NDTV Khabar

Jitan ram manjhi


'Jitan ram manjhi' - 137 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...? देखें VIDEO

    आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...? देखें VIDEO

    संसद में तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी (Rama Devi) पर आजम खान के विवादित बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है. समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान (Azam Khan) पर कार्रवाई की मांग हो रही है. इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HUM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने विवादित बयान दे दिया है.

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन में रार, मांझी बोले तेजस्वी तो...

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन में रार, मांझी बोले तेजस्वी तो...

    महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का नेता अभी तक तय नहीं हुआ है.

  • जीतन राम मांझी: मजदूरी से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर, ऐसा रहा जिंदगी का उतार-चढ़ाव

    जीतन राम मांझी: मजदूरी से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर, ऐसा रहा जिंदगी का उतार-चढ़ाव

    जबकि जीतन राम मांझी बिहार में दलित समुदाय के पहले मुख्यमंत्री रहे. हालांकि पार्टी में कई विवादों के चलते उन्होंने 20 फरवरी 2015 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • जीतन राम मांझी ने आतंकी मसूद अजहर को कहा 'साहेब'

    जीतन राम मांझी ने आतंकी मसूद अजहर को कहा 'साहेब'

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के बृहस्पतिवार को दिये उस बयान से विवाद उत्पन्न हो गया जिसमें उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘साहेब’ कहकर संबोधित किया.

  • बिहार NDA ने उम्मीदवारों का किया ऐलान: शत्रुघ्न सिन्हा की सीट से लड़ेंगे रवि शंकर प्रसाद, जानें- कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव

    बिहार NDA ने उम्मीदवारों का किया ऐलान: शत्रुघ्न सिन्हा की सीट से लड़ेंगे रवि शंकर प्रसाद, जानें- कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव

    दूसरी ओर बिहार महागठबंधन (Bihar Mahagathbandhan) में सीटों बंटवारा हो गया. बिहार में राजद (RJD) 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, कांग्रेस (Congress) को 9 सीटें दी गई है. इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी 'हम' पार्टी को 3 और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की वीआईपी (VIP) को 3 सीटें दी गई हैं. सीटों के बंटवारे के अलावा गठबंधन ने पहले चरण की सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है. पहले दौर के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी की गई.

  • बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे के साथ-साथ पहले दौर के उम्मीदवारों का भी हुआ ऐलान, देखें पूरी LIST

    बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे के साथ-साथ पहले दौर के उम्मीदवारों का भी हुआ ऐलान, देखें पूरी LIST

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर बिहार महागठबंधन (Bihar Mahagathbandhan) में सीटों बंटवारा हो गया. बिहार में राजद (RJD) 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, कांग्रेस (Congress) को 9 सीटें दी गई है. इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी 'हम' पार्टी को 3 और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की वीआईपी (VIP) को 3 सीटें दी गई हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: बिहार महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा, जानिये कौन सी पार्टी कितने सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    Lok Sabha Election 2019: बिहार महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा, जानिये कौन सी पार्टी कितने सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर बिहार महागठबंधन (Bihar Mahagathbandhan) में सीटों बंटवारा हो गया. बिहार में राजद (RJD) 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, कांग्रेस (Congress) को 9 सीटें दी गई है. इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी 'हम' पार्टी को 3 और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की वीआईपी (VIP) को 3 सीटें दी गई हैं.

  • लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद सीटों के बंटवारे पर जीतन राम मांझी ने कही यह बड़ी बात

    लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद सीटों के बंटवारे पर जीतन राम मांझी ने कही यह बड़ी बात

    हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा (हम) के मुखिया जीतन राम मांझी ने शनिवार को रांची में कहा कि बिहार में प्रस्तावित महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर हम लोग चिंतित हैं क्योंकि महागठबंधन के सभी घटकों को चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारने के लिए सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

  • क्या होगी 'घर वापसी'? फिर जीतन राम मांझी को बीजेपी का ऑफर- आ जाइए, पूरा सम्मान मिलेगा

    क्या होगी 'घर वापसी'? फिर जीतन राम मांझी को बीजेपी का ऑफर- आ जाइए, पूरा सम्मान मिलेगा

    पिछले कुछ दिनों से सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन से नाराज चल रहे हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का ऑफर (निमंत्रण) मिला है.

  • मांझी बोले- कुशवाहा से कम नहीं चाहिए सीटें, नहीं माने तो करेंगे दूसरे विकल्प पर विचार

    मांझी बोले- कुशवाहा से कम नहीं चाहिए सीटें, नहीं माने तो करेंगे दूसरे विकल्प पर विचार

    एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए मांझी से यह पूछे जाने पर कि महागठबंधन से नाता तोडने पर उनके पास दूसरा विकल्प क्या होगा, उन्होंने इस बारे में कुछ भी तत्काल कहने से इंकार करते हुए कहा, ‘विकल्प पर पार्टी के भीतर बात होगी. आगामी 18 फरवरी को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है.’ उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में हम लोग कुशवाहा की पार्टी से अधिक सीट पाने की बात करेंगे. मांझी ने कहा, ‘कुशवाहा कुछ दिन पहले महागठबंधन में शामिल हुए हैं जबकि हम सेक्युलर पहले से महागठबंधन में शामिल है. ऐसे में अगर उनसे कम सीट पर हम सेक्युलर को चुनाव लडने के लिए कहा जाएगा तो यह कैसे संभव होगा.’ उन्होंने कहा कि यह मायने नहीं रखता, ‘हमें एक, दो या दस सीट मिलती है बल्कि हमें कुशवाहा जी से अधिक सीट मिलनी चाहिए.’

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पटना के गांधी मैदान में रैली क्यों है खास, जानें 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी की पटना के गांधी मैदान में रैली क्यों है खास, जानें 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. वह रैली स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं. करीब तीन दशक में गांधी मैदान में कांग्रेस (Congress) की यह पहली सार्वजनिक सभा होगी. कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश में जुटी है कि रैली बहुत सफल हो. बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है. इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं. मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है. देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं. हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी.

  • पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है. इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं. मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है. देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं. हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी.

  • 'महागठबंधन' के नेताओं ने सीट बंटवारे पर लालू यादव से की मुलाकात तो चिराग पासवान बोले- जेल के रास्ते...

    'महागठबंधन' के नेताओं ने सीट बंटवारे पर लालू यादव से की मुलाकात तो चिराग पासवान बोले- जेल के रास्ते...

    राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा, 'यह एक विडंबना है कि महागठबंधन के वरिष्ठ नेता भ्रष्टाचार मामले के दोषी से मुलाकात के लिए लाइन लगाए हुए खड़े हैं.' साथ ही उन्होंने कहा, 'जेल के रास्त से सरकार बनाना चाह रहे हैं.' पासवान लालू प्रसाद यादव की तरफ इशारा कर रहे थे, जो अभी चारा घोटाले के मामले में जेल में सजा काट रहे हैं. हालांकि, लालू प्रसाद यादव अभी रांची में रिम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं.

  • जीतन राम मांझी ने NDA को बताया 'नागराज', महागठबंधन की तुलना 'सांपराज' से की, जानिये क्या है कारण...

    जीतन राम मांझी ने NDA को बताया 'नागराज', महागठबंधन की तुलना 'सांपराज' से की, जानिये क्या है कारण...

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (NDA) और महागठबंधन (Mahagathbandhan) की तुलना 'नागराज' और 'सांपराज' से की है. बिहार के औरंगाबाद में बुधवार को एक कार्यक्रम में भाग ले रहे मांझी से जब पत्रकारों ने NDA और महागठबंधन के विषय में पूछा तो उन्होंने सीधे कुछ नहीं कहा, लेकिन इतना जरूर कहा, 'देखिए, हमलोग कहते हैं न कि एक 'सांपराज' होता है और एक 'नागराज' होता है. नागराज के फूंफकारने से लोग मर जाते हैं और सांपराज अगर काट भी दे तो कहीं न कहीं मंत्र रहता है, जिससे आदमी बच जाता है.'

  • SC/ST एक्ट को लेकर रामविलास पासवान पर बरसे जीतन राम मांझी, कहा- सिर्फ श्रेय लेना चाहते हैं

    SC/ST एक्ट को लेकर रामविलास पासवान पर बरसे जीतन राम मांझी, कहा- सिर्फ श्रेय लेना चाहते हैं

    उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि अगर वे ऐसा नहीं करते तो हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यकर्ता हर कार्यक्रम में उनका विरोध करेंगे. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब एनडीए पर जीतन राम मांझी ने आरोप लगाया हो.

  • इस 'शर्त' पर राजी हुए नीतीश, तब भी तेजस्वी यादव होंगे CM उम्मीदवार : जीतन राम

    इस 'शर्त' पर राजी हुए नीतीश, तब भी तेजस्वी यादव होंगे CM उम्मीदवार : जीतन राम

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मंझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन में लौटने पर शर्त रख दी है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने दो टूक कहा है कि अगर नीतीश महागठबंधन में लौटते भी हैं, तब भी तेजस्वी यादव ही 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे.

  • नाराज जीतन राम मांझी ने छोड़ा NDA का साथ, महागठबंधन में हुए शामिल

    नाराज जीतन राम मांझी ने छोड़ा NDA का साथ, महागठबंधन में हुए शामिल

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने स्वागत किया है.

  • बिहार उपचुनाव से पहले NDA के लिए खुशखबरी, जीतन राम मांझी ने इस सीट से दावेदारी छोड़ी

    बिहार उपचुनाव से पहले NDA के लिए खुशखबरी, जीतन राम मांझी ने इस सीट से दावेदारी छोड़ी

    बिहार उपचुनाव से पहले एनडीए के लिए एक तरह से खुशखबरी आई है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी की साझेदार और एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने जहानाबाद विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी छोड़ दी है, ताकि एडीए उपचुनाव के लिए स्वतंत्र होकर साझा उम्मीदवार तय करे. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी जहानाबाद सीट से लड़ना चाहती थी, लेकिन राजग की ओर से अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि वह राजग की भलाई चाहते हैं, इसी कारण लगातार त्याग कर रहे हैं. 

Advertisement