NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - 782 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दो साल पुरानी 'बीफ पार्टी' के समर्थन में लिखी फेसबुक पोस्ट को लेकर झारखंड में शिक्षक गिरफ्तार

    दो साल पुरानी 'बीफ पार्टी' के समर्थन में लिखी फेसबुक पोस्ट को लेकर झारखंड में शिक्षक गिरफ्तार

    अधिकारी ने बताया कि शिक्षक ने आईआईटी-मद्रास के छात्रों द्वारा आयोजित एक बीफ पार्टी के समर्थन में कथित रूप से एक पोस्ट लिखी थी, जिसे लेकर आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. एबीवीपी की शिकायत पर ही कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शिक्षक का गिरफ्तार कर किया है. 

  • चुनाव रुझानों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का आया रिएक्शन, बोलीं- विपक्ष के लिए शोक सभा...

    चुनाव रुझानों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का आया रिएक्शन, बोलीं- विपक्ष के लिए शोक सभा...

    Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में इस बार 542 सीटों पर 8,000 से अधिक प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. सात चरणों में हुए मतदान में 90.99 करोड़ मतदाताओं में से करीब 67.11 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

  • राजस्थान में झारखंड की दो नाबालिग युवतियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, मामला दर्ज

    राजस्थान में झारखंड की दो नाबालिग युवतियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, मामला दर्ज

    युवतियों की ओर से दर्ज शिकायत के अनुसार उन्हें एक फैक्टरी में 16 घंटें काम करवाया गया और दो समय खाना देने के बाद उन्हें एक पुरानी फैक्टरी परिसर में ले जाया गया जहां उनके साथ दुष्कर्म किया गया. इस बारे में त्रिवेदी ने बताया कि युवतियों को अपने माता पिता से बातचीत नहीं करने दी जाती थी.

  • Jharkhand Election Results 2019: 12 सीटों पर एनडीए जीता; कई दिग्गजों की हुई हार

    Jharkhand Election Results 2019: 12 सीटों पर एनडीए जीता; कई दिग्गजों की हुई हार

    Jharkhand Election Results 2019: झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से 12 सीटों पर भाजपा और उसकी सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए को 2014 के आम चुनावों में भी झारखंड में इतनी ही सीटें मिली थीं.

  • JAC 12th Arts Result 2019: 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JAC 12th Arts Result 2019: 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JAC 12th Arts Result  जारी कर दिया गया है. जैक अध्‍यक्ष अरविंद कुमार सिंह और सचिव महीप कुमार सिंह ने  12वीं आर्ट्स रिजल्ट की घोषणा की. 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in, jac.nic.in और jacresults.com जारी किया गया है.

  • Jharkhand Exit Poll Results 2019: झारखंड में कांग्रेस कर सकती है बीजेपी पर पलटवार, नतीजों से पहले चौंकाने वाले आंकड़े

    Jharkhand Exit Poll Results 2019: झारखंड में कांग्रेस कर सकती है बीजेपी पर पलटवार, नतीजों से पहले चौंकाने वाले आंकड़े

    उससे पहले आए एक्जिट पोल (Exit Polls) ने चुनाव की सरगर्मी और भी बढ़ा दी है. विभिन्न चैनलों के एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है.

  • JAC 10th Results 2019: क्रैश हुई वेबसाइट तो मोबाइल पर यूं डायरेक्ट देखें 10वीं का रिजल्ट

    JAC 10th Results 2019: क्रैश हुई वेबसाइट तो मोबाइल पर यूं डायरेक्ट देखें 10वीं का रिजल्ट

    Jharkhand Board ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (JAC Result 2019 10th) जारी कर दिया है. रिजल्ट (JAC 10th Result 2019) जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट क्रैश हो गई है. स्टूडेंट्स jac.nic.in, jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (Jharkhand Board 10th Result) नहीं चेक कर पा रहे हैं.

  • JAC 10th Result: 10वीं का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर एक क्लिक में चेक करें रिजल्ट

    JAC 10th Result: 10वीं का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर एक क्लिक में चेक करें रिजल्ट

    JAC 10th Result 2019 जारी कर दिया गया है. झारखंड बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2019 (JAC Result 2019) झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) या Jharkhand Board की ऑफिशियल वेबसाइट jac.nic.in, jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स के अलावा प्राइवेट वेबसाइट्स से भी अपना रिजल्ट (JAC Matric Result 2019) चेक कर सकते हैं.

  • JAC Board 10th Result 2019: रिजल्ट जारी, 70.77 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, यहां देखें रिजल्ट

    JAC Board 10th Result 2019: रिजल्ट जारी, 70.77 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, यहां देखें रिजल्ट

    JAC Class 10 Result 2019: झारखंड 10वीं क्लास का रिजल्ट (JAC Result 2019) जारी कर दिया गया है. 10वीं बोर्ड के ये रिजल्ट (Jharkhand Board 10th Result) झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) की वेबसाइट पर जारी किया गया है. झारखंड बोर्ड के 10वीं के 70.77% छात्र हुए पास हैं. पिछले तीन साल के मुकबाले इस बार का रिजल्ट (Jharkhand Board Result) अच्छा रहा है. JAC 10th Board Result 2019 ऑफिशियल वेबसाइट  jac.jharkhand.gov.in और jac.nic.in पर जारी किया गया है.

  • JAC 10th Result 2019: झारखंड बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट देखें

    JAC 10th Result 2019: झारखंड बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट देखें

    झारखंड बोर्ड (Jharkhand Board) या झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (JAC Class 10 Result) जारी कर दिया है. बोर्ड के स्टूडेंट्स (Jharkhand Academic Council) का इंतजार अब खत्म हो गया है. स्टूडेंट्स का रिजल्ट (JAC 10th Result 2019) बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और jac.nic.in पर जारी किया गया है.

  • JAC 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JAC 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट के अलावा jacresults.com, indiaresults.com और examresults.net पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • JAC 10th Result 2019: झारखंड Matric रिजल्ट जारी, jacresults.com पर ऐसे देखें

    JAC 10th Result 2019: झारखंड Matric रिजल्ट जारी, jacresults.com पर ऐसे देखें

    JAC 10th Result 2019: झारखंड के 10वीं क्लास का रिज़ल्ट जारी हो गया है. 10वीं बोर्ड के ये रिज़ल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) जारी किया. झारखंड के 10वीं कक्षा के छात्र jac.nic.in पर देख सकते हैं. इस साल JAC की 10वीं की परीक्षा 20 फरवरी से 9 मार्च तक चली थी. वहीं, साल 2018 में झारखंड 10वीं बोर्ड का रिज़ल्ट (Jharkhand Matric Results) 12 मई को आया था. 

  • Jharkhand Election Results 2019: जानिए झारखंड की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Jharkhand Election Results 2019: जानिए झारखंड की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Jharkhand Election Results 2019: झारखंड में मुख्य मुकाबला स्थानीय पार्टियों के बीच है. इनमें झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन पार्टी शामिल हैं.

  • JAC 12th Result 2019: जारी हुआ 12वीं का साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    JAC 12th Result 2019: जारी हुआ 12वीं का साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    JAC 12th Result 2019 जारी कर दिया गया है. 12वीं का साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in और jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • मोदी सरकार के घोर विरोधी यशवंत सिन्हा ने हजारीबाग में डाला वोट, इस सीट पर उनके बेटे जयंत हैं BJP प्रत्याशी

    मोदी सरकार के घोर विरोधी यशवंत सिन्हा ने हजारीबाग में डाला वोट, इस सीट पर उनके बेटे जयंत हैं  BJP प्रत्याशी

    वाजपेयी सरकार में कैबिनेट मंत्री और अब बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने झारखंड के हजारीबाग में अपना वोट डाला. उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं. हजारीबाग सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री और यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत को टिकट दिया है. जयंत यहां से निर्वतमान सांसद हैं. हजारीबाग में इस बात की चर्चा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने किसे वोट दिया होगा. क्योंकि सिन्हा मोदी सरकार के घोर निंदकों में से एक हैं. नोटबंदी, जीएसटी, राफेल के मुद्दे पर उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है तो दूसरी ओर उनके बेट जयंत सिन्हा मोदी सरकार में ही मंत्री हैं जो इन्हीं मुद्दों पर पार्टी की ओर से मीडिया में अपनी राय रखते रहे हैं. हालांकि यशवंत सिन्हा पर इन बातों का कोई फर्क नहीं पड़ा और उनके हमले वक्त के साथ तीखे होते गए. 

  • Phase 5 Voting: क्या BJP दोहरा पाएगी 2014 जैसा प्रदर्शन, 51 में से जीती थी 39 सीटें, 2 पर सिमटी थी कांग्रेस, 10 बड़ी बातें

    Phase 5 Voting: क्या BJP दोहरा पाएगी 2014 जैसा प्रदर्शन, 51 में से जीती थी 39 सीटें, 2 पर सिमटी थी कांग्रेस, 10 बड़ी बातें

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला आज सात राज्यों में 51 सीटों पर होने वाले चुनावों में करीब नौ करोड़ मतदाता करेंगे. सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और इसके सहयोगियों के लिए काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है क्योंकि 2014 के चुनावों में इसने इनमें से 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और दो सीटों पर कांग्रेस (Congress) ने जीत हासिल की थी जबकि शेष पर अन्य विपक्षी दलों ने जीत हासिल की. उत्तरप्रदेश में 14 सीटों, राजस्थान में 12 सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में सात- सात सीटों पर चुनाव होंगे जबकि बिहार में पांच और झारखंड में चार सीटों के लिए चुनाव होना है. जम्मू-कश्मीर के लद्दाख सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में चुनाव होना है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने 94 हजार मतदान केंद्रों का निर्माण किया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पांचवें और सबसे छोटे चरण में 8.75 करोड़ मतदाता 674 उम्मीदवारों के भविष्य तय करेंगे. इस चरण के साथ ही 424 सीटों पर चुनाव खत्म हो जाएंगे और शेष 118 सीटों पर 12 मई और 19 मई को चुनाव होंगे.

  • Cyclone Fani Updates: चक्रवात ‘फानी’ से पश्चिम बंगाल को अब कोई खतरा नहीं : मौसम विभाग

    Cyclone Fani Updates: चक्रवात ‘फानी’ से पश्चिम बंगाल को अब कोई खतरा नहीं : मौसम विभाग

    Cyclone Fani Update: चक्रवाती तूफान 'फानी' ओडिशा तट के पास जगन्नाथपुरी को पार कर पश्चिम बंगाल में भयावह तूफान के रूप में दस्तक चुका है.

  • Cyclone Fani: चक्रवाती तूफान 'फानी' ने आठ लोगों की जान ली, अब रुख पश्चिम बंगाल की ओर

    Cyclone Fani: चक्रवाती तूफान 'फानी' ने आठ लोगों की जान ली, अब रुख पश्चिम बंगाल की ओर

    भारी बारिश और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली प्रचंड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान ‘फानी’ (Fani Cyclone 2019) ने शुक्रवार की सुबह ओडिशा (Odisha) तट पर दस्तक दी. इससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है. चक्रवाती तूफान फानी की वजह से पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तेज बारिश हो रही है और हवा चल रही है. इससे पूर्वी मिदनापुर जिले में 50 घर तबाह हो गए हैं. तूफान के 90 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से मध्यरात्रि से शनिवार सुबह तक पश्चिम बंगाल में दस्तक देने की संभावना है. हवाओं की गति 115 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंचने की आशंका है.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को झारखंड में क्यों रद्द करनी पड़ीं तीन जनसभाएं? ये रही वजह

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को झारखंड में क्यों रद्द करनी पड़ीं तीन जनसभाएं? ये रही वजह

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को झारखंड में तीन जनसभाएं रद्द करनी पड़ीं हैं. अब वह सिर्फ लखनऊ की रैली करेंगे.

  • Elections 2019 Live Updates: राजस्थान में बोले राहुल गांधी- मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं

    Elections 2019 Live Updates: राजस्थान में बोले राहुल गांधी- मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं

    राजस्थान की 12 सीटों श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं और सीकर जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर पर 6 मई को मतदान होगा. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) झारखंड में एक और पश्चिम बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी दोपहर में झारखंड के कोडरमा जाएंगे, वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर और बैरकपुर जाएंगे में रैलियां करेंगे.