Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Jdu sanjay kumar


'Jdu sanjay kumar' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि अगर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी 'आप' में शामिल होना चाहते हैं तो पार्टी को इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी. संजय सिंह ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "अगर प्रशांत किशोर जी हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. अब यह उनका फैसला है कि आना है या नहीं."

  • Delhi election Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA की हार पर तीन शब्दों में दी प्रतिक्रिया

    Delhi election Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA की हार पर तीन शब्दों में दी प्रतिक्रिया

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा था. दिल्ली के संगम विहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझा रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने दिल्ली सरकार से सवाल किया था कि पांच साल में क्या किया?

  • JNU हिंसा पर JDU युवा इकाई के अध्यक्ष संजय कुमार बोले- पूरी तरह से फेल है जेएनयू प्रशासन

    JNU हिंसा पर JDU युवा इकाई के अध्यक्ष संजय कुमार बोले- पूरी तरह से फेल है जेएनयू प्रशासन

    संजय कुमार ने कहा, 'JNU की घटना दुःखद और निंदनीय है. विश्वविद्यालय प्रशासन पूरी तरह फेल रहा है. इस घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए.' लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने JNU मामले में कहा, 'कल रात यूनिवर्सिटी में हुई घटना देखकर मैं विचलित हूं. जेएनयू प्रशासन की प्राथमिकता बच्चों की सुरक्षा है. बच्चों के अभिभावक इस दृश्य से चिंतित होंगे. राजनैतिक दलों को विश्वविद्यालयों को राजनैतिक अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए. विद्यार्थियों के साथ ऐसी घटना निंदनीय है.'

  • नागरिकता बिल का विरोध करने पर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर निशाना साधने के लिए BJP को दिया जिम्मा?

    नागरिकता बिल का विरोध करने पर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर निशाना साधने के लिए BJP को दिया जिम्मा?

    लोकसभा में नीतीश कुमार की जदयू ने नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया था, प्रशांत किशोर ने पार्टी के इस फैसले का विरोध किया है.

  • JDU नेता ने महाराष्ट्र को लेकर किया ट्वीट तो RJD नेता बोले- क्या ये नीतीश कुमार को आइना दिखा रहे हैं?

    JDU नेता ने महाराष्ट्र को लेकर किया ट्वीट तो RJD नेता बोले- क्या ये नीतीश कुमार को आइना दिखा रहे हैं?

    उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि  वाह रे लोकतंत्र की ख़ूबसूरती, जिसे विपक्ष में बैठने का जनादेश था वो सत्ता सम्भालेंगे और सबसे ज़्यादा सीटें जीतने वाले दल को अपने ऊपर की धूल साफ़ करने को कहा जा रहा हैं वो भी उनके द्वारा जो ख़ुद दूसरों के कंधो कि मदद से जीते और तीसरे के साथ सरकार बना रहे हैं. वजन का वहन कैसे ??

  • बिहार भाजपा अध्यक्ष ने नीतीश कुमार को क्यों लिखा पत्र?

    बिहार भाजपा अध्यक्ष ने नीतीश कुमार को क्यों लिखा पत्र?

    इन दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें जितना विपक्ष के नेता अपने बयानों से नहीं बढ़ाते हैं उससे ज़्यादा सरकार की किरकिरी सत्ता में उनके सहयोगी भाजपा के नेता अपने बयानों से करा देते हैं.

  • JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    बिहार की राजधानी पटना में आम लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच वाक युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि अब लगता है कि जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने गिरिराज (Giriraj Singh) के हर ट्वीट और बयान का जवाब देने की ठान ली है.

  • झारखंड: बोकारो में जेडीयू ने किया ऐलान, पूरे राज्य में चुनाव लड़ेगी पार्टी

    झारखंड: बोकारो में जेडीयू ने किया ऐलान, पूरे राज्य में चुनाव लड़ेगी पार्टी

    कार्यक्रम में संजय कुमार ने कहा कि जेडीयू झारखंड में सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में परिवर्तन के लिए लिए चुनाव लड़ेगी और जेडीयू, झारखंड में एक विकल्प के रूप में तेजी से उभर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा, झारखण्ड विकास मोर्चा, एवं कांग्रेस पार्टी का इंजन फेल हो चुका है और बिहार के नीतीश मॉडल की चर्चा अब झारखण्ड में भी हो रही है. लोग जदयू के तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं. 

  • सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    पासवान ने कहा कि BJP के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है. बिहार में NDA की सरकार है और सरकार रहेगी. 2020 के चुनाव में उनके अनुसार 200 से ज्यादा सीटें NDA जीतेगी. जहां तक चेहरा का सवाल है तो रामविलास पासवान ने साफ किया कि नीतीश कुमार चेहरा है और वही चेहरा रहेंगे. किसी के कहने से चेहरा बदल नहीं जाता है. भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए.

  • BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे. पासवान ने सोमवार को कहा था कि लगातार तीन कार्यकाल तक हम (भगवा दल) नीतीश कुमार के लिए खड़े रहे. समय आ गया है कि वह बदले में भाजपा को एक मौका दें. लोकसभा चुनाव से साबित हो गया है कि उन्हें भी वोट पाने के लिए नरेंद्र मोदी की जरूरत है.

  • बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    साथ ही संजय पासवान ने कहा, 'नीतीश कुमार के काम पर पूरा भरोसा है. लेकिन बिहार में उन्हें 15 साल हो गए, इस बार हमारे डिप्टी सीएम को पूरा मौका मिलना चाहिए. हम प्रमुख मुद्दों पर काम करेंगे और बिहार की जनता हमें जिताएगी.'

  • धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं जेडीयू, कहा- सरकार ने नीतीश कुमार से सलाह नहीं ली

    धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं जेडीयू, कहा- सरकार ने नीतीश कुमार से सलाह नहीं ली

    हंगामे और लंबी बहस के बाद आखिरकार सरकार ने धारा 370 और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का प्रस्ताव राज्यसभा में पारित करा लिया. लेकिन एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू की शिकायत है कि उनसे सलाह नहीं ली गई. धारा 370 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर जेडीयू ने खुद को सरकार के रुख से अलग कर लिया है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने एनडीटीवी से कहा कि इस मसले पर नीतीश से कोई राय-मशविरा मोदी सरकार ने नहीं किया. यह एनडीए का एजेंडा नहीं है.

  • JDU नेता संजय सिंह बोले- 2019 का चुनाव बिना नीतीश कुमार के नहीं जीत सकती BJP

    JDU नेता संजय सिंह बोले- 2019 का चुनाव बिना नीतीश कुमार के नहीं जीत सकती BJP

    अगले लोकसभा चुनावों की खातिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अगुवा बीजेपी सहित बिहार की चार सहयोगी पार्टियों में सीट बंटवारे के लिए जदयू 2015 के राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजों को आधार बनाना चाहता है. जदयू ने विधानसभा चुनाव में भाजपा से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया था.

  • क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जापान की यात्रा पर हैं. इस यात्रा के संबंध में उनकी मुलाकात और बैठकों से संबंधित खबरों पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं, मगर मंगलवार सुबह जब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का कटाक्ष के तौर पर बयान आया तो वह काफी चौंकाने वाला था. तेजस्वी यादव ने जिस भाषा का प्रयोग किया वह सच में आश्चर्यजनक था. 

  • बिहार: महागठबंधन में बढ़ी दरार, जदयू ने कहा '80 विधायक होने का घमंड न दिखाए राजद', तेजस्‍वी बोले- 'भूंजा खाओ, मस्‍त रहो'

    बिहार: महागठबंधन में बढ़ी दरार, जदयू ने कहा '80 विधायक होने का घमंड न दिखाए राजद', तेजस्‍वी बोले- 'भूंजा खाओ, मस्‍त रहो'

    प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, '80 विधायकों का घमंड दिखाने वाली राजद को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह 2010 प्रदेश चुनावों में 22 विधायकों पर आ गई थी और 2015 के चुनावों में गठबंधन के प्रमुख के रूप में नीतीश कुमार के विश्वसनीय चेहरे के कारण इस संख्या में बढोतरी हुई थी'.