NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में करारी हार के बाद अब बीजेपी को बाबूलाल मरांडी का सहारा, 'घर वापसी' की तैयारी शुरू

    झारखंड में करारी हार के बाद अब बीजेपी को बाबूलाल मरांडी का सहारा, 'घर वापसी' की तैयारी शुरू

    बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को राज्य में पार्टी की कमान देने के लिए तैयार है. इस बारे में कोई औपचारिक घोषणा 14 जनवरी के बाद की जायेगी. बाबूलाल मरांडी में पार्टी को अपना भविष्य दिखता है इसका संकेत उस समय देखने को मिल गया जब हाल में झारखंड विधानसभा के सत्र में राज्य के राजनीतिक इतिहास में पहली बार किसी को विपक्ष का नेता नहीं बनाया गया.

  • पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार

    पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार

    बेंगलुरु के चर्चित पत्रकार गौरी लंकेश व तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोपी राजेश कुमार उर्फ ऋषिकेश देवदीकर को आज झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में राजगढ़िया मार्केट में स्थित एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया गया. बेंगलुरु एसआईटी की टीम मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए यहां पहुंची. उक्त स्थान पर उसे पकड़ लिया गया. आरोपी भगत मोहल्ले में एक साल से नाम बदलकर रह रहा था. वह जिस मकान में रहता था वह मकान सनातन संस्था के प्रदीप खेमका का है. वह उन्हीं के यहां केयर टेकर का काम करता था. पुलिस ने आरोपी ऋषिकेश और खेमका से थाने में घंटों पूछताछ की. एसआईटी की टीम ने आरोपी का मेडिकल टेस्ट करवाया और धनबाद कोर्ट में पेश किया. ऋषिकेश को यह टीम बेंगलुरु ले जाएगी.

  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोले- कानून जनता को डराने के लिए नहीं, सुरक्षा के लिए होता है

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोले- कानून जनता को डराने के लिए नहीं, सुरक्षा के लिए होता है

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि कानून जनता को डराने और उसकी आवाज दबाने के लिए नहीं, बल्कि आम जन-मानस में सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के लिए होता है. धनबाद में हाल में सीएए के खिलाफ बिना अनुमति हुए प्रदर्शन के मामले में पुलिस द्वारा सात लोगों पर नामजद और तीन हजार अन्य अज्ञात लोगों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने आज यह ट्वीट किया.

  • 8वीं पास महिला खेतों में लाई 'क्रांति', ऐसे कमाए 30 हजार रुपये, मिला ये सम्मान

    8वीं पास महिला खेतों में लाई 'क्रांति', ऐसे कमाए 30 हजार रुपये, मिला ये सम्मान

    आम तौर पर कृषि का क्षेत्र पुरुषों का माना जाता है, लेकिन झारखंड के गुमला के घाघरा प्रखंड की रहने वाली क्रांति ने कृषि क्षेत्र में प्रवेश क्या किया, कृषि क्षेत्र में ही 'क्रांति' ला दी.

  • झारखंड: छह वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार, घटना को अंजाम देकर फरार हुआ युवक

    झारखंड: छह वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार, घटना को अंजाम देकर फरार हुआ युवक

    झारखंड के पलामू जिले के लंगरकोट गांव में बुधवार शाम छह वर्षीय बच्ची के साथ एक युवक ने कथित रूप से बलात्कार किया. हुसैनाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि बलात्कार की इस घटना को अंजाम देकर इक्कीस वर्षीय युवक फरार है. पुलिस उसे जल्दी से जल्दी गिरफ्तार करने की कोशिश में है.

  • हेमंत सोरेन ने की केजरीवाल सरकार की तारीफ, कहा- स्वास्थ्य, शिक्षा की पहल झारखंड के लिए प्रेरणा

    हेमंत सोरेन ने की केजरीवाल सरकार की तारीफ, कहा- स्वास्थ्य, शिक्षा की पहल झारखंड के लिए प्रेरणा

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को कहा कि वह शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार की पहल से प्रभावित हैं और अपने राज्य में भी इसी तरह के कार्यक्रमों को लागू करने के लिए प्रेरित हुए हैं. सोरेन ने राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को दिल्ली में अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और आम आदमी पार्टी की शिक्षा और स्वास्थ्य नीतियों पर चर्चा की.

  • Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में ठंड का सितम जारी है. हालांकि राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को दूसरे दिन धूप निकली.

  • BJP का सोरेन सरकार पर निशाना, बोले- नयी सरकार अपने इस वादे पर हो गयी टांय-टांय फिस्स

    BJP का सोरेन सरकार पर निशाना, बोले- नयी सरकार अपने इस वादे पर हो गयी टांय-टांय फिस्स

    भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने तंज कसते हुए कहा, ‘‘आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं, अनुबन्धकर्मियों को स्थाई नौकरी देने की बात करने वाली सरकार ने अभी सिर्फ बकाया मानदेय देने का निर्णय लिया.’’ भाजपा ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठित हुई नई सरकार को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी उम्मीद करती है कि नई सरकार विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाएगी.

  • हेमंत सोरेन की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने ली चुटकी, बोले- अली बाबा और...

    हेमंत सोरेन की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने ली चुटकी, बोले- अली बाबा और...

    झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और लोकसभा चुनाव के लिये भाजपा के झारखंड प्रभारी रहे मंगल पांडेय ने रविवार को चुटकी लेते हुए कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की झलकियां अली बाबा और चालीस चोर वाली कहावत को चरितार्थ करती हैं.

  • झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन को रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. हेमंत सोरेन के साथ तीन मंत्रियों ने भी शपथ ली. शपथ लेने के कुछ घंटों बाद देर शाम हेमंत सोरेन ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में फैसला किया कि राज्य में दो वर्ष पूर्व पत्थलगड़ी को लेकर हुए आंदोलन के दौरान दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे.

  • पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन जी को बधाई। मैं झारखंड के विकास के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं." झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में 44 वर्षीय आदिवासी नेता ने रविवार को शपथ ली. 

  • हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी एकता की झलक, इन दिग्गज नेताओं ने की शिरकत

    हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी एकता की झलक, इन दिग्गज नेताओं ने की शिरकत

    हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने मोरहाबादी मैदान में शपथ ली. हेमंत सोरेन के साथ तीन मंत्रियों ने भी शपथ ली. इसमें दो कांग्रेस और एक आरजेडी से हैं. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक भी दिखी.

  • NRC को लेकर हेमंत सोरेन ने किया ट्वीट, कहा- मुझे नहीं लगता कि...

    NRC को लेकर हेमंत सोरेन ने किया ट्वीट, कहा- मुझे नहीं लगता कि...

    सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ट्वीट किया, "मुझे नहीं लगता कि एनआरसी लागू करने योग्य है और इसे लागू करना संभव भी है. पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ खड़ा हो गया है.

  • Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    झारखंड मु्क्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, RJD नेता तेजस्वी यादव, AAP सांसद संजय सिंह, DMK नेता एमके स्टालिन व लेफ्ट के कई नेता पहुंचे.

  • हेमंत सोरेन का शपथग्रहण : नहीं आएंगे प्रणब मुखर्जी, उद्धव ठाकरे और कमलनाथ, अखिलेश-मायावती की भी आने की अब तक जानकारी नहीं

    हेमंत सोरेन का शपथग्रहण : नहीं आएंगे प्रणब मुखर्जी, उद्धव ठाकरे और कमलनाथ, अखिलेश-मायावती की भी आने की अब तक जानकारी नहीं

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथग्रहण समारोह में विभिन्न दलों के कई बड़े नामों के शामिल होने का झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का दावा सही प्रतीत होता नहीं दिख रहा है.  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रांची नहीं आ रहे हैं. इतना ही नहीं शपथ ग्रहण को विपक्षी एकजुटता का बड़ा केन्द्र बनाने के प्रयास में जुटी कांग्रेस और झामुमो को उस समय बड़ा झटका लगा जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के भी रांची का कार्यक्रम नहीं बनाए जाने की जानकारी मिली.

  • झारखंड में हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के दो विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

    झारखंड में हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के दो विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन शहर के मोरहाबादी मैदान में शनिवार दोपहर दो बजे आयोजित एक समारोह में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव, कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और राष्ट्रीय जनता दल के एकमात्र विधायक सत्यानंद भोक्ता मंत्री पद की शपथ लेंगे. राजभवन के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के अलावा शपथ लेने वाले तीन मंत्रियों के नाम के अधिपत्र (वारंट) पर राज्यपाल ने आज सुबह हस्ताक्षर किये.

  • Jharkhand: विपक्ष की एकता का मंच बनेगा हेमंत सोरेन का शपथग्रहण समारोह

    Jharkhand: विपक्ष की एकता का मंच बनेगा हेमंत सोरेन का शपथग्रहण समारोह

    राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू आज दोपहर दो बजे हेमंत सोरेन को मोहराबादी मैदान में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगीं. वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि इस आयोजन को "संकल्प दिवस" के रूप में आयोजित किया जा रहा है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, राजद के तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

  • झारखंड में हेमंत सोरेन की ताजपोशी आज, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे दिग्गज कारोबारी

    झारखंड में हेमंत सोरेन की ताजपोशी आज, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे दिग्गज कारोबारी

    हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, जेएसपीएल के सीएमडी नवीन जिंदल, डालमिया ग्रुप के एमडी पुनीत डालमिया, डालमिया ग्रुप के ईडी हरमीत सेठी, रूंगटा माइंस के एमडी सिद्धार्थ रूंगटा, इलेक्ट्रोस्टील के एमडी पंकज मलिहान और राहुल शर्मा शामिल होंगे.

Advertisement