NDTV Khabar

Jamia millia


'Jamia millia' - 178 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'जामिया' के बाहर बोलीं JNUSU अध्यक्ष आयशी घोष, कहा- इस लड़ाई में कश्मीर को नहीं भूल सकते

    'जामिया' के बाहर बोलीं JNUSU अध्यक्ष आयशी घोष, कहा- इस लड़ाई में कश्मीर को नहीं भूल सकते

    JNU में 5 जनवरी को हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवार आयशी घोष और दो अन्य लोगों से पूछताछ की थी. क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है. जांच टीम ने हिंसा मामले में बीते शुक्रवार 9 संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थीं, इनमें आयशी घोष भी नजर आ रही हैं. गौरतलब है कि 5 जनवरी को 50 के करीब लाठी-डंडों से लैस नकाबपोश बदमाश यूनिवर्सिटी में दाखिल हुए और उन्होंने लेफ्ट समर्थित छात्रों को बेरहमी से पीटा.

  • जामिया की कुलपति ने एक बार फिर खटखटाया HRD मंत्रालय का दरवाजा, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

    जामिया की कुलपति ने एक बार फिर खटखटाया HRD मंत्रालय का दरवाजा, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नज्मा अख्तर ने मंगलवार को एक बार फिर मानव संसाधन विकास मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया.

  • जामिया में रद्द हुई परीक्षाएं, छात्रों ने कहा- सुरक्षा की गारंटी दिए बिना नहीं हो सकते एग्जाम

    जामिया में रद्द हुई परीक्षाएं, छात्रों ने कहा- सुरक्षा की गारंटी दिए बिना नहीं हो सकते एग्जाम

    जामिया मिलिया इस्लामिया की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. इसी माह जनवरी में आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं अब कब होंगी, फिलहाल यह तय नहीं है. परीक्षाएं रद्द करने का यह फैसला जामिया विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने लिया. छात्रों के भारी विरोध व दबाव के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन को फिलहाल परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय लेना पड़ा है.

  • TOP 5 NEWS: CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने के आरोप लगाए हैं. छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने पुलिस के खिलाफ केस दर्ज नहीं होने तक परीक्षा में नहीं बैठने का फैसला किया है. छात्रों की नाराजगी के बाद जामिया की कुलपति नज्मा अख्तर (Najma Akhtar) आज (सोमवार) उनसे मिलने पहुंचीं.

  • जामिया की VC नज्मा अख्तर के सामने छात्रों ने किया प्रदर्शन, पूछा- दिल्ली पुलिस पर FIR कब?

    जामिया की VC नज्मा अख्तर के सामने छात्रों ने किया प्रदर्शन, पूछा- दिल्ली पुलिस पर FIR कब?

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने के आरोप लगाए हैं. छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने पुलिस के खिलाफ केस दर्ज नहीं होने तक परीक्षा में नहीं बैठने का फैसला किया है. छात्रों की नाराजगी के बाद जामिया की कुलपति नज्मा अख्तर (Najma Akhtar) आज (सोमवार) उनसे मिलने पहुंचीं. उन्होंने छात्रों को न्याय का भरोसा दिलाया.

  • जामिया में फिर से शुरू हुईं परीक्षाएं, 'बेस्‍ट ऑफ लक' के साथ किया गया स्‍टूडेंट्स का स्‍वागत

    जामिया में फिर से शुरू हुईं परीक्षाएं, 'बेस्‍ट ऑफ लक' के साथ किया गया स्‍टूडेंट्स का स्‍वागत

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हुई हिंसा के बाद स्थगित की गई सेमेस्टर परीक्षा को यूनिवर्सिटी फिर से आयोजित कर रही है. फिलहाल जिन पेपर की परीक्षाएं अधूरी रह गईं थीं उन्हें पूरा किया जा रहा है. महीने भर पहले हुई हिंसा के बाद गुरुवार को परीक्षा का आयोजन किया गया. इससे पहले यूनिवर्सिटी ने 5 जनवरी तक के लिए सर्दियों की छुट्टियां दी हुईं थी. यहीं नहीं गुरुवार को बैस्ट ऑफ लक के बैनर के साथ छात्रों का स्वागत किया गया. गुरुवार को एमए एजुकेशनल प्लानिंग एंड एडमिनिस्ट्रेशन , एमएड, एमए कल्चर, मीडिया एंड गवर्नेंस और मास्टर इन टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट के लिए परीक्षा आयोजित की गई. 

  • सेंट स्टीफ़ंस के छात्र भी उतरे जेएनयू के छात्रों के साथ

    सेंट स्टीफ़ंस के छात्र भी उतरे जेएनयू के छात्रों के साथ

    सेंट स्टीफेंस के छात्रों का इस तरह से सड़क पर आना, जेएनयू, जामिया मिलिया और एएमयू के खिलाफ उस चुप्पी को तोड़ना है जिसकी तरफ इशारा कर बताया जा रहा था कि समाज में पुलिस हिंसा के प्रति समर्थन है. क्योंकि वो समाज सिर्फ अपने बहुसंख्यक धर्म के चश्मे से देख रहा है.

  • TOP 5 NEWS: कांग्रेस और केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: कांग्रेस और केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध का मुद्दा देश में बदस्तूर जारी है. दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 20 दिनों से प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल इस कानून (CAA) को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) साफ कर चुके हैं कि यह कानून किसी भी सूरत में वापस नहीं होगा. 

  • CAA Protest: आखिरकार दिल्ली पुलिस ने माना- जामिया प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चलाई थी गोली

    CAA Protest: आखिरकार दिल्ली पुलिस ने माना- जामिया प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चलाई थी गोली

    दिल्ली पुलिस ने माना है कि जामिया हिंसा के दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग की थी. अभी तक कि जांच में पुलिस का दावा है कि पुलिस की गोली किसी को नहीं लगी. जो वीडियो सामने आया था वो सही था वो मथुरा रोड का ही है. पुलिस का दावा है उसमें जो पुलिसकर्मी फायरिंग करते हुए दिख रहे हैं, वह अपने सेल्फ डिफेंस में हवाई फायरिंग कर रहे हैं क्योंकि वहां बहुत ज्यादा पथराव हो रहा था और पुलिसकर्मी चारों तरफ से घिर गए थे.

  • Jamia Millia Islamia: जामिया में 22 दिन बाद सोमवार से शुरू होगी पढ़ाई, 9 जनवरी से होंगे एग्जाम

    Jamia Millia Islamia: जामिया में 22 दिन बाद सोमवार से शुरू होगी पढ़ाई, 9 जनवरी से होंगे एग्जाम

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसके तीन दिन बाद ही जामिया विश्वविद्यालय में 9 जनवरी से परीक्षाएं भी शुरू होंगी. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 15 दिसंबर की रात को यहां हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी. हिंसा व प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूनिवर्सिटी ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की थी.

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस ने CAA को बताया 'निशाना बनाने वाला' कानून, बोलीं- हम जाग गए हैं...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ने CAA को बताया 'निशाना बनाने वाला' कानून, बोलीं- हम जाग गए हैं...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) इन दिनों सोशल मीडिया के साथ-साथ जमीनी स्तर पर भी काफी एक्टिव नजर आ रही हैं.

  • क्या हिंदू विरोधी है मशहूर शायर फैज अहमद फैज की नज्म 'हम देखेंगे'? IIT कानपुर करेगा जांच

    क्या हिंदू विरोधी है मशहूर शायर फैज अहमद फैज की नज्म 'हम देखेंगे'? IIT कानपुर करेगा जांच

    आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के छात्रों द्वारा जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के छात्रों के समर्थन में परिसर में 17 दिसंबर को मशहूर शायर फैज अहमद फैज की कविता 'हम देखेंगे' गाए जाने के प्रकरण में जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है. यह जानकारी आईआईटी कानपुर के उपनिदेशक मनिंद्र अग्रवाल ने बुधवार को दी.

  • नागरिकता संशोधन कानून का छात्रों ने 'राष्ट्रगान' गाकर किया विरोध, तो महेश भट्ट ने ट्वीट कर कही यह बात...

    नागरिकता संशोधन कानून का छात्रों ने 'राष्ट्रगान' गाकर किया विरोध, तो महेश भट्ट ने ट्वीट कर कही यह बात...

    यूं तो आज देशभर में नए साल (Happy New Year 2020) का जश्न मनाया जा रहा हैं, वहीं नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर अभी भी देशभर में छात्र अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. साल 2019 की आखिरी शाम को जामिया (Jamia Millia Islamia) इलाके में लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर एक बार फिर अपना विरोध जाहिर किया.

  • नागरिकता कानून के विरोध में जामिया विश्वविद्यालय के बाहर ‘जामियावाल बाग’ नाटक का मंचन

    नागरिकता कानून के विरोध में जामिया विश्वविद्यालय के बाहर ‘जामियावाल बाग’ नाटक का मंचन

    जामिया के छात्रों के बयान के अनुसार जामिया हमदर्द के पुराने छात्रों ने 15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया परिसर में छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए नाटक का मंचन किया. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान अपनी एक आंख पर पट्टी बांध रखी थी.

  • सीसीटीवी फुटेज को लेकर पुलिस और जामिया प्रशासन में ठनी 

    सीसीटीवी फुटेज को लेकर पुलिस और जामिया प्रशासन में ठनी 

    जामिया मिलिया इस्लामिया परिसर में 15 दिसंबर को कथित तौर पर पुलिस के जबरन घुसने के सीसीटीवी फुटेज को लेकर पुलिस और जामिया प्रशासन में ठन गई है.

  • दिल्‍ली : जामिया नगर हिंसा की तस्वीरें आईं सामने, पुलिस ने 4 CCTV फुटेज जारी किए

    दिल्‍ली : जामिया नगर हिंसा की तस्वीरें आईं सामने, पुलिस ने 4 CCTV फुटेज जारी किए

    एक हफ्ते पहले 15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों के एक शांतिपूर्ण विरोध मार्च के दौरान हिंसा भड़क गई. छात्रों ने पुलिस पर लाठियां बरसाने का आरोप लगाया और पुलिस ने छात्रों पर हिंसा का. लेकिन छात्रों ने दावा किया कि हिंसा उन्होंने नहीं, आसपास के इलाके से आए लोगों ने फैलाई. अब पुलिस ने 4 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जारी की है जिनमें कुछ उपद्रवी हिंसा करते नज़र आ रहे हैं.

  • अनुपम खेर ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर की अपील, Video पोस्ट कर बोले- भारत को बचाना...

    अनुपम खेर ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर की अपील, Video पोस्ट कर बोले- भारत को बचाना...

    बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में छात्रों के प्रदर्शन पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है. इस वीडियो में अनुपम खेर छात्रों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील कर रहे हैं.

  • जामिया यूनिवर्सिटी की कुलपति ने छात्रों को लिखी चिट्ठी, अफवाहों से दूर रहने की सलाह

    जामिया यूनिवर्सिटी की कुलपति ने छात्रों को लिखी चिट्ठी, अफवाहों से दूर रहने की सलाह

    छात्रों को लिखे अपने पत्र में, कुलपति नजमा अख्तर ने छात्रों को आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय उनके साथ है और उनकी मांगों पर भी गौर किया जा रहा है. उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस के प्रवेश को अनधिकृत और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. 

Advertisement