NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - 851 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई, सिर में आई गंभीर चोट

    बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई, सिर में आई गंभीर चोट

    जमशेदपुर में शनिवार को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना सिदगोड़ा पुलिस थाना अंतर्गत बाबूडीह की है. सिदगोड़ा के थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि युवक के सिर में गंभीर चोटें आयी हैं. कुछ पुलिस अधिकारियों ने उसे भीड़ से बचाकर एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया. स्थानीय लोगों ने युवक की पहचान भाटू सरदार के तौर पर की है.

  • अब इस राज्य की BJP सरकार ने नए ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, कहा- अगले तीन महीने...

    अब इस राज्य की BJP सरकार ने नए ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, कहा- अगले तीन महीने...

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर नये मोटर वाहन कानून के तहत वसूली जाने वाली बढ़ी हुई जुर्माना राशि पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. उन्होंने यातायात पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को अगले तीन माह तक लगातार अभियान चलाकर लोगों को इन नियमों के बारे में जानकारी देने और कागजात दुरुस्त करने में सहयोग करने के निर्देश दिये हैं.

  • झारखंड: तबरेज अंसारी की मौत मामले में मेडिकल टीम ने कहा- कार्डियक अरेस्ट थी वजह लेकिन...

    झारखंड: तबरेज अंसारी की मौत मामले में मेडिकल टीम ने कहा- कार्डियक अरेस्ट थी वजह लेकिन...

    पुलिस ने 18 जून की सुबह तबरेज को रेस्क्यू किया था और हॉस्पिटल ले गई थी. यहां डॉक्टर ने उसके पैरों का एक्सरे किया था क्योंकि तबरेज ने पैरों में बहुत दर्द की शिकायत की थी. लेकिन उसके सिर के फ्रैक्चर पर पोस्टमार्टम एक्जामिनेशन तक ध्यान नहीं दिया गया. इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि तबरेज ने कभी सिर में दर्द की शिकायत नहीं की थी. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट का कहना है कि मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट है इसलिए आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोपों को हटा दिया गया और 11 लोगों के खिलाफ हत्या की बजाय गैर इरादन हत्या का मामला दर्ज किया गया.

  • जब PM मोदी ने विधायकों को बताया फोटो खिंचवाने का सही तरीका

    जब PM मोदी ने विधायकों को बताया फोटो खिंचवाने का सही तरीका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों को समूह तस्वीर (ग्रुप फोटोग्राफी) खिंचवाने का सही तरीका बताया. झारखंड के दौरे पर गए पीएम मोदी ने गुरुवार को किसी फोटो विशेषज्ञ की तरह राज्य के विधायकों को समूह में फोटो खिंचवाने के बेहतर तरीके के बारे में जानकारी दी.

  • झारखंड के गड़वा में वज्रपात से आठ लोगों की मौत

    झारखंड के गड़वा में वज्रपात से आठ लोगों की मौत

    झारखंड के गढ़वा जिले के मझियाओ थाना क्षेत्र के पासी टोला उस वक्त मातम में तब्दील हो गया जब अपने घर के बाहर खेल रहे कुछ युवाओं पर आसमानी बिजली कहर बनकर टूटी. इससे घटना स्थल पर ही छह लोगों की मौत हो गई. दो व्यक्तियों की गढ़वा में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना में कुल आठ लोगों की मौत हो गई.

  • सरकार के 100 दिन के कामकाज पर बोले PM मोदी, 'ये तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है'

    सरकार के 100 दिन के कामकाज पर बोले PM मोदी, 'ये तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है'

    लोकसभा चुनाव के दौरान 'कामदार' और 'दामदार' सरकार मुहैया कराने के अपने वादे को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि यह नई सरकार के केवल 100 दिनों में ही दिख गया. पीएम मोदी ने कहा कि यह केवल एक 'ट्रेलर' है और 'पूरी फिल्म' आनी अभी बाकी है.

  • TOP 5 NEWS: 100 दिन में डूबे निवेशकों के 12.5 लाख करोड़, शेहला राशिद को मिली गिरफ्तारी से राहत

    TOP 5 NEWS: 100 दिन में डूबे निवेशकों के 12.5 लाख करोड़, शेहला राशिद को मिली गिरफ्तारी से राहत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू होने के बाद पहले 100 दिन के भीतर निवेशक 12.5 लाख करोड़ रुपये गंवा चुके हैं.

  • झारखंड मॉब लिंचिंग केस: आरोपियों के खिलाफ नहीं चलेगा हत्या का मामला, पुलिस बोली- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट निकली मौत की वजह

    झारखंड मॉब लिंचिंग केस: आरोपियों के खिलाफ नहीं चलेगा हत्या का मामला, पुलिस बोली- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट निकली मौत की वजह

    तबरेज अंसारी को घंटों पीटा गया था और उसे 'जय श्रीराम' बोलने के लिए मजबूर किया गया था. यह घटना 18 जून की है, जब उसे झारखंड के सरायकेला में दो अन्य युवकों के साथ मोटरसाइकिल की चोरी के आरोप में पकड़ा था. इसके चार दिन बाद तबरेज ने 22 जून को अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

  • धनबाद में चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और शिक्षक ने किया रेप, मामला दर्ज

    धनबाद में चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और शिक्षक ने किया रेप, मामला दर्ज

    झारखंड के धनबाद जिले में चौथी कक्षा की एक छात्रा से स्कूल के चिकित्सा कक्ष में उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है.

  • झारखंड में शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार ने साधा निशाना, बोले- ये कितनी गंदी बात है...

    झारखंड में शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार ने साधा निशाना, बोले- ये कितनी गंदी बात है...

    रांची में अपनी पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने कहा, 'यह क्या तरीक़ा है भाई...ये कितनी गंदी बात है.' हालांकि नीतीश ने रघुबर दास का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा साफ़ था.

  • झारखंड विधानसभा का भवन बनकर तैयार, 12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

    झारखंड विधानसभा का भवन बनकर तैयार, 12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

    झारखंड राज्य के गठन के 19 साल बाद इसे अपना नया विधानसभा भवन मिलने जा रहा है. 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के नए विधानसभा भवन का उद्घाटन करेंगे. राज्य में 14 वर्ष तक राजनीतिक अस्थिरता रहने के कारण झारखंड को अपना नया विधानसभा भवन नहीं मिल पाया था. नए विधानसभा भवन के निर्माण को लेकर बाधाएं और चुनौतियां थीं. परंतु वर्तमान सरकार ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए सारी बाधाओं और चुनौतियों को स्वीकार कर राज्य की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा के निर्माण का रास्ता साफ किया और अब झारखंड का नया विधानसभा भवन बनकर तैयार है.

  • झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, भीड़ ने अज्ञात व्यक्ति की पीट-पीटकर जान ले ली

    झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, भीड़ ने अज्ञात व्यक्ति की पीट-पीटकर जान ले ली

    रामगढ़ जिले के गंडके में बच्चा चोर की अफवाह में मॉब लिंचिंग की वारदात हुई. भीड़ के हमले से घायल व्यक्ति की रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में पांच युवकों को गिरफ्तार किया है. युवक की अब तक पहचान नहीं हो पाई है. गिरफ्तार आरोपियों के परिजनों का कहना है कि सुबह से ही उसको संदिग्ध स्थिति में देखा जा रहा था. जब उसने एक बच्चे को पकड़ा तो ग्रामीणों ने उसे पकड़ा.

  • झारखंड: आकाशीय बिजली गिरने से 6 बच्चे घायल, एक की मौत 

    झारखंड: आकाशीय बिजली गिरने से 6 बच्चे घायल, एक की मौत 

    घायलों की पहचान पवन कुमार, शिवम कुमार, अंकित कुमार, रुद्रा देवी और अनिल उरांव के रूप में की गयी है वह गंभीर रूप से घायल हैं. इन सभी को आनन-फानन में ग्रामीणों के सहयोग से बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी की स्थिति खतरे से बाहर है. इधर, बालूमाथ थाना पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर विकास के शव को पोस्टमॉर्टम के लातेहार भेज दिया. घटना के बाद से इलाके में मातम का माहौल है. 

  • अनुच्छेद 370 और हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में चुनाव के बीच कहां खड़ी है कांग्रेस

    अनुच्छेद 370 और हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में चुनाव के बीच कहां खड़ी है कांग्रेस

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से कांग्रेस में अब भी ऊहापोह की स्थिति है. कांग्रेस के लिए दिक्कत तब बढ़ गई जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर राहुल गांधी के बयान का इस्तेमाल कर संयुक्त राष्ट्र को पत्र भेजा. हालांकि इस पत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और एक बीजेपी विधायक का भी बयान है.  लेकिन राहुल गांधी के बयान को लेकर बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर लिया है और यह संदेश देने की कोशिश की है कि कांग्रेस मुद्दे पर देश के साथ नहीं है.

  • मानहानि मामले में एक्सिस बैंक के चेयरमैन को झारखंड हाई कोर्ट से राहत, समन पर लगी रोक

    मानहानि मामले में एक्सिस बैंक के चेयरमैन को झारखंड हाई कोर्ट से राहत, समन पर लगी रोक

    झारखंड उच्च न्यायालय ने एक्सिस बैंक के अध्यक्ष (चेयरमैन), प्रबंध निदेशक (एमडी) और कार्यकारी निदेशक को अंतरिम राहत देते हुए उनके खिलाफ मानहानि के एक मामले में जारी समन पर फिलहाल रोक लगा दी है.

  • झारखंड और महाराष्ट्र में अपने चुनाव चिन्ह 'तीर' का प्रयोग नहीं कर पाएगी JDU, चुनाव आयोग ने लगाई रोक

    झारखंड और महाराष्ट्र में अपने चुनाव चिन्ह 'तीर' का प्रयोग नहीं कर पाएगी JDU, चुनाव आयोग ने लगाई रोक

    चुनाव आयोग ने जनता दल (यूनाइटेड) को अपने चुनाव चिह्न ‘तीर’ का इस्तेमाल झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव में करने से रोक लगा दी है क्योंकि यह चिह्न झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और शिव सेना के चुनाव चिह्न ‘धनुष और तीर’ से मिलता-जुलता है. चुनाव आयोग ने इससे पहले जदयू को एक नियम के तहत दो राज्यों में अपने चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करके चुनाव लड़ने की छूट दी थी. अब यह छूट वापस ले ली गई है.

  • खेतों की मिट्टी को सेहतमंद बनाने की कोशिश में जुटी झारखंड सरकार

    खेतों की मिट्टी को सेहतमंद बनाने की कोशिश में जुटी झारखंड सरकार

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि मिट्टी को मिले जान, बढ़े झारखंड की शान, समृद्ध हों किसान. खेत की मिट्टी को सेहतमंद बनाने में राज्य सरकार जुट गई है. यही वजह है कि आज मिट्टी की डॉक्टर दीदियों को पहचान पत्र व मिट्टी जांच के लिए मिनी लैब किट दिया जा रहा है. ताकि किसानों के खेतों की मिट्टी की जांच उनकी ही पंचायत व गांव में हो सके. किसानों को उस मिट्टी में किस फसल की खेती करनी चाहिए, कौन से खनिज की मात्रा बढ़ानी चाहिए, इसकी जानकारी मिट्टी की डॉक्टर दीदियां उपलब्ध कराएंगी. उन्होंने कहा कि इसके दो फायदे हैं पहला किसानों के खेतों की उत्पादकता बढ़ेगी, जिससे किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य पूरा कर सकेंगे. वहीं दूसरी ओर डॉक्टर दीदियों के आर्थिक स्वावलंबन का मार्ग प्रशस्त होगा. इस कार्य से हर माह डॉक्टर दीदियां करीब 14 हजार रुपये कमा सकेंगी.

  • झारखंड में RPF के जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दो घायल

    झारखंड में RPF के जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दो घायल

    झारखंड के रामगढ़ जिले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने कथित तौर पर एक परिवार पर गोलीबारी कर दी. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

  • झारखंड में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेन्डर की पहली रिफिल निःशुल्क होगी उपलब्ध

    झारखंड में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेन्डर की पहली रिफिल निःशुल्क होगी उपलब्ध

    झारखंड सरकार ने बुधवार को फैसला किया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को गैस सिलेन्डर की पहली रिफिल निःशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी.  मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में बुधवार यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया. सरकार के फैसले के अनुसार वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के जो भी लाभार्थी दोबारा गैस रिफिल कराएंगे, उन्हें रिफिलिंग के बाद सिलेन्डर के रिफिलिंग के मूल्य के समतुल्य राशि खाते में डीबीटी द्वारा हस्तांतरित कर दी जाएगी. 

  • कर्जे में डूबे युवक ने पहले की मासूम बेटियों और पत्नी की हत्या, फिर खुद झूला फांसी पर

    कर्जे में डूबे युवक ने पहले की मासूम बेटियों और पत्नी की हत्या, फिर खुद झूला फांसी पर

    झारखंड में गढ़वा जिले के धुरकी थाना क्षेत्र के रक्शी गांव में कर्जे में डूबे एक युवक रविवार की रात को संदिग्ध रूप से अपनी दो छोटी बेटियों और पत्नी की हत्या कर खुद फांसी के फंदे से झूल गया.

Advertisement