NDTV Khabar

Jaipur


'Jaipur' - 458 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के सदस्यता अभियान के लिए पदाधिकारियों के साथ बैठक करने सोमवार को राजस्थान के जयपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बैठक के बाद कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

  • रेप पीड़िता के आत्मदाह का मामला राजस्थान विधानसभा में गूंजा

    रेप पीड़िता के आत्मदाह का मामला राजस्थान विधानसभा में गूंजा

    दुष्कर्म पीड़िता द्वारा पुलिस थाने में आत्मदाह किये जाने का मामला मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में उठा जहां बीजेपी विधायकों ने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर सदन से बहिर्गमन किया है.  इस बीच राज्य सरकार ने संबद्ध थाने के प्रभारी को निलंबित करने तथा मामले की जांच सीआईडी (सीबी) से कराने की घोषणा की है. बीजेपी विधायक कालीचरण सर्राफ ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाया. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों की कथित लापरवाही के कारण दुष्कर्म पीड़िता को आत्मदाह करना पड़ा उन्हें बर्खास्त किया जाए.  उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाये और उन्हें गिरफ्तार किया जाए. उन्होंने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की. इसी मामले पर बोलते हुए प्रतिपक्ष उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने सवाल उठाया कि अगर मामला झूठा है तो पुलिस ने एफआर क्यों नहीं पेश की.  उन्होंने सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों की लंबी फेहरिस्त है.

  • DGCA की कार्रवाई, स्पाइसजेट के दो पायलटों का लाइसेंस एक साल के लिए निलंबित

    DGCA की कार्रवाई, स्पाइसजेट के दो पायलटों का लाइसेंस एक साल के लिए निलंबित

    पायलटों के सही तरह से विमान को नहीं उतारने की वजह से यह मुंबई हवाई अड्डे की मुख्य हवाई पट्टी से फिसलकर आगे निकल गया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. जयपुर से मुंबई की उड़ान के दौरान स्पाइसजेट का बोइंग 737 विमान एक जुलाई को हादसे का शिकार हुआ था. इसके चलते मुंबई हवाई अड्डे का मुख्य रनवे तीन दिन से ज्यादा बंद रहा. 

  • देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत

    देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत

    जयपुर में एक पुलिस थाने के सामने आत्माहत्या का प्रयास करने वाली महिला की सोमवार को जयपुर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. महिला ने रविवार को खुद को आग लगा ली थी. उसे बचाने के लिए भागे पुलिस कर्मियों में से एक बुरी तरह जल गया. महिला ने इसी पुलिस थाने में पांच जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. महिला ने अपने देवर पर चार साल पहले बलात्कार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मामला दर्ज करके तफ्तीश भी की थी लेकिन उसमें सामने आया कि महिला का आरोपी से काफी लंबे समय से रिश्ता था. जब देवर की सगाई कहीं और होने लगी तब यह केस दर्ज हुआ. अब पुलिस मामले में आत्माहत्या का केस जोड़कर आगे तफ्तीश करेगी.

  • ऑडी कॉर की टक्कर से हवा में 30 फीट की ऊंचाई तक उड़ गया शख्स, देखें भयानक हादसे का VIDEO

    ऑडी कॉर की टक्कर से हवा में 30 फीट की ऊंचाई तक उड़ गया शख्स, देखें भयानक हादसे का VIDEO

    गंभीर रूप से घायल स्कूटी सवार को सवाईमानसिंह अस्पताल के ट्रोमा विभाग में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने बताया कि ऑडी कार जब्त कर ली गई है और चालक सिद्धार्थ शर्मा (23) को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

  • जयपुर: महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की

    जयपुर: महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की

    महिला चिकित्सालय की एक महिला रेजिडेंट चिकित्सक साक्षी गुप्ता (24) ने अपने छात्रावास के कमरे में लगे पंखे से फांसी लगाकर कथित आत्महत्या कर ली. कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. सहायक पुलिस आयुक्त (गांधीनगर) नवाब खान ने बताया कि मृतका के परिजनों ने कुछ नामजद चिकित्सकों के विरूद्व उसे परेशान करने का मामला दर्ज करवाया है.

  • राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के हालात पर कसा तंज, कहा- पता नहीं कांग्रेस का अध्यक्ष कौन है, बनेगा भी या नहीं

    राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के हालात पर कसा तंज, कहा- पता नहीं कांग्रेस का अध्यक्ष कौन है, बनेगा भी या नहीं

    भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत के लिए यहां आए राजनाथ सिंह ने पार्टी के कार्यक्रम में कहा, ‘जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करके हम लोगों ने अपनी सांगठनिक गतिविधियां भी प्रारंभ कर दी हैं... हमने तो अपनी गतिविधियां शुरू कर दी हैं लेकिन जहां तक कांग्रेस का सवाल है ... पता ही नहीं है कि कांग्रेस का अध्यक्ष कौन है.’

  • गुलाबी नगर जयपुर को मिला यूनेस्को विश्व धरोहर का दर्जा

    गुलाबी नगर जयपुर को मिला यूनेस्को विश्व धरोहर का दर्जा

    वास्तुकला की शानदार विरासत और जीवंत संस्कृति के लिए मशहूर ऐतिहासिक शहर जयपुर ने शनिवार को यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल सूची में जगह बना ली. अहमदाबाद के बाद इस तरह की पहचान पाने के साथ जयपुर देश का दूसरा शहर बन गया है. बाकू (अजरबैजान) में 30 जून से 10 जुलाई तक यूनेस्को की विश्व धरोहर कमेटी के 43वें सत्र के बाद इसकी घोषणा की गयी.

  • जयपुर: पिता का दोस्त बताकर 7 साल की बच्ची को ले गया अपने साथ, फिर रेप कर खून में लथपथ मासूम को सड़क पर छोड़ा

    जयपुर: पिता का दोस्त बताकर 7 साल की बच्ची को ले गया अपने साथ, फिर रेप कर खून में लथपथ मासूम को सड़क पर छोड़ा

    बच्ची के पिता का दोस्त बताकर एक व्यक्ति मासूम को अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद वह बच्ची को सड़क पर लहूलुहान हालत में छोड़कर चला गया.

  • आयकर विभाग ने जयपुर-दिल्ली हाईवे पर 64 बेनामी संपत्तियां की जब्त

    आयकर विभाग ने जयपुर-दिल्ली हाईवे पर 64 बेनामी संपत्तियां की जब्त

    इस कंपनी ने संजू देवी के नाम से जमीनें खरीदने के लिए विक्रेताओं को सीधा भुगतान किया. संजू देवी के नाम से जमीनों के विक्रय पत्र पंजीकृत करवाने से पहले मुंबई निवासी एक व्यक्ति चंद्रकांत तारानाथ मालवंकर के नाम एक पॉवर ऑफ़ अटॉर्नी संजू देवी से ले ली गयी और फिर संजू देवी की और से सभी विक्रय पत्रों पर खरीददार के नाते चंद्रकांत तारानाथ मालवंकर ने ही हस्ताक्षर किये. उल्लेखनीय है कि यह कंपनी मुंबई के हीरानंदानी ग्रुप से सम्बंधित है.

  • RSOS 10th Result 2019: राजस्थान ओपन 10वीं रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    RSOS 10th Result 2019: राजस्थान ओपन 10वीं रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, जयपुर (Rajasthan State Open School Jaipur) ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. 10वीं ओपन का रिजल्ट (RSOS 10th Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in और education.rajasthan.gov.in/rsos पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स के साथ ही indiaresults.com और examresults.net पर जाकर भी रिजल्ट (Rajasthan RSOS 10th Result 2019) देख सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा.

  • ट्विंकल खन्ना पहुंचीं जयपुर, फिर खुशी में गाया यह गाना, Video हुआ वायरल

    ट्विंकल खन्ना पहुंचीं जयपुर, फिर खुशी में गाया यह गाना, Video हुआ वायरल

    अपने बिंदास अंदाज और बेबाक स्टाइल से फैन्स का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना एम्बेस्डर गाड़ी में बैठकर गाना गाती नजर आ रही हैं.

  • विश्व की सबसे बड़ी भगवान शिव की प्रतिमा, भारत के इस राज्य में अगस्त तक हो जाएगी तैयार

    विश्व की सबसे बड़ी भगवान शिव की प्रतिमा, भारत के इस राज्य में अगस्त तक हो जाएगी तैयार

    विश्व की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा और दुनिया की चौथी सबसे बड़ी मूर्ति राजस्थान के नाथद्वारा में कुछ महीनों के भीतर तैयार हो जाएगी.

  • जयपुर के पूर्व राजघराने की दूसरी महिला, जो चुनी गईं सांसद; पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतीं

    जयपुर के पूर्व राजघराने की दूसरी महिला, जो चुनी गईं सांसद; पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतीं

    बीजेपी की दीया कुमारी (Diya Kumari) जयपुर (Jaipur) के पूर्व राजघराने की दूसरी सदस्य हैं जो लोकसभा सांसद निर्वाचित हुई हैं. उनसे पहले जयपुर राजघराने से गायत्री देवी चुनाव लड़ीं थीं. वे तीन बार सांसद रहीं. गायत्री देवी दीयाकुमारी की दादी थीं. राजसमंद सीट से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) लड़ीं दीया कुमारी ने कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर को पांच लाख से अधिक वोटों से हरा दिया.

  • PM मोदी के भाई प्रहलाद मोदी पुलिस एस्कार्ट नहीं मिलने पर हुए नाराज, पुलिस थाने के बाहर ही बैठे धरने पर, फिर ऐसे माने

    PM मोदी के भाई प्रहलाद मोदी पुलिस एस्कार्ट नहीं मिलने पर हुए नाराज, पुलिस थाने के बाहर ही बैठे धरने पर, फिर ऐसे माने

    जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया, ‘मोदी सड़क मार्ग से जयपुर आ रहे थे. वे एस्कार्ट की मांग कर रहे थे जिसके लिए वह पात्र नहीं हैं. हमारे पास उनको दो पीएसओ उपलब्ध कराने के आदेश थे जो पहले से ही बगरू थाने में मौजूद थे ताकि उनके साथ आगे जा सकें. लेकिन मोदी उन्हें अपने वाहन में ले जाने को तैयार नहीं थे और अलग पुलिस वाहन की मांग कर रहे थे.'

  • तारा सुतारिया और अनन्या पांडे के साथ कठपुतली से खेलते नजर आए टाइगर श्रॉफ, Video हुआ वायरल

    तारा सुतारिया और अनन्या पांडे के साथ कठपुतली से खेलते नजर आए टाइगर श्रॉफ, Video हुआ वायरल

    जयपुर में तारा सुतारिया (Tara Sutaria), अनन्या पांडेय (Ananya Pandey) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने जमकर मस्ती की. जयपुर में फोटो सेशन कराने के बाद तीनों कलाकारों ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. जहां तारा सुतारिया (Tara Sutaria) ने बताया कि हम तीनों पहली बार साथ काम कर रहे हैं जिसकी वजह से हम सब बहुत एक्साइटेड हैं.

  • VIDEO: पहले प्राणायाम, फिर राज्यवर्धन राठौर ने भरा पर्चा, बाबा रामदेव भी थे साथ

    VIDEO: पहले प्राणायाम, फिर राज्यवर्धन राठौर ने भरा पर्चा, बाबा रामदेव भी थे साथ

    खेल और युवा मामलों के राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) ने जयपुर ग्रामीण से पर्चा भरा. पर्चा भरने से पहले राज्यवर्धन राठौड़ आज मंदिर पहुंचे और उन्होंने पूजा की. ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले राज्यवर्धन राठौड़ का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) से होगा.

  • 'ओलिम्पिक खिलाड़ियों' की जंग में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भरा पर्चा, साथ में बाबा रामदेव को देख चौंक गए लोग

    'ओलिम्पिक खिलाड़ियों' की जंग में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भरा पर्चा, साथ में बाबा रामदेव को देख चौंक गए लोग

    खेल और युवा मामलों के राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने जयपुर ग्रामीण से परचा भर दिया. पर्चा भरने से पहले राज्यवर्धन राठौड़ आज मंदिर पहुंचे और पूजा की.