NDTV Khabar

Jabalpur


'Jabalpur' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • खेत में घुसकर टमाटर चुरा रहा था शख्स, किसान ने गुस्से में मारी कुल्हाड़ी और...

    खेत में घुसकर टमाटर चुरा रहा था शख्स, किसान ने गुस्से में मारी कुल्हाड़ी और...

    जिले में पनागर थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की रात को टमाटर चोरी करते हुए पकड़े जाने पर एक किसान से दूसरे किसान की कथित तौर पर कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी.

  • राहुल गांधी ने अमित शाह को बताया 'हत्या आरोपी', तो BJP प्रमुख ने उठाए उनके 'कानूनी ज्ञान' पर सवाल

    राहुल गांधी ने अमित शाह को बताया 'हत्या आरोपी', तो BJP प्रमुख ने उठाए उनके 'कानूनी ज्ञान' पर सवाल

    गांधी की इस टिप्पणी पर शाह ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ‘चलो मैं आपको फैसले का सार बताता हूं. मुझ पर झूठा मामला लगाया गया और अदालत ने पहले ही आदेश पारित कर दिया है कि यह राजनीति से प्रेरित आरोप थे और कोई सबूत नहीं थे. मैं राहुल गांधी के कानूनी ज्ञान पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.’ बता दें, साल 2014 में एक विशेष अदालत ने सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापति कथित फर्जी मुठभेड़ मामलों में शाह को बरी कर दिया था. अदालत ने कहा था कि उनके खिलाफ ‘कोई मामला’ नहीं बनता और उन्हें ‘राजनीतिक वजहों’ से फंसाया गया था.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : जबलपुर सीट जीतना बीजेपी के लिए नाक का सवाल, कांग्रेस की नजर पुराने गढ़ पर

    लोकसभा चुनाव 2019 : जबलपुर सीट जीतना बीजेपी के लिए नाक का सवाल, कांग्रेस की नजर पुराने गढ़ पर

    मध्यप्रदेश की जबलपुर लोकसभा सीट राज्य की सबसे महत्वपूर्ण सीटों में शामिल है. इसके पीछे कारण यह है कि जबलपुर दक्षिण-पूर्व मध्यप्रदेश के महाकौशल क्षेत्र की राजनीति का केंद्र है. यह सीट बीजेपी का गढ़ है जहां उसे 23 साल से कोई नहीं डिगा पाया. यहां बीजेपी सन 1996 से लगातार जीत रही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सन 2004 से यहां के सांसद हैं.

  • जबलपुर की गन कैरिज फैक्ट्री के लापता अधिकारी का शव मिला

    जबलपुर की गन कैरिज फैक्ट्री के लापता अधिकारी का शव मिला

    जबलपुर गन कैरिज फैक्ट्री से लापता हुए एक अधिकारी की खोज आज उस वक्त खत्म हो गई जब उसकी लाश क्षत-विक्षत हालत में गन कैरिज फैक्ट्री के पास ही बरामद हुई. लाश बुरी तरीके से सड़ चुकी थी.

  • मध्यप्रदेश : चुनाव सामग्री में प्लास्टिक का उपयोग, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया

    मध्यप्रदेश : चुनाव सामग्री में प्लास्टिक का उपयोग, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया

    मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के दौरान प्लास्टिक की चुनाव सामग्री के इस्तेमाल के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने नोटिस जारी कर प्रतिवादियों से दो हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है.

  • मध्यप्रदेश में चुनावी वैतरणी पार करने के लिए अब नर्मदा की भक्ति में जुटी कांग्रेस

    मध्यप्रदेश में चुनावी वैतरणी पार करने के लिए अब नर्मदा की भक्ति में जुटी कांग्रेस

    नर्मदा मध्यप्रदेश में अब नया चुनावी मुद्दा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब नर्मदा भक्त के रूप में प्रचारित होने लगे हैं. उन्होंने जबलपुर में नर्मदा की आरती के बाद रोड शो किया तो भाजपा ने इस पर भी सवाल उठा दिए.

  • राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान 'धमाका', देखें VIDEO

    राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान 'धमाका', देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश के जबलपुर में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई. राहुल गांधी के रोड शो के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जबलपुर में जिस वक्त राहुल गांधी रैली कर रहे थे, उस वक्त गुब्बारे आग की चपेट में आ गए और आग भड़क उठी. हालांकि राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन हादसा चौंकाने वाला था. हुआ यह कि राहुल गांधी की आरती उतारने के लिए कार्यकर्ता हाथ में आरती की थाली लिए उनके नज़दीक आने की कोशिश कर रहे था और दूसरे कार्यकर्ता के हाथ में ढेर सारे गैस से भरे गुब्बारे थे. गुब्बारे में हीलियम गैस भरा था. जब वह दोनों नज़दीक पहुंचे तो दीये की लौ से गुब्बारे में आग लग गई और वहां एक जोरदार धमाका हुआ. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन थोड़ी देर के लिए सबकी सांसे थम गईं. जब धमाका हुआ तो राहुल गांधी सहित कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सहम गए.

  • मुरैना में राहुल गांधी ने की मोदी सरकार से मांग, उद्योगपतियों की तरह किसानों के भी 3 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ हो

    मुरैना में राहुल गांधी ने की मोदी सरकार से मांग, उद्योगपतियों की तरह किसानों के भी 3 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ हो

    आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों के औपचारिक ऐलान से पहले ही सभी पार्टियां बिगुल फूंक चुकी है. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस भी वोटरों को लुभाने की पुरजोर कोशिश कर रही है. यही वजह है कि मध्य प्रदेश के मुरैना में संकल्प यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते कहा कि देश में हरित क्रांति ने किसानों को मजबूत किया और अधिकार दिया. हम जमीन अधिग्रहण बिल लाये. अब जमीन ऐसे नहीं, किसानों से पूछकर पंचायत से पूछकर जमीन ली जायेगी और मार्केट रेट से चार गुना ज्यादा कीमत दी जायेगी. मगर 2014 में नरेन्द्र मोदी जी, भाजपा की सरकार बनी और कुछ ही दिनों में पता चलता है कि जमीन अधिग्रहण को भाजपा खत्म करना चाहती है. इसके अलावा, राहुल गांधी ने नोटबंदी, राफेल और नीरव मोदी समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की. तो चलिए जानते हैं उनके भाषण की अहम बातों को.

  • LIVE: मध्य प्रदेश के मुरैना में बोले राहुल गांधी- हम किसानों से पूछकर भूमि अधिग्रहण बिल लाए

    LIVE: मध्य प्रदेश के मुरैना में बोले राहुल गांधी- हम किसानों से पूछकर भूमि अधिग्रहण बिल लाए

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. यही वजह है कि आज एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष शनिवार को मध्य प्रदेश में मुरैना और जबलपुर के एक दिवसीय चुनावी दौरे पर जा रहे हैं.

  • ... जब शिवभक्त, रामभक्त के बाद नर्मदा भक्त हुए राहुल गांधी

    ... जब शिवभक्त, रामभक्त के बाद नर्मदा भक्त हुए राहुल गांधी

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को धार्मिक शख्स के तौर पर मध्य प्रदेश में प्रचारित किए जाने की जुगत जारी है. कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें कभी शिवभक्त, तो कभी रामभक्त और अब नर्मदा भक्त के रूप में प्रचारित कर रहे हैं. राहुल गांधी के जबलपुर में लगे पोस्टरों, होर्डिंग में उन्हें नर्मदा भक्त बताया गया हैं.

  • जबलपुर में 5 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोप में चचेरा भाई गिरफ्तार

    जबलपुर में 5 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोप में चचेरा भाई गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई. बच्ची दो दिन से लापता थी. गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो कथित तौर पर आरोपी उसका चचेरा भाई निकला.  

  • फ्रेंडशिप डे मनाने के लिए 10वीं के स्टूडेंट ने दोस्तों को बांटे 46 लाख रुपये, पापा को कर दिया कंगाल

    फ्रेंडशिप डे मनाने के लिए 10वीं के स्टूडेंट ने दोस्तों को बांटे 46 लाख रुपये, पापा को कर दिया कंगाल

    Madhya Pradesh के Jabalpur में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. 10वीं में पढ़ने वाले स्टूडेंट ने अपने दोस्तों को 46 लाख रुपये गिफ्ट में दे दिए. स्टूडेंट ने पापा की अलमीरा से 60 लाख रुपये निकाले थे.

  • कोच अटेंडर कर रहा ओबीएचएस कर्मचारी की ड्यूटी, ट्रेन में टॉयलेट की सफाई व्यवस्था हुई चौपट

    कोच अटेंडर कर रहा ओबीएचएस कर्मचारी की ड्यूटी, ट्रेन में टॉयलेट की सफाई व्यवस्था हुई चौपट

    एक कर्मचारी से दो अलग-अलग प्रकार के कार्य लेने के कारण व्यवस्थाओं पर असर पड़ रहा है. जिसके कारण ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    बीते एक महीने से जारी मॉनसून की सक्रियता के दौरान राज्यों में बारिश का स्तर असमान रहा है. मॉनसून के दायरे में आए दिल्ली सहित लगभग एक तिहाई राज्यों में बादल तो छाये रहे लेकिन बरसे नहीं. वहीं, महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते कई दिनों से भीषण बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इन सबके बीच मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश से राज्य में बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं. इसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है.

  • मध्यप्रदेश : जबलपुर में NSUI कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव

    मध्यप्रदेश : जबलपुर में NSUI कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव

    मध्य प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस की छात्र ईकाई एनएसयूआई ने मोर्चा खोल दिया है. युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर NSUI कार्यकर्ताओं ने संस्कारधानी कहलाने वाले जबलपुर में बेरोजगारी के विरोध में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया.

  • मध्य प्रदेश : जबलपुर में 24 साल की युवती ने छठी मंजिल से कूदकर खुदकुशी की

    मध्य प्रदेश : जबलपुर में 24 साल की युवती ने छठी मंजिल से कूदकर खुदकुशी की

    घर से कोचिंग के लिए निकली एक युवती ने एक इमारत की छठी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली. ग्वारीघाट थाना प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि यहां नेपियर टाऊन निवासी आर्मी के एक अधिकारी 24 वर्षीय बेटी मयूरिका चौहान सुबह घर से कोचिंग जाने के लिए निकली थी. युवती बादशाह हलवाई मंदिर के समीप बनी कृष्णा हाइट अपार्टमेंट पहुंची और सीधी ऊपर चढ़ने लगी.

  • पूर्व सीएम की रिश्तेदार डॉक्टर से अभद्रता, तीन माह बाद मामला दर्ज

    पूर्व सीएम की रिश्तेदार डॉक्टर से अभद्रता, तीन माह बाद मामला दर्ज

    मध्यप्रदेश के जबलपुर में पूर्व मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ला की रिश्तेदार डॉ अर्चना शुक्ला के मामले में तीन महीने बाद एफआईआर दर्ज हो गई है. जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज की दखल और मीडिया में ख़बर आने के बाद इस मामले में आख़िरकार एफआईआर दर्ज हुई.

  • पेड़ की छाया में वाहन का इंतजार कर रहे लोगों को ट्रक ने कुचला, नौ की मौत

    पेड़ की छाया में वाहन का इंतजार कर रहे लोगों को ट्रक ने कुचला, नौ की मौत

    जबलपुर जिले के मनखेड़ी गांव के पास तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे पेड़ की छाया में बैठे लोगों को कुचल दिया. इससे नौ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. मरने वालों में आठ लोग एक ही परिवार के हैं.