NDTV Khabar

Jipmer


'Jipmer' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2020 से NEET के जरिए मिलेगा AIIMS, JIPMER में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन

    2020 से NEET के जरिए मिलेगा AIIMS, JIPMER में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी AIIMS और JIPMER सहित देश भर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश सामान्य राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा ‘NEET’ के माध्यम से होगा. वर्तमान में, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) और जवाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (JIPMER) को छोड़कर सभी मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के माध्यम से किए जाते हैं.

  • JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    अरुणांग्शु मूल रूप से असम के रहने वाले हैं लेकिन उनके माता-पिता गुजरात के सूरत में रहते हैं. सूरत में ही उन्होंने एलेन इंस्टिट्यूट से मेडिकल की तैयारी की. NDTV के साथ अपनी बातचीत में उन्होंने बताया कि JIPMER ने अपने प्रश्नों के स्तर में काफी बदलाव किए हैं. जहां कुछ साल पहले तक JIPMER में बायोलॉजी में साइंटिस्ट के नाम या कहें तो थ्योरी से जुड़े सवाल ज्यादा होते थे वहीं अब AIIMS की ही तरह कॉन्सेप्ट से जुड़े सवाल पूछे जाने लगे हैं.

  • JIPMER MBBS Exam 2018 : एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    JIPMER MBBS Exam 2018 : एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    होम पेज पर जाते ही आपको वहां  'Download Hall Ticket for JIPMER MBBS Entrance Examination'का लिंक दिखेगा. इस लिंक को क्लिक करतके ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा. इस पर आपसे आपका रोल नंबर व अन्य जानकारी मांगी जाएगी.

  • नर्सिंग ऑफिसर, क्लर्क के पदों पर भर्ती करेगा JIPMER

    नर्सिंग ऑफिसर, क्लर्क के पदों पर भर्ती करेगा JIPMER

    जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) ने नर्सिंग ऑफिसर और लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती के लिए कुल 115 पद हैं.

  • JIPMER MBBS Result 2017: एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

    JIPMER MBBS Result 2017: एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

    JIPMER MBBS Result 2017: जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पुड्डुचेरी (JIPMER) ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.

  • JIPMER MBBS Admission 2017: एडमिट कार्ड जारी, www.jipmer.edu.in से करें डाउनलोड

    JIPMER MBBS Admission 2017: एडमिट कार्ड जारी, www.jipmer.edu.in से करें डाउनलोड

    जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पुड्डुचेरी (जेआईपीएमईआर)  ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है जिसे आधिकारिक वेबसाइट  www.jipmer.edu.in से डाउनलोड किया जा सकता है. 

  • JIPMER MBBS Admission 2017: प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रे्शन शुरू, 3 मई तक करें आवेदन

    JIPMER MBBS Admission 2017: प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रे्शन शुरू, 3 मई तक करें आवेदन

    जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पुड्डुचेरी (जेआईपीएमईआर) ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा 2017 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन के लिए जेआईपीएमईआर को नीट अंडरग्रेजुएट परीक्षा से छूट है. जेआईपीएमईआर मेडिकल एजुकेशन के क्षेत्र में जाना माना नाम है. 

  • देश के इस प्रतिष्ठित मेडिकल इंस्टीट्यूट से करें MD और MS, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

    देश के इस प्रतिष्ठित मेडिकल इंस्टीट्यूट से करें MD और MS, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

    जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER), पुडुचेरी ने डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD) और मास्टर ऑफ सर्जरी (MS) प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य उम्मीदवार 26 अक्टूबर, 2016 तक अप्लाई कर सकते हैं.

  • JIPMER से MD और MS करने का मौका, जानिए क्या है लास्ट डेट और चयन प्रक्रिया

    JIPMER से MD और MS करने का मौका, जानिए क्या है लास्ट डेट और चयन प्रक्रिया

    जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER), पुडुचेरी ने डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD) एंड मास्टर ऑफ सर्जरी (MS) प्रोग्राम में दाखिला पाने के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। एडमिशन पाने के लिए उम्मीदवार 26 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।