NDTV Khabar

Jammu Alert


'Jammu alert' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बुधवार को 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई. अधिकारियों के मुताबिक तापमान कम रहने और हवा की गति धीमी रहने की वजह से ऐसा हो रहा है. गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुड़गांव के लोगों ने भी अत्यंत प्रदूषित हवा में सांस ली और यहां एक्यूआई क्रमश: 441, 426, 449, 390 और 370 दर्ज किया गया. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार को हल्की बर्फ गिरी जबकि रात का तापमान लगातार बढ़ रहा है.

  • समुद्री रास्ते से पाक कमांडोज के भारतीय क्षेत्र में घुसने की खुफिया जानकारी के बाद गुजरात के बंदरगाह अलर्ट पर

    समुद्री रास्ते से पाक कमांडोज के भारतीय क्षेत्र में घुसने की खुफिया जानकारी के बाद गुजरात के बंदरगाह अलर्ट पर

    अडानी पोर्ट्स और SEZ के बयान के मुताबिक 'तटरक्षक बल स्टेशन से सूचना मिली थी कि पाकिस्तान प्रशिक्षित कमांडोज ने हरमी नाला क्षेत्र के जरिए कच्छ की खाड़ी में प्रवेश किया है. माना जाना रहा है कि ये कमांडोज पानी के अंदर हमला करने के लिए प्रशिक्षित हैं.'

  • जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल, बना हुआ सीमा पार से आतंकवाद का खतरा

    जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल, बना हुआ सीमा पार से आतंकवाद का खतरा

    जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं, क्योंकि सीमा पार से आतंकवाद का खतरा अब भी बना हुआ है.

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद दिल्ली मेट्रो, हरियाणा-हिमाचल और मथुरा-नोएडा में हाई अलर्ट

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद दिल्ली मेट्रो, हरियाणा-हिमाचल और मथुरा-नोएडा में हाई अलर्ट

    जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद किसी भी संभावित अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए गृह मंत्रालय से मिले दिशा-निर्देशों के अनुसार मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है तथा पुलिस के आला अफसर खुद सड़कों पर उतरकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं.  इसके अलावा मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस बलों को सतर्क कर फ्लैग मार्च कराया गया. गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद राज्य के संवेदनशील इलाकों में सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए थे. इसके बाद मथुरा के आला अफसरों ने पूरे जनपद में तत्काल अलर्ट जारी कर सभी धर्मस्थलों एवं अधिक भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है. मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया, ‘देश में बदली परिस्थितियों के बीच जिले भर में अलर्ट किया गया है. श्रीकृष्ण जन्मस्थान समेत सभी प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. वहीं मिश्रित आबादी वाले इलाकों में खास कर पुलिस बलों का पैदल मार्च कराया गया.’

  • धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आतंकियों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले आतंकी IED ब्लास्ट, फिदायीन हमला और निशाना बनाकर आतंकी हमले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के करीब पांच आतंकियों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है.

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो में हाई अलर्ट जारी, चाक-चौबंद की गई सुरक्षा व्यवस्था

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो में हाई अलर्ट जारी, चाक-चौबंद की गई सुरक्षा व्यवस्था

    अधिकारियों ने बताया कि कई स्टेशनों पर यात्रियों को सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ेगा. अधिकारियों के अनुसार इसे संसद में जम्मू-कश्मीर पर हालिया घटनाक्रम और 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस जश्न के संदर्भ में जारी किया गया है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल नेटवर्क (डीएमआरसी) के 220 से अधिक स्टेशन हैं, जिनमें रोजाना करीब 28 लाख लोग यात्रा करते हैं.

  • Amarnath Yatra 2019: 1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के लिए अतिरिक्‍त अर्द्धसैनिक बल तैनात

    Amarnath Yatra 2019: 1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के लिए अतिरिक्‍त अर्द्धसैनिक बल तैनात

    कुल 46 दिन तक चलने वाली यह धार्मिक यात्रा दो रास्तों से शुरू हो रही है. इनमें से पहला अनंतनाग जिले में परंपरागत पहलगाम मार्ग और दूसरा गंदेरबल जिले का बालटाल मार्ग है जो पहलगाम मार्ग से छोटा है.

  • नहीं बंद होंगे हवाईअड्डे, DGCA ने एयरपोर्ट बंद करने का आदेश लिया वापस

    नहीं बंद होंगे हवाईअड्डे, DGCA ने एयरपोर्ट बंद करने का आदेश लिया वापस

    भारत की ओर से एयर स्ट्राइक का कदम उठाए जाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. ऐसे में दोनों देशों का तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है.  सुरक्षा के लिहाज से एहतियातन भारत के कई राज्यों के एयरपोर्ट की सेवाओं को रोक दिया गया था लेकिन कुछ ही मिनटों में इस आदेश को वापस ले लिया गया है.

  • सुरक्षा कारणों से भारत के कई एयरपोर्ट अलर्ट पर: 8 हवाई अड्डों को 3 महीने बंद रखने का आदेश वापस

    सुरक्षा कारणों से भारत के कई एयरपोर्ट अलर्ट पर: 8 हवाई अड्डों को 3 महीने बंद रखने का आदेश वापस

    पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनातनी बढ़ गई है.

  • सर्द हवाओं से ठिठुरा पूरा उत्तर भारत, खराब मौसम में कई उड़ाने हुई रद्द, ट्रेन चल रहीं देरी से

    सर्द हवाओं से ठिठुरा पूरा उत्तर भारत, खराब मौसम में कई उड़ाने हुई रद्द, ट्रेन चल रहीं देरी से

    उत्तरपश्चिम से आ रही सर्द हवाओं ने बुधवार को दिल्ली को अपनी चपेट में ले लिया. जिसका असर आज सुबह भी देखने को मिला.गुरुवार को सुबह 7 बजे दिल्ली का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला. वहीं बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    देश के कई इलाकों में आज भूकंप (Earthquake ) के तेज झटके महसूस किये गये हैं. बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और नागालैंड में अभी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. असम के कुछ हिस्सों में रिक्टर पैमाने पर 5.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई. आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि झटके सुबह 5.15 बजे दर्ज किए गए। भूकंप का केंद्र लद्दाक क्षेत्र के कारगिल कस्बे से 199 किलोमीटर दूर स्थित था.

  • Earthquake : हरियाणा के झज्जर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके, अभी तक कोई हताहत नहीं

    Earthquake : हरियाणा के झज्जर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके, अभी तक कोई हताहत नहीं

    जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के कई इलाके तड़के सुबह भूकंप के तेज झटके से सहम उठा. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के झज्जर में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सुबह 5.15 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 की तीव्रता मापी गई. वहीं, हरियाणा के झज्जर में सुबह 5.43 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    उत्तर प्रदेश और बिहार में मानसून की सक्रियता से भारी बारिश हो सकती है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट ने अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है. स्काइमेट के अनुसार, दोनों प्रदेशों में कुछ जगहों पर मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. इन इलाकों में बिजली कड़कने की घटना भी हो सकती है. 

  • घाटी में भारी बारिश की वजह से मध्य कश्मीर में बाढ़ की चेतावनी जारी

    घाटी में भारी बारिश की वजह से मध्य कश्मीर में बाढ़ की चेतावनी जारी

    राज्य में झेलम नदी और अन्य नदियों के तटबंधीय इलाकों में रहने वालों और मध्य कश्मीर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों का सतर्क रहने की सलाह दी गई है. अधिकारी ने कहा कि मध्य कश्मीर में बाढ़ संबंधी कार्य के लिए तैनात कर्मियों को अपने सेक्टर एवं बीट्स में रिपोर्ट करने का कहा गया है.

  • जम्मू-कश्मीर में बाढ़ का अलर्ट, अमरनाथ यात्रा फिर रुकी 

    जम्मू-कश्मीर में बाढ़ का अलर्ट, अमरनाथ यात्रा फिर रुकी 

    लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा एक बार फिर रोक दी गई है. बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से पहलगाम रूट पर जगह-जगह भूस्खलन हुआ है. इसकी वजह से इस रूट पर यात्रा रोकी गई है. इससे पहले बालटाल रूट पर भी खराब मौसम की वजह से यात्रा रोक दी गई थी. जम्मू पुलिस कंट्रोल रूम के मुताबिक खराब मौसम की वजह से बालटाल और पहलगाम रूट पर सड़कों की हालत भी खराब है. ऐसे में आज यात्रा स्थगित रहेगी.

  • सरहद पर बर्फबारी से निबटने के लिए तैयार बीएसएफ - महानिदेशक के के शर्मा

    सरहद पर बर्फबारी से निबटने के लिए तैयार बीएसएफ - महानिदेशक के के शर्मा

    बीएसएफ के 52 वें स्थापना दिवस पर बीएसएफ महानिदेशक के के शर्मा ने कहा कि सरहद पर बर्फबारी से निबटने के लिए बीएसएफ पूरी तरह से तैयार है. पाकिस्तान में आतंकी लांच पैड्स मौजूद हैं, जहां वह घुसपैठ के लिए तैयार आतंकी बैठे हैं. बर्फबारी के मौसम में सीमाा पार घुसपैठ बढ़ने की आशंका है. इसके लिए हमने सीमा पर अपने जवानों को तैनात किया है ताकि हर हालात से का सामना कर सके. उन्होंने ये भी कहा कि सवा साल बाद पाकिस्तान रेंजर्स से लंबे समय बाद बातचीत शुरू हुई है लेकिन बड़े अफ़सोस की बात है कि पाकिस्तान की सत्ता कोई रास्ता नहीं बनने देना चाहती.

  • 15 अगस्त के मौके पर अबु दुजाना की मौत का बदला लेगा लश्कर? जम्मू रेलवे स्टेशन पर बम मिला, हाई अलर्ट

    15 अगस्त के मौके पर अबु दुजाना की मौत का बदला लेगा लश्कर? जम्मू रेलवे स्टेशन पर बम मिला, हाई अलर्ट

    जम्मू रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में कम तीव्रता वाला बम मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

  • एलओसी पर हाई अलर्ट सेना, घुसपैठ की फिराक में आतंकवादी

    एलओसी पर हाई अलर्ट सेना, घुसपैठ की फिराक में आतंकवादी

    पाकिस्तान से लगी जम्मू-कश्मीर के लाइन ऑफ कंट्रोल पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी और फिदायीन समूह घुसपैठ की फिराक में है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com