NDTV Khabar

Jamal khashoggi murder case


'Jamal khashoggi murder case' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का मामला, शव के टुकड़े बैग में ले जाते दिखे लोग, देखें- CCTV Footage

    पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का मामला, शव के टुकड़े बैग में ले जाते दिखे लोग, देखें- CCTV Footage

    तुर्की के एक टेलीविजन चैनल ने एक सीसीटीवी फुटेज का प्रसारण किया है जिसमें कुछ लोगों को सूटकेस और बैग ले जाते हुए दिखाया है. कहा जा रहा है कि इन सूटकेस और बैग में सऊदी अरब के दिवंगत पत्रकार जमाल खशोगी  (Jamal Khashoggi) के शव के टुकड़ों को ले जाया जा रहा है.

  • हत्या से पहले पत्रकार जमाल खाशोगी ने अपने दोस्त को भेजे थे 400 से ज्यादा वाट्सएप मैसेज, लिखी थी यह बात

    हत्या से पहले पत्रकार जमाल खाशोगी ने अपने दोस्त को भेजे थे 400 से ज्यादा वाट्सएप मैसेज, लिखी थी यह बात

    पत्रकार जमाल खाशोगी ने अक्टूबर में हत्या होने से पहले अपने एक निर्वासित सऊदी साथी को 400 से ज्यादा व्हॉट्सएप संदेश भेजे थे, जिसमें उन्होंने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को 'क्रूर' व 'पैक-मैन' करार दिया था और कहा था कि वह अपने रास्ते में आने वाले सभी को बर्बाद कर सकता है, यहां तक कि अपने समर्थकों को भी. सीएनएन ने सोमवार को रिपोर्ट में कहा कि खाशोगी ने मोंट्रियल के कार्यकर्ता उमर अब्दुल अजीज को संदेश भेजे थे.

  • अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA ने कहा, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने दिये थे पत्रकार खशोगी की हत्या के आदेश

    अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA ने कहा, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने दिये थे पत्रकार खशोगी की हत्या के आदेश

    अमेरिकी की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) का कहना है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने निजी तौर पर पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का आदेश दिया था. हालांकि सऊदी अरब इस हत्या में क्राउन प्रिंस की भूमिका से इनकार करता रहा है. अधिकारी ने शुक्रवार को सीएनएन को बताया कि यह निष्कर्ष तुर्की सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई रिकॉर्डिग और अन्य साक्ष्यों पर आधारित है.

  • अमेरिका ने कहा- खशोगी की हत्या में सऊदी अरब की खुफिया सर्विस का हाथ, उठाया यह कदम

    अमेरिका ने कहा- खशोगी की हत्या में सऊदी अरब की खुफिया सर्विस का हाथ, उठाया यह कदम

    पोम्पिओ ने कहा कि अमेरिका ने खशोगी की हत्या में शामिल कम से कम कुछ लोगों की पहचान की है. इन लोगों में सऊदी अरब की खुफिया सर्विस, रॉयल कोर्ट और सऊदी विदेश मंत्रालय के लोग हैं. खशोगी का ताल्लुक पहले सऊदी अरब के शाही परिवार से था लेकिन बाद में वह वली अहद (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक हो गए.

  • एक्शन: पत्रकार खशोगी की हत्या में शामिल अधिकारियों का वीजा खत्म करेगा अमेरिका

    एक्शन: पत्रकार खशोगी की हत्या में शामिल अधिकारियों का वीजा खत्म करेगा अमेरिका

    अमेरिका ने सऊदी अरब के उन अधिकारियों का अमेरिकी वीजा रद्द करने की घोषणा की है जो पत्रकार जमाल खशोगी की ‘हत्या’ में कथित तौर पर शामिल हैं. सऊदी अरब ने स्वीकार किया है कि तुर्की के इस्तांबुल में उसके वाणिज्य दूतावास में 59 वर्षीय इस पत्रकार की हत्या हुई.    

  • सऊदी अरब ने माना, इस्तांबुल स्थित उसके वाणिज्य दूतावास में मारे गए पत्रकार खशोगी

    सऊदी अरब ने माना, इस्तांबुल स्थित उसके वाणिज्य दूतावास में मारे गए पत्रकार खशोगी

    सऊदी अरब ने दो सप्ताह से ज्यादा समय बाद, शनिवार को स्वीकार किया कि उसके आलोचक रहे पत्रकार जमाल खशोगी को इस्तांबुल स्थित उसके वाणिज्य दूतावास में मार डाला गया. खशोगी की गुमशुदगी ने सऊदी अरब को अब तक के सबसे खराब अंतरराष्ट्रीय संकट में डाल दिया था. सऊदी अरब ने उप खुफिया प्रमुख अहमद अल-असिरी और शाही दरबार के मीडिया सलाहकार साद अल-काहतानी को बर्खास्त कर दिया. ये दोनों, शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के शीर्ष सहायक थे जो खशोगी के मामले में बढ़ते दबाव का सामना कर रहे थे. 

Advertisement