NDTV Khabar

Jharkhand News News in Hindi


'Jharkhand news' - 341 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड: राज्य में इस दिन से खुलेंगे 10वीं-12वीं क्लास के लिए स्कूल और मेडिकल कॉलेज

    झारखंड: राज्य में इस दिन से खुलेंगे 10वीं-12वीं क्लास के लिए स्कूल और मेडिकल कॉलेज

    School Reopening News: झारखंड सरकार ने गुरुवार को मेडिकल और डेंटल कॉलेजों, और नर्सिंग संस्थानों में कक्षाएं फिर से शुरू करने के अलावा 21 दिसंबर से कक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर स्कूलों को फिर से खोलने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. 

  • परिवार से 9 महीने पहले बिछड़ी थी महिला, इस तरह झारखंड पुलिस ने किया एक

    परिवार से 9 महीने पहले बिछड़ी थी महिला, इस तरह झारखंड पुलिस ने किया एक

    33 साल की महिला फरवरी में पलामू जिले के डाल्टनगंज में भटकती हुई मिली थी और बाद में पता चला कि वह ‘आंशिक तौर पर मानसिक रूप से अस्थिर’ है. फिर झारखंड पुलिस ने उसके घर का पता लगाकर उसे घर पहुंचाया.

  • सीबीआई जांच के लिए सामान्य सहमति वापस लेने वाला आठवां राज्य बना झारखंड

    सीबीआई जांच के लिए सामान्य सहमति वापस लेने वाला आठवां राज्य बना झारखंड

    झारखंड गुरुवार को देश का ऐसा आठवां राज्‍य बन गया जिसने राज्‍य में किसी मामले की केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) जांच के लिए सामान्‍य सहमति को वापस लेने का फैसला किया है. वह विपक्ष के उन खास राज्‍यों में शामिल हो गया है जिन्‍होंने अपने राज्‍य के 'दरवाजे' केंद्रीय जांच एजेंसी के लिए बंद कर दिए है.

  • कोयला घोटाला : पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे सहित अन्य को कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा, लगाया जुर्माना

    कोयला घोटाला : पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे सहित अन्य को कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा, लगाया जुर्माना

    कोयला घोटाला : पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे सहित तीन को कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा. अदालत ने रे के अलावा कोयला मंत्रालय के तत्कालीन दो वरिष्ठ अधिकारी, प्रदीप कुमार बनर्जी और नित्या नंद गौतम, कैस्ट्रोन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (सीटीएल), इसके निदेशक महेंद्र कुमार अग्रवाल और कैस्ट्रॉन माइनिंग लिमिटेड (सीएमएल) को भी दोषी करार दिया था. यह मामला 1999 में झारखंड के गिरिडीह में ‘ब्रह्मडीह कोयला ब्लॉक' के आवंटन से जुड़ा है.  

  • NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.

  • बिजली की हाई टेंशन तार से टकराई रॉड, करंट लगने से मिस्त्री समेत दो लोगों की मौत, 2 घायल

    बिजली की हाई टेंशन तार से टकराई रॉड, करंट लगने से मिस्त्री समेत दो लोगों की मौत, 2 घायल

    झारखंड के दो जिलो में करंट लगने की अलग अलग घटनाओं में एक लड़की समेत तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के फुरसोदिह गांव में ग्यारह हजार वोल्ट के बिजली के तार (हाई टेंशन वायर) के संपर्क में आने से मंगलवार को एक मिस्त्री समेत दो लोगों की मौत हो गई.

  • Coronavirus Cases In Jharkhand: झारखंड में पिछले 24 घंटे में सामने आए 701 नए मरीज, 7 लोग हार गए जंग

    Coronavirus Cases In Jharkhand: झारखंड में पिछले 24 घंटे में सामने आए 701 नए मरीज, 7 लोग हार गए जंग

    Jharkhand Coronavirus Updated: झारखंड में पिछले 24 घंटों में 7 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में अबतक संक्रमण से 805 लोगों की जान जा चुकी है.

  • इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं के टॉपर को गिफ्ट की Maruti Suzuki Alto 800 कार

    इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं के टॉपर को गिफ्ट की Maruti Suzuki Alto 800 कार

    झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 23 सितंबर को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को कार गिफ्ट में दी है. झारखंड में बोर्ड परीक्षा का परिणाम जुलाई में घोषित किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य के शिक्षा मंत्री ने कक्षा 10वीं के बोर्ड के नतीजे घोषित करते समय घोषणा की थी कि वह टॉपर्स को कार गिफ्ट करेंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक स्वर्गीय बिनोद बिहारी महतो की जयंती के अवसर पर कारों की चाबी 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को सौंपी गई.

  • कांग्रेस विधायक के खिलाफ योग शिक्षक राफिया नाज की याचिका पर तेजी से सुनवाई करेगा कोर्ट

    कांग्रेस विधायक के खिलाफ योग शिक्षक राफिया नाज की याचिका पर तेजी से सुनवाई करेगा कोर्ट

    झारखंड में जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ रांची की योग शिक्षिका रफिया द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे को आवश्यक मामला मानकर तेजी से सुनवाई होगी. रांची की एक विशेष अदालत में सोमवार को मामले की सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता के अधिवक्ता ने अनुरोध किया कि इसे आवश्यक मामला मानकर तेजी से सुनवाई की जाए जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया.

  • झारखंड: गांव वालों ने महिला को बताया डायन, पीट-पीटकर मार डाला- पुलिस

    झारखंड: गांव वालों ने महिला को बताया डायन, पीट-पीटकर मार डाला- पुलिस

    गिरिडीह में खोरीमहुआ के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नवीन कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अभी इस सिलसिले में प्राथमिकी नहीं दर्ज की गयी है क्योंकि मामले की गहन जांच की जा रही है. 

  • पीटीआई के पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव उनके मकान में बने दफ्तर में मिला

    पीटीआई के पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव उनके मकान में बने दफ्तर में मिला

    झारखंड की राजधानी रांची में लंबे समय से प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के ब्यूरो चीफ रहे वरिष्ठ पत्रकार पी.वी. रामानुजम का शव बृहस्पतिवार को उनके मकान में बने दफ्तर में मिला.  रामानुजम (55) के परिवार में पत्नी और एक बेटा है. वह 35 साल तक पीटीआई से जुड़े रहे और इस दौरान वह कटक, दिल्ली और रांची में विभिन्न पदों पर रहे. पुलिस उनकी मौत से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, रामानुजम का अंतिम संस्कार रांची में शुक्रवार को किया जायेगा.

  • झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड में दसवीं पास राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 11वीं में एडमिशन लिया है. ऐसा उन्होंने अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए किया है.  उन्होंने कहा कि अब वो आगे पढेंगें और ये ठान लिया है. उन्होंने बोकारो नावाडीह के देवी महतो इंटर कालेज के एडमिशन काउंटर पर  छात्रों के साथ कतार में खड़े होकर राज्य के शिक्षा मंत्री ने एक सामान्य स्टूडेंट की  तरह ही अपना एडमिशन फार्म कॉलेज के काउंटर पर जमा कर 11 वीं में एडमिशन लिया. इस दौरान मीडिया के कैमरे भी उनके साथ थे. हालांकि मंत्री जी एडमीशन के दौरान होने वाली प्रक्रिया में व्यस्त थे.

  • झारखंड सरकार के फैसले में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट, बोले- रेत की तरह फिसल रही जिंदगी

    झारखंड सरकार के फैसले में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट, बोले- रेत की तरह फिसल रही जिंदगी

    झारखंड में बालू का उठाव बंद होने से दिहाड़ी मजदूरों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. रौशन महतो राज मिस्त्री हैं. वो कहते हैं, 'ना जाने किसने हमारे पेशे को नाम दिया राज मिस्त्री. बालू ने तो भूखमरी की नौबत ला दी है. गांव छोड़ शहर आए अब किधर पलायन करें.'

  • Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 45 नए मामले, अब तक 2339 लोग संक्रमित

    Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 45 नए मामले, अब तक 2339 लोग संक्रमित

    नये संक्रमितों में रिम्स (RIMS) के तीन लोग शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार रात्रि को जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में पिछले 24 घंटों में 45 नये मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 2,339 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

  • बाढ़ से उफनती नदी में बही कार, दूल्हा-दुल्हन सहित 5 को गांववालों ने जान पर खेलकर बचाया, देखें VIDEO

    बाढ़ से उफनती नदी में बही कार, दूल्हा-दुल्हन सहित 5 को गांववालों ने जान पर खेलकर बचाया, देखें VIDEO

    Jharkhand News in Hindi : सतबरवा थाना क्षेत्र के एनएच 39 खामडीह गांव से निकली बोहिता जाने वाली सड़क पर मलय नदी पर बनी खामडीह झरीवा छलका पुलिया पर एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार दूल्हा-दुल्हन और ड्राइवर सहित करीब 5 लोग कार सहित नदी की बाढ़ में बह गए.

  • भारत-चीन झड़प में जान गंवाने वाले झारखंड के जवान कुंदन ओझा भी, 17 दिन पहले पैदा हुई थी बेटी

    भारत-चीन झड़प में जान गंवाने वाले झारखंड के जवान कुंदन ओझा भी, 17 दिन पहले पैदा हुई थी बेटी

    भारत चीन बॉर्डर पर लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में जान गंवाने वाले जवानों में झारखंड के साहिबगंज जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत दीहारी गांव के रहने वाले जवान कुंदन कुमार ओझा भी शामिल थे. उनकी उम्र महज 26 साल थी. कुंदन कुमार ओझा की 17 दिनों की बेटी है.

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई. स्वास्थ्य विभाग की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 20 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बतायी गयी थी. 

  • 6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की छठीं परीक्षा को चुनौती दी गई. न्यायालय ने मामले पर सुनवाई करते हुए JPSC और सरकार से जवाब-तलब किया है.

12345»

Advertisement

Jharkhand news वीडियो

Jharkhand news से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com