NDTV Khabar

Jammu kashmir assembly dissolved


'Jammu kashmir assembly dissolved' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

    सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

    पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन (Sajad Lone) ने शुक्रवार को पीडीपी, कांग्रेस और नेशनल कान्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके महागठबंधन बनाने का मकसद हमारी पार्टी के नेतृत्व वाले 'तीसरे मोर्चे' को सत्ता से बाहर रखना है.

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- लोकतंत्र के साथ मजाक हो रहा है

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- लोकतंत्र के साथ मजाक हो रहा है

    राम मंदिर से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर से पहले 'मानवता के मंदिर' को प्राथमिकता देंगे. 'मानवता के मंदिर' को समझाते हुए उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार, किसानों की फसलों के लिए अच्छी कीमतें और देश के लिए शांति ही 'मानवता का मंदिर' है. अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न ने बुधवार को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को 'वन मैन शो और टू मैन आर्मी' बताया था.

  • जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल बोले- सरकार बनने का मौका देता तो पहले जैसे हो जाते हालात

    जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल बोले- सरकार बनने का मौका देता तो पहले जैसे हो जाते हालात

    राज्यपाल ने कहा, 'मैंने यह फैसला राज्य के हित में लिया है. मेरे पास कोई आया नहीं, किसी ने विधायकों की परेड भी नहीं किया. मैंने किसी से बातचीत नहीं की. मैंने यह काम जम्मू-कश्मीर के संविधान के तहत किया है. जम्मू-कश्मीर के संविधान में प्रावधान है कि मुझे इस काम के लिए राष्ट्रपति या देश के संसद तक नहीं जाना है. ये मेरा अधिकार था तो मैंने ऐसा किया. महबूबा मुफ्ती बहाने बाजी कर रही हैं. अगर उन्हें कुछ गलत लगता है तो वो कोर्ट जाएं. सोशल मीडिया से सरकार नहीं बनती. पार्टियां एक दिन पहले भी आ सकती थीं. किसी ने अपना आदमी तक नहीं भेजा.'

  • राम माधव का PDP के सरकार बनाने के दावे पर बड़ा बयान - शायद, सीमा पार से मिले थे निर्देश, उमर बोले साबित करो

    राम माधव का PDP के सरकार बनाने के दावे पर बड़ा बयान - शायद, सीमा पार से मिले थे निर्देश, उमर बोले साबित करो

    विधानसभा भंग (Assembly dissolved in jammu kashmir) करने को लेकर राम माधव ने कहा कि इसका जवाब तो सिर्फ राज्यपाल ही दे पाएंगे कि आखिर उनके आवास का फैक्स मशीन कैसे काम नहीं कर रहा था, लेकिन जहां तक मुझे लगता है यह महबूबा मुफ्ती का अजीब सा बहाना है. माधव ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने अपनी चिट्ठी में कहीं नहीं कहा कि वह सरकार बनाना चाहती हैं. ऐसे में यह सिर्फ एक ड्रामे की तरह है.

  • जब उमर अब्दुल्ला ने 15 मिनट के भीतर महबूबा मुफ्ती के ट्वीट चार बार किए रीट्वीट

    जब उमर अब्दुल्ला ने 15 मिनट के भीतर महबूबा मुफ्ती के ट्वीट चार बार किए रीट्वीट

    उमर अब्दुल्ला ने मुफ्ती के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. मुफ्ती ने ट्वीट किया था, 'एक नेता के तौर पर मेरे 26 साल के करियर में मैं सोचती थी कि मैंने सब कुछ देख लिया है. लेकिन ऐसा कभी नहीं कहना चाहिए. असंभव को संभव बनाने के लिए मैं उमर अब्दुल्ला और अंबिका सोनी जी का तह दिल से शुक्र अदा करना चाहूंगी.' इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अब्दुल्ला ने लिखा है, 'और मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी बात पर आपसे सहमत होते हुए आपके ट्वीट को रीट्वीट करूंगा. राजनीति सच में अनोखी है. आगे की जंग के लिए शुभकामनाएं. एक बार फिर लोगों की समझ की जीत होगी.'

  • जम्मू-कश्मीर में क्यों और कैसे भंग हुई विधानसभा, जानें पूरे घटनाक्रम की 10 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर में क्यों और कैसे भंग हुई विधानसभा, जानें पूरे घटनाक्रम की 10 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर((Jammu and Kashmir ) में गठबंधन के जरिए सरकार बनाने के लिए दो पार्टियों की ओर से दावा ठोके जाने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को विधानसभा ही भंग कर दिया. PDP नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने विरोधी नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया तो उधर दो विधायकों वाली पीपुल्स कांफ्रेंस मुखिया सज्जाद लोन न (Sajad Lone) ने भी बीजेपी (BJP) और अन्य विधायकों के समर्थन की बात कहकर राज्यपाल के सामने दावेदारी कर दी. राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका जताते हुए विधानसभा भंग कर दी. उन्होंने इस कार्रवाई के समर्थन में चार कारण भी गिनाए. ये कारण राजभवन की ओर से बकायदा लिखित रूप में जारी किए गए.

  • Exclusive:जम्मू-कश्मीर में न सरकार बनाएंगे और न ही बनने देंगे- बीजेपी की बैठक में लिखी गई घाटी की सियासी स्क्रिप्ट !

    Exclusive:जम्मू-कश्मीर में न सरकार बनाएंगे और न ही बनने देंगे- बीजेपी की बैठक में लिखी गई घाटी की सियासी स्क्रिप्ट !

    जम्मू-कश्मीर में पीडीपी की अगुवाई में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच गठबंध की खिचड़ी पकने की आहट पाते ही बीजेपी ने अपनी मीटिंग में विधानसभा भंग करने का प्लान तैयार कर लिया था.

  • जम्मू-कश्मीर में PDP वाले गठबंधन को बीजेपी ने बताया- 'आतंक-अनुकूल पार्टियों का गठबंधन’

    जम्मू-कश्मीर में PDP वाले गठबंधन को बीजेपी ने बताया- 'आतंक-अनुकूल पार्टियों का गठबंधन’

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में बेहतर विकल्प यह है कि वहां जल्द से जल्द नये विधानसभा चुनाव कराए जाएं.

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने पर महबूबा बोलीं-महागठबंधन के ख्याल से ही बेचैन हो उठी भाजपा

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने पर महबूबा बोलीं-महागठबंधन के ख्याल से ही बेचैन हो उठी भाजपा

    जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता ने बुधवार की रात कहा कि प्रदेश में एक महागठबंधन के विचार ने ही भाजपा को बेचैन कर दिया.

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा क्यों हुई भंग ? राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गिनाए ये 4 कारण

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा क्यों हुई भंग ? राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गिनाए ये 4 कारण

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा (Jammu-Kashmir Assembly) भंग होने के पीछे ये रहे चार कारण. राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satya Pal Malik) ने खुद दी जानकारी. बोले विधायकों की खरीद-फरोख्त होने की आशंका थी. पीडीपी ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के साथ मिलकर सरकार बनाने का किया था दावा.