NDTV Khabar

Is


'Is' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus LIVE Updates : बीते 24 घंटे में कोरोना के 6535 नए मामले, 146 की मौत

    Coronavirus LIVE Updates : बीते 24 घंटे में कोरोना के 6535 नए मामले, 146 की मौत

    Coronavirus (COVID-19) News LIVE Updates: मंत्रालय ने बताया कि देश में 60491 लोग ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट सुधरकर 41.60% हो गई है.

  • आंध्र प्रदेश में एक ही दिन में बिके 2.4 लाख ‘तिरुपति लड्डू’, सोमवार से शुरू हुई बिक्री

    आंध्र प्रदेश में एक ही दिन में बिके 2.4 लाख ‘तिरुपति लड्डू’, सोमवार से शुरू हुई बिक्री

    तिरुपति लड्डू कम कीमत पर उपलब्ध कराए गए थे. मंदिर के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के अधिक मामलों के चलते गुंटूर जिले में लड्डू बिक्री के लिए नहीं रखे गए और जिले के लिए आए लड्डुओं को विजयवाड़ा में स्थानांतरित कर दिया गया. 

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने महामारी में वकीलों को कोट, गाउन और शेरवानी पहनने से छूट दी

    दिल्ली हाईकोर्ट ने महामारी में वकीलों को कोट, गाउन और शेरवानी पहनने से छूट दी

    यह छूट जिला अदालतों के वकीलों के लिये भी होगी. अदालत द्वारा जारी एक प्रशासनिक आदेश में कहा गया कि वकीलों को हालांकि संभ्रांत दिखने वाले गरिमापूर्ण कपड़े पहनने होंगे. इसमें कहा गया, “कोविड-19 के प्रसार को और रोकने के मद्देनजर, यह अधिसूचित किया जाता है कि अगले आदेश तक उच्च न्यायालय या निचली अदालतों के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस या अन्यथा पेश होने वाले वकीलों को गाउन, कोट, शेरवानी, अचकन, चपकन और जैकेट पहनने से छूट होगी.”

  • महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 2,436 नये मामले सामने आये, 60 और लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 2,436 नये मामले सामने आये, 60 और लोगों की मौत

    एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि महामारी के कारण 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 हो गई है. सोमवार को राज्य में 1,186 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. महाराष्ट्र में अब तक 14,600 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- गुणवत्ता के साथ PPE और N-95 मास्क की उत्पादन क्षमता में खासी वृद्धि हुयी है

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- गुणवत्ता के साथ PPE और  N-95 मास्क की उत्पादन क्षमता में खासी वृद्धि हुयी है

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत एचएलएल लाइफकेयर अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा संगठनों के लिए खरीद करने वाली एजेंसी है.मंत्रालय ने कहा कि परीक्षण के लिए कपड़ा मंत्रालय द्वारा नामित आठ प्रयोगशालाओं में से एक द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद ही पीपीई निर्माताओं या आपूर्तिकर्ताओं से खरीदे जा रहे हैं.मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय की तकनीकी समिति द्वारा निर्धारित परीक्षण में उन उत्पादों के योग्य होने के बाद ही उनकी खरीद की गई है.

  • कोरोना का कहर जारी, एम्स के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोविड-19 से हुई मौत

    कोरोना का कहर जारी, एम्स के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोविड-19 से हुई मौत

    एम्स एससी / एसटी इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप धिगान ने आरोप लगाया कि पर्यवेक्षक को बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी. उसके बाद उन्होंने खुद ही 16 मई को एम्स में जांच करवाई. उन्होंने आरोप लगाया कि उनका मामला जांच के लिए मानदंडों को पूरा नहीं करता था, इसलिए उनका कोविड-19 के लिए परीक्षण नहीं किया गया.

  • Coronavirus Update: WHO ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोका

    Coronavirus Update: WHO ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोका

    Coronavirus Update; केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 154 लोगों की मौत हुई. मंत्रालय ने बताया कि देश में 77,103 लोग अब भी संक्रमित हैं जबकि 57,720 लोग स्वस्थ हुए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है.

  • UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    नए नियमों के अनुसार बिना मास्क लगाए या बिना चेहरा ढकें घर से निकलने पर पुलिस धारा 15(3 ) के तहत 100 रुपये से 500 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. इसके अलावा लॉकडाउन का उलंघन करने पर धारा 15(4) के तहत 100 से 1000 रुपये तक का चालान किया जाएगा. साथ ही दो पहिया वाहन पर पीछे बैठने पर धारा 15(5) के तहत पुलिस 250 से 1000 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. 

  • दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली सरकार ने 50 या उससे अधिक बिस्तरों वाले सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को निर्देश दिया है कि वे अपनी कुल क्षमता के 20 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए सुरक्षित रखें. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को ट्वीट किया.

  • ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव से ऑनलाइन संवाद में हर्षवर्धन ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए टीका विकसित करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ टीका विकसित करने के लिए दुनिया में 100 से अधिक उम्मीदवार हैं और विभिन्न चरणों पर काम कर रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन इन प्रयासों में समन्वय कर रहा है.’’

  • चंडीगढ़ में Coronavirus से संक्रमित तीन दिन की बच्ची की मौत, मृतकों की संख्या चार हुई

    चंडीगढ़ में Coronavirus से संक्रमित तीन दिन की बच्ची की मौत, मृतकों की संख्या चार हुई

     यहां जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक मौत के बाद बच्ची के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था और रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई. बुलेटिन में बताया गया कि बच्ची की मां की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है. इस बीच, चंडीगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 23 नये मामले सामने आए। इन्हें मिलाकर केंद्र शासित प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 256 हो गई है. 

  • COVID-19: असम में 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या पहुंची 400 के करीब

    COVID-19: असम में 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या पहुंची 400 के करीब

    राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी.  सरूसजई पृथक-वास केंद्र से शाम को संक्रमण के आठ मामलों की जानकारी मिली जबकि तेजपुर पृथक-वास केंद्र से चार और जोरहाट से दो मामले प्रकाश में आए. मंत्री ने बताया कि कामरूप और होजाइ से पांच-पांच, कामरूप मेट्रो से दो, नौगांव और पूर्वी कार्बी आंगलांग से एक-एक मामला सामने आया. 

  • नीतीश कुमार ने बिहार में कोविड-19 से मरे 13 लोगों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया

    नीतीश कुमार ने बिहार में कोविड-19 से मरे 13 लोगों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया

    बिहार में दो और लोगों के कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत होने के बाद इस महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या 13 हो गई है. वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के 117 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,511 हो गई है जिनमें से 200 मामले अकेले राजधानी पटना में है.  आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत होने पर शोक व्यक्त करते हुए कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि जारी करने की घोषणा की. 

  • Coronavirus Cases in India Updates: तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला, सहायक अधीक्षक संक्रमित पाए गए

    Coronavirus Cases in India Updates: तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला, सहायक अधीक्षक संक्रमित पाए गए

    Coronavirus India Updates: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 131868 तक पहुंच गई है. वहीं 54,441 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. इस बीमारी से 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. बात करें बीते 24 घंटों की 6767 नए मामले सामने आ चुके हैं और 147 लोगों की मौत हो चुकी है. नए केस सामने आने के मामले में कोरोना वायरस ने फिर रिकॉर्ड तोड़ा है. बीते 24 घंटों का आज नया रिकॉर्ड है. रिकवरी रेट  भी 41.28 % हो गया है.

  • एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जेएन पांडेय का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

    एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जेएन पांडेय का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

    एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया कि डॉ. पांडे और उनकी पत्नी थोड़े से लक्षण के साथ मंगलवार को कोविड-19 संक्रमित पाये गये थे लेकिन उन्होंने घर में ही पृथक वास में रहने का निर्णय लिया था. डॉ. गुलेरिया ने बताया कि लेकिन शनिवार को उनकी पत्नी को एम्स लाया गया. निदेशक ने कहा, ‘‘ हम लगातार उन पर नजर रख रहे थे और उन्होंने कहा कि उनकी हालत सुधर रही है. कल उन्होंने रात में खाना खाया और सोने चले गए. नींद में ही उन्होंने संभवत: गंभीर हृदयाघात के चलते अंतिम सांस ली.’’

  • AIIMS दिल्ली के मेस में काम करने वाले कर्मी की Coronavirus से मौत, रेजिडेंट डॉक्टरों ने लगाया आरोप

    AIIMS दिल्ली के मेस में काम करने वाले कर्मी की Coronavirus से मौत, रेजिडेंट डॉक्टरों ने लगाया आरोप

    एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि छात्रावास प्रशासन ने एक महीने से ज्यादा समय से एहतियाती उपाय बरतने की उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया जिससे उसकी मौत हो गई. एसोसिएशन ने यह भी आरोप लगाया कि छात्रावास अधीक्षक ने मामले को ‘‘संभावित दिल का दौरा पड़ने’’ की तरह पेश किया और अधीक्षक तथा वरिष्ठ वार्डन के इस्तीफे की मांग की. 

  • Coronavirus Cases in India Updates: मारुति सुजुकी के मनेसर संयंत्र का एक कर्मचारी पाया गया कोविड-19 संक्रमित

    Coronavirus Cases in India Updates: मारुति सुजुकी के मनेसर संयंत्र का एक कर्मचारी पाया गया कोविड-19 संक्रमित

    Coronavirus India Updates: कोरोनावायरस वैश्विक महामारी के कारण शनिवार सुबह तक 137 और लोगों की मौत हो जाने के बाद देश में इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,720 हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 6,654 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,25,101 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं. अभी तक 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 51,784 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com