NDTV Khabar

Japan


'Japan' - 449 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फ्लाइट में विंडो सीट पर बैठने की जिद कर रहा था यात्री, एयर होस्टेस ने किया ऐसा

    फ्लाइट में विंडो सीट पर बैठने की जिद कर रहा था यात्री, एयर होस्टेस ने किया ऐसा

    Japan में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. हम सभी को पता है कि फ्लाइट में अगर कोई पास में बैठकर लगातार फ्लाइट की बुराइयां करें तो कितना अजीब लगता है.

  • इस शख्स ने की 'होलोग्राम' से शादी, खर्च किए लाखों रुपये, गुस्साया परिवार नहीं पहुंचा पार्टी में

    इस शख्स ने की 'होलोग्राम' से शादी, खर्च किए लाखों रुपये, गुस्साया परिवार नहीं पहुंचा पार्टी में

    Japan के TOKYO में एक शख्स ने कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. टोकियो में रहने वाले अकिहीको कोंडो (Akihiko Kondo) ने होलोग्राम से शादी की.

  • पीएम मोदी के जापान दौरे से भारत को क्या मिला, दुनिया के सबसे बड़े द्विपक्षीय मुद्रा अदला-बदली करार से कितना फायदा, 15 बड़ी बातें

    पीएम मोदी के जापान दौरे से भारत को क्या मिला, दुनिया के सबसे बड़े द्विपक्षीय मुद्रा अदला-बदली करार से कितना फायदा, 15 बड़ी बातें

    भारत और जापान ने आपस में 75 अरब डालर के बराबर विदेशी मुद्रा की अदला-बदली की व्यवस्था का करार किया है. यह सबसे बड़े द्विपक्षीय मुद्रा अदला-बदली व्यवस्था समझौतों में से एक है. वित्त मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि जापान के साथ इस तरह की सुविधा से रुपये की विनिमय दर तथा पूंजी बाजारों में बड़ी स्थिरता बनाए रखने में मदद मिलेगी. इस समझौते से दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग और प्रगाढ़ होगा तथा इसमें विविधता बढ़ेगी. जापान की यात्रा पर गये प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की प्रतिनिधि स्तर की वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने भारत-प्रशांत क्षेत्र में स्थिति, द्विपक्षीय, क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की. दोनों नेताओं के बीच शिखर स्तर की बातचीत के बाद भारत-जापान की साझा सोच पर जारी वक्तव्य में कहा गया है, ‘‘वित्तीय तथा आर्थिक सहयोग बढ़ाने के दृष्टिकोण से जापान और भारत की सरकारें 75 अरब डालर के द्विपक्षीय मुद्रा अदला-बदली समझौते (बीएसए) पर सहमति का स्वागत करती हैं.’’

  • जापान में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी- भारत बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा, आज कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है 1 GB डेटा

    जापान में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी- भारत बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा, आज कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है 1 GB डेटा

    पीएम मोदी अक्सर अपने विदेशी दौरों पर उस देश में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करते रहे हैं. इसी कड़ी में वह जापान में भी ऐसा कर रहे हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को रवाना हुए थे. अपने इस दौरे में वह यहां आयोजित हो रहे भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं.

  • एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी : जापान से जीता भारत, पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग 

    एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी : जापान से जीता भारत, पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग 

    सेमीफाइनल मैच में भारत के लिए गुरजंत ने 19वें, चिंगलेनसाना ने 44वें और दिलप्रीत ने 55वें मिनट में गोल दागे. वहीं, जापान की ओर से हिरोताका वाकुरी ने 22वें और हिरोताका जेनदाना ने 56वें मिनट में गोल किए. भारत ने मैच की शुरुआत में ही मिले पेनल्टी कॉर्नर को जाया किया. पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबाव का मौका ढूंढ़ती रहीं लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिल सकी.वहीं, दूसरे क्वॉर्टर में 19वें मिनट में गुरजंत ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 1-0 बढ़त दिला दी.

  • PM Modi ने शिंजो आबे को दिये ये खास कटोरे, जानिए कहां और किसने किए तैयार

    PM Modi ने शिंजो आबे को दिये ये खास कटोरे, जानिए कहां और किसने किए तैयार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जापान के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मोदी ने यामांशी प्रांत में जापान (Japan) के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) से मुलाकात की. होटल माउंट फूजी में मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने शिंजो आबे को खास तोहफा दिया. मोदी ने शिंजो आबे को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के बुनकरों द्वारा गुलाबी क्वॉर्ट्ज और पीले क्वॉर्ट्ज के दो हस्तनिर्मित पत्थर के कटोरे और हाथ से बुनी हुई दरी भेंट की.

  • PM Modi in Japan: पीएम मोदी पहुंचे जापान, शिंजो अाबे के साथ रक्षा और क्षेत्रीय सुरक्षा के एजेंडे पर होगी चर्चा

    PM Modi in Japan: पीएम मोदी पहुंचे जापान, शिंजो अाबे के साथ रक्षा और क्षेत्रीय सुरक्षा के एजेंडे पर होगी चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जापान की राजधानी टोक्यो पहुंचे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ उनकी बैठक दोनों देशों के मजबूत रिश्तों में एक नया अध्याय जोड़ेगी. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-जापान के बीच 13वें वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान गये हैं. दोनों देशों के बीच रविवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की जाएगी और द्विपक्षीय रिश्तों को और मजबूत बनाने पर चर्चा होगी. साथ ही क्षेत्रिय सुरक्षा और रक्षा के मुद्दे पर दोनों की बैठक का जोर होगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, “शिंजो आबे के साथ पांचवें वार्षिक सम्मेलन के लिए तोक्यो पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. जापान उन कुछ देशों में शामिल है, जिसके साथ भारत वार्षिक सम्मेलन करता है. यह हमारे संबंधों की असाधारण मजबूती को दिखाता है.” इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “टोक्यो पहुंच गया हूं. मैं आश्वस्त हूं कि यह यात्रा भारत और जापान के मजबूत रिश्ते में नया अध्याय जोड़ेगी.”    

  • जापान की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, एबे देंगे निजी रात्रिभोज

    जापान की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, एबे देंगे निजी रात्रिभोज

    विदेश सचिव विजय गोखले ने संवाददाताओं को बताया कि यह दोनों देशों के बीच 13वीं शिखर बैठक होगी. यह पांचवीं ऐसी बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया कि एबे प्रधानमंत्री मोदी को रविवार को निजी रात्रिभोज के लिए यामानाशी में अपने निजी आवास पर लेकर जाएंगे. इसके बाद दोनों नेता ट्रेन से तोक्या जाएंगे. यामानाशी तोक्यो से करीब 110 किलोमीटर दूर है और माउंट फुजी समेत कई सुंदर पर्वतों से घिरा है.

  • एशिया के सबसे छोटे देश से भी कमजोर है भारत का पासपोर्ट, मिली 81 वीं रैकिंग

    एशिया के सबसे छोटे देश से भी कमजोर है भारत का पासपोर्ट, मिली 81 वीं रैकिंग

    अमेरिकी फर्म हेन्ले ने पासपोर्ट इंडेक्स(henley passport index) जारी की है. जिसके मुताबिक जापान का पासपोर्ट पहले स्थान पर है तो भारत का 81 वें नंबर पर.

  • 100 साल की उम्र के पार हैं इस देश के 69,785 लोग, PM ने भी हाल में मनाया सौवां जन्मदिन

    100 साल की उम्र के पार हैं इस देश के 69,785 लोग, PM ने भी हाल में मनाया सौवां जन्मदिन

    इस देश में 100 से ज्यादा उम्र वाले लोगों में 88.1 प्रतिशत सिर्फ महिलाएं ही हैं.

  • यहां की सरकार छेड़ेगी चूहों के खिलाफ सबसे बड़ी जंग: 40,000 पिंजरे और 300 किलो जहर होगा हथियार

    यहां की सरकार छेड़ेगी चूहों के खिलाफ सबसे बड़ी जंग: 40,000 पिंजरे और 300 किलो जहर होगा हथियार

    सुकुजी में चूहे रोधी अभियान की कमान संभालने वाले तोक्यो सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ‘जब वे कुछ अजीब पाएंगे तो उनके एक साथ झुंड में चलने की आशंका होगी. 10 अक्तूबर को बाजार बंद होने के बाद का सप्ताह अहम लड़ाई साबित होगा.’

  • जापान में भयानक तूफान के बाद एयरपोर्ट पर बाढ़ की स्थिति, नाव की मदद से यात्रियों को निकाला जा रहा बाहर

    जापान में भयानक तूफान के बाद एयरपोर्ट पर बाढ़ की स्थिति, नाव की मदद से यात्रियों को निकाला जा रहा बाहर

    जापान में आए शक्तिशाली तूफान से मरने वालों की संख्या बुधवार को दस पहुंच गई और तूफान से पहुंची क्षति की वजह से एक मुख्य हवाईअड्डे पर फंसे हजारों लोगों को नाव की मदद से बाहर निकाला जा रहा है. देश के व्यस्त हवाई अड्डों में से एक कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कल रात तूफान की वजह से हजारों यात्री फंसे हुए थे.

  • Typhoon Jebi का कहर: जापान में 25 साल का सबसे शक्तिशाली तूफान, देखें Video और Photos

    Typhoon Jebi का कहर: जापान में 25 साल का सबसे शक्तिशाली तूफान, देखें Video और Photos

    जापान में आए शक्तिशाली तूफान से मरने वालों की संख्या बुधवार को नौ पहुंच गई और तूफान से पहुंची क्षति की वजह से एक मुख्य हवाईअड्डे (Kansai Airport) पर हजारों लोग फंसे हुए हैं. जापान के पश्चिमी तट पर 'Typhoon Jebi' ने दस्तक दी.

  • जापान में तूफान 'जेबी' का कहर, अब तक 7 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

    जापान में तूफान 'जेबी' का कहर, अब तक 7 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

    जापान के तोकुशिमा में मंगलवार अपराह्न् 25 साल में सबसे शक्तिशाली तूफान जेबी ने दस्तक दी और तूफान में सात लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, तूफान के चलते बड़े पैमाने पर कारें, इमारतें नष्ट होने के अलावा परिवहन सेवाएं प्रभावति हुई हैं, जिसके कारण उड़ानों और रेल सेवाओं को रद्द करना पड़ा है.

  • जापान ने चीन की ‘बढ़ती’ सैन्य गतिविधि को सुरक्षा के लिए खतरा बताया

    जापान ने चीन की ‘बढ़ती’ सैन्य गतिविधि को सुरक्षा के लिए खतरा बताया

    जापान के रक्षा प्रमुख ने सोमवार को आगाह किया कि चीन तथा रूस की बढ़ती सैन्य गतिविधि और उत्तर कोरिया की ओर से मिल रही चुनौतियों के कारण देश सुरक्षा खतरे का सामना कर रहा है. रक्षा मंत्री इत्सुनोरी ओनोदेरा ने कहा कि चीन ने पिछले साल एकतरफा तरीके से अपनी सैन्य गतिविधियां बढ़ाई हैं जिसमें जापान के आसापास नए विमान संचालन अभियान चलाना तथा विवादित पूर्वी तटीय द्वीप समूह के समीप परमाणु पनडुब्बी संचालन शामिल हैं.

  • बुलेट ट्रेन की गति 300 किलोमीटर और सुरंग में लाइन के ठीक बगल में बैठे होते हैं वे...

    बुलेट ट्रेन की गति 300 किलोमीटर और सुरंग में लाइन के ठीक बगल में बैठे होते हैं वे...

    बुलेट ट्रेन 300 किलोमीटर की रफ्तार से भागती है और सुरंग के अंदर ट्रेन की लाइन के ठीक बगल में बैठे होते हैं लोग...सांसें रोककर वे इस दहला देने वाले अनुभव से गुजरते हैं. ये लोग जापान में बुलेट बुलेट ट्रेन का रख-रखाव करने वाले कर्मचारी हैं जिन्हें इस खास तरह के प्रशिक्षण से गुजरना पड़ता है.

  • जंगल में लापता हुआ दो साल का बच्चा तीन दिन बाद मिला, पानी पीकर जीवित रहा

    जंगल में लापता हुआ दो साल का बच्चा तीन दिन बाद मिला, पानी पीकर जीवित रहा

    जापान के पश्चिमी हिस्से में एक जंगल में लापता हुआ दो साल का एक बच्चा करीब तीन दिन बाद सकुशल मिल गया. बताया जाता है कि बच्चा तीन दिन तक सिर्फ नदी का पानी पीकर जीवित रहा.

  • 'ब्लू व्हेल चैलेंज' के बाद आया Momo WhatsApp, अपने बच्‍चों को इस तरह रखें इससे दूर

    'ब्लू व्हेल चैलेंज' के बाद आया Momo WhatsApp, अपने बच्‍चों को इस तरह रखें इससे दूर

    Momo WhatsApp ने लोगों की नींद उड़ाकर रखी है. लेटिन अमेरिका में एक नई सोशल इंजीनियरिंग स्कीम ने सभी की नींदें उड़ाकर रख दी हैं.

Advertisement