NDTV Khabar

Jnu administration


'Jnu administration' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JNU में योगेंद्र यादव पर हमला, कहा- यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार दे

    JNU में योगेंद्र यादव पर हमला, कहा- यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार दे

    स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर के बाहर रविवार को कथित तौर पर हमला किया गया. साथ ही, विश्वविद्यालय परिसर में शाम को जेएनयू छात्र संघ और एबीवीपी के सदस्यों के बीच झड़प हुई. योगेंद्र यादव ने कहा कि वहां गुंडागर्दी को रोकने के लिए कोई नहीं था और उन्हें मीडिया से बात नहीं करने दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी वहां खड़े थे लेकिन कुछ नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार सकती है.’’

  • JNU की प्रोफेसर ने कहा- हमलावरों को भेजा गया था, वे डंडे लेकर घूम रहे थे और लोगों को बेदर्दी से पीट रहे थे

    JNU की प्रोफेसर ने कहा- हमलावरों को भेजा गया था, वे डंडे लेकर घूम रहे थे और लोगों को बेदर्दी से पीट रहे थे

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में हिंसा होने के कुछ घंटों बाद, शिक्षकों ने विश्वविद्यालय की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि प्रशासन हमलावरों से मिला हुआ है. शिक्षकों ने यह भी कहा कि हिंसा ने छात्रों को हक्का-बक्का कर दिया है. डंडों से लैस नकाबपोश व्यक्तियों के विश्वविद्यालय में प्रवेश करने और छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला करने के बाद परिसर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस हमले में कई लोग जख्मी हुए हैं.

  • कैंपस में हुई हिंसा के बीच जेएनयू प्रशासन का आया बयान, कहा- सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध और समर्थन कर रहे छात्रों के बीच हुआ संघर्ष

    कैंपस में हुई हिंसा के बीच जेएनयू प्रशासन का आया बयान, कहा- सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध और समर्थन कर रहे छात्रों के बीच हुआ संघर्ष

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने रविवार को रात में कहा कि सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध कर रहे छात्र इसका समर्थन कर रहे छात्रों को रोकने के लिए उनकी तरफ गुस्से से आगे बढ़े जिससे दोनों के बीच संघर्ष हुआ. इस बीच रॉड और डंडे लिए ‘नकाबपोश' बदमाशों ने छात्रावास के कमरों में तोड़ फोड़ की. जेएनयू ने चेतावनी दी कि जो परिसर के शांतिपूर्ण शिक्षण के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा रही है.

  • JNU प्रशासन ने छात्रों को दी चेतावनी, नाम भी कट सकता है यूनिवर्सिटी से

    JNU प्रशासन ने छात्रों को दी चेतावनी, नाम भी कट सकता है यूनिवर्सिटी से

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के आंदोलनरत छात्र-छात्राओं को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चेतावनी दी है. प्रशासन ने कहा है कि यदि अकादमिक सत्र में कक्षाओं में उपस्थित न होने पर संबंधित छात्रों का नाम काटा जा सकता है.

  • जेएनयू छात्रसंघ और प्रशासन ने एक दूसरे पर आरोप लगाए

    जेएनयू छात्रसंघ और प्रशासन ने एक दूसरे पर आरोप लगाए

    बता दें कि कदम ने सोमवार को छात्रों द्वारा संचालित चुनाव समिति के सदस्यों को नोटिस जारी कर मामले में बुधवार सुबह 10 बजे तक जवाब देने को कहा था. कदम शिकायत निस्तारण प्रकोष्ठ (जीआरसी) के भी अध्यक्ष हैं और उन्होंने दावा किया कि सुबह दस बजे से दोपहर ढाई बजे के बीच चुनाव समिति के सदस्य उनके कार्यालय नहीं आए.

  • जेएनयू ने 48 प्रोफेसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया

    जेएनयू ने 48 प्रोफेसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया

    जेएनयू की प्रोफेसर आएशा किदवई ने दावा किया कि विश्वविद्यालय के कार्यकारिणी परिषद की गुरुवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया.    

  • जेएनयू में अब छात्रों के लिए 75 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य, नहीं तो...

    जेएनयू में अब छात्रों के लिए 75 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य, नहीं तो...

    अगर आप जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू के छात्र हैं या फिर आपके जान-पहचान के कोई हैं, तो ये खबर आपके लिए एकदम जरूरी है. जेएनयू प्रशासन ने सभी छात्रों के लिए न्यूनतम 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य कर दी है. यानी अब परीक्षा में वही छात्र शामिल हो सकते हैं, जिनकी कम से कम उपस्थिति 75 फीसदी होगी. 

  • जेएनयू में "फ्रीडम फॉर कश्मीर" पोस्टर, प्रशासन ने कहा- राष्ट्रविरोधी गतिविधियां नहीं होने देंगे

    जेएनयू में

    जेएनयू कैंपस में विवादित "फ्रीडम फॉर कश्मीर" नाम के पोस्टर के सामने आने के बाद राष्ट्रवाद के सवाल पर फिर बहस छिड़ गई है. सवाल उठ रहा है कि क्या यह कैंपस में फिर से राष्ट्रवाद के मुद्दे पर विवाद खड़ा करने की कोशिश है. इस अहम मुद्दे पर जेएनयू के रेक्टर प्रोफेसर चिंतामणि महापात्रा से बात की हमारे संवाददाता हिमांशु शेखर ने. प्रो महापात्रा का कहना है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय देश की सबसे बेहतरीन यूनिवर्सिटी में शामिल है और यहां हम राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को नहीं होने देंगे. अगर बाहर से ऐसी कोई कोशिश होती है तो हम कार्रवाई करेंगे.

  • कन्हैया का विरोध करने के लिए इस फिल्म निर्देशक ने की सौरभ के जुर्माने की रकम भरने की पेशकश

    कन्हैया का विरोध करने के लिए इस फिल्म निर्देशक ने की सौरभ के जुर्माने की रकम भरने की पेशकश

    फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने जेएनयू मामले में विश्वविद्यालय की ओर से एबीवीपी सदस्य सौरभ शर्मा पर लगाए गए जुर्माने को अदा करने का प्रस्ताव दिया है।

  • जेएनयू मामले की गंभीरता को देखकर पुलिस को आने दिया गया : यूनिवर्सिटी प्रशासन

    जेएनयू मामले की गंभीरता को देखकर पुलिस को आने दिया गया : यूनिवर्सिटी प्रशासन

    जेएनयू कैम्पस में मचे बवाल में प्रदर्शनकारी छात्रों का एक सवाल यह है कि आख़िरकार विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को अंदर आने की इजाज़त क्यों और कैसे दी और फिर जबकि जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के ख़िलाफ कोई साक्ष्य नहीं था फिर भी पुलिस उसे उठाकर ले गई।

Advertisement