NDTV Khabar

Jaish e mohammed News in Hindi


'Jaish e mohammed' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान, लश्कर और जैश-ए- मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम : अमेरिकी रिपोर्ट

    पाकिस्तान, लश्कर और जैश-ए- मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम : अमेरिकी रिपोर्ट

    अमेरिका सरकार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों को फंडिंग, रिक्रूटिंग और ट्रेनिंग पर रोक नहीं लगा पाया है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन संगठनों से जुड़े समूहों को बीती जुलाई में खुलेआम आम चुनाव लड़ने की भी इजाजत दी गई है. 'कंट्री रिपोर्ट ऑन टेरोरिज्म 2018' के नाम से प्रकाशित इस दस्तावेज में पाकिस्तान को लेकर जो भी कहा गया है यह उसकी मौजूदा छवि से भी मेल खाता है. इसमें आगे लिखा है कि पाकिस्तान, अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों को अपनी जमीन का इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा पाने में नाकाम साबित हुआ है. जबकि पाकिस्तान अफगान सरकार और तालिबानियों के बीच राजनीतिक  समन्वय की खुलकर वकालत करता है.  

  • दिल्ली में आतंकियों के घुसपैठ करने की आशंका, मथुरा में हाई अलर्ट घोषित

    दिल्ली में आतंकियों के घुसपैठ करने की आशंका, मथुरा में हाई अलर्ट घोषित

    दिल्ली में जैश-ए- मोहम्मद के आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के चलते उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य संवेदनशील धर्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. मथुरा जनपद की सीमा दिल्ली-एनसीआर के निकट है. प्रमुख धार्मिक केन्द्र होने के कारण मथुरा में लोगों का आवागमन बड़ी संख्या में रहता है. हरियाणा और राजस्थान की सीमाएं भी यहां से जुड़ी हुई हैं.

  • पाकिस्तान ने की मसूद अजहर की संपत्ति सील, लगाया यात्रा पर प्रतिबंध

    पाकिस्तान ने की मसूद अजहर की संपत्ति सील, लगाया यात्रा पर प्रतिबंध

    पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद उसकी संपत्तियां सील करने और उस पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है.

  • मसूद अजहर पर UN में प्रस्ताव पेश करने पर अमेरिका से बोला चीन- सावधानी से करें काम, जबरन कार्रवाई ना करें

    मसूद अजहर पर UN में प्रस्ताव पेश करने पर अमेरिका से बोला चीन- सावधानी से करें काम, जबरन कार्रवाई ना करें

    अमेरिका (US) ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ाते हुए, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक मसौदा प्रस्ताव पेश किया है ताकि अजहर का नाम काली सूची में डाला जा सके. इसके बाद चीन का बयान आया है.

  • आतंकी मसूद अजहर का हो गया है गुर्दा खराब, पाक के ही अस्पताल में करवा रहा रेगुलर इलाज: रिपोर्ट

    आतंकी मसूद अजहर का हो गया है गुर्दा खराब, पाक के ही अस्पताल में करवा रहा रेगुलर इलाज: रिपोर्ट

    संसद हमला, पठानकोट हमले जैसे कई आतंकी हमलों को मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर (Masood Azhar) के गुर्दे खराब होने की खबरें हैं.

  • दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) द्वारा जारी दो वीडियो में कथित रूप से दिखाया गया कि पकड़े गये भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन का चेहरा खून से सना था और उनकी आंखों पर पट्टी बंधी थी. लेकिन अभिनंदन शांतचित्त एवं साहसी ढंग से सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपना नाम, सर्विस नंबर और धर्म के बारे में जानकारी दी और कहा कि मैं आपको बस यही बता सकता हूं. इस दौरान अभिनंदन ने पूछताछ करने वाले से एक सवाल भी पूछा, 'क्या मैं आपसे थोड़ी सी जानकारी ले सकता हूं. क्या मैं पाकिस्तानी सेना के साथ हूं?' किसी अन्य सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया.

  • 'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के दौरान पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. खबरों के मुताबिक विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.

  • Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) शुक्रवार को वाघा बॉर्डर (Wagah Border) के रास्ते भारत आ गए.

  • NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने गुरुवार को इसकी घोषणा पाक संसद में की. इमरान खान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को ‘शांति पहल’ के तौर पर रिहा करने का ऐलान किया तो पाक सांसदों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया. भारतीय वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कि पाकिस्तान अभिनंदन को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूल गुरुवार को भी बंद रहेंगे

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूल गुरुवार को भी बंद रहेंगे

    आज की न्यूज़ : विपक्षी दलों की बुधवार को होने वाली की बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बातचीत होने होने की संभावना नहीं है और अब पाकिस्तान के भीतर आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हो सकती है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ वायुसेना की महत्वपूर्ण कार्रवाई प्रमुख विषय है और विपक्षी दल फिलहाल इसी को लेकर बातचीत करेंगे.वैसे, सरकार की ओर से मंगलवार को बुलाई गई बैठक में कांग्रेस समेत सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने आतंकवाद के खात्मे के लिए सरकार एवं सुरक्षा बलों के साथ खड़े रहना भरोसा दिया.

  • विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    बालाकोट एक ‘प्रशिक्षण शिविर के ठिकाने के तौर पर जाना जाता है जहां विस्फोटकों एवं आर्टिलरी पर बुनियादी और अत्याधुनिक आतंकवादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है.’ दस्तावेज के मुताबिक, रहमान ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका एवं इसके सहयोगी देशों के खिलाफ जिहाद का फैसला अपनी मर्जी से किया था. उसने जैश-ए-मोहम्मद से प्रशिक्षण लेने की बात भी कबूली थी. मिलर ने लिखा था कि जैश अमेरिका के खिलाफ जिहाद करता है और अल-कायदा से इसे सीधा समर्थन मिलता है.

  • सपा नेता का दावा: सरकार ने पाकिस्तान से की सांठगांठ, फिर खाली घर पर गिराए बम

    सपा नेता का दावा: सरकार ने पाकिस्तान से की सांठगांठ, फिर खाली घर पर गिराए बम

    साथ ही उन्होंने दावा किया, ‘यह पांच दिन से पता था कि उन्होंने (सरकार) पाकिस्तान से सांठगांठ कर ली है और एक खाली घर पर कुछ बम गिराने का निर्णय किया है. और उसके बाद (मीडिया को) एक बयान जारी कर देंगे.’ पंडित सिंह ने कहा कि भाजपा के लोग खुद आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाकर साबित कर दिया था कि आतंकवाद का समर्थन करने वालों से भी उनको कोई परहेज नहीं है.

  • भारत-पाक तनाव पर करीबी नजर रखे हुए हैं UN चीफ, दोनों देशों से 'अधिकतम संयम' बरतने को कहा

    भारत-पाक तनाव पर करीबी नजर रखे हुए हैं UN चीफ, दोनों देशों से 'अधिकतम संयम' बरतने को कहा

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने ये टिप्पणी ऐसे समय की जब भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के भीतर आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमले किये. हवाई हमलों पर महासचिव की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मीडिया से कहा, ‘वह जाहिर तौर पर स्थिति पर बहुत करीबी नजर रखे हुए हैं. उन्होंने भारत और पाकिस्तान सरकारों से अधिकतम संयम बरतने के लिए अति आवश्यक अपील दोहराई है ताकि यह सुनिश्चित हो कि स्थिति और नहीं बिगड़े.’

  • फ्रांस ने कहा- अपनी धरती से आतंक खत्म करे पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ हर लड़ाई में हम भारत के साथ

    फ्रांस ने कहा- अपनी धरती से आतंक खत्म करे पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ हर लड़ाई में हम भारत के साथ

    एक बयान में कहा, ‘फ्रांस सीमा पार आतंकवाद से अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने की भारत के औचित्य को मान्यता देता है और पाकिस्तान से अपने भूभाग में स्थापित आतंकवादी समूहों को खत्म करने को कहता है.' अधिकारी ने कहा कि फ्रांस आतंकवाद के सभी स्वरूपों के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है और इस हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों पर प्रतिबंध लगाने और उनके वित्तीय नेटवर्क पर रोक लगाने के लिये अंतरराष्ट्रीय समुदाय को लामबंद करने में पूरी तरह लगा हुआ है.

  • पुलवामा हमले को लेकर NIA का बड़ा खुलासा, आतंकी ने इस गाड़ी से दिया था वारदात को अंजाम

    पुलवामा हमले को लेकर NIA का बड़ा खुलासा, आतंकी ने इस गाड़ी से दिया था वारदात को अंजाम

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नया खुलासा किया है. NIA ने बताया कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में इको वैन (Eco Van) का इस्तेमाल हुआ था.

  • Pulwama Attack: वीरेंद्र सहवाग ने गुस्से में आतंकियों को कहा- सुधर जाओ वरना सुधार देंगे, शहीदों को ऐसे दी श्रद्धांजलि

    Pulwama Attack: वीरेंद्र सहवाग ने गुस्से में आतंकियों को कहा- सुधर जाओ वरना सुधार देंगे, शहीदों को ऐसे दी श्रद्धांजलि

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले पर देश भर में उबाल है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने भी इस मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

  • परवेज मुशर्रफ ने भी माना : जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मसूद अजहर है 'आतंकवादी'

    परवेज मुशर्रफ ने भी माना : जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मसूद अजहर है 'आतंकवादी'

    पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को 'आतंकवादी' करार देते हुए कहा कि वह उनके देश में भी बम विस्फोटों में संलिप्त रहा है.

  • जम्मू कश्मीर के बारामूला में पकड़े गए जैश के दो आतंकी, सेना और पुलिस पर हमले में थे शामिल

    जम्मू कश्मीर के बारामूला में पकड़े गए जैश के दो आतंकी, सेना और पुलिस पर हमले में थे शामिल

    जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आतंकियों की पहचान बारामूला के जबांजपूरा के सफीर अहमद और जामिया मुहल्ला के फरहान फैयाज लिल्लो के तौर पर हुआ है.

12»