NDTV Khabar

Jammu and kashmir


'Jammu and kashmir' - 519 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी

    जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकी मारे गए.सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर के बोमई इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था.

  • पति हुए शहीद तो परिवार को संभाला, फिर उन्हीं के रास्ते पर चल कर बन गई सेना में लेफ्टिनेंट

    पति हुए शहीद तो परिवार को संभाला, फिर उन्हीं के रास्ते पर चल कर बन गई सेना में लेफ्टिनेंट

    किसी महिला का भरी जवानी में विधवा हो जाने का दर्द क्या होता है, यह उससे बेहतर भला कौन जान सकता है. दरअसल, एक महिला के पति सेना में थे, 2015 में उनकी मौत हो जाती है. ऐसा लगता है कि उस महिला के ऊपर पहाड़ टूट जाता है. मगर वह महिला अपने पति के मौत के बाद भी हिम्मत नहीं हारती है, लड़ती है अपने लिए, अपनी बेटी के लिए और आज वह खुद एक सेना में लेफ्टिनेंट बन गई. दरअसल, यह कहानी है जम्मू-कश्मीर के सांबा की रहने वाली नीरू संब्याल की. नीरू सांब्याल सेना के पूर्व जवान रवींदर संब्याल की पत्नी हैं.  रवींदर संब्लायल की मौत 2015 में हो गई थी. 

  • घाटी में पुलिसकर्मियों की हत्या पर कांग्रेस बोली: भारत के मुकुट के साथ खेल रही मोदी सरकार, कहां हैं 56 इंच का सीना?

    घाटी में पुलिसकर्मियों की हत्या पर कांग्रेस बोली: भारत के मुकुट के साथ खेल रही मोदी सरकार, कहां हैं 56 इंच का सीना?

    कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों और राज्य के कई पुलिसकर्मियों के इस्तीफे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘सत्ता लालच’ में भाजपा एवं इस सरकार ने ‘भारत के मुकुट’ के साथ खिलवाड़ किया है और ऐसे में मोदी सरकार को बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर के साथ विश्वासघात के लिए प्रधानमंत्री मोदी, केंद्र सरकार और भाजपा जिम्मेदार है.

  • जम्मू कश्मीर में पुलिसकर्मियों के इस्तीफे को केंद्र सरकार ने बताया 'प्रोपोगैंडा', कहा- किसी ने नहीं दिया इस्तीफा

    जम्मू कश्मीर में पुलिसकर्मियों के इस्तीफे को केंद्र सरकार ने बताया 'प्रोपोगैंडा', कहा- किसी ने नहीं दिया इस्तीफा

    साथ ही मंत्रालय ने ऐसी रिपोर्टों को शरारती तत्वों का ‘गलत प्रचार’ बताया. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि जम्मू कश्मीर में कुछ विशेष पुलिस अधिकारियों ने इस्तीफे दिए हैं लेकिन राज्य पुलिस बल ने पुष्टि की है कि ये रिपोर्टें गलत और प्रेरित हैं.

  • शहीद जवान के परिवार को केजरीवाल ने दी एक करोड़ की मदद और मायावती ने कांग्रेस को दिया डबल झटका, 5 बड़ी खबरें

    शहीद जवान के परिवार को केजरीवाल ने दी एक करोड़ की मदद और मायावती ने कांग्रेस को दिया डबल झटका, 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में अगवा किये गये तीन पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की देर रात आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर लिया था और अब खबर है कि उनकी हत्या कर दी गई है.

  • 5 बड़ी खबर: शोपियां में आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, सीएम योगी के कार्यक्रम में बत्ती गुल

    5 बड़ी खबर: शोपियां में आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, सीएम योगी के कार्यक्रम में बत्ती गुल

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्चतर शिक्षण संस्थानों को गुरुवार को निर्देश दिया कि 29 सितंबर की तारीख को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं. वहीं, जदयू ने सीटों के बंटवारे पर तालमेल की जिम्मेदारी चुनावी रणनीतिकार और पार्टी के सदस्य प्रशांत किशोर को दी है. उधर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में संदिग्ध आतंकियों ने 3 पुलिस कर्मियों को अगवा कर  हत्या कर दी. वहीं, आज पूरे देश में मुहर्रम मनाया जा रहा है. 

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में अगवा किये गये 3 पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने की हत्या

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में अगवा किये गये 3 पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने की हत्या

    घाटी में पुलिसवाले फिर आतंकियों के निशाने पर हैं. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में अगवा किये गये तीन पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की देर रात आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर लिया था और अब खबर है कि उनकी हत्या कर दी गई है. हालांकि, अभी तक यह  पता नहीं चल पाया है कि किस आतंकी समूह ने इस नापाक हरकत को अंजाम दियाहै.  ये पुलिसवाले स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स थे. आतंकियों ने कुछ दिन पहले पुलिसकर्मियों को इस्तीफ़ा देने और ड्यूटी पर न जाने को कहा था, वरना अंज़ाम भुगतने की चेतावनी दी थी. पिछले महीने भी कई पुलिसकर्मियों को आतंकियों ने अगवा कर लिया था. हालांकि, बाद में एक आतंकी के पिता की रिहाई के बाद उन्हें छोड़ा गया था..

  • दिलबाग सिंह ही जम्‍मू-कश्‍मीर के बने रहेंगे प्रभारी डीजीपी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया चार हफ्तों का समय

    दिलबाग सिंह ही जम्‍मू-कश्‍मीर के बने रहेंगे प्रभारी डीजीपी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया चार हफ्तों का समय

    सुप्रीम कोर्ट ने UPSC को चार हफ्ते में नियमित डीजीपी पर अपना फैसला दें. कोर्ट ने पांच दिन के भीतर राज्य को पुलिस अफसरों की सूची UPSC को देने को कहा है.

  • पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF जवान की गला रेत कर हत्या की: रिपोर्ट

    पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF जवान की गला रेत कर हत्या की: रिपोर्ट

    पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान का गला रेत दिया. इस घटना से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ सकता है. यह बर्बर घटना मंगलवार को रामगढ़ सेक्टर में हुई. घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तथा नियंत्रण रेखा पर ‘हाई अलर्ट’ जारी कर दिया. सीमा सुरक्षा बल ने अपने समकक्ष पाकिस्तान रेंजर्स के समक्ष कड़ाई के साथ यह मुद्दा उठाया है.

  • जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के पंपोश होटल में लगी आग, होटल में मीडिया से जुड़े कई दफ्तर

    जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के पंपोश होटल में लगी आग, होटल में मीडिया से जुड़े कई दफ्तर

    जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के पंपोश होटल में लगी आग, होटल में मीडिया से जुड़े कई दफ्तर . दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने अब तक 5 आतंकियों को मार गिराया, ट्रेन सेवा निलंबित

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने अब तक 5 आतंकियों को मार गिराया, ट्रेन सेवा निलंबित

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. हालांकि, अभी भी एनकाउंटर जारी है. एनकाउंटर के मद्देनजर बारामुला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा को निलंबित कर दिया गया है.

  • Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    देश के कई इलाकों में आज भूकंप (Earthquake ) के तेज झटके महसूस किये गये हैं. बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और नागालैंड में अभी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. असम के कुछ हिस्सों में रिक्टर पैमाने पर 5.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई. आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि झटके सुबह 5.15 बजे दर्ज किए गए। भूकंप का केंद्र लद्दाक क्षेत्र के कारगिल कस्बे से 199 किलोमीटर दूर स्थित था.

  • Earthquake : हरियाणा के झज्जर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके, अभी तक कोई हताहत नहीं

    Earthquake : हरियाणा के झज्जर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके, अभी तक कोई हताहत नहीं

    जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के कई इलाके तड़के सुबह भूकंप के तेज झटके से सहम उठा. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के झज्जर में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सुबह 5.15 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 की तीव्रता मापी गई. वहीं, हरियाणा के झज्जर में सुबह 5.43 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई. 

  • जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को किया ढेर

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हंदवारा के गलूरा इलाके में हुए मुठभेड़ में दोनों आतंवादी मारे गए हैं.  उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है और यह भी पता नहीं चल सका है कि वह किस आतंकवादी संगठन से हैं.   

  • जम्मू- कश्मीर के DGP के पद से हटाए जाने के बाद बोले एसपी वैद : मैं अपनी वर्दी को मिस करूंगा

    जम्मू- कश्मीर के DGP के पद से हटाए जाने के बाद बोले एसपी वैद : मैं अपनी वर्दी को मिस करूंगा

    जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के पद से हटाए जाने के बाद पूर्व डीजीपी एसपी वैद ने एनडीटीवी से कहा कि वह अपनी 'वर्दी को मिस' करेंगे. बताया जा रहा है कि एसपी वैद को नव नियुक्त राज्यपाल सत्य पाल मलिक के साथ गंभीर मतभेदों और अपहरण किए गए पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों के बदले में आतंकवादियों के रिश्तेदार को रिहा करने के बाद विवाद के बीच डीजीपी के पद से हटा कर राज्य के परिवहन आयुक्त में तबादला कर दिया गया है. 

  • जम्मू कश्मीर के DGP का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सरकार ने कहा- राज्य बिना डीजीपी के नहीं रह सकता

    जम्मू कश्मीर के DGP का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सरकार ने कहा- राज्य बिना डीजीपी के नहीं रह सकता

    जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैध को हटाए जाने और नए की नियुक्ति का मामला अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है.  राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से डीजीपी की नियुक्ति के लिए UPSC की क्लीयरेंस की छूट मांगी है. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि कोर्ट के आदेश के मुताबिक डीजीपी की नियुक्ति के लिए UPSC को पैनल की लिस्ट भेजी जानी होती है. राज्य डीजीपी के बिना नहीं रह सकता और डीजीपी एसपी वैद्य की जगह किसी अन्य को डीजीपी नियुक्त किया जाना है. 

  • टॉप 5 खबरें: मोदी सरकार का 'वन नेशन-वन कार्ड' तोहफा, नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP का नया फॉर्मूला

    टॉप 5 खबरें: मोदी सरकार का 'वन नेशन-वन कार्ड' तोहफा, नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP का नया फॉर्मूला

    आंध्र प्रदेश में सड़क न होने की वजह से एक गर्भवती महिला को कंधे पर लादकर ले जाना पड़ा. हालांकि, अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनसे बच्चे को जन्म दे दिया. वहीं, SC/ST कानून से नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP अब नये फॉर्मूले पर काम कर रही है.वहीं, बच्चा चोर होने के शक में बेंगलुरु में लोगों ने मानसिक रूप से अस्वस्थ शख्स को पेड़ से बांधकर पीटा. उधर, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद को हटा दिया गया है. अब उनकी जगह दिलबाग सिंह राज्य के नए डीजीपी होंगे. वहीं, नरेंद्र मोदी सरकार जनता को एक नई सुविधा देने जा रही है. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के मुताबिक वन नेशन-वन कार्ड सुविधा तीन से चार महीने के बीच अमल में आ जाएगी. इससे देश में सभी तरह प्रकार की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का इस्तेमाल महज एक स्मार्टकार्ड के जरिए करना संभव होगा.

  • एसपी वैद को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी पद से हटाया गया, क्‍या आतंकी के पिता को छोड़े जाने की मिली सज़ा?

    एसपी वैद को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी पद से हटाया गया, क्‍या आतंकी के पिता को छोड़े जाने की मिली सज़ा?

    एसपी वैद को अब ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बना दिया गया है. हाल ही में घाटी में पुलिसकर्मियों के परिवारवालों को आतंकियों से छुड़ाने के बदले एक आतंकी के पिता को छोड़ा गया था.

Advertisement