NDTV Khabar

Jawaharlal nehru university


'Jawaharlal nehru university' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JNU देशद्रोह मामले में अदालत- चार्जशीट को अनुमति नहीं मिली तो कोई बात नहीं, हम वीडियो देखकर कार्रवाई करेंगे

    JNU देशद्रोह मामले में अदालत- चार्जशीट को अनुमति नहीं मिली तो कोई बात नहीं, हम वीडियो देखकर कार्रवाई करेंगे

    जेएनयू देशद्रोह के मामले में केस चलाने के चार्जशीट को दिल्ली सरकार ने अब तक अनुमति नहीं दी है. सरकार को मंगलवार तक अनुमति देनी थी.

  • जेएनयू दशद्रोह मामला : दिल्ली सरकार ने नहीं दी अनुमति, आज सुनवाई

    जेएनयू दशद्रोह मामला : दिल्ली सरकार ने नहीं दी अनुमति, आज सुनवाई

    जेएनयू देशद्रोह के मामले में केस चलाने के चार्जशीट को दिल्ली सरकार ने अब तक अनुमति नहीं दी है. सरकार को मंगलवार तक अनुमति देनी थी. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को 28 फरवरी को अनुमति लेकर आने को कहा था.

  • जेएनयू मामले में आम चुनाव से तीन महीने पहले ही चार्जशीट क्‍यों?

    जेएनयू मामले में आम चुनाव से तीन महीने पहले ही चार्जशीट क्‍यों?

    जवाहर लाल यूनिवर्सिटी का मसला फिर से लौट आया है. 9 फरवरी 2016 को कथित रूप से देशदोह की घटना पर जांच एजेंसियों की इससे अधिक गंभीरता क्या हो सकती है कि तीन साल में उन्होंने चार्जशीट फाइल कर दी. वरना लगा था कि हफ्तों तक इस मुद्दे के ज़रिए चैनलों को राशन पानी उपलब्ध कराने के बाद इससे गोदी मीडिया की दिलचस्पी चली गई है. उस दौरान टीवी ने क्या क्या गुल खिलाए थे, अब आपको याद भी नहीं होंगे.

  • कन्हैया कुमार ने कहा- चार्जशीट चुनावी स्टंट, मोदी सरकार को धन्यवाद

    कन्हैया कुमार ने कहा- चार्जशीट चुनावी स्टंट, मोदी सरकार को धन्यवाद

    दिल्ली पुलिस ने 3 साल पुराने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी देशद्रोह के मामले में जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया सहित 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस मामले में कन्हैया कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए इसे सरकार का चुनावी स्टंट बताया है.

  • पहाड़ी पर चढ़ रहा था JNU छात्र, दोस्त कर रहा था शूट, तभी फिसला पैर और हो गई मौत, देखें VIDEO

    पहाड़ी पर चढ़ रहा था JNU छात्र, दोस्त कर रहा था शूट, तभी फिसला पैर और हो गई मौत, देखें VIDEO

    छात्र जेएनयू में ICSSR में पढ़ाई कर रहा था और वह कैंप्स के ब्रह्मपुत्र होस्टल में रहता था. जब छात्र पहाड़ी पर चढ़ रहा था तो उसका एक दोस्त वीडियो बना रहा था. वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्र करीब आधी पहाड़ी चढ़ चुका था. लेकिन जब वह और ऊपर जाने की कोशिश करने लगा था तो उसने जिस पत्थर को पकड़ा हुआ था वह टूट गया और इसके बाद उसका पैर फिसल गया. पैर फिसलने से वह पहाड़ी से नीचे गिर गया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई हैं.

  • JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    दिल्ली के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आज आने की उम्मीद है. बशर्ते शनिवार की तरह कोई बाधा उत्पन्न न हो. जेएनयूएसयू यानी जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ चुनाव में हिंसा, विरोध-प्रदर्श और तवान के बाद रात में वोटों की गिनती शुरू हुई. इससे पहले  जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) चुनावों में मतों की गिनती को निर्वाचन अधिकारियों ने मतगणना स्थल पर ‘‘जबरन प्रवेश’’ और ‘‘मतपेटियों को छीनने के प्रयासों’’ का हवाला देकर शनिवार को स्थगित कर दिया. इससे पहले मतगणना प्रक्रिया के शुरू होने की जानकारी न मिलने का दावा करते हुए एबीवीपी ने प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने चुनाव अधिकारियों पर वामपंथी संगठनों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अदालत जाने की धमकी दी. इसके बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में गतिरोध 12 घंटे से बरकरार है. वामपंथी संगठनों ने आरोप लगाया कि एबीवीपी कार्यकर्ता हिंसा में शामिल थे हालांकि भगवा संगठन ने इससे इनकार किया है.

  • JNUSU Election 2018: जेएनयूएसयू चुनाव में रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदान, रविवार तक रिजल्ट आने की उम्मीद

    JNUSU Election 2018: जेएनयूएसयू चुनाव में रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदान, रविवार तक रिजल्ट आने की उम्मीद

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में शुक्रवार को लगभग 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. यह जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में अबतक का सर्वाधिक मतदान प्रतिशत है. निर्वाचन समिति की तरफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुल 7,650 वोटों में से 5,185 वोट डाले गए. अनअधिकारिक सूत्रों के अनुसार, यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्रसंघ चुनाव में मतदान किया है.

  • DUSU Election 2018: डीयू के छात्रसंघ चुनाव कल, JNU में 14 को होगा मतदान

    DUSU Election 2018: डीयू के छात्रसंघ चुनाव कल, JNU में 14 को होगा मतदान

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के छात्र संघ चुनाव (DUSU Election) कल होंगे. डीयू के दोनों कैंपस, नॉर्थ व साउथ में छात्र सुबह 8.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक अपने वोट डाल सकेंगे. छात्र संघ चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. दूसरी तरफ, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रसंघ चुनाव (JNUSU Election) 14 सितंबर को होंगे.

  • JNU पूर्वोत्तर भारत के अध्ययन के लिए खोलेगा विशेष केंद्र

    JNU पूर्वोत्तर भारत के अध्ययन के लिए खोलेगा विशेष केंद्र

    जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने कहा कि देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र के अध्ययन के लिए यूनिवर्सिटी में एक विशेष केंद्र स्थापित किया जाएगा. 

  • एचआरडी मंत्रालय का आदेश- विश्वविद्यालय हर साल आयोजित करें दीक्षांत समारोह

    एचआरडी मंत्रालय का आदेश- विश्वविद्यालय हर साल आयोजित करें दीक्षांत समारोह

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी विश्वविद्यालयों को पत्र लिखकर आदेश दिया है कि वह हर साल दीक्षांत समारोह आयोजित करें. मंत्रालय ने पाया था कि कुछ विश्वविद्यालय इस कार्यक्रम को हर साल आयोजित नहीं करते. 

  • मैं प्रधानमंत्री को इस बात की याद दिलाता रहूंगा...

    मैं प्रधानमंत्री को इस बात की याद दिलाता रहूंगा...

    मैं अब भी कर्नाटक चुनावों में नेहरू और भगत सिंह को लेकर बोले गए झूठ से ज़्यादा परेशान हूं. प्रधानमंत्री ने सही बात बताने पर सुधार की बात कही थी. सारे तथ्य बताने के बाद भी उन्होंने अभी तक सुधार नहीं किया है. मेरे लिए येदियुरप्पा प्रकरण से भी यह गंभीर मामला है.

  • JNU यौन उत्पीड़ मामला: प्रोफेसर अतुल जोहरी पुलिस के सामने पूछताछ में होंगे शामिल

    JNU यौन उत्पीड़ मामला: प्रोफेसर अतुल जोहरी पुलिस के सामने पूछताछ में होंगे शामिल

    दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी यानी जेएनयू के प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ दिल्ली के वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में छात्राओं के साथ छेड़खानी और अश्लील कमेंट करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. खास बात है कि इस मामले में प्रोफेसर जोहरी के खिलाफ अब तक एक नहीं, बल्कि पूरे 8 मामले दर्ज हो चुके हैं. दअरसल जेएनयू के लाइफ साइंस के प्रोफेसर अतुल जोहरी पर आरोप है कि क्लास के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेड़खनी करते है. 

  • जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 7 चेयरपर्सन और डीन के बदले जाने का विरोध

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 7 चेयरपर्सन और डीन के बदले जाने का विरोध

    दिल्ली के जेएनयू यानी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में गुरुवार को सात चेयरपर्सन और डीन बदले जाने का शिक्षकों और छात्रों ने विरोध किया. इन लोगों को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हाल में बनाए गए हाजिरी के नए नियमों का पालन नहीं करने पर हटाया गया है. सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज के चेयरपर्सन पद से हटाई गईं सुचेता महाजन ने कहा, "प्रोफेसरों को हटाने (चेयरपर्सन व डीन पद से) का फैसला जल्दबाजी में लिया गया है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह कार्य इस तरह हुआ कि कार्यकारिणी समिति ने रातोंरात कुलपति को फैसला लेने की शक्ति प्रदान कर दी."

  • भाजपा वाशिंग मशीन है, दागदार नेताओं के आरोपों को धो देती है : कन्हैया कुमार

    भाजपा वाशिंग मशीन है, दागदार नेताओं के आरोपों को धो देती है : कन्हैया कुमार

    कन्हैया कुमार ने सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा को ‘वाशिंग मशीन’ बताते हुए मंगलवार को कहा कि यह दल अपने नेताओं के ‘अपराधिक आरोपों’ को धो देता है.

  • जेएनयू के हॉस्टल में मिला ड्रोन कैमरा, पुलिस कर रही जांच

    जेएनयू के हॉस्टल में मिला ड्रोन कैमरा, पुलिस कर रही जांच

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के यमुना हॉस्टल में एक ड्रोन पाया गया है. इस ड्रोन में कैमरा भी लगा था. यह जानकारी पुलिस ने मंगलवारी को मीडिया को दी.

  • जेएनयू छात्र ने प्रदर्शन में हिस्सा लेने की बात से किया इंकार

    जेएनयू छात्र ने प्रदर्शन में हिस्सा लेने की बात से किया इंकार

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के उस छात्र ने बुधवार को दावा किया कि वह प्रदर्शन के दिन शहर से बाहर था जिसे विश्वविद्यालय मानदंडों के खिलाफ एक प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिये ‘चेतावनी’ पत्र जारी किया गया था.

  • JNU के एंट्रेंस एग्‍जाम में शामिल होंगे डेढ़ लाख से ज्यादा उम्मीदवार

    JNU के एंट्रेंस एग्‍जाम में शामिल होंगे डेढ़ लाख से ज्यादा उम्मीदवार

    जवाहर लाल नेहरू प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई) में एक लाख से ज्यादा उम्मीदवार बैठेंगे. यह परीक्षा 23 और 27 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

  • घेराव करने वाले जेएनयू के 15 छात्रों को कारण बताओ नोटिस

    घेराव करने वाले जेएनयू के 15 छात्रों को कारण बताओ नोटिस

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की प्रोक्टोरियल जांच समिति ने घेराव करने के लिये विश्वविद्यालय के करीब 15 छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इस घेराव के चलते इस साल के शुरू में विश्वविद्यालय प्रशासन का ‘सामान्य कामकाज बाधित’ हुआ था.