NDTV Khabar

Iran revolutionary guards


'Iran revolutionary guards' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ईरान ने मार गिराया अमेरिका का ड्रोन, कहा - स्‍पष्‍ट संदेश दे दिया है

    ईरान ने मार गिराया अमेरिका का ड्रोन, कहा - स्‍पष्‍ट संदेश दे दिया है

    ईरान के सशस्त्र बल ‘रिवोल्यूशनरी गार्ड’ ने गुरुवार को को कहा कि उसने हर्मुज जलसंधि के पास अपने हवाई क्षेत्र में एक अमेरिकी जासूसी विमान को मार गिराया है. सामरिक महत्व के इस समुद्री मार्ग में तनाव बढ़ाने वाली यह ताजा घटना है.

  • ईरान रेव्ल्यूशनरी गार्ड को आतंकवादी संगठन घोषित कर सकता है अमेरिका

    ईरान रेव्ल्यूशनरी गार्ड को आतंकवादी संगठन घोषित कर सकता है अमेरिका

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन ईरान के रेव्ल्यूशनरी गार्ड को विदेश आतंकवादी संगठन घोषित कर सकता है. यह किसी देश के राष्ट्रीय सशस्त्र बल के खिलाफ एक अप्रत्याशित कदम होगा. मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में कोई घोषणा सोमवार तक हो सकती है. प्रशासन ने यह कदम ईरान के खिलाफ तथा सीरिया, लेबनान, इराक, यमन और इजराइल विरोधी मिलिशिया गुटों को उसके समर्थन के लिए एक माह से अपनी आलोचना तेज करने के बाद उठाया है. 

  • फिदायीन हमले के बाद ईरान बोला, पाकिस्तान को 'भारी कीमत' चुकानी होगी

    फिदायीन हमले के बाद ईरान बोला, पाकिस्तान को 'भारी कीमत' चुकानी होगी

     रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने जिहादी समूह जैश-अल-अद्ल की ओर इशारा करते हुए कहा, पाकिस्तान सरकार जानती है कि ये जिहादी और इस्लाम के लिये खतरा बने लोग कहां है और इन्हें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है"

  • अमेरिका के प्रतिबंधों को चुनौती देते हुए मिसाइल युद्धाभ्यास करेगा ईरान

    अमेरिका के प्रतिबंधों को चुनौती देते हुए मिसाइल युद्धाभ्यास करेगा ईरान

    ईरान गत सप्ताह बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण को लेकर अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के एक दिन बाद शनिवार को उसे चुनौती देते हुए रेवोल्यूशनरी गार्ड के युद्धाभ्यास के लिए मिसाइलों को तैनात करेगा. रेवोल्यूशनरी गार्ड की सेपाहन्यूज वेबसाइट ने बताया कि उत्तरपूर्वी सेमनान प्रांत में युद्धाभ्यास का मकसद ‘‘खतरों से निपटने के लिए पूरी तैयारी’’ प्रदर्शित करने के लिए और अमेरिका की ओर से लगाए गए ‘‘अपमानजनक प्रतिबंधों’’ के खिलाफ है.

  • ईरान ने विकसित किया 'आत्मघाती ड्रोन', जल और जमीन पर लक्ष्‍य भेदने में सक्षम

    ईरान ने विकसित किया 'आत्मघाती ड्रोन', जल और जमीन पर लक्ष्‍य भेदने में सक्षम

    ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने बुधवार को कहा कि उन लोगों ने एक 'आत्मघाती ड्रोन' विकसित किया है, जो समुद्र और धरती पर लक्ष्‍यों को उड़ाने के लिये विस्फोटक ले जाने में सक्षम है.

  • ईरान ने दो मिसाइलों का टेस्ट किया, उन पर लिखा 'इस्राइल का खात्मा जरूरी'

    ईरान ने दो मिसाइलों का टेस्ट किया, उन पर लिखा 'इस्राइल का खात्मा जरूरी'

    ईरान ने दो और बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया, जिन पर यहूदियों की भाषा में लिखा था कि 'इस्राइल का खात्मा होना चाहिए।' यह परीक्षण ईरान का शक्ति प्रदर्शन है, क्योंकि अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बाइडेन इस्राइल की यात्रा पर हैं।