NDTV Khabar

Jammu and kashmir high court


'Jammu and kashmir high court' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब, चिन्मयानंद पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब, चिन्मयानंद पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार को एक सप्ताह का नोटिस देकर जवाब देने के लिए कहा गया है

  • शाह फैसल की याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

    शाह फैसल की याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

    पूर्व नौकरशाह और जम्मू-कश्मीर के राजनीतिज्ञ शाह फैसल की हैबियस कॉरपस याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में जम्मू-कश्मीर सरकार ने हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामा में कहा गया है कि यह याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. शाह फैसल ने पर्यटक वीजा प्राप्त किया और छात्र वीजा नहीं. दिल्ली से तुर्की से फ्रैंकफर्ट से बोस्टन तक के टिकट के अलावा उन्होंने अदालत को संतुष्ट करने के लिए कुछ भी नहीं दिखाया कि वह शैक्षणिक उद्देश्य से यात्रा कर रहे थे. उनके पासपोर्ट पर बी 1 / बी 2 वीज़ा चिपकाया गया है जो छात्र वीजा नहीं होने के कारण उन्हें यूएसए में पढ़ने का अधिकार नहीं देता.

  • जस्टिस गीता मित्तल ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

    जस्टिस गीता मित्तल ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

    न्यायमूर्ति गीता मित्तल ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ लेने से पहले, अदालत के रजिस्टार जनरल ने मित्तल की नियुक्ति के संबंध में वारंट को पढ़ा. उसके बाद उन्हें यहां राजभवन में एक समारोह में राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.  इसके साथ ही राज्य के उच्च न्यायालय की अध्यक्षता करने वाली वह पहली महिला न्यायाधीश बन गयी हैं. न्यायमूर्ति गीता मित्तल अब तक दिल्ली उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थीं. 

  • जस्टिस गीता मित्तल जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की पहली महिला जज बनीं

    जस्टिस गीता मित्तल जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की पहली महिला जज बनीं

    न्यायमूर्ति गीता मित्तल को आज जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया. इसके साथ ही राज्य के उच्च न्यायालय की अध्यक्षता करने वाली वह पहली महिला न्यायाधीश बन गयी हैं. न्यायमूर्ति गीता मित्तल अब तक दिल्ली उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थीं.  कल न्यायमूर्ति सिंधु शर्मा जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय की पहली महिला न्यायाधीश बनीं. 

  • अलगाववादी नेता मसरत आलम जेल से रिहाई के थोड़ी देर बाद फिर गिरफ्तार

    अलगाववादी नेता मसरत आलम जेल से रिहाई के थोड़ी देर बाद फिर गिरफ्तार

    जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के आदेश पर जेल से रिहा किए गए अलगाववादी नेता मसरत आलम को गुरुवार को रिहाई के थोड़ी ही देर बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि कठुआ जिले की एक जेल से रिहा किए जाने के बाद आलम को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया.

  • हाईकोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों को स्कूलों की सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए

    हाईकोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों को स्कूलों की सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए

    जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने सोमवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को स्कूलों को महफूज रखने के तौर तरीके खोजने का निर्देश दिया, जो घाटी में जारी अशांति के दौर में आतंकवादियों के निशाने पर हैं.

  • जम्मू-कश्मीर में अलगावादी नेता मसर्रत आलम को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर में अलगावादी नेता मसर्रत आलम को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार

    जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय द्वारा लोक सुरक्षा अधिनियम (पीएस) के तहत अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की हिरासत को खारिज किए जाने के बाद उसकी रिहाई के तुरंत बाद मंगलवार शाम को कोट भलवल जेल के बाहर उसे दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया।

  • जम्मू-कश्मीर : अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की गिरफ्तारी पर रोक

    जम्मू-कश्मीर : अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की गिरफ्तारी पर रोक

    जम्मू एवं कश्मीर हाईकोर्ट ने मंगलवार को अलगाववादी नेता मसर्रत आलम को जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत गिरफ्तार करने के आदेश को खारिज कर दिया। न्यायाधीश एम.ए. अत्तार की पीठ ने राज्य सरकार के पीएसए के तहत आलम को गिरफ्तार किए जाने के आदेश को खारिज कर दिया।