेट और ज्वैलरी को संलग्न किया था. एजेंसी ने कहा कि वह मालदीव में अधिकारियों के साथ संपर्क में है, ताकि वधावन की नौका को वहां अटैच किया जा सके.

  • दिल्ली में सप्लाई होने वाला पानी पीने लायक नहीं, 11 सैम्पल मानकों पर फेल

    दिल्ली में सप्लाई होने वाला पानी पीने लायक नहीं, 11 सैम्पल मानकों पर फेल

    दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से लिए गए 11 पाइप्ड वाटर सप्लाई के सैम्पल पीने के लिए अनफिट पाए गए हैं. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है कि फूड मिनिस्ट्री के अधीन आने वाले ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड ने इन 11 पाइप्ड वाटर के सैम्पलों की प्राथमिक जांच में पाया है कि वे पीने के पानी के मानक पर खरे नहीं उतरते.

  • सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को जब्त नहीं कर सकती

    सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को जब्त नहीं कर सकती

    बॉम्बे उच्च न्यायालय की फुल बेंच ने बहुमत के फैसले में माना था कि जांच के दौरान पुलिस के पास संपत्ति जब्त करने की कोई शक्ति नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने यह कहते हुए इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी कि सर्वोच्च अदालत के तपस नियोगी में फैसले के अनुसार पुलिस बैंक खातों को फ्रीज कर सकती है. उसी तरह पुलिस अपराध से संबंधित संपत्ति जब्त कर सकती है. लेकिन सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट राज्य की इन दलीलों से सहमत नहीं क्योंकि उसका मानना था कि इससे पुलिस द्वारा अपनी शक्ति का दुरुपयोग हो सकता है.

  • NIA ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट के जांच अधिकारी सहित तीन को किया सस्पेंड, जानें वजह

    NIA ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट के जांच अधिकारी सहित तीन को किया सस्पेंड, जानें वजह

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी फंडिंग मामले में एक व्यापारी को बचाने के एवज में कथित रिश्वतखोरी के मामले में एक पुलिस अधीक्षक सहित तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया.

  • आज ईडी के सामने पेश हो सकते हैं कांग्रेस के 'संकटमोचक' डीके शिवकुमार, कहा- मैंने कोई रेप नहीं किया है...

    आज ईडी के सामने पेश हो सकते हैं कांग्रेस के 'संकटमोचक' डीके शिवकुमार, कहा- मैंने कोई रेप नहीं किया है...

    प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को समन के बाद आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हो सकते हैं.  डीके शिवकुमार के ख़िलाफ़ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. 2017 में इनकम टैक्स विभाग ने  डीके शिवकुमार के 64 ठिकानों पर जबर्दस्त छापेमारी की थी. उस दौरान डीके शिवकुमार व अन्य कांग्रेस नेताओं ने राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया था.

  • बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बाढ़ थाना अध्यक्ष संजित कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हुए उक्त वीडियो की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के साथ अन्य कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

  • INX मीडिया मामले में सरकार के दावे पर पी चिदंबरम के परिवार का पलटवार, कहा- साझा करें सबूत 

    INX मीडिया मामले में सरकार के दावे पर पी चिदंबरम के परिवार का पलटवार, कहा- साझा करें सबूत 

    INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की चार दिनों की सीबीआई हिरासत खत्म होने पर सोमवार को दिल्ली एक अदालत में पेश किया गया था. कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत अवधि बढ़ा दी थी. अब चिदंबरम 30 अगस्त तक रिमांड पर रहेंगे. आईएनएक्स मीडिया प्रकरण में सीबीआई की ओर से दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई से उच्चतम न्यायालय के इनकार करने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया.

  • हाफिज़ सईद से जुड़े केस में NIA के तीन अधिकारियों पर 2 करोड़ रुपये रिश्वत मांगने का आरोप, हुआ तबादला

    हाफिज़ सईद से जुड़े केस में NIA के तीन अधिकारियों पर 2 करोड़ रुपये रिश्वत मांगने का आरोप, हुआ तबादला

    एसपी रैंक के जिस अधिकारी के खिलाफ जांच हो रही है, वह 2007 समझौता विस्फोट मामले का मुख्य जांच अधिकारी था. इस अधिकारी ने अपने दो जूनियर अधिकारियों के साथ दिल्ली के इस बिजनसमैन के यहां पर छापेमारी की थी.

  • कलबुर्गी मर्डर केस चार्जशीट: हिंदू चरमपंथी संगठन की पुस्तक से प्रेरित थे आरोपी, परिचर्चा में की गई एक टिप्पणी से थे नाराज

    कलबुर्गी मर्डर केस चार्जशीट: हिंदू चरमपंथी संगठन की पुस्तक से प्रेरित थे आरोपी, परिचर्चा में की गई एक टिप्पणी से थे नाराज

    एसआईटी ने कहा कि यह गिरोह हिंदू चरमपंथी संगठन सनातन संस्था द्वारा प्रकाशित क्षत्र धर्म साधना नाम की एक पुस्तक से कथित तौर पर प्रेरित था. एसआईटी ने कहा है कि डॉ कलबुर्गी की हत्या की वजह नौ जून 2014 को अंधविश्वास मुक्त समाज पर एक परिचर्चा के दौरान मुख्य संबोधन के तहत उनके द्वारा की गई एक टिप्पणी थी. उनके संबोधन के आधार पर गिरोह ने उन्हें दुर्जन करार दिया. एसआईटी के मुताबिक इन सभी लोगों ने अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कलबुर्गी की हत्या की साजिश रची. गिरोह के सदस्यों ने अपनी योजना को अंजाम देने के लिए एक मोटरसाइकिल चुराई, अपने लक्षित व्यक्ति की रेकी की और दक्षिण कन्नड़ जिले के एक गांव में रबर के बागान में निशाना साधने का अभ्यास किया.

  • बेटे से छिपकर आइसक्रीम खा रहे थे पापा, बेटे ने मुंह सूंघा और जड़ने लगा थप्पड़, देखें मजेदार VIDEO

    बेटे से छिपकर आइसक्रीम खा रहे थे पापा, बेटे ने मुंह सूंघा और जड़ने लगा थप्पड़, देखें मजेदार VIDEO

    ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको देखकर लोग हंस-हंसकर लोट-पोट हो रहे हैं. 30 सेकंड में एक बच्चे ने अपने पिता की चोरी पकड़ ली और फिर उनकी पिटाई करने लगा. 

  • आतंकी तक पहुंचने के लिए NIA के अफसरों ने बेची सब्जी, फिर ऐसे धर दबोचा

    आतंकी तक पहुंचने के लिए NIA के अफसरों ने बेची सब्जी, फिर ऐसे धर दबोचा

    मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वाधीनता दिवस से दो दिन पहले राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने लगभग पांच साल पहले पश्चिम बंगाल में हुए बम विस्फोटों के आरोपी जाहिरुल शेख को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. इस आतंकवादी तक पहुंचने के लिए एनआईए के अफसरों को सब्जी तक बेचनी पड़ी. 

  • दिल्ली के पटेलनगर में दो गुटों के बीच झड़प, चाकू मारकर एक युवक की हत्या

    दिल्ली के पटेलनगर में दो गुटों के बीच झड़प, चाकू मारकर एक युवक की हत्या

    घटना मंगलवार की है, रात 8 बजे दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद एक ग्रुप के लड़कों ने 3 युवकों पर धावा बोल दिया. हमले के बाद आरोपी मौका-ए-वारदात से फरार हो गए. इस घटना के बारे में पुलिस को तब जानकारी लगी जब एक राहगीर ने पीसीआर कॉल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी.  

  • सरकारी स्कूल के चपरासी ने छात्रों को बेरहमी से पीटा, मामले की जांच के आदेश

    सरकारी स्कूल के चपरासी ने छात्रों को बेरहमी से पीटा, मामले की जांच के आदेश

    मध्यप्रदेश के कटनी जिले में एक सरकारी मिडिल स्कूल के छात्रों को स्कूल के चपरासी द्वारा बेरहमी से पीट जाने का वीडियो वायरल हो गया है. इसके बाद घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने शुक्रवार को जांच का आदेश दिया है. वीडियो में जिले की बड़वारा तहसील के शासकीय बालक माध्यमिक विद्यालय का चपरासी जयप्रकाश मिश्रा नशे की धुत्त होकर छात्रों को पीटते हुए दिखाई दे रहा है. चपरासी ने छात्रों को क्यों पीटा, इसका कारण फिलहाल पता नहीं चला है. मामले की जांच की जा रही है.

12345»

Advertisement

 

Investigation वीडियो

Investigation से जुड़े अन्य वीडियो »