NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड के 10वीं पास शिक्षा मंत्री ने लिया 11वीं में एडमीशन, बोले- 'पढ़ेंगे भी और पढ़ाएंगे भी...' - देखें Video

    झारखंड के 10वीं पास शिक्षा मंत्री ने लिया 11वीं में एडमीशन, बोले- 'पढ़ेंगे भी और पढ़ाएंगे भी...' - देखें Video

    झारखंड (Jharkhand) के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (HRD Minister Jagarnath Mahto) जिन्होंने हाल ही में डुमरी के अपने विधानसभा क्षेत्र में एक सरकारी इंटर कॉलेज में कक्षा 11 में दाखिला (Jagarnath Mahto enrolled in Class 11) लिया.

  • झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड में दसवीं पास राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 11वीं में एडमिशन लिया है. ऐसा उन्होंने अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए किया है.  उन्होंने कहा कि अब वो आगे पढेंगें और ये ठान लिया है. उन्होंने बोकारो नावाडीह के देवी महतो इंटर कालेज के एडमिशन काउंटर पर  छात्रों के साथ कतार में खड़े होकर राज्य के शिक्षा मंत्री ने एक सामान्य स्टूडेंट की  तरह ही अपना एडमिशन फार्म कॉलेज के काउंटर पर जमा कर 11 वीं में एडमिशन लिया. इस दौरान मीडिया के कैमरे भी उनके साथ थे. हालांकि मंत्री जी एडमीशन के दौरान होने वाली प्रक्रिया में व्यस्त थे.

  • झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,  मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें सचिव रैंक का एक अधिकारी, कुक, ड्राइवर, आवास में काम करने वाले अन्य कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मुख्यमंत्री आवास (CM House Ranchi) को इसकी सूचना दे दी गयी है. साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की सूची मांगी गई है, ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) भी दोबारा कोरोना की जांच कराएंगे.

  • coronavirus: झारखंड में तीन और लोगों की मौत, संक्रमण के सर्वाधिक 915 नये मामले आए सामने  

    coronavirus: झारखंड में तीन और लोगों की मौत, संक्रमण के सर्वाधिक 915 नये मामले आए सामने  

    झारखंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और व्यक्तियों की मौत हो गयी, जिन्हें मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मारे गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 106 तक पहुंच गयी है. इसके अलावा राज्य में संक्रमण के सर्वाधिक 915 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,314 हो गयी.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मंदिर में ई-दर्शन, दर्शन करना नहीं होता; पूरा देश खुल रहा, केवल धार्मिक स्थल क्यों बंद?

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मंदिर में ई-दर्शन, दर्शन करना नहीं होता; पूरा देश खुल रहा, केवल धार्मिक स्थल क्यों बंद?

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) के बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं को सीमित संख्या में जाने देने की बात कही है. आज कोर्ट ने झारखंड सरकार को यह सुझाव दिया कि उसे इस बारे में व्यवस्था बनानी चाहिए. श्रद्धालुओं को ई-टोकन जारी करना भी एक तरीका हो सकता है. कोर्ट ने कहा कि आने वाली पूर्णमासी और भादो महीने में नई व्यवस्था लागू करने की कोशिश की जाए.

  • झारखंड: 'Unlock-3' के लिए गाइडलाइंस जारी, 31 अगस्त तक लागू रहेंगे लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंध

    झारखंड: 'Unlock-3' के लिए गाइडलाइंस जारी, 31 अगस्त तक लागू रहेंगे लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंध

    29 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए अनलॉक-3 के निर्देशों को झारखंड में एक अगस्त से लागू कर दिया जाएगा. इसके तहत पहले से जारी सभी छूट पहले की तरह लागू रहेंगी.

  • JAC 10th Scrutiny 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड स्क्रूटनी के लिए खोली गई विंडो, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    JAC 10th Scrutiny 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड स्क्रूटनी के लिए खोली गई विंडो, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    JAC Jharkhand 10th Result 2020 Scrutiny: झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं क्लास की स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार जो अपने JAC 10वीं क्लास के रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, वे 28 अगस्त तक अपनी उत्तरपुस्तिकाओं की जांच यानी स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं. JAC 10वीं क्लास की स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने का लिंक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर उपलब्ध है. 

  • सुशांत स‍िंह राजपूत ने झारखंड की सड़कों पर शाहरुख खान के अंदाज में किया था डांस, देखें वायरल Video

    सुशांत स‍िंह राजपूत ने झारखंड की सड़कों पर शाहरुख खान के अंदाज में किया था डांस, देखें वायरल Video

    वीडियो में सुशांत स‍िंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) जमशेदपुर की सड़कों पर शाहरुख खान के स्टाइल में शानदार डांस कर रहे हैं.

  • रांची के रिम्स में न्यायिक हिरासत में लालू यादव की कोरोना वायरस की जांच की गई

    रांची के रिम्स में न्यायिक हिरासत में लालू यादव की कोरोना वायरस की जांच की गई

    Coronavirus: चारा घोटाला मामले में 14 वर्ष कैद की सजा पाने के बाद न्यायिक हिरासत में यहां रिम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए नमूना लिया गया जिसकी रिपोर्ट रविवार तक आने की संभावना है. राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती लालू प्रसाद यादव के इलाज का प्रभार संभाल रहे चिकित्सक डा उमेश प्रसाद ने कहा कि एहतियातन लालू प्रसाद यादव का भी कोरोना वायरस की जांच करने का आज निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि फिलहाल उनमें किसी तरह के कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

  • झारखंड में कोरोना वायरस से सात और लोगों की मौत, 277 नए मामले सामने आए

    झारखंड में कोरोना वायरस से सात और लोगों की मौत, 277 नए मामले सामने आए

    Jharkhand coronavirus: झारखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से रांची और जमशेदपुर में दो -दो और व्यक्तियों समेत सात की मौत हो गई जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 83 हो गई है. पिछले चैबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 277 नए मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7841 हो गई है.

  • JPSC Recruitment 2020: जेपीएससी ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ये है आवेदन करने का अंतिम दिन

    JPSC Recruitment 2020: जेपीएससी ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ये है आवेदन करने का अंतिम दिन

    JPSC Recruitment 2020: झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन  (JPSC) ने असिस्टेंट टाउन प्लानर के 77 पदों पर भर्ती की घोषणा की है. चयनित उम्मीदवारों के लिए दो साल का प्रोबेशन पीरियड होगा. इस पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 10 अगस्त आवेदन करने का अंतिम दिन है. बता दें कि 10 अगस्त के बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आवेदन विंडो बंद होने के बाद उम्मीदवार 11 अगस्त तक उसी लिंक के माध्यम से आवेदन की फीस जमा कर सकेंगे.

  • झारखंड : CM हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी, CID ने शुरू की जांच

    झारखंड : CM हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी, CID ने शुरू की जांच

    झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जान से मारने की धमकी मिली है. धमकी देने वाले ने सीएम को दो अलग-अलग मेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी है. धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं. धमकी मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने रांची साइबर थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज करवाए हैं.

  • JAC 12th Result 2020 Declared: झारखंड बोर्ड 12वीं परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

    JAC 12th Result 2020 Declared: झारखंड बोर्ड 12वीं परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

    Jharkhand Board (JAC) Class 12th Result 2020 Declared: झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. झारखंड 12वीं बोर्ड की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  jac.jharkhand.gov.in  और  jacresults.com पर अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि इस साल झारखंड 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 2.40 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. काउंसिल ने आज 12वीं क्लास का रिजल्ट तीनों स्ट्रीम आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए जारी किया है. 

  • JAC 12th Result 2020 Live Updates: झारखंड 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

    JAC 12th Result 2020 Live Updates: झारखंड 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

    Jharkhand Board JAC 12th Result 2020 Live Updates: झारखंड अकेडमिक काउंसिल  (JAC) ने 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. झारखंड 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट पहले 1 बजे जारी होने वाला था, लेकिन बाद में इसका टाइम बदलकर 5 बजे कर दिया गया था. हालांकि, बोर्ड ने 5 बजे से पहले ही झारखंड 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. झारखंड बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jac.jharkhand.gov.in और  jacresults.com पर जारी किया गया है.

  • JAC 12th Result 2020: झारखंड बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    JAC 12th Result 2020: झारखंड बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    Jharkhand Board (JAC) Class 12th Result 2020: झारखंड बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज 1 बजे जारी करेगी. JAC 12वीं परीक्षा के परिणाम राज्य के शिक्षा मंत्री, जगन्नाथ महतो द्वारा घोषित किए जाएंगे और फिर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध किए जाएंगे. इस साल झारखंड 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 2.40 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. काउंसिल आज 12वीं क्लास का रिजल्ट तीनों स्ट्रीम आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए जारी करेगी. झारखंड बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट (Jharkhand Class 12th Result) आधिकारिक वेबसाइट  jac.jharkhand.gov.in  और 'jacresults.com' पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकेंगे. 

  • झारखंड उच्च न्यायालय ने तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशी नागरिकों को दी जमानत

    झारखंड उच्च न्यायालय ने तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशी नागरिकों को दी जमानत

    झारखंड उच्च न्यायालय ने बुधवार को तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशी नागरिकों को जमानत दे दी. इन सभी को 10,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई.

  • कोयला ब्लॉकों की वर्चुअल नीलामी: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस, 4 हफ्ते में मांगा जवाब

    कोयला ब्लॉकों की वर्चुअल नीलामी: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस, 4 हफ्ते में मांगा जवाब

    ज्य सरकार ने कहा है कि खोयला खनन का झारखंड और उसके निवासियों की विशाल ट्राइबल आबादी और वन भूमि पर सामाजिक और पर्यावरणीय प्रभाव के निष्पक्ष मूल्यांकन की आवश्यकता है. केंद्र के नीलामी के फैसले से इन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है.

  • Coronavirus in Jharkhand: हाईकोर्ट में दो कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो दिन के लिए बंद हुआ कामकाज

    Coronavirus in Jharkhand: हाईकोर्ट में दो कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो दिन के लिए बंद हुआ कामकाज

    झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्टर ऑफिस ने सोमवार को बताया कि हाईकोर्ट के एक कर्मी के संक्रमित पाये जाने के कारण सोमवार को कोर्ट में किसी तरह का कोई काम नहीं हुआ. सोमवार को पूरे कैंपस को संक्रमणमुक्त करने की प्रक्रिया शुरू की गयी, जो मंगलवार तक जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि एक न्यायाधीश के होम गार्ड का नमूना जांच के लिए लिया गया था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com