NDTV Khabar

Jee advance result


'Jee advance result' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JEE Advanced में दूसरी रैंक हासिल करने वाले हिमांशु ने बताया हर विषय की तैयारी का बेहतर तरीका

    JEE Advanced में दूसरी रैंक हासिल करने वाले हिमांशु ने बताया हर विषय की तैयारी का बेहतर तरीका

    गोरखपुर के हिमांशु गौरव सिंह ने जेईई (JEE) एडवांस्ड में पूरे देश में दूसरी रैंक हासिल की है. इससे पहले हिमांशु केमिस्ट्री और एस्ट्रोनॉमी ओलंपियाड में भी टॉप कर चुके हैं.

  • IIT टॉपर करना चाहते हैं एमआईटी से आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई

    IIT टॉपर करना चाहते हैं एमआईटी से आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई

    अर्चित बुबना अगले महीने इजरायल में होने जा रहे इंटरनेशनल फिजिक्स ओलंपियाड में भी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. इससे पहले वे साल 2018 में वियतनाम में हुए एशिया फिजिक्स ओलंपियाड में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.NDTV के साथ अपनी बातचीत में अर्चित ने बताया कि JEE में सफलता के लिए छात्रों को फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स तीनों ही विषयों पर बराबर ध्यान देने की जरूरत है. 

  • JEE Advanced: Super 30 के 18 छात्रों को मिली आईआईटी-जेईई एडवांस परीक्षा में सफलता

    JEE Advanced: Super 30 के 18 छात्रों को मिली आईआईटी-जेईई एडवांस परीक्षा में सफलता

    गरीब छात्रों को आईआईटी की कोचिंग कराने वाली संस्था 'सुपर 30' (Super 30) के 18 छात्र इस वर्ष भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Advanced) में सफल हुए हैं.  संस्था की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि इस साल 30 छात्रों में से 18 छात्र आईआईटी की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सफलता हुए हैं. परिणाम जारी होने के बाद संस्था के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा, "2002 से प्रारंभ सुपर 30 से अब तक 450 से ज्यादा छात्र आईआईटी की प्रवेश परीक्षा पास कर देश-विदेश में ऊंचे पदों पर पदस्थापित हैं."

  • Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    कार्तिकेय चंद्रेश गुप्ता ने इस साल के जेईई एडवांस्ड में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है. महाराष्ट्र के रहने वाले चंद्रेश में पिछले दो सालों से मुंबई में रहकर कोचिंग के साथ इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. टीचर जो पढ़ाते थे उसे दोहराने में कार्तिकेय हर रोज़ करीब एक से डेढ़ घंटा लगाते थे.

  • जेईई-एडवांस्ड के परिणाम घोषित, कार्तिकेय चंद्रेश ने किया टॉप, शबनम सहाय रहीं महिला टॉपर

    जेईई-एडवांस्ड के परिणाम घोषित, कार्तिकेय चंद्रेश ने किया टॉप, शबनम सहाय रहीं महिला टॉपर

    आईआईटी रुड़की ने आज JEE Advanced 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस साल करीब 1,61,319 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, जिसमें 38,705 स्टूडेंट्स ने क्वालीफाई किया. महाराष्ट्र के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश ने शीर्ष स्थान हासिल किया है.

  • JEE Advanced Result 2019: रिजल्ट घोषित, वेबसाइट हुई क्रैश, रिजल्‍ट यहां चेक करें

    JEE Advanced Result 2019: रिजल्ट घोषित, वेबसाइट हुई क्रैश, रिजल्‍ट यहां चेक करें

    JEE Advanced 2019 Result: आज JEE Advanced 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. कैंडिडेट जेईई एडवांस (JEE Advanced) का रिजल्ट देखने के लिए जेईई की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. नतीजे jeeadv.ac.in पर जारी किये गए हैं.

  • JEE Advanced Result: इन बातों की वजह से ही टॉप थ्री में पहुंचे कलश, मीनल बनीं लड़कियों की टॉपर

    JEE Advanced Result: इन बातों की वजह से ही टॉप थ्री में पहुंचे कलश, मीनल बनीं लड़कियों की टॉपर

    लड़कियों में टॉप करने वाले और ऑल इंडिया रैंकिंग में छठा स्थान हासिल करने वाली मीनल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोचिंग सेंटर और माता-पिता को दिया है. उन्हें इस परीक्षा में 360 में 318 अंक हासिल हुए हैं.

  • JEE Advanced Results 2018 : परीक्षा शुरू होने के वक़्त कंप्यूटर हो गया ख़राब, फिर भी मिला दूसरा स्‍थान

    JEE Advanced Results 2018 : परीक्षा शुरू होने के वक़्त कंप्यूटर हो गया ख़राब, फिर भी मिला दूसरा स्‍थान

    रविवार को जेईई एडवांस्ड 2018 के जो नतीज़े घोषित किये गए हैं उनमें साहिल ऑल इंडिया रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. कोटा के रहने वाले साहिल किसी टॉपर की तरह अपनी आंखें चिड़िया की आंख पर टिकाए हुए थे. जेईई मेन का रिजल्ट उनके मन के मुताबिक नहीं था पर उसकी उन्हें फिक्र भी नहीं थी, उनका तो निशाना था एडवांस्ड में टॉप 50 में आना.

  • JEE Advanced Results 2018 : नतीजे घोषित, प्रणव गोयल बने ऑल इंडिया टॉपर, ऐसे देखें रिजल्ट

    JEE Advanced Results 2018 : नतीजे घोषित, प्रणव गोयल बने ऑल इंडिया टॉपर, ऐसे देखें रिजल्ट

    JEE Advanced 2018 results: आईआईटी कानपुर ने JEE Advanced 2018 का रिजल्ट घोषित कर दिय है. कैंडिडेट JEE Advanced 2018  का रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. आईआईटी कानपुर ने JEE Advanced के नतीजे अपनी वेबसाइट jeeadv.ac.in. पर जारी किये हैं. साथ ही कैंडिडेट के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर उसके व्यक्तिगत रिजल्ट के नोटिफिकेशन भी भेजे जा चुके हैं. बता दें कि सभी आईआईटी में बैचलर, इंटीग्रेटेड मास्टर और ड्यूल डिग्री प्रोग्राम (10 + 2 स्तर पर प्रवेश) में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश बोर्ड (जेएबी) 2018 के मार्गदर्शन में आईआईटी द्वारा JEE Advanced की परीक्षा आयोजित की जाती है.

  • JEE Advanced 2018 के लिए शुरू हुआ रजिस्‍ट्रेशन

    JEE Advanced 2018 के लिए शुरू हुआ रजिस्‍ट्रेशन

    JEE Advanced 2018 के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. जेईई मेन 2018 परीक्षा में सफल होने वाले 2.3 लाख छात्रों ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) के लिए क्‍वालीफाई किया हैं,  जिसका रिजल्‍ट सोमवार को सीबीएसई द्वारा घोषित किया गया था. JEE Advanced की परीक्षा 20 मई को होगी.

  • JEE Advanced 2017: आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट के नतीजे घोषित

    JEE Advanced 2017: आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट के नतीजे घोषित

    JEE Advanced 2017 आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (एएटी 2017) के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. परीक्षा परिणाम जेईई एडवांस्ड 2017 की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर देखा जा सकता है. इस परीक्षा के जरिए आईआईटी खड़गपुर में पांच वर्षीय बी. आर्क कोर्स और आईआईटी रुड़की में पांच वर्षीय बीआर्क कोर्स में दाखिला लिया जाता है. AAT पास करने वाले विद्यार्थी ही इन दोनों संस्थानों में संचालित बीआर्क कोर्स में दाखिला ले सकते हैं. JEE (Advanced) में पास होने वाले उम्मीदवार ही यह परीक्षा दे सकते हैं. 

  • दिहाड़ी मजदूर के बेटे ने क्रैक किया IIT JEE Advanced 2017

    दिहाड़ी मजदूर के बेटे ने क्रैक किया IIT JEE Advanced 2017

    ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के एक गांव के दिहाड़ी श्रमिक के बेटे ने ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एडवांस्ड) पास कर लिया है. अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी में उसे 582वीं रैंक मिली है. विकास दास जिसका परिवार गरीबी रेखा के नीचे आता है उसे एससी श्रेणी में 582 वीं रैंक प्राप्त हुई और अब वह आईआईटी में सीट पाने का अधिकारी हैं.

  • IIT-JEE 2017: सिर्फ 14 फीसदी लड़कियां ही कर पाईं क्‍वालीफाई

    IIT-JEE 2017: सिर्फ 14 फीसदी लड़कियां ही कर पाईं क्‍वालीफाई

    आईआईटी में एंट्री दिलाने वाली चुनौतीपूर्ण परीक्षा जेईई एडवांस का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है. देशभर के इंजीनियरिंग विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित जेईई का परीक्षाफल रविवार को घोषित किया गया.

  • JEE Advanced 2017: टॉप 100 में कोटा के करीब 40 छात्र शामिल

    JEE Advanced 2017: टॉप 100 में कोटा के करीब 40 छात्र शामिल

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई एडवांस्ड 2017 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं

  • JEE में छात्रों को मिले 18 बोनस अंक, अब तक की सबसे बड़ी ग्रेस

    JEE में छात्रों को मिले 18 बोनस अंक, अब तक की सबसे बड़ी ग्रेस

    इस साल जेईई एडवांस्ड पेपर 1 और पेपर 2 परीक्षा 21 मई को आयोजित की गई थी. गौरतलब है कि इससे पहले आईआईटी मद्रास ने 4 जून को आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई एडवांस्ड 2017 के आंसर की जारी कर दी थी.

  • JEE Advanced 2017 Results: सुपर-30 के सभी 30 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

    JEE Advanced 2017 Results: सुपर-30 के सभी 30 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

    भारतीय प्रौद्यागिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान सुपर-30 के सभी 30 विद्यार्थियों ने इस वर्ष आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में सफलता पाई है. रविवार को जेईई परिणाम घोषित किए जाने के बाद सुपर- 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार ने कहा है कि अब सुपर-30 का आकार और भी बड़ा किया जाएगा. नतीजों के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आनंद कुमार ने कहा, "यह बच्चों की निरंतर मेहनत का नतीजा है कि उन्होंने आईआईटी प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है. अब समय आ गया है, जब सुपर 30 के आकार को और व्यापक किया जाए." 

  • IIT JEE Advanced 2017 Results: चंडीगढ़ के सर्वेश ने किया टॉप, जानिए टॉपर्स की लिस्ट

    IIT JEE Advanced 2017 Results: चंडीगढ़ के सर्वेश ने किया टॉप, जानिए टॉपर्स की लिस्ट

    आईईटी जेईई एडवांस रिजल्ट 2017 में चंडीगढ़ के सर्वेश महतानी ने टॉप किया, जबकि पुणे के अक्षत चुग को दूसरे नंबर पर रहे और दिल्ली के अनन्य अग्रवाल को तीसरा स्थान मिला.

  • IIT JEE Advanced 2017 Results: आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें रिजल्ट

    IIT JEE Advanced 2017 Results: आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें रिजल्ट

    IIT JEE Advanced 2017 Results: आईआईटी में एंट्री दिलाने वाली चुनौतीपूर्ण परीक्षा जेईई एडवांस का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट अपना रिजलट जेईई एडवांस की ऑफिशियल वेबसाइट (Jeeadv.ac.in) पर चेक कर सकते हैं.

Advertisement