NDTV Khabar

Inx media case


'Inx media case' - 119 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पी चिदंबरम को गुरुवार को फिर से झटका लगा. कोर्ट ने चिदंबरम को ईडी की कस्टडी में भेज दिया. चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की सात दिन की हिरासत में 24 अक्टूबर तक के लिए भेज दिया गया. कोर्ट ने उनको घर का खाना उपलब्ध कराने, वेस्टर्न टॉयलेट और दवाइयों के इस्तेमाल की इजाजत दे दी. इससे पहले अदालत ने सीबीआई (CBI ) द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की न्यायिक हिरासत अवधि गुरुवार को बढ़ा दी.

  • तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को ED ने किया गिरफ्तार

    तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को ED ने किया गिरफ्तार

    कोर्ट ने मंगलवार को ईडी को आवश्यकता पड़ने पर चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति भी दे दी थी. बुधवार सुबह चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर पहुंचते देखे गए. कांग्रेस नेता करीब 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बिता चुके हैं. 21 अगस्त को उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है. चिदंबरम 2004 से 2014 तक संप्रग-1 और संप्रग-2 सरकारों के दौरान केंद्रीय वित्त और गृह मंत्री थे.

  • INX Media Case: पी चिदंबरम पर और कसा शिकंजा, CBI ने ED को दी पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की इजाजत

    INX Media Case: पी चिदंबरम पर और कसा शिकंजा, CBI ने ED को दी पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की इजाजत

    आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग (INX Media case) मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को एक और झटका लगा है. सीबीआई कोर्ट ने ईडी (ED) को पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की इजाजत दे दी है.

  • तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम बोले- पूर्व आर्थिक सलाहकार ने माना कि गलत तरीके से लागू किया गया GST, तभी आई मंदी

    तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम बोले- पूर्व आर्थिक सलाहकार ने माना कि गलत तरीके से लागू किया गया GST, तभी आई मंदी

    INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की ईडी की कस्टडी के मामले में सोमवार को दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई थी. कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि हमें मनी लॉन्ड्रिंग केस में कस्टोडियल इंटेरोगेशन की जरूरत है. इस पर पी चिदंबरम (P Chidambaram) के वकील कपिल सिब्बल ने विरोध किया था.  उन्होंने कहा था कि INX मीडिया केस में ईडी को चिदंबरम को कस्टडी में लेने की जरूरत ही नहीं है.

  • INX Media Case : पी चिदंबरम अब ED की हिरासत में जाएंगे? कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

    INX Media Case : पी चिदंबरम अब ED की हिरासत में जाएंगे? कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

    आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में पी चिदंबरम की ईडी की कस्टडी के मामले में सोमवार को दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि हमें मनी लॉन्ड्रिंग केस में कस्टोडियल इंटेरोगेशन की जरूरत है. इस पर पी चिदंबरम (P Chidambaram) के वकील कपिल सिब्बल ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में ईडी को चिदंबरम को कस्टडी में लेने की जरूरत ही नहीं है. सुनवाई पूरी होने के बाद रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी और कस्टडी के लिए कल तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया. कोर्ट मंगलवार को शाम चार बजे फैसला सुनाएगा.

  • पेट में दर्द की शिकायत के बाद एम्स पहुंचे पी चिदंबरम, हुए कई टेस्ट

    पेट में दर्द की शिकायत के बाद एम्स पहुंचे पी चिदंबरम, हुए कई टेस्ट

    आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में कपिल सिब्बल ने कोर्ट से अनुरोध किया था कि पी चिदंबरम को घर का खाना और एम्स में इलाज कराने की अनुमति दी जाए. कोर्ट ने पी चिदंबरम को इसकी इजाजत दे दी थी.

  • INX Media Case: चिदंबरम का दशहरा तिहाड़ जेल में ही बीतेगा, सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई को नोटिस

    INX Media Case: चिदंबरम का दशहरा तिहाड़ जेल में ही बीतेगा, सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई को नोटिस

    आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है. कोर्ट 15 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई करेगा. चिदंबरम को हाईकोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई की तारीख तय करने के बाद यह भी तय हो गया कि पी चिदंबरम का दशहरा तिहाड़ जेल में ही बीतेगा.

  • चिदंबरम को कोर्ट से झटके के साथ राहत भी! घर में पके हुए भोजन पर CBI को ऐतराज नहीं

    चिदंबरम को कोर्ट से झटके के साथ राहत भी! घर में पके हुए भोजन पर CBI को ऐतराज नहीं

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में एक बार फिर झटका लगा है. कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. इसका मतलब वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम को 17 अक्टूबर तक तिहाड़ जेल में ही रहना पड़ेगा.

  • INX मीडिया केस : पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक के लिए बढ़ाई गई

    INX मीडिया केस : पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक के लिए बढ़ाई गई

    हालांकि कोर्ट ने उन्हें घर के खाने की इजाजत दे दी है. चिदंबरम ने पहले भी कोर्ट से अपील की थी उन्हें घर से खाना मंगाने की अनुमति दी जाए. उनके लिए दिन में दो बार घर का खाना लाने की इजाजत दी गई है.  

  • INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका HC के फैसले को दी चुनौती

    INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका HC के फैसले को दी चुनौती

    INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है. चिदंबरम ने अपनी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की. चिदंबरम की ओर से कपिल सिब्बल ने शुक्रवार सुनवाई की मांग की. जस्टिस एनवी रमणा ने कहा कि CJI तय करेंगे कि शुक्रवार को मामले की सुनवाई होगी या नहीं. जस्टिस रमणा ने मामले को लिस्ट करने के लिए CJI के पास भेजा. बता दें, दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत देने से इनकार कर दिया था. चिदंबरम ने इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

  • तिहाड़ जेल में बंद P Chidambaram ने घर का पका खाना खाने के लिए फिर खटखटाया अदालत का दरवाजा

    तिहाड़ जेल में बंद P Chidambaram ने घर का पका खाना खाने के लिए फिर खटखटाया अदालत का दरवाजा

    आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने घर का बना भोजन दिए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को अदालत का दरवाजा खटखटाया है.

  • INX मीडिया मामला : हाईकोर्ट ने पी. चिदंबरम को नहीं दी जमानत, कहा- गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं

    INX मीडिया मामला : हाईकोर्ट ने पी. चिदंबरम को नहीं दी जमानत, कहा- गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं

    आईएनएक्स मीडिया मामले चिदम्बरम की बेल पर दिल्ली हाईकोर्ट आज बेल पर फैसला दे सकता है

  • CBI को केंद्र की मंजूरी, नीति आयोग की पूर्व CEO के खिलाफ चलेगा मुकदमा

    CBI को केंद्र की मंजूरी, नीति आयोग की पूर्व CEO के खिलाफ चलेगा मुकदमा

    सिंधुश्री खुल्लर 2004 और 2008 के दौरान आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत रही हैं. खुल्लर और पुजारी 2006 और 2010 के दौरान संयुक्त सचिव थे. इसके अलावा प्रबोध सक्सेना ने 2008 से 2010 के बीच विभाग के निदेशक के रूप में काम किया था.

  • सिब्बल ने कोर्ट से कहा- पी चिदंबरम कानून का पालन करने वाले व्यक्ति, जमानत दी जाए

    सिब्बल ने कोर्ट से कहा- पी चिदंबरम कानून का पालन करने वाले व्यक्ति, जमानत दी जाए

    पी चिदम्बरम की जमानत की अर्जी पर सोमवार को दिल्ली के एक कोर्ट में सुनवाई हुई. पी चिदंबरम की ओर से वकील कपिल सिब्बल ने बहस की. कोर्ट में चिदंबरम के एक अन्य वकील अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे. सीबीआई की तरफ से एसजी तुषार मेहता ने कहा कि सीबीआई स्टेटस रिपोर्ट पहले ही दाखिल कर चुकी है, जबकि चिदम्बरम ने आज उस पर अपना रिप्लाई दाखिल किया है. यह 2007 का मामला है. 2017 में FIR दर्ज की गई.

  • पी चिदंबरम ने CBI पर कसा तंज, कहा- उन्हें लगता है मेरे सोने के पंख उगेंगे और मैं उड़ जाऊंगा

    पी चिदंबरम ने CBI पर कसा तंज, कहा- उन्हें लगता है मेरे सोने के पंख उगेंगे और मैं उड़ जाऊंगा

    बता दें कि गुरुवार को पी चिदंबरम के वकील ने कोर्ट को बताया कि जेल में पूर्व वित्त मंत्री को न तकिया और न ही कुर्सी दी गई है. इस वजह से उन्हें कमर में दर्द होना शुरू हो गया है. हालांकि, कोर्ट ने सरकार का पक्ष जानने के बाद इस दावे पर ज्यादा गौर नहीं किया और कहा कि जेल में ऐसी छोटी चीजें होती रहती हैं.  

  • INX Media Case: कोर्ट में छलका चिदंबरम का 'दर्द'- पहले बैठने के लिए कुर्सी थी, लेकिन अब उसे भी...'

    INX Media Case: कोर्ट में छलका चिदंबरम का 'दर्द'- पहले बैठने के लिए कुर्सी थी, लेकिन अब उसे भी...'

    पी चिदंबरम (P Chidambaram) की पैरवी वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल कर रहे है. सिब्बल ने कहा कि चिदंबरम के पेट में दर्द है, उनकी पीठ में दर्द (Back Pain) है. तिहाड़ में इन्हें बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं दी गई है.

  • TOP 5 NEWS:नासिक में पीएम मोदी की रैली, चिदंबरम को फिर लगा झटका

    TOP 5 NEWS:नासिक में पीएम मोदी की रैली, चिदंबरम को फिर लगा झटका

    TOP 5 NEWS: एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद को लेकर 17 नवंबर तक फैसला आ जाने की उम्मीद जताई है वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर एक बार फिर से हवा देने की कोशिश की है. महाराष्ट्र के नासिक में आयोजित एक रैली में आज पीएम मोदी ने कहा कि कुछ बयान बहादुर लोग राम मंदिर को लेकर अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. देश के सभी नागरिकों का सुप्रीम कोर्ट के प्रति सम्मान बहुत जरूरी है.

  • चिदंबरम को बड़ा झटका : कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ाई, 14 दिन और तिहाड़ जेल में रहना पड़ेगा

    चिदंबरम को बड़ा झटका : कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ाई, 14 दिन और तिहाड़ जेल में रहना पड़ेगा

    आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. अब उन्हें 14 दिन और तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में रहना पड़ेगा. उनकी जमानत याचिका पर 23 सितंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. चिदंबरम 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में हैं