NDTV Khabar

Jee key


'Jee key' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JEE Main 2020 Answer Key: जेईई मेन परीक्षा की आंसर-की और क्वेश्चन पेपर ऐसे करें डाउनलोड

    JEE Main 2020 Answer Key: जेईई मेन परीक्षा की आंसर-की और क्वेश्चन पेपर ऐसे करें डाउनलोड

    JEE Main 2020 Answer Key: जेईई मेन परीक्षा की आंसर-की और क्वेश्चन पेपर (JEE Main Question Paper) जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार आंसर-की और क्वेश्चन पेपर ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को आंसर-की (JEE Main Answer Key) और क्वेश्चन पेपर डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा.

  • JEE Main 2020 Answer Key: जेईई मेन आंसर-की जल्द होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    JEE Main 2020 Answer Key: जेईई मेन आंसर-की जल्द होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    JEE Main 2020 परीक्षा की आंसर-की (JEE Main 2020 Answer Key) जल्द जारी की जा सकती है. जेईई मेन परीक्षा 6 जनवरी से 9 जनवरी तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा की आंसर-की JEE Main की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी की जाएगी.

  • JEE Main Paper 2 Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Paper 2 Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    जेईई मेन पेपर 2 की आंसर-की (JEE Main Answer key) जारी कर दी गई है. पेपर 2 आंसर-की NTA JEE की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी की गई है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर आंसर-की (JEE Main 2019 Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. NTA जेईई मेन पेपर 2 (आर्किटेक्चर)  का रिजल्ट 15 मई से पहले कभी भी जारी कर सकता है.

  • JEE Main 2019 की आंसर-की और क्‍वेश्‍चन पेपर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    JEE Main 2019 की आंसर-की और क्‍वेश्‍चन पेपर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    JEE Main 2019 Answer Key: जो उम्‍मीदवार लॉगइन पोर्टल का पासवर्ड भूल गए हैं वे जन्‍मतिथि की डिटेल डालकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

  • JEE Advanced 2017 की आंसर-की जारी, Jeeadv.ac.in पर करें चेक

    JEE Advanced 2017 की आंसर-की जारी, Jeeadv.ac.in पर करें चेक

    आईआईटी में एंट्री दिलाने वाली चुनौतीपूर्ण परीक्षा जेईई एडवांस की आंसर-की जारी कर दी गई है. उम्मीदवार छह जून शाम 5 बजे आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी. प्रत्येक आपत्ति के लिए 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस की आंसर-की जेईई की आधिकारिक वेबसाइट Jeeadv.ac.in पर जारी की है. परीक्षा 21 मई रविवार को आयोजित की गई थी. सुबह पहला पेपर 9 बजे से 12 बजे तक, जबकि दूसरा पेपर 2 से पांच बजे तक चला था.

  • JEE Advanced 2017: पढ़ें पेपर का विश्लेषण, कब जारी होंगे आंसर-की और रिजल्ट

    JEE Advanced 2017: पढ़ें पेपर का विश्लेषण, कब जारी होंगे आंसर-की और रिजल्ट

    आईआईटी में एंट्री दिलाने वाली चुनौतीपूर्ण परीक्षा जेईई एडवांस रविवार को आयोजित की गई. सुबह पहला पेपर 9 बजे से 12 बजे तक, जबकि दूसरा पेपर 2 से पांच बजे तक चला. रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 1.7 लाख स्टूडेंट्स ने जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. अब विद्यार्थियों को परीक्षा की आंसर-की का इंतजार है जो कि 4 जून को रिलीज होगी. जबकि रिजल्ट 11 जून को आएगा. 

  • JEE Main 2017 : रिजल्ट, रैंकिंग, स्कोर और आंसर-की

    JEE Main 2017 : रिजल्ट, रैंकिंग, स्कोर और आंसर-की

    सीबीएसई द्वारा इंजीनियरिंग संस्थाानों में प्रवेश के लिए ली गई जेईई मेन्स एग्जाम 2017 की स्कैन ओएमआर शीट और आंसर-की जेईई मेन की वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी हो चुकी है.

  • JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा इंजीनियरिंग संस्‍थानों में प्रवेश के लिए ली गई जेईई मेन्‍स एग्‍जाम 2017 की स्कैन ओएमआर शीट और आधिकारिक आंसर-की आज जेईई मेन के ऑफिशियल वेब पोर्टल jeemain.nic.in पर जारी की जाएगी. यह उन उम्मीदवारों के लिए होगी जो जेईई मेन 2017 पेन पेपर मोड एग्जाम में बैठे थे. यह परीक्षा 2 अप्रैल, 2017 को आयोजित हुई थी. छात्र 22 अप्रैल, 2017 रात 11.59 बजे तक आंसर-की में किसी उत्तर को लेकर चुनौती भी दे सकते हैं. आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी. प्रत्येक प्रश्न के लिए 1000  रुपये देने होंगे. फीस क्रेडिट/डेबिट कार्ड, पेटीएम और एसबीआई बड्डी के जरिए 22 अप्रैल, 2017 तक दी जा सकती है

  • JEE Main 2017 पेपर 1 का विश्लेषण: स्टूडेंट्स ने कहा, ट्रिकी थे केमिस्ट्री, मैथ्स के प्रश्न

    JEE Main 2017 पेपर 1 का विश्लेषण: स्टूडेंट्स ने कहा, ट्रिकी थे केमिस्ट्री, मैथ्स के प्रश्न

    आईआईटी समेत देश के कई प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए रविवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य (जेईई-मेन) आयोजित हुई. ऑनलाइन मोड परीक्षा 8 और 9 अप्रैल को होगी. जेईई मेन पेपर 1 को लेकर छात्रों की मिली-जुली प्रतिक्रिया रही. पेपर नंबर 1 में फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स से संबंधित 90 प्रश्न थे. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com