NDTV Khabar

Jammu and kashmir high court


'Jammu and kashmir high court' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संसद में जम्मू कश्मीर के सांसदों का प्रवेश रोकने के लिए अदालत में याचिका

    संसद में जम्मू कश्मीर के सांसदों का प्रवेश रोकने के लिए अदालत में याचिका

    दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर के सांसदों का संसद में प्रवेश रोकने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि राज्य के भंग होने के बावजूद सांसद अवैध तरीके से अपने पद पर हैं. याचिका में आरोप लगाया गया है कि पूर्ववर्ती राज्य से राज्यसभा में चार और लोकसभा में छह सदस्यों सहित कुल 10 सांसद संसद में ‘‘अवैध’’ तरीके से अपने पद पर कायम हैं.

  • विपक्षी दलों के विरोध के बाद जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने 33 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना वापस ली

    विपक्षी दलों के विरोध के बाद जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने 33 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना वापस ली

    जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख की जिला अदालतों में 33 गैर राजपत्रित पदों को भरने के लिए दी विज्ञापन अधिसूचना वापस ले ली है. विपक्ष ने गत वर्ष अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सभी भारतीयों से आवेदन मंगाए जाने का कड़ा विरोध किया था.

  • रिपोर्ट में हुआ खुलासा: जम्मू कश्मीर में Article 370 हटाने के बाद 144 किशोर हिरासत में लिए गए

    रिपोर्ट में हुआ खुलासा: जम्मू कश्मीर में Article 370 हटाने के बाद 144 किशोर हिरासत में लिए गए

    शीर्ष न्यायालय के समक्ष मंगलवार को सुनवाई के लिये मामला सामने आने के बाद न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति एम आर शाह और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने बाल अधिकार कार्यकर्ताओं एनाक्षी गांगुली और शांता सिन्हा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता हुजेफा अहमदी को बताया कि उसे उच्च न्यायालय की किशोर न्याय समिति से एक रिपोर्ट मिली है जिसमें नाबालिगों को कथित रूप से हिरासत में लिये जाने के संबंध में बयानों को खारिज किया गया है. अहमदी ने पीठ से अनुरोध किया कि वह समिति की रिपोर्ट को लेकर जवाब दाखिल करना चाहेंगे, जिस पर पीठ ने उन्हें इसकी अनुमति दे दी और मामले में अगली सुनवाई के लिये दो हफ्ते बाद की तारीख तय की.

  • TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब, चिन्मयानंद पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब, चिन्मयानंद पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार को एक सप्ताह का नोटिस देकर जवाब देने के लिए कहा गया है

  • शाह फैसल की याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

    शाह फैसल की याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

    पूर्व नौकरशाह और जम्मू-कश्मीर के राजनीतिज्ञ शाह फैसल की हैबियस कॉरपस याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में जम्मू-कश्मीर सरकार ने हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामा में कहा गया है कि यह याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. शाह फैसल ने पर्यटक वीजा प्राप्त किया और छात्र वीजा नहीं. दिल्ली से तुर्की से फ्रैंकफर्ट से बोस्टन तक के टिकट के अलावा उन्होंने अदालत को संतुष्ट करने के लिए कुछ भी नहीं दिखाया कि वह शैक्षणिक उद्देश्य से यात्रा कर रहे थे. उनके पासपोर्ट पर बी 1 / बी 2 वीज़ा चिपकाया गया है जो छात्र वीजा नहीं होने के कारण उन्हें यूएसए में पढ़ने का अधिकार नहीं देता.

  • जस्टिस गीता मित्तल ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

    जस्टिस गीता मित्तल ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

    न्यायमूर्ति गीता मित्तल ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ लेने से पहले, अदालत के रजिस्टार जनरल ने मित्तल की नियुक्ति के संबंध में वारंट को पढ़ा. उसके बाद उन्हें यहां राजभवन में एक समारोह में राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.  इसके साथ ही राज्य के उच्च न्यायालय की अध्यक्षता करने वाली वह पहली महिला न्यायाधीश बन गयी हैं. न्यायमूर्ति गीता मित्तल अब तक दिल्ली उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थीं. 

  • जस्टिस गीता मित्तल जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की पहली महिला जज बनीं

    जस्टिस गीता मित्तल जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की पहली महिला जज बनीं

    न्यायमूर्ति गीता मित्तल को आज जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया. इसके साथ ही राज्य के उच्च न्यायालय की अध्यक्षता करने वाली वह पहली महिला न्यायाधीश बन गयी हैं. न्यायमूर्ति गीता मित्तल अब तक दिल्ली उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थीं.  कल न्यायमूर्ति सिंधु शर्मा जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय की पहली महिला न्यायाधीश बनीं. 

  • अलगाववादी नेता मसरत आलम जेल से रिहाई के थोड़ी देर बाद फिर गिरफ्तार

    अलगाववादी नेता मसरत आलम जेल से रिहाई के थोड़ी देर बाद फिर गिरफ्तार

    जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के आदेश पर जेल से रिहा किए गए अलगाववादी नेता मसरत आलम को गुरुवार को रिहाई के थोड़ी ही देर बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि कठुआ जिले की एक जेल से रिहा किए जाने के बाद आलम को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया.

  • हाईकोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों को स्कूलों की सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए

    हाईकोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों को स्कूलों की सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए

    जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने सोमवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को स्कूलों को महफूज रखने के तौर तरीके खोजने का निर्देश दिया, जो घाटी में जारी अशांति के दौर में आतंकवादियों के निशाने पर हैं.

  • जम्मू-कश्मीर में अलगावादी नेता मसर्रत आलम को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर में अलगावादी नेता मसर्रत आलम को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार

    जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय द्वारा लोक सुरक्षा अधिनियम (पीएस) के तहत अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की हिरासत को खारिज किए जाने के बाद उसकी रिहाई के तुरंत बाद मंगलवार शाम को कोट भलवल जेल के बाहर उसे दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया।

  • जम्मू-कश्मीर : अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की गिरफ्तारी पर रोक

    जम्मू-कश्मीर : अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की गिरफ्तारी पर रोक

    जम्मू एवं कश्मीर हाईकोर्ट ने मंगलवार को अलगाववादी नेता मसर्रत आलम को जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत गिरफ्तार करने के आदेश को खारिज कर दिया। न्यायाधीश एम.ए. अत्तार की पीठ ने राज्य सरकार के पीएसए के तहत आलम को गिरफ्तार किए जाने के आदेश को खारिज कर दिया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com