NDTV Khabar

Jitendra singh


'Jitendra singh' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय मंत्री के बयान 'PoK को भारत में शामिल करना अगला एजेंडा' पर बोले जनरल बिपिन रावत- सेना हमेशा तैयार है

    केंद्रीय मंत्री के बयान 'PoK को भारत में शामिल करना अगला एजेंडा' पर बोले जनरल बिपिन रावत- सेना हमेशा तैयार है

    जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Kashmir) के मुद्दे पर कहा था, ‘‘यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पीवी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है. यह एक स्वीकार्य रुख है.''

  • कश्मीर मसले पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- PoK को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना हमारा अगला एजेंडा

    कश्मीर मसले पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- PoK को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना हमारा अगला एजेंडा

    जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, ‘‘यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पीवी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है. यह एक स्वीकार्य रुख है.’’

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- आईएएस और अन्य सेवाओं के सिलेबस में महत्त्वपूर्ण ढंग से सुधार हुआ है

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- आईएएस और अन्य सेवाओं के सिलेबस में महत्त्वपूर्ण ढंग से सुधार हुआ है

    भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) और अन्य अखिल भारतीय सेवाओं के नव नियुक्त अधिकारियों के लिए पाठ्यक्रम में महत्त्वपूर्ण ढंग से सुधार हुआ है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार में उनके सेवा का शुरुआती कार्यकाल उन्हें बेहतर अवसर दे रहा है.

  • फिर बनाएं भारत का नक्शा, जिसमें सिर्फ PoK नहीं, गिलगित-बाल्टिस्तान भी हो : केंद्रीय मंत्री

    फिर बनाएं भारत का नक्शा, जिसमें सिर्फ PoK नहीं, गिलगित-बाल्टिस्तान भी हो : केंद्रीय मंत्री

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को भारतीय मानचित्र को दोबारा बनाए जाने का आह्वान किया, जिसमें न सिर्फ पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर (PoK) शामिल हो, बल्कि गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत के हिस्से के रूप में प्रदर्शित हो.

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- आइए आगे बढ़ें, पाकिस्तान के कब्जे से PoK आजाद कराते हैं

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- आइए आगे बढ़ें, पाकिस्तान के कब्जे से PoK आजाद कराते हैं

    सिंह ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर पर केंद्र का फैसला संवैधानिक प्रावधानों के अनुरूप ‘‘व्यापक अनुसंधान’’ के बाद लिया गया है और यह किसी भी कानूनी चुनौती का सामना कर सकता है. संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष दर्जा समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटे जाने के केंद्र के फैसले का बचाव करते हुए सिंह ने कहा, ‘रातों रात कुछ भी नहीं होता है. अनुच्छेद 370 और जम्मू कश्मीर के संविधान के व्यापक अध्ययन एवं अनुसंधान के बाद ही इस विषय के विद्वतजनों ने इस विधेयक का मसौदा तैयार किया है.’

  • कश्मीर में मस्जिदों का विवरण मांगा गया, राजनीतिक पारा चढ़ा

    कश्मीर में मस्जिदों का विवरण मांगा गया, राजनीतिक पारा चढ़ा

    घाटी में 10 हजार अतिरिक्त जवानों को भेजे जाने के सवाल पर उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि अतिरिक्त तैनाती सुरक्षा इंतजामों के लिये है...वे (राजनीतिक दल) 8-10 फीसदी मतदान प्रतिशत से अपनी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्हें डर है कि यहां हालात बदले तो बीते 30-40 सालों में बना उनका प्रभुत्व खत्म हो जाएगा

  • घाटी में 10 हजार अतिरिक्त जवानों को भेजे जाने के सवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री, ये तैनाती सिर्फ...

    घाटी में 10 हजार अतिरिक्त जवानों को भेजे जाने के सवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री, ये तैनाती सिर्फ...

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में 10,000 अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती सुरक्षा कवायद का हिस्सा है और आरोप लगाया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीडीपी इसे लेकर 'होहल्ला मचा रही हैं.' मंत्री ने कहा कि नेकां, पीडीपी और अन्य द्वारा 'होहल्ला' मचाया जा रहा है क्योंकि वे यह समझ सकते हैं कि वे जनता का साथ खो रहे हैं.

  • कश्मीर के लोग ऐसे नेताओं से परेशान हो चुके हैं जो मात्र '10 फीसदी वोट’पाकर लोकसभा या विधानसभा में पहुंच जाते हैं : जितेंद्र सिंह

    कश्मीर के लोग ऐसे नेताओं से परेशान हो चुके हैं जो  मात्र '10 फीसदी वोट’पाकर लोकसभा या विधानसभा में पहुंच जाते हैं : जितेंद्र सिंह

    केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर के लोग ऐसे नेताओं से परेशान हो चुके हैं जो ‘मात्र 10 फीसदी वोट’ पाकर लोकसभा या राज्य विधानसभा में पहुंच जाते हैं और राजनीति में गिने चुने परिवारों या व्यक्तियों के वर्चस्व को कायम रखना उनका निहित स्वार्थ बन जाता है.  कश्मीरी नेताओं पर तंज कसते हुए सिंह ने कहा कि कश्मीर के राजनेता अब भी इस अतीत से चिपके हुए हैं और वे यह नहीं समझते है कि आम मतदाता उससे बहुत आगे बढ़ चुका है और उनमें 70 फीसदी युवा हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ कश्मीर के लोग ऐसे नेताओं से तंग आ चुके हैं जो मात्र 10 फीसदी वोटों से जीतकर लोकसभा या राज्य विधानसभा पहुंच जाते हैं और राजनीति में गिने चुने परिवारों या व्यक्तियों के वर्चस्व को कायम रखना उनका निहित स्वार्थ हो जाता है.’’    

  • संपत्तियों का ब्यौरा देने में दिख रही है मंत्रियों की सुस्ती, अब तक केवल इन 5 मंत्रियों ने दी जानकारी

    संपत्तियों का ब्यौरा देने में दिख रही है मंत्रियों की सुस्ती, अब तक केवल इन 5 मंत्रियों ने दी जानकारी

    संपत्ति का हिसाब देने में मंत्रियों की सुस्ती देखने को मिल रही है. अब तक केवल पांच कैबिनेट मंत्रियों ने ही अपनी संपत्ति और देनदारी का ब्यौरा दिया है. बता दें कि हर साल 31 अगस्त तक संपत्तियों का ब्यौरा देना होता है.

  • अमित शाह और स्मृति ईरानी को मिले निजी सचिव, ये अधिकारी निभाएंगे जिम्मेदारी

    अमित शाह और स्मृति ईरानी को मिले निजी सचिव, ये अधिकारी निभाएंगे जिम्मेदारी

    कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक सरकारी आदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को एक निश्चित समय के लिए केंद्रीय मंत्रियों का निजी सचिव नियुक्त किया गया है.

  • Lok Sabha Election 2019: महबूबा मुफ्ती की चौंकाने वाली हार, फारुक अब्दुल्ला जीते

    Lok Sabha Election 2019: महबूबा मुफ्ती की चौंकाने वाली हार, फारुक अब्दुल्ला जीते

    महबूबा ने ट्वीटर पर हार स्वीकार करते हुए कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अपने लोगों का प्यार और स्नेह मिला. उन्हें मेरी नाकामियों के लिए अपनी नाराजगी जताने का पूरा अधिकार है. मैं उनके फैसले को पूरी नम्रता से स्वीकार करती हूं.

  • ऊधमपुर-डोगरा : गुलाम नबी आजाद को हराने वाले जितेंद्र सिंह के सामने हैं इस बार विक्रमादित्य सिंह

    ऊधमपुर-डोगरा :  गुलाम नबी आजाद को हराने वाले जितेंद्र सिंह के सामने हैं इस बार विक्रमादित्य सिंह

    जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर-डोगरा लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह का सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से है जो पूर्ववर्ती महाराजा हरि सिंह के पोते हैं. चुनाव प्रचार के दौरान जितेन्द्र सिंह अपने विकास संबंधी दावों का जिक्र करते हुए पूर्ववर्ती सरकारों को चुनौती देते हैं कि वह उनकी सरकार के कामकाज की तुलना पिछले साढ़े छह दशकों में किए गए कथित विकास कार्यों से करें.

  • रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ लेख लिखकर सवाल उठाने वाले ओएसडी का कम हुआ कार्यकाल

    रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ लेख लिखकर सवाल उठाने वाले ओएसडी का कम हुआ कार्यकाल

    रेल मंत्रालय ने कार्मिक मंत्रालय से कुमार को ‘आधिकारिक शिष्टाचार का उल्लंघन’ के लिए तत्काल उनके पुराने विभाग में भेजे जाने के संबंध में एक पत्र लिखा था. पत्र लिखने के एक महीने के बाद यह कदम उठाया गया है. रेलवे बोर्ड के तत्कालीन सचिव रंजनेश सहाय ने अपने एक पत्र में कार्मिक मंत्रालय को लिखा था कि आईआरपीएस संजीव कुमार के आधिकारिक शिष्टाचार का उल्लंघन करने का मामला रेलवे बोर्ड के संज्ञान में लाया गया है.

  • पुलवामा हमला: मंत्री जितेंद्र सिंह के घाटी के नेताओं को निशाना बनाने पर बहस शुरू

    पुलवामा हमला: मंत्री जितेंद्र सिंह के घाटी के नेताओं को निशाना बनाने पर बहस शुरू

    पुलवामा में हुआ आतंकी हमला उड़ी में हुए हमले से ज्यादा विनाशकारी, उड़ी में सितंबर 2016 में हुए हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. तब चार आतंकियों ने सीआरपीएफ के कैंप को निशाना बनाया था. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले के चंद घंटे बाद ही केद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के बयान के साथ राजनीतिक बहस शुरू हो गई है.

  • रेलवे बोर्ड के सचिव ने की मंत्री के ओएसडी को हटाने की मांग, खुद का ही हो गया तबादला

    रेलवे बोर्ड के सचिव ने की मंत्री के ओएसडी को हटाने की मांग, खुद का ही हो गया तबादला

    प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने वाले रेलवे बोर्ड के सचिव रजनेश सहाय का तबादला हो गया है और अभी उन्हें कोई नई जिम्मेदारी नहीं दी गई है.

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- अलगाववादियों से ज्यादा खतरनाक हैं कश्मीर के मुख्यधारा के नेता

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- अलगाववादियों से ज्यादा खतरनाक हैं कश्मीर के मुख्यधारा के नेता

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Union Minister Jitendra Singh)  ने रविवार को कहा कि कश्मीर के ‘‘कथित’’ मुख्यधारा के नेता अलगाववादी नेताओं से ज्यादा ‘‘खतरनाक’’ हैं.

  • क्या सुलझेगी इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या की गुत्थी? 10 प्वाइंट में जानें बुलंदशहर मामले में अब तक क्या हुआ

    क्या सुलझेगी इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या की गुत्थी? 10 प्वाइंट में जानें बुलंदशहर मामले में अब तक क्या हुआ

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr mob violence) में बीते सोमवार को गोकशी के शक में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का मामला अभी भी नहीं सुलझ पाया है. हालांकि, इंस्पेक्टर की हत्या का मुख्य संदिग्ध आर्मी जवान जीतू फौजी (Jitu Fauji) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. मगर जीतू ने हत्या करने की बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया है. बताया जा रहा है कि सेना ने जीतू को रात करीब साढ़े बारह बजे पुलिस के हवाले कर दिया. एनडीटीवी से सूत्रों ने कहा कि वह पिछले 36 घंटे से पुलिस की रडार पर था. पुलिस की हिरासत में जीतू से पुछताछ हुई. पुलिस के सामने जीतू ने स्वीकार किया है कि वह भीड़ का हिस्सा था. दरअसल, बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें एक पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह थे और एक सुमित नाम का युवक था. चलिए अब तक इस मामले में क्या-क्या हुआ जानते हैं.

  • Top 5 News: सेना का जवान जीतू गिरफ्तार, रामदास अठावले को थप्पड़, टीवी डिबेट में मारपीट

    Top 5 News: सेना का जवान जीतू गिरफ्तार, रामदास अठावले को थप्पड़, टीवी डिबेट में मारपीट

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr mob violence) में बीते सोमवार को गोकशी के शक में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का मुख्य संदिग्ध आर्मी जवान जीतू फौजी (Jitu Fauji) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, : लाइव टीवी डिबेट शो के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता और बीजेपी (BJP) प्रवक्ता आपस में भिड़ गए. उधर, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को युवक ने धक्का देकर थप्पड़ जड़ दिया. राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में भी ईवीएम अनियमितता देखने को मिली है, जहां बारां जिले में हाईवे पर बैलेट यूनिट पड़ी मिली है. वहीं, हीरा कारोबारी राजेश्वर उदानी की रहस्यमय हत्या के बाद मुंबई पुलिस ने एक राजनेता को गिरफ्तार किया है और एक प्रमुख मॉडल और टीवी अभिनेत्री  देबोलिना भट्टाचार्य को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की है.

Advertisement