NDTV Khabar

Jammu kashmir row


'Jammu kashmir row' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • J&K: उमर के पलटवार के बाद राम माधव ने वापस लिया 'पाक लिंक' वाला बयान, कहा - अब चुनाव भी मिलकर लड़ना

    J&K: उमर के पलटवार के बाद राम माधव ने वापस लिया 'पाक लिंक' वाला बयान, कहा - अब चुनाव भी मिलकर लड़ना

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. पाकिस्तान से निर्देश मिलने पर सरकार गठन की कोशिश संबंधी बयान BJP महासचिव राम माधव ने वापस ले लिया है, लेकिन उमर अब्दुल्ला से कहा है कि उन्हें अगला चुनाव भी PDP के साथ मिलकर ही लड़ना चाहिए.

  • राम माधव को उमर अब्दुल्ला की चुनौती- हिम्मत है तो सबूत लाओ, हम उसूलों की सौदेबाजी नहीं करते, रियासत बचाना मकसद

    राम माधव को उमर अब्दुल्ला की चुनौती- हिम्मत है तो सबूत लाओ, हम उसूलों की सौदेबाजी नहीं करते, रियासत बचाना मकसद

    जम्मू-कश्मीर में सियासी पारा काफी गर्म है. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की ओर से गठबंधन की सरकार बनाने के दावे के बाद घाटी की सियासत में घमासान जारी है. गठबंधन की सरकार के दावे पर राम माधव के बयान पर उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है. सीमा पार से निर्देश वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने राम माधव पर पलटवार किया और कहा कि राम माधव में हिम्मत है, तो पाक के इशारे पर काम करने का सबूत लाएं, वरना माफी मांगें. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, "राज्यपाल ने कहा कि अलग-अलग सोच रखने वाले एक साथ कैसे आ सकते हैं, तो मैं पूछता हूं कि क्या उन्होंने यह सवाल पहले PDP और BJP से नहीं पूछा था... हमारे, PDP और कांग्रेस के बीच मतभेद कम है, PDP व BJP की तुलना में... हम तो एक साथ अपने मन से आ रहे थे, सो, हम पर यह आरोप कैसे लग सकता है..."

  • राष्‍ट्रगान विवाद पर जम्‍मू-कश्‍मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल ने यह कहकर किया अपना बचाव...

    राष्‍ट्रगान विवाद पर जम्‍मू-कश्‍मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल ने यह कहकर किया अपना बचाव...

    जम्‍मू-कश्‍मीर से निकलकर टीम इंडिया में स्‍थान बनाने वाले हरफनमौला परवेज रसूल राष्‍ट्रगान विवाद में अपना नाम आने से दुखी हैं. उनका कहना है कि क्रिकेटरों को बेवजह सियासत में नहीं घसीटा जाना चाहिए. गौरतलब है कि जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में राष्ट्रगान के दौरान च्‍युइंगम चबाते हुए रसूल को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्‍हें तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था.

  • एनआईटी श्रीनगर से ग्राउंड रिपोर्ट : स्थानीय और बाहरी लोगों के टकराव का होता जा रहा मामला

    एनआईटी श्रीनगर से ग्राउंड रिपोर्ट : स्थानीय और बाहरी लोगों के टकराव का होता जा रहा मामला

    श्रीनगर के NIT कैम्पस में तनाव बरक़रार है। शुक्रवार को बस एक बाहरी बच्चे ने एनआईटी श्रीनगर का कैंपस छोड़ने का फ़ैसला किया। उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया। एनडीटीवी इंडिया ने उससे जब बात करनी चाही तो उसे रोक दिया गया। उसे कॉलेज प्रशासन के लोग दौड़ाते हुए ले गए।

  • निधि का नोट : जेएनयू में बवाल ने खड़े किए कई संगीन सवाल

    निधि का नोट : जेएनयू में बवाल ने खड़े किए कई संगीन सवाल

    जेएनयू में बवाल ने हम सब के सामने कई संगीन सवाल खड़े कर दिये हैं। क्या इस विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारों की आजादी होनी चाहिए? क्या देश की अखंडता के खिलाफ नारे लगाने वालों के पीछे कोई बाहरी ताकत है?

  • दिल्ली में जम्मू-कश्मीर भवन में विधायक राशिद ने की बीफ परोसे जाने की मांग

    दिल्ली में जम्मू-कश्मीर भवन में विधायक राशिद ने की बीफ परोसे जाने की मांग

    दिल्ली के केरल भवन में बीफ विवाद के मद्देनजर विवादास्पद निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद ने कहा कि जम्मू कश्मीर सरकार को दिल्ली में जम्मू कश्मीर भवन में खाने के मेन्यू में और श्रीनगर तथा जम्मू के विधायक आवासों के मेन्यू में बीफ शामिल कराना चाहिए।

  • जम्मू कश्मीर में राज्य के झंडे पर और बढ़ा बवाल

    जम्मू कश्मीर में राज्य के झंडे पर और बढ़ा बवाल

    जम्मू कश्मीर में राज्य के झंडे का इस्तेमाल जरूरी करने के सरकारी आदेश पर मचा हुआ बवाल और बढ़ गया है। यह बवाल इसलिए और बढ़ गया है क्योंकि सरकारी आदेश जारी होने के 24 घंटों के भीतर इसे वापस लेने का आदेश जारी कर दिया गया है।