NDTV Khabar

Jafrabad


'Jafrabad' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जाफराबाद हिंसा मामले में पिंजड़ातोड़ ग्रुप की लड़कियों के खिलाफ चार्जशीट दायर , मोबाइल से मिले ये मैसेज...

    जाफराबाद हिंसा मामले में पिंजड़ातोड़ ग्रुप की लड़कियों के खिलाफ चार्जशीट दायर , मोबाइल से मिले ये मैसेज...

    25 फरवरी को जाफराबाद में हुई हिंसा और हत्या के एक मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. जिसमें पिंजड़ातोड़ ग्रुप की 2 लड़कियों को मुख्य आरोपी बनाया गया है. ये चार्जशीट,हत्या ,हत्या की कोशिश,दंगे फैलाना,सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, आगजनी करने जैसी धाराओं में दायर हुई हैं. इस हिंसा में कई लोग घायल हो गए थे जबकि अमन नाम के एक लड़के की मौत हो गई थी. पुलिस ने मौके से कुल 35 कारतूस बरामद किए थे. पुलिस ने आरोपपत्र में कहा कि हिंसा के लिए गहरी साजिश रची गई और इस साजिश में पिंजड़ातोड़ ग्रुप की नताशा नरवाल और देवांगना कलिता भी शामिल थीं.

  • दिल्ली के जाफराबाद में एक व्यक्ति की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

    दिल्ली के जाफराबाद में एक व्यक्ति की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

    दिल्ली के जफराबाद में गोली मारकर राशिद नाम के शख्स की हत्या कर दी गई.  इस घटना में एक शख्स घायल भी हो गया. मृतक के पास ही में रहने वाले दो लोगों पर गोली मारने का आरोप लगाया गया है. दिल्ली पुलिस ने मौके से ही एक आरोपी को पकड़ लिया. दूसरा आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस के मुताबिक पुरानी रंजिश की वजह से यह क़त्ल हुआ. पुलिस ने मौके से हथियार और कारतूस बरामद किए हैं. आरोपियों ने बेहद नज़दीक से सिर में गोली मारी थी.

  • शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और तुर्कमान गेट पर हो रहे प्रदर्शन को भी पुलिस ने कराया बंद

    शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और तुर्कमान गेट पर हो रहे प्रदर्शन को भी पुलिस ने कराया बंद

    दिल्ली के शाहीन बाग को खाली कराने के बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे जाफराबाद और तुर्कमान गेट पर विरोध प्रदर्शन को भी पुलिस ने कोरोना वायरस के चलते बंद करा दिया गया. यहां पर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया.

  • दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की पिस्तौल अगले हफ्ते फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी पुलिस

    दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की पिस्तौल अगले हफ्ते फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी पुलिस

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की पिस्तौल को पुलिस अगले हफ्ते फॉरेंसिक प्रयोगशाला भेजेगी. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि प्रयोगशाला में यह जांच की जाएगी कि क्या हिंसा के दौरान पिस्तौल से गोली चलाई गई थी.

  • दिल्ली हिंसा : पुलिस ने 690 मामले किए दर्ज, करीब 2,200 लोग हिरासत में या गिरफ्तार

    दिल्ली हिंसा : पुलिस ने 690 मामले किए दर्ज, करीब 2,200 लोग हिरासत में या गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि दिल्ली हिंसा के मामले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक शस्त्र कानून के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 50 लोगों को शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

  • दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को अपने घर में छुपाने वाले तारिक रिजवी समेत दो अन्य गिरफ्तार

    दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को अपने घर में छुपाने वाले तारिक रिजवी समेत दो अन्य गिरफ्तार

    दिल्ली की हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को तीन आरोपियों लियाकत, रियासत और तारिक रिज़वी को गिरफ्तार कर लिया. लियाकत और रियासत पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. तारिक रिजवी पर आरोप है कि उसने ताहिर हुसैन को फरार होने के बाद अपने ज़ाकिर नगर में स्थित घर में छुपाया था.

  • दिल्ली पुलिस अब पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश में जुटी

    दिल्ली पुलिस अब पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश में जुटी

    दिल्ली पुलिस अब आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को तलाश कर रही है. गिरफ्तार पार्षद ताहिर हुसैन के सौतेले भाई शाह आलम पर भी चांद बाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. गवाहों ने पुलिस की पूछताछ में शाह आलम के नाम का जिक्र किया है. अब तक उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

  • दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाया : ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार

    दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाया : ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार

    दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हालात पर काबू पाने की बड़ी चुनौती दिल्ली पुलिस के सामने थी. दंगों के दौरान दिल्ली पुलिस 48 से 60 घंटे तक रेस्क्यू में जुटी रही. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने NDTV से कहा कि घटनाओं के वीडियो की जांच की जा रही है. उनसे सबूत मिल सकेंगे और दोषियों की पहचान की जा सकेगी. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों ने कानून के दायरे से बाहर जाकर काम किया उन पर कार्रवाई की जाएगी.

  • दक्षिण दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने वाला शख्स गिरफ्तार

    दक्षिण दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने वाला शख्स गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल कुमार सैनिक फार्म इलाके का रहने वाला है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को पुलिस को नेब सराय इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़ा होने की सूचना देने वाला एक कॉल आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि इसमें तीन लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस तत्काल उस स्थान पर पहुंची लेकिन उन्हें सूचना देने वाला व्यक्ति नहीं मिला. 

  • 'भूतिया शहर' में तब्‍दील हुआ दिल्‍ली हिंसा में सबसे ज्‍यादा प्रभावित शिव विहार

    'भूतिया शहर' में तब्‍दील हुआ दिल्‍ली हिंसा में सबसे ज्‍यादा प्रभावित शिव विहार

    जले हुए घर, दुकानें, गाड़ियां और वीरान गलियां. कहीं भी कोई नजर नहीं आता. जो कभी उत्तर पूर्वी दिल्‍ली के शिव विहार की सबसे हलचल वाली कॉलोनी हुआ करती थी, अब वो एक भूतिया शहर की तरह हो गई है. तबाही के मंजर देखकर यकीन करना मुश्किल होता है कि यह इस देश की राजधानी का ही कोई मोहल्‍ला है. 24 फरवरी को नागरिकता कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच शुरू हुई हिंसा में सबसे ज्‍यादा प्रभावित शिव विहार ही हुआ.

  • एसएन श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर का चार्ज लिया, कहा- पहली प्राथमिकता शांति कायम करना

    एसएन श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर का चार्ज लिया, कहा- पहली प्राथमिकता शांति कायम करना

    दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने शुक्रवार को चार्ज ले लिया. उन्होंने कहा कि ''मेरी पहली प्राथमिकता शहर में शांति बनाए रखना है. इस शहर के लोग एक दूसरे से मिलकर सहयोग करते हैं. शांति बहाल करने की दिशा में सभी सहयोग करें. हमारे अफसर भी इसी काम मे लगें. ऐसी स्थिति दुबारा न आए, हम कार्रवाई करेंगे.'' एसएन श्रीवास्तव से NDTV ने पूछा कि तीन दिन तक हिंसा होती रही, पुलिस कहां थी? इस पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि ''अगले हफ्ते बात करूंगा.''

  • Delhi Violence : दंगों में अपनों को खोने का गम और अब पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शवों का इंतजार

    Delhi Violence : दंगों में अपनों को खोने का गम और अब पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शवों का इंतजार

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में मारे गए लोगों के परिजन अब भी पोस्टमार्टम हाउस के बाहर अपनों के शवों का इंतजार कर रहे हैं. इन दंगों में जहां बाबू खान ने अपने दो बेटों को खोया, वहीं रिक्शा चलाने वाले रामसिगुरत को 72 घंटे बाद नितिन का शव मिला. दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों में जैसे-जैसे मीडिया और प्रशासन पहुंच रहा है, वैसे-वैसे दंगे के कई दर्दनाक पहलू सामने आ रहे हैं.

  • Delhi Violence: हिंसा ने शहर के निवासियों को ही बना डाला शरणार्थी, जमापूंजी जलकर हुई खाक

    Delhi Violence: हिंसा ने शहर के निवासियों को ही बना डाला शरणार्थी, जमापूंजी जलकर हुई खाक

    गढ़ी मांडू गांव में बीस साल से रहने वाली साजिया का परिवार अब सोनिया विहार के कम्यूनिटी हाल में रहने आया है. साजिया का कहना है कि हिंसा में हमारा घर जला दिया गया, हमें इतना मौका भी नहीं मिला कि अपना जरूरी सामान भी घर से निकाल सकें, किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भाग कर आए हैं. 

  • लखनऊ: जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली के लिए मांगी गई दुआ

    लखनऊ: जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली के लिए मांगी गई दुआ

    बताया गया कि अगर तुम्हारा पड़ोसी भूखा है तो खुदा तुम्हारी नमाज नहीं कुबूल करेगा. इसलिए किसी पार्टी या नेता के जहरीले भाषण के बहकावे में आकर पड़ोसी से दंगा न करें, क्योंकि वो आपके सुख-दुख के साथी हैं. कुरान की सूरा अन निसा में खुदा ने कहा है कि "उन पैदाइशियों से अच्छा सुलूक करो जिनसे तुम्हारे रिश्ते हैं और उसने भी जिनसे तुम्हारे रिश्तें नहीं" पैगम्बर मोहम्मद साहिब ने कहा कि "अगर तुम्हारा पड़ोसी भूखा है और तुम्हें नींद आ जाए तो तुम हम में से नहीं हो".

  • दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार

    दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार

    दिल्ली में लोगों को किसने भड़काया? इस सवाल पर राजनीति शुरू हो गई है. कानून मंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर दिल्ली में आम लोगों की भावना भड़काने का आरोप लगाया, तो कांग्रेस ने पटलवार करते हुए पूछा- लोगों को भड़काने वाले कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा जैसे बीजेपी नेताओं के खिलाफ आज तक एफआईआर क्यों नहीं दर्ज़ की गई है? दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? इस सवाल पर शुक्रवार को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि राजधर्म के नाम पर सोनिया गांधी और कांग्रेस ने लोगों में उत्तेजना फैलाई.

  • Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में एसीपी गोकुलपुरी अनुज कुमार घायल हुए हैं. उनके रीडर हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई है. उनके सामने ही डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा को जान से मारने की कोशिश हुई थी. अभी वे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. एसीपी अनुज कुमार ने बताया कि उस दिन के हालात में सोचा अपनी पिस्तौल से भीड़ पर फायरिंग करूं. पर फिर विवेक से काम लिया और फायरिंग नहीं की. भीड़ के बीच से बहुत मुश्किल से बाहर निकल सके.

  • Delhi Violence : शिव विहार में दुकानें लूटीं, मकान जला दिए गए; अब तक खत्म नहीं हुआ डर

    Delhi Violence : शिव विहार में दुकानें लूटीं, मकान जला दिए गए; अब तक खत्म नहीं हुआ डर

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान दंगाईयों ने भारी उत्पात किया. शिव विहार में कई मकान जला दिए गए और दुकानें लूट ली गईं. यहां के कई लोग अपने घर छोड़कर भाग गए हैं और शहर में अन्य स्थानों पर अपने रिश्तेदारों के घर में शरण लिए हुए हैं.

  • दिल्ली में हिंसा प्रभावित लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए गए : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली में हिंसा प्रभावित लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए गए : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दंगा पीड़ितों की मदद के लिए जो ऐलान किया गया था उस पर काम शुरू हो गया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 18 एसडीएम पोस्ट किए गए हैं. रात में चार एसडीएम रहेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हिंसा के कारण विस्थापित हुए लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए हैं. हिंसा में जिन लोगों के घर जले हैं उन्हें हम 25 हजार रुपये देना शुरू करेंगे. दिल्ली सरकार दंगा प्रभावित लोगों को भोजन वितरित कर रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com