NDTV Khabar

Jammu nad kashmir


'Jammu nad kashmir' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, राहुल के गले मिलने पर पीएम मोदी ने कही यह बात, 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, राहुल के गले मिलने पर पीएम मोदी ने कही यह बात, 5 बड़ी खबरें

    पीएम मोदी ने शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने मॉब से लेकर जॉब तक के मुद्दे पर अपनी बातें रखीं. साथ ही राहुल के गले मिलने वाली घटना पर भी कहा. वहीं, नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के लेखक वी एस नायपॉल का निधन हो गया. उधर, जम्मू-कश्मीर के बटमालू में आतंकियों के साथ मुठभेड़ मे 1 एसओजी शहीद, CRPF के 2 जवान घायल हो गया. इसके अलावा, इमरान खान के शपथ समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने न्योता भी स्वीकार कर लिया है. वहीं, निवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का एक अलग ही रूप देखने को मिला. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी शनिवार को किसान बने हुए थे.

  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, घाटी के हालात करेंगे चर्चा

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, घाटी के हालात करेंगे चर्चा

    पीडीपी-बीजेपी गठबंधन टूटने और राज्यपाल शासन लागू होने के बाद राज्यपाल एनएन वोहरा ने पहली बार राज्य से सियासी हालात के मद्देनजर आज यानी शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बता दें कि कि  राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था. उम्मीद की जा रही है कि राज्य से सियासी हालात पर इस बैठक में समीक्षा होगी और राज्यपाल सभी दलों को कुछ निर्देश भी दे सकते हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि राज्य की स्थिति-परिस्थितियों का भी बैठक में जायजा लेंगे.

  • सियासी संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में लगा राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

    सियासी संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में लगा राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

    जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को आए सियासी संकट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तत्काल प्रभाव से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने को मंजूरी दे दी है. वहीं जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सीमा सुरक्षा की समीक्षा को लेकर एक बैठक बुलाई है. बता दें कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी से गठबंधन तोड़ सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था, जिसके बाद वहां सियासी संकट के हालात पैदा हो गये थे. हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी ने लगे हाथ राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग कर दी. इसके बाद ये कायास तेज हो गये थे कि जल्द ही राज्य में राज्यपाल का शासन लागू हो जाएगा. बता दें कि जम्मू- कश्मीर में छह साल का कार्यकाल होता है और वहां पर राष्ट्रपति के बदले राज्यपाल शासन लागू होता है.

  • कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह बोले- हम घाटी की तकदीर और तस्वीर बदल कर रहेंगे

    कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह बोले- हम घाटी की तकदीर और तस्वीर बदल कर रहेंगे

    जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गये राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि हम घाटी में तकदीर और तस्वीर बदल कर रख देंगे. पत्थरबाजों को लेकर उन्होंने कहा कि बच्चे बच्चे होते हैं, हम सच्चाई को समझते हैं. केंद्र सरकार पूरी मदद करेगी. 

  • सुरक्षाबलों की नई मुसीबत: घाटी में विदेशी आतंकियों के बदले स्थानीय आतंकियों की बढ़ रही है तादाद

    सुरक्षाबलों की नई मुसीबत: घाटी में विदेशी आतंकियों के बदले स्थानीय आतंकियों की बढ़ रही है तादाद

    इस साल जिस तरह से कश्मीर में आतंकी मारे जा रहे हैं उससे सुरक्षाबलों को नई तरह की चिंता पैदा हो रही है. वजह है कि मुठभेड़ में अब विदेशी आतंकियों की बजाय स्थानीय आतंकी बड़ी तदाद में मारे जा रहे हैं. अभी तक मरने वाले विदेशी और स्थानीय आतकियों का अनुपात 10:1 का होता था जो अब 2:10 में बदल गया है.

Advertisement