NDTV Khabar

Jds


'Jds' - 218 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: JD(U) के खिलाफ उम्मीदवार उतारने पर LJP कर रही विचार

    बिहार: JD(U) के खिलाफ उम्मीदवार उतारने पर LJP कर रही विचार

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के अपेक्षित प्रवेश ने गठबंधन के एक अन्य घटक लोक जनशक्ति पार्टी के भीतर बेचैनी बढ़ा दी है. लोजपा ने अगले सप्ताह अपने राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जनता दल (यूनाइटेड) के साथ लोजपा के बिगड़ते संबंधों के संकेत के बीच पार्टी सूत्रों ने कहा कि सात सितंबर को बोर्ड की बैठक के एजेंडा में मुख्य मुद्दा यह है कि क्या जद (यू) के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारना है.

  • हिंदी विवाद को लेकर आयुष सचिव पर बरसे HD कुमारास्वामी, कहा- कितनों को बलिदान देना होगा?

    हिंदी विवाद को लेकर आयुष सचिव पर बरसे HD कुमारास्वामी, कहा- कितनों को बलिदान देना होगा?

    हिंदी और दूसरी भारतीय भाषाओं की अनिवार्यता पर लगातार विवाद बना हुआ है. आयुष सचिव के एक कथित बयान पर अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS (जनता दल सेकुलर) के नेता एचडी कुमारास्वामी ने नाराजगी जताई है.

  • पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने माना : निष्ठावान नेताओं की हितों की रक्षा नहीं कर पाना JDS की एक ‘गलती’ थी

    पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने माना : निष्ठावान नेताओं की हितों की रक्षा नहीं कर पाना JDS की एक ‘गलती’ थी

    पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने माना है कि सत्ता में रहने के दौरान अपने निष्ठावान नेताओं के हितों की रक्षा नहीं कर पाना जनता दल सेकुलर (जदएस) की एक ‘गलती’ थी और इससे पार्टी को ‘नुकसान’ हुआ है. जदए के वयोवृद्ध नेता ने नेताओं और कार्यकर्ताओं से पार्टी में ‘नयी ऊर्जा का संचार करने’ का आह्वान करते हुए यह स्वीकारोक्ति की जो बीते एक साल में अपनी ‘ चमक गंवा’ बैठी है. पार्टी अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है जो 2023 में हो सकते हैं. पार्टी के निष्ठावान नेताओं के नाम 14 जुलाई को लिखे एक पत्र में उन्होंने मतभेदों के बावजूद पार्टी के लिए काम करने और संगठन के प्रति प्रतिबद्धता बनाए रखने के लिए उनकी सराहना की. 

  • लालू के बर्थडे पर बिहार में पोस्टर वॉर, कहीं मना गरीब सम्मान दिवस तो कहीं गिनाई गईं 'अवैध संपत्तियां'

    लालू के बर्थडे पर बिहार में पोस्टर वॉर, कहीं मना गरीब सम्मान दिवस तो कहीं गिनाई गईं 'अवैध संपत्तियां'

    आरजेडी की ओर से लालू को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गई थीं, वहीं जेडीयू की ओर से एक बड़ा सा पोस्टर लगाया गया, जिसमें लालू यादव की कथित रूप से अवैध संपत्तियों की एक लिस्ट जारी की गई थी.

  • राज्यसभा चुनाव : उम्मीदवारों के चयन में CM से ज्यादा संघ हावी, येदियुरप्पा की नहीं चली!

    राज्यसभा चुनाव : उम्मीदवारों के चयन में CM से ज्यादा संघ हावी, येदियुरप्पा की नहीं चली!

    कर्नाटक में येदियुरप्पा ने भले ही अपनी जिद पर सरकार बनाई और फिर अपने बूते पर विधायकों को जीतकर जादूई आंकड़े से काफी आगे निकल गए, लेकिन ढलती उम्र की वजह से येदिुरप्पा में वो तेवर अब नहीं दिख रहे जिसके लिए वो जाने जाते है. ऐसे में विरोधी गुट सेंधमारी करता रहता है.

  • सोनिया गांधी के कहने पर पूर्व PM एचडी देवेगौड़ा राज्यसभा चुनाव लड़ने को तैयार, बेटे ने कहा- मनाना आसान नहीं था

    सोनिया गांधी के कहने पर पूर्व PM एचडी देवेगौड़ा राज्यसभा चुनाव लड़ने को तैयार, बेटे ने कहा- मनाना आसान नहीं था

    जनता दल सेक्युलर (JDS) के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा ने 19 जून को होने वाला राज्यसभा चुनाव कर्नाटक से लड़ने का फैसला किया है और इसके लिये वह मंगलवार को पर्चा दाखिल करेंगे. देवेगौड़ा के पुत्र एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.  कुमारस्वामी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कई राष्ट्रीय नेताओं एवं पार्टी विधायकों के आग्रह के बाद यह निर्णय किया है.

  • एचडी कुमारस्वामी ने जेडीएस को फिर से खड़ा करने के लिए की प्रशांत किशोर से चर्चा

    एचडी कुमारस्वामी ने जेडीएस को फिर से खड़ा करने के लिए की प्रशांत किशोर से चर्चा

    पार्टी क्षत्रप और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा को भी संसदीय चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. प्रदेश में दिसंबर 2019 में विधानसभा की 15 सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई थी.

  • Huawei Y7p 48 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च

    Huawei Y7p 48 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च

    Huawei Y7p को ऑरोरा ब्लू और मिडनाइट ब्लैक रंगों में लॉन्च किया गया है। हुवावे का यह नया फोन Lazada, JD central और Shopee वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

  • नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए भी संदेश छिपा है बी.एस. येदियुरप्पा की जीत में

    नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए भी संदेश छिपा है बी.एस. येदियुरप्पा की जीत में

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने सोमवार सुबह उपचुनाव के रूप में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (JDS) के मुकाबले एक बड़ी लड़ाई जीतकर दिखाई है, जिसमें बहुत कुछ दांव पर लगा था. मोटे तौर पर इन्हीं दोनों विपक्षी पार्टियों से आए नेताओं की बदौलत BJP सोमवार दोपहर 12 बजे तक कुल 15 में से 12 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करती नज़र आ रही थी.

  • कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या JDS लोगों से विश्वासघात नहीं कर पाएंगे : पीएम मोदी

    कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या JDS लोगों से विश्वासघात नहीं कर पाएंगे : पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को आरक्षण देने की मांग के लिए दशकों से आंदोलन चल रहा था. हमारी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण देने का काम किया. पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले 8-9 साल में आदिवासियों को जमीन के सिर्फ 19 हजार पट्टे ही मिल पाए थे.

  • कर्नाटक में 15 सीटों पर उपचुनाव आज, येदियुरप्पा सरकार की किस्मत दांव पर 

    कर्नाटक में 15 सीटों पर उपचुनाव आज, येदियुरप्पा सरकार की किस्मत दांव पर 

    कर्नाटक (Karnataka) में आज 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है. ये चुनाव राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार की किस्मत तय करेगा.

  • Karnataka By-Polls: कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में 66.49 प्रतिशत मतदान

    Karnataka By-Polls: कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में 66.49 प्रतिशत मतदान

    कर्नाटक गुरुवार को 15 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में लगभग 66.49 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला और मतदान कमोबेश शांतिपूर्ण रहा.

  • कर्नाटक उपचुनाव: JDS के साथ फिर से हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है कांग्रेस

    कर्नाटक उपचुनाव: JDS के साथ फिर से हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है कांग्रेस

    खड़गे महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी महासचिव हैं, जहां पर पार्टी ने भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई. उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य में ऐसा फैसला लोकतंत्र की रक्षा और लोगों के हितों की रक्षा के लिए किया. उन्होंने कहा, ‘आपको हकीकत बताऊं, हमारी अध्यक्ष (सोनिया गांधी) इसके पक्ष में नहीं थीं और चाहती थीं कि हम विपक्ष में रहें, लेकिन लोगों, दलों और प्रगतिशील सोच वालों ने हमें भाजपा को सत्ता से बाहर रखने पर ध्यान देने को कहा.’

  • कर्नाटक उपचुनाव: पूर्व CM कुमारस्वामी ने देश के आर्थिक हालात को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना

    कर्नाटक उपचुनाव: पूर्व CM कुमारस्वामी ने देश के आर्थिक हालात को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना

    कुमारस्वामी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, 'आज जब युवाओं के पास रोजगार नहीं है तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में एक मेहमान की तरह आते हैं. वे अपना अधिकतर समय विदेश यात्रा में राष्ट्राध्यक्षों से हाथ मिलाने में गुजारते हैं. वे देश को वहां (विदेश) से चला रहे हैं.'

  • सहयोगी दल JDS की कांग्रेस को सलाह- महाराष्ट्र में शिवसेना के बदले BJP का करें समर्थन, वजह भी बताई

    सहयोगी दल JDS की कांग्रेस को सलाह- महाराष्ट्र में शिवसेना के बदले BJP का करें समर्थन, वजह भी बताई

    कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) चाहते हैं कि कांग्रेस महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना के बदले भाजपा को समर्थन दे.

  • कर्नाटक के 17 अयोग्य MLAs की याचिका: एक जज ने खुद को सुनवाई से किया अलग, मामला CJI के पास भेजा गया

    कर्नाटक के 17 अयोग्य MLAs की याचिका: एक जज ने खुद को सुनवाई से किया अलग, मामला CJI के पास भेजा गया

    विधायकों ने अयोग्य ठहराए जाने को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन बताया क्योंकि शीर्ष अदालत ने स्पष्ट रूप से कहा था कि विश्वास मत के दौरान सदन में उपस्थित होने के लिए बाध्य करने के लिए स्पीकर द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा सकता. उन्होंने अध्यक्ष पर 10 वीं अनुसूची के प्रावधानों के तहत अयोग्य ठहराने के आरोपों को गलत बताया और कहा है कि अनिवार्य नोटिस अवधि के बिना निर्णय लिया गया.

  • जेडीएस पर 'वेश्या' वाले कमेंट पर सिद्धारमैया ने लिया यू-टर्न, कहा- मैं तो बीजेपी की बात कर रहा था

    जेडीएस पर 'वेश्या' वाले कमेंट पर सिद्धारमैया ने लिया यू-टर्न, कहा- मैं तो बीजेपी की बात कर रहा था

    कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया की एक आपत्तिजनक टिप्पणी से विवाद हो गया है जो कि परोक्ष रूप से पूर्ववर्ती गठबंधन सरकार में उनकी पार्टी के सहयोगी दल जदएस को निशाना बनाकर की गई थी. हालांकि सिद्धारमैया ने बाद में दावा किया कि उन्होंने एक आम कन्नड़ कहावत का इस्तेमाल किया था और वह भाजपा का उल्लेख कर रहे थे. मैसुरू के पेरियापाटना में शुक्रवार शाम में जब संवाददाताओं ने पूछा कि कांग्रेस..जदएस सरकार के गिरने के लिए जदएस के नेता उन पर आरोप क्यों लगा रहे हैं, सिद्धारमैया ने एक कन्नड़ कहावत का इस्तेमाल किया जिसका शाब्दिक अर्थ है कि ‘‘नृत्य करने में असमर्थ एक वेश्या ने फर्श को असमान बताया.’’

  • LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज जम्मू कश्मीर का दौरा करने पहुंचे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया. सभी नेता अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने गए थे. इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी और शरद यादव गए थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com