NDTV Khabar

Jdu


'Jdu' - 674 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JDU का तेजस्वी पर हमला, कहा- बिहार में 46 नरसंहारों में 378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगें

    JDU का तेजस्वी पर हमला, कहा- बिहार में 46 नरसंहारों में 378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगें

    बिहार में सत्ताधारी जनता दल युनाइटेड ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोला है. जदयू ने राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दरभंगा में आयोजित 'मुसहर सम्मेलन' में भाग लेने को लेकर निशाना साधा है. जदयू ने तेजस्वी से राजद के शासनकाल में 46 नरसंहार की घटनाओं में 378 दलितों की हत्या के लिए दलित समुदाय से माफी मांगने को कहा है. 

  • शरद यादव का CM नीतीश पर हमला, बोले- 13 साल में एक कारखाना नहीं लगा, अब जापान घूम रहे हैं

    शरद यादव का CM नीतीश पर हमला, बोले- 13 साल में एक कारखाना नहीं लगा, अब जापान घूम रहे हैं

    जनता दल (युनाइटेड) के बागी नेता और पूर्व सांसद शरद यादव ने यहां बुधवार को कहा कि राज करते 13 वर्ष हो गए, परंतु राज्य में एक कारखाना नहीं लगा और अब वह जापान जा रहे हैं.

  • क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जापान की यात्रा पर हैं. इस यात्रा के संबंध में उनकी मुलाकात और बैठकों से संबंधित खबरों पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं, मगर मंगलवार सुबह जब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का कटाक्ष के तौर पर बयान आया तो वह काफी चौंकाने वाला था. तेजस्वी यादव ने जिस भाषा का प्रयोग किया वह सच में आश्चर्यजनक था. 

  • जहानाबाद उपचुनाव: JDU का यू टर्न, अब अभिराम शर्मा को बनाया उम्मीदवार

    जहानाबाद उपचुनाव: JDU का यू टर्न, अब अभिराम शर्मा को बनाया उम्मीदवार

    जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने जहानाबाद से अपनी पार्टी द्वारा अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि पूर्व में हमने कहा कि इस उपचुनाव में जदयू का प्रत्याशी नहीं खड़ा करेंगे.

  • जीतनराम मांझी का CM नीतीश पर हमला, बोले- मुझे सिर्फ नाम के लिए मुख्यमंत्री बनाया था

    जीतनराम मांझी का CM नीतीश पर हमला, बोले- मुझे सिर्फ नाम के लिए मुख्यमंत्री बनाया था

    उन्होंने कहा कि आगामी 8 अप्रैल को पटना मे लाखों की भीड़ रहेगी तो हम तख्ता पलट देंगे.

  • 'वोट की नहीं, वोट देने वालों की चिंता करें तेजस्वी'

    'वोट की नहीं, वोट देने वालों की चिंता करें तेजस्वी'

    बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की रविवार से प्रारंभ हो रही 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' के दूसरे चरण को लेकर निशना साधते हुए उन्हें वोट की नहीं, वोट देने वालों की चिंता करने की नसीहत दी है.

  • बिहार उपचुनाव : बीजेपी की अपील, जहानाबाद सीट से उम्‍मीदवार खड़ा करे जेडीयू

    बिहार उपचुनाव : बीजेपी की अपील, जहानाबाद सीट से उम्‍मीदवार खड़ा करे जेडीयू

    बिहार में एक ताज़ा घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से उपचुनाव से अलग रहने के निर्णय पर पुनर्विचार करने की अपील की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने सार्वजनिक रूप से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से चुनाव मे जहानाबाद सीट से उम्मीदवार देने की अपील की है.

  • नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का हमला, कहा- बिहार में ऐसी 'नालायक सरकार' कभी नहीं बनी

    नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का हमला, कहा- बिहार में ऐसी 'नालायक सरकार' कभी नहीं बनी

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को 'नालायक सरकार' करार दिया. यहां संवाददाताओं से बातचीत में तिवारी ने कहा, "बिहार में ऐसी नालायक सरकार कभी नहीं बनी थी. इस सरकार की नालायकियत के कई उदाहरण दिए जा सकते हैं, मगर एक ही उदहारण काफी है कि यह सरकार शहादत में भी भेदभाव करती है."

  • बिहार उपचुनाव से पहले NDA के लिए खुशखबरी, जीतन राम मांझी ने इस सीट से दावेदारी छोड़ी

    बिहार उपचुनाव से पहले NDA के लिए खुशखबरी, जीतन राम मांझी ने इस सीट से दावेदारी छोड़ी

    बिहार उपचुनाव से पहले एनडीए के लिए एक तरह से खुशखबरी आई है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी की साझेदार और एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने जहानाबाद विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी छोड़ दी है, ताकि एडीए उपचुनाव के लिए स्वतंत्र होकर साझा उम्मीदवार तय करे. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी जहानाबाद सीट से लड़ना चाहती थी, लेकिन राजग की ओर से अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि वह राजग की भलाई चाहते हैं, इसी कारण लगातार त्याग कर रहे हैं. 

  • जनता दल यूनाइटेड ने आखिर क्यों उप चुनाव से किनारा किया

    जनता दल यूनाइटेड ने आखिर क्यों उप चुनाव से किनारा किया

    नीतीश कुमार ने ख़ुद सोमवार को सफ़ाई दी है. उनका कहना है कि पार्टी के नेताओं ने इस आधार पर अलग रहने का फ़ैसला किया कि इनमें से कोई भी एक सीट पिछले लोकसभा या विधानसभा में जनता दल यूनाइटेड नहीं जीती थी.

  • नीतीश की पार्टी ने बिहार में उपचुनाव से किया किनारा, जानिए तेजस्वी ने क्यों कहा - थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए...

    नीतीश की पार्टी ने बिहार में उपचुनाव से किया किनारा, जानिए तेजस्वी ने क्यों कहा - थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए...

    बिहार में एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों के लिए अगले महीने उपचुनाव होने हैं. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) इन सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी. हालांकि जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने या उनकी पार्टी ने अभी तय नहीं किया है कि वह प्रचार करेंगे या नहीं.

  • अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले सीएम नीतीश को झटका, JDU से निलंबित विधायक राजद में शामिल

    अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले सीएम नीतीश को झटका, JDU से निलंबित विधायक राजद में शामिल

    अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले एक तरह से सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बड़ा झटका लगा है. बिहार में जदयू के निलंबित विधायक सरफराज आलम ने शनिवार को पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और राजद में शामिल हो गए. आलम ने ऐसा करके अररिया लोकसभा उपचुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दे दिया जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन करते थे. 

  • बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने गठबंधन के लिए रखी नई शर्त...

    बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने गठबंधन के लिए रखी नई शर्त...

    बिहार में राजनीति या राजनीतिक बयानबाजी का कोई मौसम नहीं होता है. यहां के राजनीतिक दलों में हर दिन बयानबाजी का सिलसिला चलता ही रहता है. अपने बयानों के लिए मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से अपने बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ऐलान किया है कि जो पार्टी उनके 34 संकल्पों को को अपने चुनावी मुद्दों में शामिल करेगी, उनकी पार्टी उसी के साथ चुनाव लड़ेगी. 

  • तेजस्वी पर जेडीयू का पलटवार : एमएलए पर हमला करने वाले गिरफ्तार, अब पुलिस को बधाई दे दें

    तेजस्वी पर जेडीयू का पलटवार : एमएलए पर हमला करने वाले गिरफ्तार, अब पुलिस को बधाई दे दें

    विधायक पर हमले की घटना को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर सीएम नीतीश कुमार और प्रशासन पर सवाल उठाने वाले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को जेडीयू ने करारा जवाब दिया है.

  • नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में 2025 तक रहेंगे : जेडीयू

    नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में 2025 तक रहेंगे : जेडीयू

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2025 तक राज्य की राजनीति में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन की अगुवाई करेंगे. यह कहना है नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का. उसने साफ़ कहा है कि अगला विधानसभा चुनाव जो 2020 में सम्भावित है में उनके नेतृत्व में गठबंधन लड़ेगी.

  • फिल्म 'पद्मावत' को लेकर एनडीए के भीतर टकराव के हालात बने

    फिल्म 'पद्मावत' को लेकर एनडीए के भीतर टकराव के हालात बने

    फिल्म 'पद्मावत' के मामले में एनडीए के भीतर का टकराव सामने आ गया है. इस मामले में बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और एनडीए के घटक दल जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी आमने-सामने आ गए हैं.

  • तेजस्वी का नीतीश कुमार पर हमला, बोले- मुख्यमंत्री राजनीतिक भ्रष्टाचार के 'भीष्म पितामह' हैं

    तेजस्वी का नीतीश कुमार पर हमला, बोले- मुख्यमंत्री राजनीतिक भ्रष्टाचार के 'भीष्म पितामह' हैं

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने एकबार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पलटीमार' कहते हुए निशाना साधा. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी ने कहा है कि अब जेडीयू के नेताओं को लालू प्रसाद के सिवाय कुछ भी बोलने के लिए नहीं है. इधर, जेडीयू ने भी तेजस्वी पर पलटवार करते हुए काव्यात्मक शैली में इसे उनके सत्ता जाने की लाचारगी बता रहा है. 

  • शिवानंद तिवारी की जुबानी : कहानी ऐसे विधायक की, जिन्होंने चुनाव में जिसे हराया, उसी के घर अतिथि बनकर रहे

    शिवानंद तिवारी की जुबानी : कहानी ऐसे विधायक की, जिन्होंने चुनाव में जिसे हराया, उसी के घर अतिथि बनकर रहे

    सियासत में नेताओं के अनेक किस्से होते हैं. कुछ मीठे तो कुछ कड़वे. कहा जाता है कि राजनीति में कोई भी न स्थाई दोस्त होता है और न दुश्मन. परिस्थितियां ही राजनीति में सारे रिश्ते तय करती हैं. दरअसल, बिहार के दिग्गज नेता और राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने जिस शख्स का संस्मरण अपने फेसबुक वॉल पर लिखा है, वो राजनीति के उच्च आदर्श को बयां करती है. कभी जदयू के नेता रहे शिवानंद तिवारी ने पूर्व विधायक तुलसी दास मेहता के बारे में कुछ लिखा है, जो पढ़ने योग्य है. बता दें कि तुलसी दास समस्तीपुर के उजियारपुर से वर्तमान राजद विधायक आलोक मेहता के पिता हैं.  

Advertisement