Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Jdu


'Jdu' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चिराग पासवान ने दूसरे राज्यों में बिहारियों के निकालने के लिए लिखी CM नीतीश को चिट्ठी, तो JDU नेता बोले- वो फाइव स्टार लीडर हैं

    चिराग पासवान ने दूसरे राज्यों में बिहारियों के निकालने के लिए लिखी CM नीतीश को चिट्ठी, तो JDU नेता बोले- वो फाइव स्टार लीडर हैं

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले पंद्रह दिनो  से कोरोना से निबटने में भले लगे हों लेकिन शायद सरकार में सहयोगियों को वो अपने क़दमों के बारे में जानकारी नहीं देते हैं. बिहार में उनकी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर कहा कि बिहार के बाहर जो बिहारी फ़ंसे हैं उनकी परिस्थिति बद से बदतर होती जा रही है ऐसे हालात में हम सब को उनको वहीं व्यवस्था करनी चाहिए या  ऐसा नहीं कर पाने मे सभी प्रवासियों को बिहार लाने के लिए पहल करनी चाहिए. 

  • तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से मांग की है कि वे राज्य में कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टरों को सुरक्षा संबंधी उपकरण उपलब्धस कराएं जिससे कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टर खुद को भी इस जानलेवा संक्रमण से बचा सकें.

  • क्या बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात नहीं सुनते बीजेपी के यह मंत्री?

    क्या बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात नहीं सुनते बीजेपी के यह मंत्री?

    बिहार में यह बात किसी से छिपी नहीं है कि जब से नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी बीजेपी के साथ एक बार फिर सरकार बनाई है, वो चाहे मुजफ्फरपुर इलाके में दिमागी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत हो या पटना में जलजमाव, उनकी फजीहत के पीछे किसी न किसी भाजपा के मंत्री की नाकामी रही है.

  • पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    कौशिक छात्र जदयू के प्रवक्ता और ए एन कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष थे. उन्होंने मंगलवार को कुश और उनके साथियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कराई थी. उससे पहले होली मिलन कार्यक्रम के पोस्टरों में कुश एवं उनके साथियों के नाम नहीं छापे जाने को लेकर दोनों पक्ष में कहा सुनी हुई थी.

  • राज्यसभा चुनाव में RJD और कांग्रेस के बीच क्यों जारी हैं विवाद?

    राज्यसभा चुनाव में RJD और कांग्रेस के बीच क्यों जारी हैं विवाद?

    बिहार में इस हफ्ते राज्यसभा की पांच सीटों के लिए नामांकन होगा. एनडीए खेमें दो सीटें जनता दल यूनाइटेड (JDU) को जानी हैं और एक बीजेपी को. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को मिलने वाली दो सीटों में एक पर कांग्रेस दावा कर रही है- याद दिलाते हुए कि लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने ये वादा किया था.

  • बिहार : लंदन में रहने वाली JDU नेता की बेटी ने खुद को बताया CM कैंडिडेट, पिता बोले- ये उसका फैसला

    बिहार : लंदन में रहने वाली JDU नेता की बेटी ने खुद को बताया CM कैंडिडेट, पिता बोले- ये उसका फैसला

    पुष्पम प्रिया चौधरी ने बीते रविवार बिहार के प्रमुख हिंदी और अंग्रेजी अखबारों के पहले पन्ने पर इश्तेहार देकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. पुष्पम ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'प्लूरल्स' बताया है. पार्टी की टैगलाइन 'जन गण सबका शासन' है.

  • बिहार में NPR और NRC पर नीतीश के स्टैंड से क्या मुसलमानों की उनको लेकर राय बदल रही?

    बिहार में NPR और NRC पर नीतीश के स्टैंड से क्या मुसलमानों की उनको लेकर राय बदल रही?

    जब से बिहार विधानसभा ने सर्वसम्मति से एनआरसी और एनपीआर पर प्रस्ताव पारित किया है तब से बिहार की राजनीति में एक सवाल का जवाब सब ढूंढ रहे हैं कि इसका आखिरकार लाभ किसे मिलेगा? और उससे भी बड़ा सवाल है कि क्या इस कदम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति मुस्लिम समुदाय में जो नाराजगी देखी थी, वो कम या खत्म हो गई?

  • नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    ध्यान रहे कि इसके पहले बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कहा था कि राज्य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. NDA के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश के नेतृत्व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं. 

  • LJP नेता चिराग पासवान ने कहा, 'बिहार चुनाव हिंदू मुसलमान मुद्दों पर नहीं बल्कि विकास के एजेंडे पर लड़ा जाए'

    LJP नेता चिराग पासवान ने कहा, 'बिहार चुनाव हिंदू मुसलमान मुद्दों पर नहीं बल्कि विकास के एजेंडे पर लड़ा जाए'

    चिराग पासवान ने चुनाव आयोग से भी अपील की कि उसे राजनीतिक दलों से बहुत पहले ही, न कि बिल्कुल चुनाव के करीब घोषणापत्र पत्र जारी करने को कहना चाहिए. लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव से छह महीने पहले ही अपना घोषणापत्र जारी करेगी.

  • नीतीश कुमार से प्रशांत किशोर ने पूछा बिहार के 'विकास' पर सवाल, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- 15 साल से राज्य का पतन...

    नीतीश कुमार से प्रशांत किशोर ने पूछा बिहार के 'विकास' पर सवाल, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- 15 साल से राज्य का पतन...

    बिहार की 243 विधानसभा सीटों (Bihar Elections 2020) पर अक्टूबर में चुनाव होने हैं. यूं तो बिहार के चुनाव में अभी थोड़ा समय बाकी है, लेकिन चुनाव को लेकर अभी से राजनीति तेज हो गई है. हाल ही में जेडीयू (JDU) से निष्कासित नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है

  • प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    जदयू नेता और राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में कम भीड़ को लेकर विपक्ष के कटाक्ष पर कहा, 'यह एक सार्वजनिक रैली नहीं थी, बल्कि कार्यकर्ताओं की एक बैठक थी. जितना हमने उम्मीद की थी, उससे कहीं अधिक उपस्थिति रही. यद्यपि हम स्वीकार करते हैं कि व्यवस्था में कुछ कमियां थीं.’ 

  • नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कार्यकर्ता सम्मेलन फ़्लॉप रहा. ये सम्मेलन फ़्लॉप इसलिए नहीं था क्योंकि आयोजकों के दावे के अनुसार लोग नहीं आये बल्कि अपने पार्टी के संस्थापक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में आयोजकों ने अपने कार्यकर्ताओं के बैठेने के लिए कुर्सी का भी इंतज़ाम तक नहीं किया था.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • PM मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी जन्मदिन की बधाई, दीर्घायु होने की कामना की

    PM मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी जन्मदिन की बधाई, दीर्घायु होने की कामना की

    बता दें, JDU ने आज पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार के जन्मदिन पर पटना के गांधी मैदान में एक विराट कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिनके नेतृत्व में एनडीए इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी, वह विधिवत रूप से अपने चुनावी अभियान का रविवार होने वाली इस सभा से शुरुआत करेंगे.

  • बिहार: सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

    बिहार: सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

    महतो के परिजनों के मुताबिक, वे इन दिनों बीमार थे और दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक पखवारे से भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम करीब सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर छा गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महतो के असामयिक निधन पर दुख और शोक प्रकट किया है. 

  • दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में

    दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में

    चार-चार बीजेपी नेताओं की हेट स्पीच पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में है. पार्टी इस मामले में कल की सुनवाई के बाद अपना रुख साफ करेगी. जबकि एनडीए के भीतर से कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है. बुधवार को हाईकोर्ट की फटकार के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा- उत्तर पूर्व दिल्ली में फसाद कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयान से शुरू हुआ.

  • बिहार में यह कैसी 'खिचड़ी' पक रही, तेजस्वी ने नीतीश कुमार के साथ चाय पर आखिर क्या चर्चा की?

    बिहार में यह कैसी 'खिचड़ी' पक रही, तेजस्वी ने नीतीश कुमार के साथ चाय पर आखिर क्या चर्चा की?

    बिहार की राजनीति में अटकलों का बाजार पिछले दो दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद गर्म हो गया है. मंगलवार को जहां तेजस्वी यादव ने एनपीआर पर विशेष चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित कराने के लिए नीतीश से उनके चेम्बर में जाकर मुलाकात की. वहीं बुधवार को वे विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी के कक्ष में मिले और एक साथ चाय की चुस्कियां लीं.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील मोदी बोले- CAA लागू करने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध, और NRC पर...

    बिहार के डिप्टी CM सुशील मोदी बोले-  CAA लागू करने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध, और NRC पर...

    मंगलवार को बिहार विधानसभा ने एनपीआर 2020 के प्रपत्र में ट्रांसजेंडर का समावेश किए जाने के साथ राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर 2010 में अंकित कॉलम के अनुसार ही एनपीआर कराए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया.