NDTV Khabar

Jharkhand


'Jharkhand' - 702 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ayushman Bharat: 'आयुष्मान भारत' लॉन्च, PM मोदी बोले- सरकारी पैसे से चलने वाली इतनी बड़ी योजना दुनिया के किसी भी देश में नहीं

    Ayushman Bharat: 'आयुष्मान भारत' लॉन्च, PM मोदी बोले- सरकारी पैसे से चलने वाली इतनी बड़ी योजना दुनिया के किसी भी देश में नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दुनिया के सबसे बड़े सरकारी की मदद से चलने वाले हेल्थ केयर कार्यक्रम आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) का शुभारंभ किया. आयुष्मान भारत योजना से करीब 50 करोड़ भारतीय इससे लाभान्वित होंगे. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से आयुष्मान भारत योजना के लॉन्चिंग की धोषणा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड से केंद्र के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत - राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन का शुभारंभ करेंगे. इस महत्वाकांक्षी योजना का लक्ष्य प्रत्येक परिवार को सालाना पांच लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये तक की कवरेज प्रदान करना है. इससे 10.74 करोड़ गरीब परिवार लाभान्वित होंगे. इन परिवारों के लोग द्वितीयक और तृतीयक श्रेणी के तहत पैनल के अस्पतालों में जरूरत के हिसाब से भर्ती हो सकते हैं. वैसे इस योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री जन आरोग्य अभियान कर दिया गया है. यह योजना लाभार्थियों को नकदी रहित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगी. इससे अस्पताल में भर्ती होने पर आने वाले खर्च में कमी आएगी जो लोगों को और निर्धन बना देता है. इससे भयंकर स्वास्थ्य समस्याओं के दौरान उत्पन्न वित्तीय जोखिम कम होगा. पात्र लोग सरकारी और सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. 

  • PM मोदी आज दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' का करेंगे शुभारंभ

    PM मोदी आज दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' का करेंगे शुभारंभ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे बड़े सरकारी की मदद से चलने वाले हेल्थ केयर कार्यक्रम आयुष्मान भारत का शुभारंभ करेंगे. आयुष्मान भारत योजना से करीब 50 करोड़ भारतीय इससे लाभान्वित होंगे. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से आयुष्मान भारत योजना के लॉन्चिंग की धोषणा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड से केंद्र के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत - राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन का शुभारंभ करेंगे. इस महत्वाकांक्षी योजना का लक्ष्य प्रत्येक परिवार को सालाना पांच लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये तक की कवरेज प्रदान करना है.

  • पाकुड़ पुलिस ने धर्म परिवर्तन मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की

    पाकुड़ पुलिस ने धर्म परिवर्तन मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की

    पाकुड़ में ही कुछ समय पहले एक गैंगरेप का मामला भी सामने आया था. जानकारी के मुताबिक, फुलपहाड़ी गांव के निवासी रामदेव ठाकुर की 13 वर्षीय बेटी छोटी कुमारी सोमवार सुबह से ही घर से गायब थी. परिजनों द्वारा आस-पास के गांव में काफी खोज-बीन के बाद भी नहीं मिली थी.

  • Jharkhand JAC Compartmental Result: जारी हुआ 10वीं और 12वीं का सप्लीमेंट्री रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Jharkhand JAC Compartmental Result: जारी हुआ 10वीं और 12वीं का सप्लीमेंट्री रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    झारखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट (JAC Result 2018) जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट (JAC Supplementary Result 2018) चेक कर सकते हैं.

  • पूर्व मंत्री के खिलाफ वाट्सएप के जरिये ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- क्या यह मजाक है

    पूर्व मंत्री के खिलाफ वाट्सएप के जरिये ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा-  क्या यह मजाक है

    क्या आपने आपराधिक मामले में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप के जरिये मुकदमा चलाते सुना है? यह विचित्र किंतु सत्य है. यह विचित्र मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है, जिसने इस बात पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि भारत की किसी अदालत में इस तरह के ‘मजाक’ की कैसे अनुमति दी गई.

  • आयुष्मान भारत : पीएम मोदी 23 सितंबर को झारखंड में स्वास्थ्य बीमा योजना की करेंगे शुरुआत

    आयुष्मान भारत : पीएम मोदी 23 सितंबर को झारखंड में स्वास्थ्य बीमा योजना की करेंगे शुरुआत

    झारखंड सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को यहां से केंद्र की आयुष्मान भारत-राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण योजना का शुभारंभ करेंगे.

  • झारखंड हाईकोर्ट का शिक्षकों को तोहफा, 33 साल बाद 226 शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी किए नियमित

    झारखंड हाईकोर्ट का शिक्षकों को तोहफा, 33 साल बाद 226 शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी किए नियमित

    न्यायमूर्ति डॉ. एसएन पाठक की पीठ ने बुधवार को अपने आदेश में इनको दो माह में नियमित करने व बकाया वेतन भुगतान करने का राज्य सरकार को आदेश दिया. वर्ष 1985 से प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय के शिक्षक बिना वेतन के काम रहे थे.याचिकाकर्ताओं ने बताया कि सरकार ने जब इनकी नहीं सुनी तो 226 शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर नियमित करने व बकाया भुगतान की मांग की.

  • लालू यादव ने मांगा नया वार्ड, बोले-बदबू मारता है शौचालय, काटते हैं मच्छर, भौंकते हैं कुत्ते

    लालू यादव ने मांगा नया वार्ड, बोले-बदबू मारता है शौचालय, काटते हैं मच्छर, भौंकते हैं कुत्ते

    चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद रांची के एक अस्पताल में इलाज करा रहे हैं, और उन्हें वहां कुत्ते और मच्छर से डरने की खबर है. इसपर बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने तंज कसा है. जेडीयू ने कहा कि राजद के शासनकाल में भी बिहार की जनता बहुत डरी हुई थी. 'बोए पेड़ बबूल का तो आम कहां से हो गए'. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद इस वक्त रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं. लालू के करीबी और राजद के विधायक भोला यादव ने रविवार को कहा कि लालू प्रसाद अस्पताल में कुत्तों से ही परेशान हो गए.

  • जब लालू यादव ने एयर होस्टेस से कहा- सिस्टर देखो, कोई हमको काजू खाने नहीं दे रहा...

    जब लालू यादव ने एयर होस्टेस से कहा- सिस्टर देखो, कोई हमको काजू खाने नहीं दे रहा...

    चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने आज रांची कोर्ट में सरेंडर कर दिया और वहां उन्हें एक बार फिर से रांची जेल में भेज दिया गया. हालांकि, उन्हें फ़िलहाल अस्पताल में कोर्ट के आदेश के बाद रखा जायेगा. बता दें कि इससे पहले बुधवार को लालू यादव रांची से पटना गये थे. 

  • चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में किया सरेंडर, पहले जाएंगे जेल और फिर अस्‍पताल

    चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में किया सरेंडर, पहले जाएंगे जेल और फिर अस्‍पताल

    चारा घोटाले से जुड़े मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव मेडिकल ग्राउंड पर पेरोल पर बाहर हैं.

  • झारखंड के CM रघुवर दास ने रक्षाबंधन पर एक हजार गैस कनेक्शन बांटे

    झारखंड के CM रघुवर दास ने रक्षाबंधन पर एक हजार गैस कनेक्शन बांटे

    एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि अपनी बहनों के साथ उत्सव मनाने यहां आए दास ने राज्य की महिलाओं को आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना उनकी सरकार की जिम्मेदारी है.    

  • 'राफेल घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को लेकर दुविधा में हूं, वहां भी है भ्रष्टाचार'

    'राफेल घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को लेकर दुविधा में हूं, वहां भी है भ्रष्टाचार'

    स्वराज अभियान संगठन के अध्यक्ष और सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने शनिवार को दावा किया कि वह राफेल " मामले में वह सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को लेकर दुविधा में हैं क्योंकि देश की सर्वोच्च अदालत में भी भारी भ्रष्टाचार है." प्रशांत भूषण ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.

  • दिल्ली : बच्चा नहीं हुआ तो शख्स ने पड़ोसी के बेटे का कर लिया अपहरण

    दिल्ली : बच्चा नहीं हुआ तो शख्स ने पड़ोसी के बेटे का कर लिया अपहरण

    डीसीपी दक्षिणी दिल्ली रोमिल बानिया के मुताबिक, 19 अगस्त को जब बच्चा शाहपुर जाट इलाके में खेल रहा था, तभी बच्चें के पड़ोसी आरोपी आबदीन अंसारी ने  बच्चे को किडनैप कर झारखंड ले गया जहां बच्चे को छुपाकर रखा था.

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज, 30 अगस्त तक फिर जाना होगा जेल

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज, 30 अगस्त तक फिर जाना होगा जेल

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है. झारखंड हाई कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के मेडिकल ग्राउंड पर पेरोल बढ़ाने से इंकार कर दिया है और झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को 30 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश दिया है. इस तरह से मेडिकल आधार पर उनकी ज़मानत को तीन महीने तक बढ़ाने की अर्ज़ी कोर्ट ने खारिज कर दी है. यानी अब 30 अगस्त तक लालू यादव को जेल जाना होगा. बता दें कि लालू यादव 10 अप्रैल से पेरोल पर हैं. 

  • झारखंड: पाकुड़ में ईद की कुर्बानी को लेकर हिंसक झड़प, 9 गिरफ्तार, 110 अब भी हिरासत में

    झारखंड: पाकुड़ में ईद की कुर्बानी को लेकर हिंसक झड़प, 9 गिरफ्तार, 110 अब भी हिरासत में

    झारखंड के पाकुड़ में महेशगंज के डागा पाड़ा गांव में बकरीद के मौके पर पुलिस और स्थानीय गांव वालों के बीच हिंसा हुई. गोकशी और पुलिस थाने पर हमले के मामले में 9 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. गुरुवार की शाम में करीब 135 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की. हालांकि, बाद में निजी बॉन्ड पर 25 लोगों को छोड़ दिया गया. मगर 110 लोग अब भी हिरासत में हैं. 

  • झारखंड: ईद में कुर्बानी को लेकर विवाद, झड़प में 7 पुलिसकर्मी और 14 ग्रामीण घायल

    झारखंड: ईद में कुर्बानी को लेकर विवाद, झड़प में 7 पुलिसकर्मी और 14 ग्रामीण घायल

    भीड़ ने महेशपुर पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया. घटना की जानकारी मिलते ही आस पास के पुलिस थानों से मदद भेजी गई, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए.

  • झारखंड में भाजपा विधायक को धमकाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार 

    झारखंड में भाजपा विधायक को धमकाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार 

    झारखंड के राजमहल से भाजपा विधायक अनंत ओझा को धमकी देने के मामले में पुलिस ने दिनेश पंडित नामक शख्स को गिरफ्तार किया है. मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाने के बाद आरोपी तक पुलिस पहुंच सकी.

  • झारखंड के लोहरदगा में दो नाबालिग लड़कियों से 11 आरोपियों ने किया रेप, सभी पुलिस गिरफ्त में

    झारखंड के लोहरदगा में दो नाबालिग लड़कियों से 11 आरोपियों ने किया रेप, सभी पुलिस गिरफ्त में

    झारखंड के लोहरदगा जिले में कथित तौर पर दो नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म करने के आरोपी 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपाधीक्षक आशीष कुमार महली ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इन लोगों को हिरही हर्रा टोली इलाके में एक पुलिस दल द्वारा छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों की उम्र 18 से 28 वर्ष के बीच है.

Advertisement