NDTV Khabar

Issf world cup


'Issf world cup' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शूटिंग विश्व कपः भारत ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दिया वीजा, अटकलों पर लगा विराम

    शूटिंग विश्व कपः भारत ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दिया वीजा, अटकलों पर लगा विराम

    भारत की मेजबानी में बुधवार से नई दिल्ली में शुरू हो रहे नई इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप में पाकिस्तानी निशानेबाज भी हिस्सा लेंगे. उन्हें भारत से वीजा मिल गया है.

  • निशानेबाजी: मुस्कान के स्वर्ण पदक से भारत ने पदक तालिका में चीन को दी पटखनी...

    निशानेबाजी: मुस्कान के स्वर्ण पदक से भारत ने पदक तालिका में चीन को दी पटखनी...

    मुस्‍कान के इस स्‍वर्ण पदक की बदौलत भारत चैंपियनशिप की पदक तालिका में चीन को पीछे छोड़ने में सफल रहा है. चीन भारत के बाद दूसरे नंबर पर है. 16 बरस की मुस्कान ने चीन की किन सिहांग और थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम को हराकर पीला तमगा हासिल किया. टीम वर्ग में भी मुस्कान, मनु भाकर ओर देव्‍यांशी राणा को स्वर्ण पदक मिला.

  • निशानेबाजी: मनु भाकर-अनमोल की जोड़ी ने एयर पिस्‍टल के मिश्रित वर्ग में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया, जीता स्‍वर्ण पदक...

    निशानेबाजी: मनु भाकर-अनमोल की जोड़ी ने एयर पिस्‍टल के मिश्रित वर्ग में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया, जीता स्‍वर्ण पदक...

    इस जोड़ी ने आज यहां दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में क्वालीफिकेशन में विश्व रिकार्ड के साथ सोने का तमगा जीता जो भारत का आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में सातवां स्वर्ण पदक है. गनेमत शेखों ने महिलाओं की जूनियर स्कीट में फाइनल में 36 अंक बनाकर कांस्य पदक हासिल किया.

  • मनु भाकर व गौरव राणा ने जूनियर विश्व कप में स्वर्ण और रजत जीते

    मनु भाकर व गौरव राणा ने जूनियर विश्व कप में स्वर्ण और रजत जीते

    भारत की उदीयमान निशानेबाज मनु भाकर ने अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में यहां स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि गौरव राणा ने रजत पदक हासिल किया. मैक्सिको में हाल ही में सीनियर विश्व कप में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली 16 बरस की मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत स्वर्ण जीता था. थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम दूसरे स्थान पर रहीं.

  • ISSF WORLD CUP: पदक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर रहकर भारत ने रचा इतिहास..

    ISSF WORLD CUP: पदक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर रहकर भारत ने रचा इतिहास..

    यह पहली बार है जब भारत ने अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के किसी टूर्नामेंट में शीर्ष स्‍थान पर कब्‍जा जमाया है. भारत ने इस वर्ल्‍डकप में चार स्वर्ण पदक, एक रजत और चार कांस्य पदक जीते. भारत के लिए हरियाणा की 11वीं कक्षा की छात्रा मनु भाकर ने टूर्नामेंट में दो स्‍वर्ण जीते. वर्ल्‍डकप के आखिरी दिन भारत के तीन खिलाड़ी हालांकि पुरुषों की स्कीट प्रतियोगिता में पोडियम हासिल नहीं कर सके.

  • अंजुम मुदगल ने महिला राइफल थ्री पोजीशन में रजत पदक जीता

    अंजुम मुदगल ने महिला राइफल थ्री पोजीशन में रजत पदक जीता

    यह भारत का टूर्नामेंट में आठवां पदक है और तीन स्वर्ण और चार कांसे जीतने के बाद यह पहला रजत पदक है. भारतीय निशानेबाजों का यह आईएसएसएफ विश्व कप में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत इस तरह पदक तालिका में आठ पदकों से शीर्ष पर बना हुआ है, जबकि चीन दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक से दूसरे स्थान पर है.

  • ISSF WORLD CUP: हरियाणा की 11वीं की छात्रा मनु भाकर का एक और कमाल, 24 घंटे में अपना दूसरा स्‍वर्ण जीता

    ISSF WORLD CUP: हरियाणा की 11वीं की छात्रा मनु भाकर का एक और कमाल, 24 घंटे में अपना दूसरा स्‍वर्ण जीता

    इस समय शानदार फॉर्म में चल रहीं मनु ने मिश्रित टीम स्पर्धा में अपना दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया. इससे पहले मनु ने प्रतियोगिता की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा की महिला वर्ग की व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. उनके इस प्रदर्शन से भारत ने शीर्ष पर अपना स्थिति और मजबूत कर ली है. मनु ने ओम प्रकाश मिथरवाल के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण हासिल किया.

  • ISSF WORLD CUP: भारत की मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में स्‍वर्ण पर निशाना साधा...

    ISSF WORLD CUP: भारत की मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में स्‍वर्ण पर निशाना साधा...

    प्रतियोगिता में भारत की मनु भाकर ने प्रतियोगिता की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा है.16 साल की किशोरी भाकर ने रविवार रात हुए फाइनल में 237.5 पॉइंट का स्कोर किया. मैक्सिको की अलेजांड्रा जावला वाजक्यूज ने रजत जीता जबकि कांस्‍य पदक फ्रांस की केलीन गोबरविले के हिस्‍से में आया.

  • ISSF WORLD CUP: शाहजार रिजवी और मेहुली घोष दोनों ने ही बनाया रिकॉर्ड

    ISSF WORLD CUP: शाहजार रिजवी और मेहुली घोष दोनों ने ही बनाया रिकॉर्ड

    भारतीय निशानेबाज शाहजार रिजवी ने आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है. विश्व कप में पर्दापण कर रहे रिजवी ने शनिवार की शाम टूर्नामेंट के पहले दिन फाइनल मुकाबले में 242.3 कर रिकॉर्ड स्कोर बनाया

  • निशानेबाजी : फाइनल में नहीं पहुंच पाये भारत के जीतू राय

    निशानेबाजी : फाइनल में नहीं पहुंच पाये भारत के जीतू राय

    भारत के लिए आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में गुरुवार का दिन निराशाजनक रहा क्योंकि उसने दोनों निशानेबाज पिस्टल शूटर जीतू राय और महिला एयर राइफल में भाग ले रही पूजा घाटकर क्वालीफिकेशन की बाधा पार करने में नाकाम रहे. हीना सिद्धू के साथ एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले राय पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना पाए.

  • ISSF विश्‍वकप फाइनल में जीतू राय-हीना सिद्धू ने लगाया गोल्‍ड पर 'निशाना'

    ISSF विश्‍वकप फाइनल में जीतू राय-हीना सिद्धू ने लगाया गोल्‍ड पर 'निशाना'

    आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम ने पहला गोल्‍ड मेडल जीता है. मशहूर शूटर जीतू राय और हीना सिद्धू की जोड़ी ने भारत के लिए यह मेडल जीता. उन्‍होंने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में यह 'सुनहरी' सफलता हासिल की. राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट जीतू राय और पूर्व राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण पदक विजेता सिद्धू का मिश्रित टीम स्पर्धा में यह तीसरा गोल्‍ड है.

  • शूटिंग वर्ल्‍डकप: भारत के जीतू राय ने जीता गोल्‍ड मेडल, अमनप्रीत को सिल्‍वर

    शूटिंग वर्ल्‍डकप: भारत के जीतू राय ने जीता गोल्‍ड मेडल, अमनप्रीत को सिल्‍वर

    आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्‍डकप में बुधवार को भारत के मशहूर शूटर जीतू राय ने गोल्‍ड मेडल जीता. दिल्‍ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में जीतू ने 50 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में यह मेडल जीता

  • आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्‍ड कप : अंकुर मित्तल ने मिश्रित टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद रजत पदक जीता

    आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्‍ड कप : अंकुर मित्तल ने मिश्रित टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद रजत पदक जीता

    भारत के लिये दो निराशाजनक दिन के बाद खुशी का मौका आया जब अंकुर मित्तल ने आज यहां आईएसएसएफ विश्व कप में मैराथन डबल ट्रैप फाइनल में रजत पदक अपने नाम किया और उनसे पहले जीतू राय और हीना सिद्धू ने 10 मीटर मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में जीत दर्ज की. चौबीस वर्षीय मित्तल पोडियम में दूसरे स्थान पर रहे, वह स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलियाई जेम्स विलेट से एक अंक पीछे 74 अंक पर रहे.

  • भारत को शूटिंग वर्ल्‍डकप के पहले दिन पूजा घटकर ने दिलाया ब्रॉन्‍ज मेडल

    भारत को शूटिंग वर्ल्‍डकप के पहले दिन पूजा घटकर ने दिलाया ब्रॉन्‍ज मेडल

    पूजा घटकर ने कुछ तकनीकी दिक्कतों से उबरते हुए आज यहां महिला 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता जिससे भारत ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) वर्ल्‍डकप में सकारात्मक शुरुआत की. पूर्व एशियाई चैम्पियन 28 साल की पूजा फाइनल में 228.8 के स्कोर के साथ पोडियम में जगह बनाने में सफल रहीं.

  • वर्ल्ड के टॉप शूटर्स को पछाड़कर जीतू राय ने जीता सिल्वर मेडल

    वर्ल्ड के टॉप शूटर्स को पछाड़कर जीतू राय ने जीता सिल्वर मेडल

    भारतीय पिस्टल शूटर जीतू राय ने बोलोग्ना (इटली) में हुए वर्ल्ड कप फ़ाइनल में 50 मीटर पिस्टल प्रतियोगिता में रजत पदक अपने नाम कर लिया. उन्हें शाबाशी देने वालों में ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा सबसे आगे रहे.

  • भारतीय निशानेबाजों को आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में तीन स्वर्ण, एक कांस्य पदक

    भारतीय निशानेबाजों को आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में तीन स्वर्ण, एक कांस्य पदक

    भारतीय खिलाड़ियों ने पुरुषों की 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल और महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन दोनों स्पर्धाओं में टीम वर्ग का स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा पुरुषों की 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल में रितुराज सिंह ने व्यक्तिगत स्वर्ण पदक भी हासिल किया।

  • आईएसएसएफ विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर पदक से चूके नारंग

    आईएसएसएफ विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर पदक से चूके नारंग

    अजरबेजान के गाबेला में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में भारत के स्टार निशानेबाज गगन नारंग सोमवार को पुरुषों के एयर राइफल के फाइनल में पहुंच गए, लेकिन पदक नहीं जीत सके।

  • जयपुर की अपूर्वी को मिला रियो ओलिंपिक्स का टिकट

    जयपुर की अपूर्वी को मिला रियो ओलिंपिक्स का टिकट

    ग्लासगो कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली अपूर्वी चंदेला पिस्टल शूटर जीतू राय के बाद रियो ओलिंपिक्स के लिए क्वालिफ़ाई करने वाली दूसरी भारतीय शूटर बन गई हैं।