NDTV Khabar

Jet airways crisis


'Jet airways crisis' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार ने जेट एयरवेज में पैसे की हेराफेरी के मामले में जांच का आदेश दिया : सूत्र

    सरकार ने जेट एयरवेज में पैसे की हेराफेरी के मामले में जांच का आदेश दिया : सूत्र

    सरकार ने गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) को अब बंद हो चुकी विमानन कंपनी जेट एयरवेज के मामलों में जांच का आदेश दिया है. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सरकार ने यह आदेश बड़े स्तर पर अनियमिताएं पाए जाने और कोष की हेराफेरी की जानकारी सामने आने के बाद दिया है.

  • जेट एयरवेज कर्मचारी समूह, आदि ग्रुप मिलकर लगाएंगे विमानन कंपनी के लिये बोली

    जेट एयरवेज कर्मचारी समूह, आदि ग्रुप मिलकर लगाएंगे विमानन कंपनी के लिये बोली

    यह जेट एयरवेज को खरीदने की अपने तरह की पहली ऐसी पहल है. कर्ज के बोझ से दबी जेट एयरवेज देश की पहली ऐसी विमानन कंपनी है जो एनसीएलटी की प्रक्रिया का सामना कर रही है. एनसीएलटी में कंपनी के खिलाफ भारतीय स्टेट बैंक ने 26 अन्य ऋणदाताओं की ओर से 20 जून को दिवाला एवं शोधन अक्षमता प्रक्रिया शुरू करने की याचिका दायर की थी. 

  • जेट एयरवेज के शेयरों में उछाल, 66 फीसदी की बढ़त

    जेट एयरवेज के शेयरों में उछाल, 66 फीसदी की बढ़त

    जेट एयरवेज का शेयर दोपहर 12.46 बजे 41.75 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था या यह बुधवार के बंद की तुलना में 26.13 फीसदी ज्यादा था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के दीपक जसानी ने कहा चूंकि एयरलाइन की वास्तविक हालत खराब है, इसलिए शेयर की कीमत में बढ़ोतरी की संभावना ज्यादा देर तक नहीं बनी रहेगी.

  • जेट एयरवेज के कर्मचारी ने की आत्महत्या, छत से कूदकर दी जान

    जेट एयरवेज के कर्मचारी ने की आत्महत्या, छत से कूदकर दी जान

    जेट एयरवेज के एक वरिष्ठ तकनीशियन ने महाराष्ट्र के पालघर में अवसाद की वजह से कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. कर्मचारी कैंसर से पीड़ित था. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि 45 वर्षीय शैलेष सिंह शुक्रवार की शाम में नालासोपारा ईस्ट में स्थित अपनी चार मंजिला इमारत से छलांग लगा दी.

  • Jet एयरवेज ने अपने सभी ऑपरेशन रोके, 20 हजार नौकरियों पर गहराया संकट, इमरजेंसी फंड ना होना रही वजह

    Jet एयरवेज ने अपने सभी ऑपरेशन रोके, 20 हजार नौकरियों पर गहराया संकट, इमरजेंसी फंड ना होना रही वजह

    जेट एयरवेज (Jet Airways) ने आपातकालीन मदद नहीं मिलने के बाद अपने सभी ऑपरेशंस पर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी है. जेट एयरवेज का यह फैसला ऋणदाताओं द्वारा जेट के अतिरिक्त धन के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद सामने आया है. ऋणदाताओं ने जेट को 400 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड देने से इनकार कर दिया था.

  • जेट एयरवेज की हालत देख विजय माल्या को पहुंचा दु:ख, बोला- बैंक मेरे पैसे क्यों नहीं ले रहा

    जेट एयरवेज की हालत देख विजय माल्या को पहुंचा दु:ख, बोला- बैंक मेरे पैसे क्यों नहीं ले रहा

    संकट में घिरे दिग्गज शराब कारोबारी विजय माल्या ने बुधवार को जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के साथ एकजुटता प्रकट की.

  • जेट एयरवेज संकट: अखिलेश का PM पर तंज- रोजगार छीनने का विश्व रिकार्ड बना कर ही हमेशा के लिए जाएंगे

    जेट एयरवेज संकट: अखिलेश का PM पर तंज- रोजगार छीनने का विश्व रिकार्ड बना कर ही हमेशा के लिए जाएंगे

    पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने मंगलवार को कहा कि एयरलाइन को फिर खड़ा करने के लिए विचार विमर्श चल रहा है लेकिन अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। एसबीआई कैपिटल मार्केट्स जेट एयरवेज के लिए पुनरोद्धार पैकेज पर काम कर रही है. पीएनबी भी भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले उन 26 बैंकों के गठजोड़ का हिस्सा है, जिन्होंने जेट एयरवेज को 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज दिया है.

  • PMO ने जेट एयरवेज की स्थिति पर विचार के लिए बुलाई जरूरी बैठक, एयरवेज के केवल 11 विमान ही परिचालन में

    PMO ने जेट एयरवेज की स्थिति पर विचार के लिए बुलाई जरूरी बैठक, एयरवेज के केवल 11 विमान ही परिचालन में

    संकटग्रस्त जेट एयरवेज गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रही है और उसने अपनी कई उड़ानों को खड़ा कर दिया तथा सोमवार तक के लिये अंतरराष्ट्रीय परिचालन भी रोक दिया है. एयरलाइन ने शेयर बाजारों को सूचित किया था कि पट्टे पर विमान देने वाली कंपनियों को भुगतान नहीं कर पाने की वजह से उसे अपने दस और विमानों को खड़ा करना पड़ा है.

  • पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने बंद कीं कई घरेलू उड़ानें

    पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने बंद कीं कई घरेलू उड़ानें

    पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने गुरुवार को कई घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया. सूत्रों के अनुसार कोलकता, गुवाहटी, पटना के लिए उड़ानों को अगले नोटिस तक निरस्त कर दिया है. वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बात करें तो एम्सटर्डम, पेरिस, लंदन के लिए भी अगले दो दिनों के लिए उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. जेट एयरवेज के बेड़े मे 119 विमान हैं जिसमें से आज के समय में सिर्फ 14 विमान उड़ान भर रहे हैं.  जेट एयरवेज का संकट गहराता जा रहा है. एयरलाइन ने बृहस्पतिवार को कहा कि पट्टा यानी लीज किराये का भुगतान नहीं करने से 10 और विमानों का परिचालन बंद हो गया है.

  • कई महीनों से नहीं मिली सैलरी, एक साथ 'बीमार' पड़े पायलट, रद्द करनी पड़ीं 14 उड़ानें

    कई महीनों से नहीं मिली सैलरी, एक साथ 'बीमार' पड़े पायलट, रद्द करनी पड़ीं 14 उड़ानें

    सूत्रों का कहना है कि पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज अपने सीनियर मैनेजमेंट, पायलट और इंजीनियर को अगस्त महीने से सैलरी नहीं दे पा रही है. जेट एयरवेज ने इन्हें सितंबर महीने की सैलरी टुकड़ों में दी थी. लेकिन अक्टूबर और नवंबर महीने की सैलरी अभी तक नहीं दी गई है. साथ ही सूत्रों ने बताया, 'पायलटों के 'बीमार' पड़ने की सूचना के बाद 14 उड़ानें रद्द कर दी गईं. पायलट सैलरी नहीं मिलने का विरोध कर रहे हैं.'