NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - 718 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यहां नक्सलियों से बचने के लिए बच्चे तीर-कमान लेकर जाते हैं स्कूल, दबे पांव निकलते हैं जंगल से

    यहां नक्सलियों से बचने के लिए बच्चे तीर-कमान लेकर जाते हैं स्कूल, दबे पांव निकलते हैं जंगल से

    Jharkhand में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. झारखंड के चाकुलिया के पोछपानी गांव में बच्चे नक्सलियों से बचने के लिए तीर-कमान लेकर चलते हैं. बच्च पोछपानी गांव में रहते हैं.

  • पहले हैवानों ने गैंगरेप किया, फिर गुप्तांग में डंडा डाला, महिला की मौत

    पहले हैवानों ने गैंगरेप किया, फिर गुप्तांग में डंडा डाला, महिला की मौत

    सिंह ने बताया कि महिला पबिया में आयोजित काली पूजा के अवसर पर आयोजित संथाली यात्रा देखने के लिए गई हुई थी. जहां उसका पूर्व पति भी आया हुआ था. वह अपने दोस्तों के साथ जबरन महिला को उठाकर पास के खेत में ले गया. जहां दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और उसके गुप्तांग में डंडे से चोट पहुंचायी.

  • झारखंड में रघुबर दास लोकसभा चुनाव के साथ ही कराना चाहते हैं विधानसभा चुनाव

    झारखंड में रघुबर दास लोकसभा चुनाव के साथ ही कराना चाहते हैं विधानसभा चुनाव

    झारखंड राज्य के इतिहास में रघुबर अगले महीने पहले मुख्यमंत्री हो जाएंगे जिन्होंने चार साल तक लगातार मुख्यमंत्री की कुर्सी क़ायम रही. हालांकि राज्य में महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उनका जवाब था कि इसका कोई ख़ास असर नहीं होगा. लेकिन भाजपा के नेता मानते हैं कि फ़िलहाल ऐसा कोई संकेत नहीं जिससे महागठबंधन में टूट के कोई आसार दिखें और जब तक ऐसा नहीं होता भाजपा सरकार कि आयु बढ़ी रहेगी.

  • झारखंड में आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं को मिला दिवाली का तोहफा 

    झारखंड में आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं को मिला दिवाली का तोहफा 

    झारखंड सरकार ने राज्य की आंगनबाड़ी सेविकाओं और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को दिवाली का तोहफा दिया है. सरकार ने उनका मानदेय बढ़ाकर क्रमश 5,900 और 2,950 रुपये प्रतिमाह कर दिया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया. 

  • झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा भी हुए कांग्रेस में शामिल, चार हजार करोड़ के घोटाले के आरोप में जा चुके हैं जेल

    झारखंड के पूर्व सीएम  मधु कोड़ा भी हुए कांग्रेस में शामिल, चार हजार करोड़ के घोटाले के आरोप में जा चुके हैं जेल

    चार हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपों में फंसे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा (Madhu Koda) कांग्रेस( Congress) में शामिल हो गए.

  • झारखंड : चतरा में पत्रकार की निर्मम तरीके से हत्या

    झारखंड : चतरा में पत्रकार की निर्मम तरीके से हत्या

    चतरा में एक अखबार के पत्रकार चन्दन तिवारी की निर्मम तरीके से पीटकर हत्या कर दी गई. सिमरिया थाना क्षेत्र के बलथरवा गांव ईलाके से उनका शव बरामद हुआ है. जानकारी के मुताबिक चन्दन पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र के दूम्बी गांव के रहने वाले थे और 'दैनिक आज' अखबार के पत्थलगड्डा प्रखंड के प्रतिनिधि के रूप में कार्यरत थे.

  • झारखंड : पंचायत का दुष्कर्म पीड़िता व आरोपी को जिंदा जलाने का फरमान

    झारखंड : पंचायत का दुष्कर्म पीड़िता व आरोपी को जिंदा जलाने का फरमान

    पुलिस ने गुरुवार को कहा कि झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मंझरी गांव की पंचायत ने मंगलवार देर रात आरोपी रॉबिन और 13 साल की लड़की को जिंदा जलाने का फैसला सुनाया. लड़की गर्भवती है.आरोपी रॉबिन (28) पीड़िता का चाचा बताया जा रहा है. रॉबिन को पंचायत के समक्ष पेश किया गया और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया.

  • Vijay Hazare Trophy: IPL में 8.5 करोड़ रु. में बिक चुके पवन नेगी ने दिखाई चमक, दिल्‍ली की रोमांचक जीत

    Vijay Hazare Trophy: IPL में 8.5 करोड़ रु. में बिक चुके पवन नेगी ने दिखाई चमक, दिल्‍ली की रोमांचक जीत

    दिल्ली के सामने 200 रन का लक्ष्य था लेकिन उसके आठ विकेट 149 रन पर निकल गए थे. ऐसे समय में नेगी (49 गेंदों पर नाबाद 39) ने जिम्मेदारी संभाली तथा सैनी (38 गेंदों पर नाबाद 13) ने दूसरे छोर से उनका पूरा साथ दिया. इन दोनों ने नौवें विकेट के लिये 51 रन की अटूट साझेदारी की जिससे दिल्ली ने 49.4 ओवर में आठ विकेट पर 200 रन बनाकर रोमांचक जीत दर्ज की.

  • झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की विधायक पत्नी गीता कांग्रेस में हुईं शामिल 

    झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की विधायक पत्नी गीता कांग्रेस में हुईं शामिल 

    गीता कोड़ा झारखंड के जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं. वर्ष 2014 में वह लगातार दूसरी बार राज्य विधानसभा के लिए चुनी गई थीं. इससे पूर्व इस विधानसभा क्षेत्र से उनके पति मधु कोड़ा 2005 में विधायक चुने गये थे और 2006 में वह कांग्रेस, राजद एवं झामुमो के समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

  • रांची : हमलावरों ने व्यवसायी की गोली मारकर हत्या की, स्कूटर और उसमें रखे 5 लाख भी ले गए, विरोध में भारी प्रदर्शन

    रांची : हमलावरों ने व्यवसायी की गोली मारकर हत्या की, स्कूटर और उसमें रखे 5 लाख भी ले गए, विरोध में भारी प्रदर्शन

    इस सड़क को रांची की 'लाइफलाइन' भी कहा जाता है. रोस्पा टॉवर के समीप शुक्रवार रात 56 वर्षीय नरेंद्र सिंह होरा की तीन अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

  • पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये की कमी एक्साइज ड्यूटी में की गई है, जबकि पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का बोझ वहन करने के लिए कहा गया है. केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उतराखंड, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, हरियाणा, असम, त्रिपुरा और जम्मू कश्मीर ने भी वैट में कटौती की घोषणा कर दी है. इससे राज्यों में तेल की कीमतों में लोगों को 5 रुपये तक की राहत मिलेगी. तेल की कम हुई कीमते आज आर 12 बजे से लागू हो जाएगी. भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के चार साल के कार्यकाल में यह दूसरी बार है जब पेट्रोलियम पर उत्पाद शुल्क में कटौती की गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा. जेटली ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया.

  • बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में कटौती का ऐलान कर दिया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सभी राज्यों से तेल की कीमत में कटौती करने की बात भी कही थी. सरकार से मिली राहत के बाद बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और गुजरात ने कीमतों में 2.5 रुपये की कटौती का ऐलान कर दिया. वहीं बिहार में अभी तक कीमत कम करने को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है. इस बारे में पूछे जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमें अभी तक जेटली जी का कोई पत्र नहीं मिला है. पहले हम निर्णय को देखेंगे उसके बाद ही पेट्रोल और डीजल पर कोई फैसला लेंगे. हर राज्‍य की अपनी परिस्थितियां हैं इसलिए पहले पत्र मिलने दीजिए.

  • झारखंड : जब स्कूल में अचानक पहुंचे यह पुलिस अफसर बन गए टीचर!

    झारखंड : जब स्कूल में अचानक पहुंचे यह पुलिस अफसर बन गए टीचर!

    बदन पर खाकी, कंधों पर सितारे, बाजू पर बैच और साथ में सुरक्षागार्ड. इस तमाम तामझाम को देखकर अक्सर लोगों के जहन में पुलिस को लेकर एक अलग ही तस्वीर उभरती है. लेकिन कभी-कभी इसी महकमे के मुलाज़िम कुछ ऐसा करते नज़र आ जाते हैं जिसे देखकर यकीन नहीं होता.

  • झारखंड के वरिष्ठ मंत्री ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अपने यहां चल रहे भ्रष्टाचार की शिकायत क्यों की...

    झारखंड के वरिष्ठ मंत्री ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अपने यहां चल रहे भ्रष्टाचार की शिकायत क्यों की...

    झारखंड में भ्रष्टाचार का मुद्दा या आरोप लगना एक आम बात है, लेकिन झारखंड सरकार के मंत्री अगर भ्रष्टाचार की शिकायत बिहार के मुख्यमंत्री से करें तो सवाल उठना लाजमी है. ऐसी ही एक घटना में झारखंड सरकार के वरिष्ठ मंत्री सरयू राय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अब राज्य के विकास आयुक्त अरुण सिंह के कुछ विवादास्पद निर्णय की जांच कराने का आग्रह किया है.

  • सामान्य से कम बारिश के साथ हुई मॉनसून की विदाई, बिहार और झारखंड में सबसे कम वर्षा

    सामान्य से कम बारिश के साथ हुई मॉनसून की विदाई, बिहार और झारखंड में सबसे कम वर्षा

    मौसम विभाग ने बताया कि बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के साथ पूर्वोत्तर राज्यों में इस मॉनसून में बारिश की सबसे अधिक कमी दर्ज की गयी.

  • झारखंड के एक गांव में घुसा हाथियों का झुंड, तबाह कर दी फसलें; देखें-VIDEO

    झारखंड के एक गांव में घुसा हाथियों का झुंड, तबाह कर दी फसलें; देखें-VIDEO

    झारखंड के खूंटी जिले के एक गांव में हाथियों के झुंड ने गुरुवार को भारी तबाही मचाई. करीब 15-20 हाथियों के इस झुंड ने खेतों में लगी धान की फसल को तबाह कर दिया.

  • Ayushman Bharat: 'आयुष्मान भारत' लॉन्च, PM मोदी बोले- सरकारी पैसे से चलने वाली इतनी बड़ी योजना दुनिया के किसी भी देश में नहीं

    Ayushman Bharat: 'आयुष्मान भारत' लॉन्च, PM मोदी बोले- सरकारी पैसे से चलने वाली इतनी बड़ी योजना दुनिया के किसी भी देश में नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दुनिया के सबसे बड़े सरकारी की मदद से चलने वाले हेल्थ केयर कार्यक्रम आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) का शुभारंभ किया. आयुष्मान भारत योजना से करीब 50 करोड़ भारतीय इससे लाभान्वित होंगे. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से आयुष्मान भारत योजना के लॉन्चिंग की धोषणा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड से केंद्र के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत - राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन का शुभारंभ करेंगे. इस महत्वाकांक्षी योजना का लक्ष्य प्रत्येक परिवार को सालाना पांच लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये तक की कवरेज प्रदान करना है. इससे 10.74 करोड़ गरीब परिवार लाभान्वित होंगे. इन परिवारों के लोग द्वितीयक और तृतीयक श्रेणी के तहत पैनल के अस्पतालों में जरूरत के हिसाब से भर्ती हो सकते हैं. वैसे इस योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री जन आरोग्य अभियान कर दिया गया है. यह योजना लाभार्थियों को नकदी रहित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगी. इससे अस्पताल में भर्ती होने पर आने वाले खर्च में कमी आएगी जो लोगों को और निर्धन बना देता है. इससे भयंकर स्वास्थ्य समस्याओं के दौरान उत्पन्न वित्तीय जोखिम कम होगा. पात्र लोग सरकारी और सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. 

  • PM मोदी आज दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' का करेंगे शुभारंभ

    PM मोदी आज दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' का करेंगे शुभारंभ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे बड़े सरकारी की मदद से चलने वाले हेल्थ केयर कार्यक्रम आयुष्मान भारत का शुभारंभ करेंगे. आयुष्मान भारत योजना से करीब 50 करोड़ भारतीय इससे लाभान्वित होंगे. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से आयुष्मान भारत योजना के लॉन्चिंग की धोषणा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड से केंद्र के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत - राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन का शुभारंभ करेंगे. इस महत्वाकांक्षी योजना का लक्ष्य प्रत्येक परिवार को सालाना पांच लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये तक की कवरेज प्रदान करना है.

Advertisement