Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Jharkhand assembly by election results


'Jharkhand assembly by election results' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरयू राय से पहले यह नेता भी पराजित कर चुके हैं झारखंड में मुख्यमंत्री को

    सरयू राय से पहले यह नेता भी पराजित कर चुके हैं झारखंड में मुख्यमंत्री को

    हाल में झारखंड में संपन्न विधानसभा चुनावों में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराने वाले उन्हीं के मंत्रिमंडल सहयोगी सरयू राय ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले राज्य के दूसरे नेता बन गए हैं. इससे पहले वर्तमान में जेल में बंद गोपालकृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर ने ठीक दस साल पहले 2009 में झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री शिबू सोरेन को तमाड़ विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में पराजित किया था. इस कारण सोरेन को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी. झारखंड के खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री सरयू राय ने 73,945 मत हासिल कर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास को उनके ही गढ़ जमशेदपुर पूर्वी से इस बार 15,833 मतों से पराजित कर इतिहास रच दिया. मुख्यमंत्री दास को अपनी परंपरागत सीट पर सिर्फ 58,112 मत मिले.

  • 3 राज्यों के बाद अब कांग्रेस ने झारखंड में भी लहराया जीत का परचम

    3 राज्यों के बाद अब कांग्रेस ने झारखंड में भी लहराया जीत का परचम

    हत्या के एक मामले में झारखंड पार्टी के विधायक एनोस एक्का के सजा पाने के बाद खाली हुई कोलेबीरा विधानसभा सीट पर यह उपचुनाव कराए गए थे.

  • जसदण, कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: गुजरात में बीजेपी तो झारखंड में कांग्रेस जीती

    जसदण, कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: गुजरात में बीजेपी तो झारखंड में कांग्रेस जीती

    गुजरात की जसदण विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. जबकि झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट के लिए हुए मतदान की गिनती में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. बात करें गुजरात की तो जुलाई में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए  कुंवरजी बावलिया को जीत मिली है. वहीं झारखंड की कोलेबिरा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

  • उपचुनाव : गोमिया और सिल्ली सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा का कब्जा बरकरार

    उपचुनाव : गोमिया और सिल्ली सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा का कब्जा बरकरार

    झारखंड में झामुमो के दो विधायकों के विभिन्न आपराधिक मामलों में सजायाफ्ता होने से रिक्त हुए गोमिया तथा सिल्ली विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा दोनों सीटों पर जीत दर्ज कर अपनी सीटें बचाने में कामयाब रही.