NDTV Khabar

Jee main


'Jee main' - 233 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: तकनीकी प्रवेश निदेशालय (DTE) मध्य प्रदेश ने बीटेक में एडमिशन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, एमपी एडमिशन 2020 (बीटेक) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट dte.mponline.gov.in पर शुरू होगा. इसके बाद संस्थानों को पसंद अनुसार चुनने और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. काउंसलिंग के लिए शेड्यूल की डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

  • JAC दिल्ली के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने का तरीका

    JAC दिल्ली के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने का तरीका

    JAC Delhi 2020 Application Form: JAC दिल्ली के एप्लिकेशन फॉर्म 21 सितंबर को जारी किए जाएंगे. संयुक्त प्रवेश परामर्श समिति, दिल्ली आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन फॉर्म जारी करेगी. जेएसी (JAC) दिल्ली 2020 आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन मोड के रूप में उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा. जेएसी (JAC) दिल्ली 2020 के लिए अलग से कोई प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. एडमिशन पूरी तरह से जेईई मेन (JEE Main) के अंकों के आधार पर दिया जाएगा. 

  • JEE Advanced Exam 2020: इस दिन होगा जेईई एडवांस्ड एग्जाम, 17 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

    JEE Advanced Exam 2020: इस दिन होगा जेईई एडवांस्ड एग्जाम, 17 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

    JEE Advanced Exam 2020: जेईई मेन परीक्षा (JEE Main 2020) के बाद अब जेईई एडवांस्ड (JEE Advanced Exam 2020) की बारी है. 27 सितंबर को ये परीक्षा होनी है. जेईई मेन 2020 में आवश्यक कट-ऑफ से ऊपर अंक हासिल करने वाले शीर्ष 2,50,000 उम्मीदवार जेईई एडवांस्ड के लिए अप्लाई करने के योग्य होते हैं. परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन चल रहे हैं. ऑनलाइन आवेदन के अब दो ही दिन बचे हैं. 17 सितंबर तक ही जेईई मेन पास करने वाले छात्र जेईई एडवांस्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं यानी 17 सितंबर आवेदन करने का अंतिम दिन है.

  • दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा (JEE Main Exams) में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं. इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दीं. जेईई-मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार रात को घोषित किया गया था. राष्ट्रीय राजधानी के पांच छात्रों ने इस परीक्षा में 100 परर्सेंटाइल हासिल किए हैं, जोकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दो बार स्थगित होने के बाद इस महीने के शुरू में आयोजित की गई थी.

  • NEET Exam से जुड़ी हर जानकारी का अपडेट: परीक्षा समाप्त, जल्द जारी होगी आंसर की

    NEET Exam से जुड़ी हर जानकारी का अपडेट: परीक्षा समाप्त, जल्द जारी होगी आंसर की

    NEET 2020 Updates: Covid-19 महामारी के मद्देनजर कड़े ऐहतियात के बीच आज मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET का आयोजन किया जा रहा है. .ये परीक्षा 2 बजे से शुरू हो गई है और शाम 5 बजे तक होगी. जिसमें करीब 16 लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिये एग्जाम सेंटर्स की संख्या को मूल योजना के तहत 2546 केंद्रों से बढ़ाकर 3843 केंद्र कर दिया है, वहीं हर कमरे में उम्मीदवारों की संख्या को पूर्व निर्धारित संख्या 24 से घटाकर 12 कर दिया गया है. NEET, पेन और पेपर पर आधारित परीक्षा है जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE Mains ऐसी नहीं थी. बताते चलें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते NEET को दो बार पहले टाला जा चुका है, पहले यह परीक्षा 3 मई को होनी थी और फिर बाद में इसे 26 जुलाई के लिये आगे बढ़ा दिया गया था. अब यह परीक्षा आज हो रही है, जानकारी के अनुसार इसके लिए 15.97 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है. 

  • JEE Main 2020 Toppers: जेईई मेन रिजल्ट जारी, 24 छात्रों ने हासिय किया 100 Percentile, यहां देखें Topper's List

    JEE Main 2020 Toppers: जेईई मेन रिजल्ट जारी, 24 छात्रों ने हासिय किया 100 Percentile, यहां देखें Topper's List

    JEE Main Result 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 का रिजल्ट (JEE Main Result 2020) जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि इस साल जईई परीक्षा में करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. परीक्षा देशभर के 660 केंद्रों में अलग अलग शिफ्ट में आयोजित की गई थी. आइए आपको बताते हैं इस साल जेईई मेन 2020 परीक्षा में कितने छात्रों को 100 Percentile मिले हैं. 

  • JEE Main Result 2020: जेईई मेन रिजल्ट से पहले NTA ने जारी की फाइनल आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Result 2020: जेईई मेन रिजल्ट से पहले NTA ने जारी की फाइनल आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Final Answer Key: जेईई मेन 2020 परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन रिजल्ट से पहले जेईई मेन परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर की है. जेईई मेन परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Jeemain.nta.nic.in पर फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं. वहीं, अब किसी भी समय एनटीए जेईई मेन 2020 का रिजल्ट जारी कर सकता है. 

  • NTA JEE Main Result 2020 आज आने की उम्मीद, जानिए क्या है BE/BTech मार्क्स कैलकुलेशन स्कीम

    NTA JEE Main Result 2020 आज आने की उम्मीद, जानिए क्या है BE/BTech मार्क्स कैलकुलेशन स्कीम

    JEE Main 2020: जेईई मेन परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन 2020 रिजल्ट आज जारी करेगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा.  जेईई मेन का रिजल्ट प्रतिशत अंकों के रूप में होगा. बता दें कि जेईई मेन परीक्षा इस बार 1 सितंबर से 6 सितंबर तक 2 अलग शिफ्ट्स में आयोजित की गई. एनटीए के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि रिजल्ट की तारीख और समय के बारे में सही जानकारी आज शाम तक दी जा सकती है. हालांकि, ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, जेईई मेन की रैंक 11 सितंबर को जारी होंगी. 

  • JEE Main Result 2020 Declared: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से चेक करें स्कोर

    JEE Main Result 2020 Declared: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से चेक करें स्कोर

    JEE Main Result 2020 Declared: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है, जो देशभर के 660 केंद्रों में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे. जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी करने से पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 8 सितंबर को जेईई मेन की आंसर की जारी कर चुकी है. 

  • JEE Main Result 2020: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    JEE Main Result 2020: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    JEE Main Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज जेईई मेन 2020 के रिजल्ट की घोषणा करेगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी होगा, जो देशभर के 660 केंद्रों में आधारित परीक्षा में शामिल हुए थे.

  • JEE Main Result 2020: जेईई मेन आंसर की पर आपत्ति करने का आज शाम 5 बजे तक मौका, ये है तरीका

    JEE Main Result 2020: जेईई मेन आंसर की पर आपत्ति करने का आज शाम 5 बजे तक मौका, ये है तरीका

    JEE Main Answer Key 2020: तमाम विवादों के बीच जेईई मेन (JEE Main 2020) परीक्षा पूरी हो गई है. देश-विदेश के अलग-अलग सेंटरों पर 1 से 6 सितंबर के बीच जेईई मेन की परीक्षाएं कराई गई हैं. एग्जाम देने वाले छात्रों को अब आंसर-की ( JEE Main answer key 2020) पर आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया गया है. जो छात्र भी संतुष्ट नहीं हैं और आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं उनके पास आज शाम 5 बजे तक का मौका है. जेईई की आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर जाकर ऐसा किया जा सकता है. आपत्ति दर्ज कराने के लिए 200 रुपये की फीस भी जमा करानी होगी. बताया जा रहा है कि 11 सितंबर को जेईई मेन का रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

  • JEE Main 2020 Result: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया

    JEE Main 2020 Result: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया

    JEE Main 2020 Result: देशभर में हुए तमाम विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 1 सितंबर से 6 सितंबर तक जेईई मेन (JEE Main) की परीक्षा आयोजित की. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal ‘Nishank’) ने बुधवार को जेईई मेन 2020 में शामिल होने के लिए सभी छात्रों और अभिभावकों को धन्यवाद दिया. शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि जेईई मेन 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी. 

  • NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exams: नीट परीक्षा को स्थगित करने की नई याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कुछ ही दिनों में नीट की परीक्षा होने वाली है. इसके लिए पुनर्विचार याचिकाएं भी खारिज हो चुकी हैं. सुप्रीम कोर्ट छह राज्यों के छह कैबिनेट मंत्रियों की पुनर्विचार याचिका को भी खारिज कर चुका है. इससे यह साफ है कि नीट परीक्षा 2020 अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट 9 सितंबर यानी आज एक बार फिर 11 याचिकाकर्ताओं द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) को स्थगित करने के संबंध में एक नई याचिका पर सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण के नेतृत्व वाली पीठ याचिका पर सुनवाई करेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 राज्यों के 11 जेईई और नीट के छात्रों ने पहले जेईई 2020 और नीट 2020 परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 

  • JEE Main Answer Key 2020: जेईई मेन के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Answer Key 2020: जेईई मेन के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिशियल जेईई मेन 2020 आंसर की जारी कर दी है. छात्र अब अपने एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और जन्म तिथि की मदद से जेईई मेन परीक्षा के उत्तर की जांच कर सकते हैं. जिन छात्रों ने जेईई मेन परीक्षा दी है वे आधिकारिक जेईई मुख्य परीक्षा 2020 की उत्तर कुंजी यानी आंसर की चेक कर सकते हैं और अपने चयन की संभावनाओं का पता लगाने के लिए उनके संभावित स्कोर को कैलकुलेट कर सकते हैं. 

  • JEE Main Answer Key 2020: जानिए कब जारी होगी जेईई मेन के लिए आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    JEE Main Answer Key 2020: जानिए कब जारी होगी जेईई मेन के लिए आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    JEE Main Answer Key 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन 2020 उत्तर कुंजी यानी आंसर की जारी करेगी. 1 से 6 सितंबर तक आयोजित हुए बीटेक, BArch, BPlanning पेपर के लिए JEE मेन की आंसर की जारी की जाएगी. जेईई मेन का परिणाम 11 सितंबर को घोषित किया जा सकता है. इसलिए, 11 सितंबर से पहले जेईई मेन 2020 आंसर की जारी होने की उम्मीद की जा रही है. 

  • JEE Main के बाद अब 13 सितंबर को होगी NEET की परीक्षा, NTA इस तरह कर रही तैयारी

    JEE Main के बाद अब 13 सितंबर को होगी NEET की परीक्षा, NTA इस तरह कर रही तैयारी

    NEET EXAM 2020: इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए जेईई-मेंस (JEE Main) कराने के बाद राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने चिकित्सा के स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं, जिसमें 15 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है. इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेंस) एक सितंबर को शुरू हुई थी और रविवार को यह संपन्न हो गई. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दो बार स्थगित करने के बाद यह अहम परीक्षा सितंबर में कराई गई. एनटीए के अधिकारियों के मुताबिक जेईई-मेंस में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के विपरीत पांरपरिक रूप से कागज और कलम से होने वाली नीट (NEET Exam 2020) के लिए देशभर में 15.97 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है. 

  • NEET-JEE परीक्षा को SC की हरी झंडी, छह राज्यों की पुनर्विचार याचिका खारिज

    NEET-JEE परीक्षा को SC की हरी झंडी, छह राज्यों की पुनर्विचार याचिका खारिज

    JEE Main And NEET Exams 2020: सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर 1 सितंबर से 6 सितंबर तक होने वाली जेईई मेन (JEE Main) और 13 सितंबर को आयोजित होने वाली नीट (NEET UG) परीक्षा को हरी झंडी दे दी है. इससे ये साफ हो गया है कि अब देशभर में जेईई मेन और नीट परीक्षाएं अपने तय शेड्यूल पर ही आयोजित की जाएंगी. सुप्रीम कोर्ट ने छह राज्यों के छह कैबिनेट मंत्रियों की पुनर्विचार याचिका को आज खारिज कर दिया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के 17 अगस्त के आदेश के खिलाफ परीक्षाओं को लेकर पुनर्विचार के लिए याचिका दाखिल की गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com