NDTV Khabar

Jammu and kashmir government


'Jammu and kashmir government' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'आतंकवाद को वैधता' देने वाली संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर भारत ने जताया कड़ा ऐतराज

    'आतंकवाद को वैधता' देने वाली संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर भारत ने जताया कड़ा ऐतराज

    इस रिपोर्ट के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि ओएचसीएचआर की रिपोर्ट की अगली कड़ी जम्मू कश्मीर की स्थिति पर उसके पिछले झूठे और राजनीति से प्रेरित विमर्श की निरंतरता भर है.

  • मोदी सरकार पर महबूबा मुफ्ती का निशाना, बोलीं- जम्मू कश्मीर के जज्बाती बंटवारे की कोशिश में केंद्र

    मोदी सरकार पर महबूबा मुफ्ती का निशाना, बोलीं- जम्मू कश्मीर के जज्बाती बंटवारे की कोशिश में केंद्र

    मीडिया में यह खबर आने पर कि केंद्र विधानसभा सीटों का नए सिरे से परिसीमन कराने पर विचार कर रही है, महबूबा ने प्रतिक्रया देते हुए हुए अपने ट्विटर पेज पर कहा, "जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का नक्शा फिर से खींचने की योजना के बारे में सुनकर परेशान हूं."

  • जमात-ए-इस्लामी पर बैन के बाद एक्शन: नेताओं के घर, संपत्तियां और दफ्तर सील, 4 दिन में 200 गिरफ्तार

    जमात-ए-इस्लामी पर बैन के बाद एक्शन: नेताओं के घर, संपत्तियां और दफ्तर सील, 4 दिन में 200 गिरफ्तार

    जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर बैन लगाने के बाद सरकार ने बडी़ कार्रवाई की है और उनके नेताओं के कई घरों, दफ्तरों और संपत्तियों को सील कर दिया है.

  • आतंकी घटनाओं के बीच मोदी सरकार का बड़ा कदम: जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर लगा बैन

    आतंकी घटनाओं के बीच मोदी सरकार का बड़ा कदम: जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर लगा बैन

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अब अलगावदी समूह पर भारत सरकार ने डंडा चलाया है. भारत सरकार ने अलगाववादी समूह जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर को कथित रूप से राष्ट्र विरोधी और विध्वंसकारी गतिविधियों के लिये गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गुरुवार को प्रतिबंधित कर दिया.

  • गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले, पाकिस्तान से बातचीत के लिए तैयार है भारत, लेकिन...

    गृह मंत्री राजनाथ सिंह  बोले, पाकिस्तान से बातचीत के लिए तैयार है भारत, लेकिन...

    गृह मंत्री ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और संवाददाताओं से कहा कि पिछले चार से पांच महीनों में काफी बदलाव आया है.

  • महबूबा मुफ्ती ने कहा- भाजपा के साथ गठबंधन कर 'जहर का प्याला पीया'

    महबूबा मुफ्ती ने कहा- भाजपा के साथ गठबंधन कर 'जहर का प्याला पीया'

    पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि उन्होंने 2016 में अपने पिता के निधन के बाद भाजपा के साथ गठबंधन मजबूरी में जारी रखकर ‘‘जहर का प्याला पीया’’. महबूबा ने दावा किया कि उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन इसलिए किया था क्योंकि उनकी पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें बताया कि यदि वह भाजपा के साथ सरकार बनाने के सईद के निर्णय के खिलाफ गईं तो वह उनका ‘‘अनादर’’ होगा.

  • इमरान खान ने भारत की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, महबूबा बोलीं- PM मोदी मौके का फायदा उठाएं

    इमरान खान ने भारत की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, महबूबा बोलीं- PM मोदी मौके का फायदा उठाएं

    क्रिकेटर से नेता बने इमरान ने पाकिस्तान के आम चुनावों में अपनी पार्टी की जीत के बाद पहले सार्वजनिक संबोधन में कहा था कि वह भारत के साथ अपने रिश्ते सुधारने के लिए तैयार हैं.

  • राज्यपाल शासन लगने के बाद जम्मू-कश्मीर में अातंकी घटनाओं में कमी, गृह मंत्रालय का आंकड़ा

    राज्यपाल शासन लगने के बाद जम्मू-कश्मीर में अातंकी घटनाओं में कमी, गृह मंत्रालय का आंकड़ा

    आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद से आतंकवादी हिंसा की घटनाओं में काफी गिरावट आई है. इस दौरान हालांकि पत्थरबाजी की घटनाओं में थोड़ा इजाफा हुआ है.  गृह मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 16 जून से 15 जुलाई के बीच आतंकवादियों द्वारा किये गए हमलों में कमी आई है, जबकि रमजान के महीने के दौरान जब सुरक्षाबलों ने अपना अभियान स्थगित कर रखा था तो इनकी तादाद ज्यादा है.

  • ‘झूठ’ फैलाकर BJP सत्ता में आई, अब PM मोदी दूसरे ग्रहों का दौरा शुरू करेंगे : उद्धव

    ‘झूठ’ फैलाकर BJP सत्ता में आई, अब PM मोदी दूसरे ग्रहों का दौरा शुरू करेंगे : उद्धव

    उपनगरीय गोरेगांव में पार्टी के 52वें स्थापना दिवस पर शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने 2014 के आम चुनावों से पहले ‘‘झूठ’’ फैलाया और बहुमत हासिल करने के लिये झूठे वादे किये.

  • जम्मू कश्मीर में किसकी नीति फ़ेल हुई ? 

    जम्मू कश्मीर में किसकी नीति फ़ेल हुई ? 

    कश्मीर में देशहित में बनाया गया गठबंधन देशहित में तोड़ दिया गया. देशहित वो मैदा है जिससे राजनीति कभी पूड़ी बना लेती है, कभी समोसा बना लेती है. आज इसी देशहित के तहत बीजेपी ने गठबंधन से अलग होने का एलान कर दिया. तीन साल तक बीजेपी और पीडीपी मिलकर सरकार चलाती रही. आज अचानक मीडिया में महबूबा सरकार बोला जाने लगा है मगर क्या हम भूल गए हैं कि उस सरकार में बीजेपी के दस मंत्री थे जिनमें एक उप मुख्यमंत्री भी थे.

  • इस्तीफे के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती, BJP के साथ गठबंधन पावर के लिए नहीं था

    इस्तीफे के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती, BJP के साथ गठबंधन पावर के लिए नहीं था

    महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया है. हमने एक बड़े वीजन के तहत गठबंधन किया था. मुफ्ती साहब ने बीजेपी के साथ बड़े मकसद से हाथ मिलाया था. मुफ्ती साहब ने सोचा था कि पीएम को एक बहुत बड़ा जनादेश मिला है और वह जम्मू कश्मीर के हालात के लिए कुछ काम करेंगे. हमें कई महीने लगे आपस में तालमेल बिठाने में. हमने सोचा था कि गठबंधन अच्छा चलेगा. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि संवद हो. रमजान के दौरान संघर्ष विराम से लोग काफी खुश थे. पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम कश्मीर में संवाद और सुलह - समझौता के लिए प्रयासरत रहेंगे.

  • सरकार बनाने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस किसी के साथ नहीं जाएगी : उमर अब्दुल्ला

    सरकार बनाने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस किसी के साथ नहीं जाएगी : उमर अब्दुल्ला

    ज्म्मू कश्मीर में पीडीपी बीजेपी गठबंधन टूटने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने श्रीनगर में राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात की. इसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने पत्रकारों से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाने के लिए हमारी पार्टी किसी के साथ नहीं जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि यहां राष्ट्रपति शासन ही लगे.

  • शिव सेना बोली- राष्‍ट्र विरोधी था पीडीपी से गठबंधन, कांग्रेस ने गठबंधन पर लगाया राज्‍य को बर्बाद करने का आरोप

    शिव सेना बोली- राष्‍ट्र विरोधी था पीडीपी से गठबंधन, कांग्रेस ने गठबंधन पर लगाया राज्‍य को बर्बाद करने का आरोप

    बीजेपी महासचिव और जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रभारी राम माधव पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ने की घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि गठबंधन सरकार चलाना अब मुश्‍किल हो गया था. ऐसे में साथ बने रहने का कोई मतलब नहीं था. राम माधन ने कहा कि गठबंधन तोड़ने की घोषणा करने से पहले इस विषय में सुरक्षा एजेंसियों, प्रधानमंत्री, पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह और जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार में शामिल अपने मंत्रियों से सलाह लिया गया. देश की एकता,  अखंडता, सुरक्षा को देखते हुए बीजेपी पीडीपी गठबंधन से बाहर आ गई. उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार से समर्थन वापसी की चिट्ठी राज्‍य के गवर्नर को सौंप दी गई है.

  • जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से अलग हुई बीजेपी, बताए ये 5 कारण 

    जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से अलग हुई बीजेपी, बताए ये 5 कारण 

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ दिया है और महबूबा मुफ्ती की सरकार से अलग हो गई है. दोनों दलों में पिछले कुछ दिनों से टकराव की स्थिति बनी हुई थी और केंद्र सरकार द्वारा दो दिन पहले घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन फिर से शुरू करने की घोषणा के बाद यह टकराव बढ़ता दिखाई दे रहा था. पीडीपी सीजफायर के पक्ष में थी और सरकार द्वारा इसे आगे न बढ़ाने पर अपनी नाराजगी भी जताई थी. इसी बीच आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महबूबा मुफ्ती सरकार में शामिल बीजेपी कोटे के सभी मंत्रियों और राज्य के सभी बड़े नेताओं को दिल्ली में आपात बैठक के लिये बुलाया था. बैठक के बाद पार्टी ने महबूबा मुफ्ती सरकार से अलग होने की घोषणा कर दी. पार्टी ने इसके लिए खुद महबूबा मुफ्ती को भी जिम्मेदार ठहराया है. प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा नेता और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने कहा कि हमारा मकसद राज्य का विकास करना था. केंद्र सरकार ने इसमें हरसंभव मदद भी की, लेकिन महबूबा मुफ्ती राज्य में हालात को संभालने में नाकाम साबित हुईं. 

  • शहीद औरंगजेब के भाई ने कहा- सरकार आतंकियों को मारे, नहीं तो मैं खुद भाई की मौत का बदला लूंगा

    शहीद औरंगजेब के भाई ने कहा- सरकार आतंकियों को मारे, नहीं तो मैं खुद भाई की मौत का बदला लूंगा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के जवान शहीद औरंगजेब को शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस मौके पर शहीद जवान औरंगजेब के छोटे भाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि जिनती जल्दी हो सके वे उनके भाई की मौत का बदला आतंकियों से लें. बता दें कि गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई, जिसका शव बाद में जंगल इलाके में छलनी अवस्था में मिला.  

  • जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी  आज ओडिशा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर, गोवा में बीच पर एक लड़की का उसके बॉयफ्रेंड के सामने कथित तौर पर गैंगरेप किया गया. इधर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. वहीं, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) शनिवार यानी कि 26 मई को 12वीं के नतीजे घोषित करेगा. पेट्रोल का दाम लगातार 13वें दिन जारी रहा.

  • PM के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले 5 आतंकियों ने की घुसपैठ

    PM के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले 5 आतंकियों ने की घुसपैठ

    PM नरेंद्र मोदी के 19 मई को जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले राज्य के सांबा इलाके में 5 पाकिस्तानी आतंकियों के सफल घुसपैठ की खबर है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय सीमा में पांच आतंकवादियों की घुसपैठ की पुष्टि की है.

  • मासूम का रेप करने पर फांसी: निर्भया के पिता बोले- लोकसभा चुनावों को देखते हुए अध्यादेश लाया गया

    मासूम का रेप करने पर फांसी: निर्भया के पिता बोले- लोकसभा चुनावों को देखते हुए अध्यादेश लाया गया

    केंद्र सरकार ने मासूम यानी 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वाले दोषियों को मौत की सजा देने के प्रावधान संबंधी अध्यादेश को मंजूरी दे दी, मगर इस पर निर्भया के पिता ने नाराजगी जाहिर की है. निर्भया के पिता ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लाये गए 12 वर्ष से कम आयु की बच्ची से बलात्कार के मामले में दोषी पाये जाने पर मृत्युदंड के प्रावधान वाले अध्यादेश को ‘औचित्यहीन’ करार देते हुए आरोप लगाया कि 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर यह फैसला किया गया है.

Advertisement