NDTV Khabar

Jnusu News in Hindi


'Jnusu' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा- "डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है, दिल्ली पुलिस कहां है?"

    जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा-

    दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि "JNU में चेहरा ढ़क घुसे गुंडों द्वारा मारपीट की खबर चौंकाने वाली है. छात्र-छात्राओं के साथ बर्बरता से मारपीट की गई है. डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है? दिल्ली पुलिस कहां है? कैसे इतने बड़े संस्थान के अंदर गुंडे घुसे? पुलिस को नोटिस इशू कर रहे हैं. मामले की पूरी जांच हो!

  • JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने NDTV से कहा- पुलिस से की थी बाहरी लोगों के कैंपस में होने की शिकायत, पर नहीं हुआ कोई एक्शन

    JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने NDTV से कहा- पुलिस से की थी बाहरी लोगों के कैंपस में होने की शिकायत, पर नहीं हुआ कोई एक्शन

    आइशी घोष ने कहा, 'दोपहर से ऐसी खबरें थीं कि बाहरी लोग कैंपस में दाखिल हुए हैं. जिसके बाद दोपहर करीब ढाई बजे हमने पुलिस से इसकी शिकायत की. हमने पुलिस से कहा कि हम सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं. वह लोग बाहर से अंदर कैसे आए. वीसी एम. जगदीश कुमार की वजह से ये सब हुआ है. उनको इस्तीफा देना चाहिए. MHRD को उनको हटाना चाहिए.'

  • JNU स्‍टुडेंट्स ने सुनाई आपबीती, कल कैम्‍पस में 7 से 9 के बीच क्‍या हुआ था

    JNU स्‍टुडेंट्स ने सुनाई आपबीती, कल कैम्‍पस में 7 से 9 के बीच क्‍या हुआ था

    छात्र ने कहा कि नकाबपोश बदमाशों को देखकर ऐसा लग रहा था कि वो भी छात्र ही हैं और किसी के निर्देश पर काम कर रहे हैं.छात्र ने ये भी आरोप लगाया कि मेरे कमरे में अंबेडकर और बिरसा की फोटो होने के कारण ही उन लोगों ने मेरे कमरे को टार्गेट किया.

  • JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष के पिता बोले- आज मेरी बेटी पर हमला, कल किसी और की बेटी पर होगा

    JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष के पिता बोले- आज मेरी बेटी पर हमला, कल किसी और की बेटी पर होगा

    आइशी घोष के सिर पर पांच टांके आए हैं. उनके पिता ने हमले के बाद से अब तक आइशी से बात नहीं की है. उन्होंने कहा, 'मैंने अपनी बेटी से अभी तक सीधे तौर पर बात नहीं की है. अन्य लोगों ने मुझे घटना के बारे में बताया. शांतिपूर्ण आंदोलन लंबे समय से चल रहा था. उसके माथे पर पांच टांके आए हैं. हम डरे हुए हैं. वो लेफ्ट मूवमेंट के साथ जुड़ी है और लेफ्ट विचारधारा के लोगों को हर जगह सताया जा रहा है.'

  • कुलपति कायर हैं, हिंसा के लिए लाठियों के साथ बाहरी लोगों को लाया गया- जेएनयू छात्र संघ

    कुलपति कायर हैं, हिंसा के लिए लाठियों के साथ बाहरी लोगों को लाया गया- जेएनयू छात्र संघ

    जेएनयू छात्र संघ ने कहा, ‘कुलपति, एक कायर कुलपति हैं, जो पीछे के रास्ते से अवैध नीतियों को अंजाम देते हैं, छात्रों या शिक्षकों के सवालों से बचते हैं और फिर जेएनयू में खराब स्थिति उत्पन्न करते हैं.’ जेएनयू में छात्र पिछले 70 दिन से छात्रवास की बढ़ी फीस के खिलाफ हड़ताल पर हैं.

  • JNU हिंसा पर JDU युवा इकाई के अध्यक्ष संजय कुमार बोले- पूरी तरह से फेल है जेएनयू प्रशासन

    JNU हिंसा पर JDU युवा इकाई के अध्यक्ष संजय कुमार बोले- पूरी तरह से फेल है जेएनयू प्रशासन

    संजय कुमार ने कहा, 'JNU की घटना दुःखद और निंदनीय है. विश्वविद्यालय प्रशासन पूरी तरह फेल रहा है. इस घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए.' लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने JNU मामले में कहा, 'कल रात यूनिवर्सिटी में हुई घटना देखकर मैं विचलित हूं. जेएनयू प्रशासन की प्राथमिकता बच्चों की सुरक्षा है. बच्चों के अभिभावक इस दृश्य से चिंतित होंगे. राजनैतिक दलों को विश्वविद्यालयों को राजनैतिक अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए. विद्यार्थियों के साथ ऐसी घटना निंदनीय है.'

  • JNU हिंसा: कांग्रेस का निशाना- मोदी जी और शाह जी ने 90 साल बाद दिला दी नाजी शासन की याद

    JNU हिंसा: कांग्रेस का निशाना- मोदी जी और शाह जी ने 90 साल बाद दिला दी नाजी शासन की याद

    पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया कि क्या गृह मंत्री के मौन समर्थन के बिना हिंसा का नंगा नाच हो सकता था? उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ''मोदी जी और अमित शाह जी की आख़िर देश के युवाओं और छात्रों से क्या दुश्मनी है?

  • JNU हिंसा: BSP चीफ मायावती बोलीं- सरकार मामले को गंभीरता से ले और न्यायिक जांच करवाए

    JNU हिंसा: BSP चीफ मायावती बोलीं- सरकार मामले को गंभीरता से ले और न्यायिक जांच करवाए

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार शाम को छात्रों के साथ हुई मारपीट में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संगठन (JNUSU) की अध्यक्ष आइशी घोष भी गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जबकि कई अन्य छात्र घायल हो गए थे. मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

  • JNU मामले पर भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस, बोलीं- वे हमारी एकता से डरे हुए हैं...

    JNU मामले पर भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस, बोलीं- वे हमारी एकता से डरे हुए हैं...

    जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawahar Lal Nehru University) में रविवार शाम को नकाबपोश बदमाशों ने घुसकर छात्रों पर हमला कर दिया. इस हमले में JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष बुरी तरह घायल हो गईं.

  • JNU हिंसा पर बोले दिल्ली पुलिस के वकील राहुल मेहरा- शर्म से झुक गया मेरा सिर, हमारी फोर्स कहां है?

    JNU हिंसा पर बोले दिल्ली पुलिस के वकील राहुल मेहरा- शर्म से झुक गया मेरा सिर, हमारी फोर्स कहां है?

    जब-जब दुनिया के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों का जिक्र किया जाएगा, तब-तब भारत के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के बारे में बात जरूर होगी. JNU ने देश को तमाम विद्वान दिए हैं लेकिन कई बार इस यूनिवर्सिटी से निकलने वाली खबरें विचलित भी कर देती हैं. रविवार शाम हुआ ऐसा ही एक वाक्या कड़वी यादों के साथ इसके इतिहास में दर्ज हो गया.

  • JNU में छात्रों के साथ हुई हिंसा पर कुमार विश्वास का आया बयान, कही ये बात

    JNU में छात्रों के साथ हुई हिंसा पर कुमार विश्वास का आया बयान, कही ये बात

    कवि कुमार विश्वास ने भी घटना की निंदा की है उन्होंने कहा है"वर्तमान संवारने वाली पीढ़ी का राजनीतिक दुरुपयोग सत्ताओं के आने-जाने में सहायक हो सकता है, लेकिन इस खेल में अदबद कर शामिल हो रहे दोनों पक्षों को ये भी ध्यान रहे कि एक कुंठित-हताश और नाराज़ वर्तमान उन्हें ही नहीं पूरे देश व समाज को एक नितांत दिशाहीन भविष्य की तरफ़ ले जाएगा."

  • JNU में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, छात्रों ने लगाए नारे- 'दिल्ली पुलिस वापस जाओ', देखिए VIDEO

    JNU में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, छात्रों ने लगाए नारे- 'दिल्ली पुलिस वापस जाओ', देखिए VIDEO

    JNU परिसर में कुछ देर की शांति के बाद सोमवार तड़के तनाव फिर बढ़ गया. आक्रोशित छात्रों ने विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आर.एस. कृष्णया की अगुआई में परिसर में हो रहे पुलिस मार्च को रोक दिया. छात्रों ने साबरमती टी-पॉइंट पर पुलिस मार्च रोक दिया. पुलिस ने हालांकि उन छात्रों के अवरोध से बचते हुए कनवेंशन सेंटर की तरफ मार्च जारी रखा लेकिन उनके थोड़े ही आगे बढ़ते ही प्रदर्शनकारी छात्रों ने एक बार फिर पुलिस का मार्ग रोक दिया और 'दिल्ली पुलिस वापस जाओ' के नारे लगाए.

  • JNU छात्रों से मिलने पहुंचे योगेंद्र यादव से मारपीट, कहा- मुझे धक्का देकर गिराया, चेहरे पर लात मारी

    JNU छात्रों से मिलने पहुंचे योगेंद्र यादव से मारपीट, कहा- मुझे धक्का देकर गिराया, चेहरे पर लात मारी

    योगेंद्र यादव ने कहा, 'करीब 10:30 बजे एक बार फिर मुझपर हमला हुआ. 20-30 गुंडों ने हमला किया. उस समय मैं डी राजा के साथ था. वो लोग गालियां दे रहे थे. हमारे राष्ट्रगान गाने के दौरान उन्होंने मुझे और मेरी टीम को पीटा. उन्होंने मेरे चेहरे पर लात मारी. पुलिस ये सब देखती रही. डीसीपी बाद में वहां आए. इसके बाद मैं AIIMS ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए पहुंचा था. रात 12:30 बजे के करीब इंस्पेक्टर शिवराज ने मेरे साथी राजा और मेरे ड्राइवर को मारा और ADCP परविंदर सिंह के सामने मुझे धक्का दिया. वो ये जानते थे कि मुझे चोटें आई हैं.'

  • JNU कैंपस में रविवार को क्या हुआ था? इन 10 बातों से जानिए पूरा मामला

    JNU कैंपस में रविवार को क्या हुआ था? इन 10 बातों से जानिए पूरा मामला

    भारत की प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में बीते रविवार लाठी-डंडों से लैस करीब 50 नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों व शिक्षकों पर हमला कर दिया. हमलावरों में लड़कियां भी शामिल थीं. आरोपियों ने हॉस्टल में तोड़फोड़ की और वहां खड़ी कारों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस हमले में JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) बुरी तरह घायल हो गईं. हमले में कुल 24 लोग घायल हैं. इनमें 5 शिक्षक व 19 छात्र हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है. घायल छात्रों ने ABVP कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं, ABVP नेताओं का आरोप है कि लेफ्ट विंग के छात्रों ने उनके साथ मारपीट की है. उनके कुछ कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं. घटना के बाद JNU कैंपस में पत्रकारों से भी मारपीट की गई. इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. फिलहाल JNU के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

  • JNU में हुए बवाल के बीच छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष का आया बयान, कहा - गुंडों ने मुझे बुरी तरह पीटा

    JNU में हुए बवाल के बीच छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष का आया बयान, कहा - गुंडों ने मुझे बुरी तरह पीटा

    देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार शाम को नकाबपोश बदमाशों ने घुसकर हमला कर दिया. JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष हमले में बुरी तरह घायल हो गईं. इसके साथ-साथ 40 से ज्यादा छात्र और शिक्षक हमले में घायल हुए हैं.

  • JNU में हिंसा के बीच छात्रों को लोहे के रॉड से पीटने का दिल-दहला देने वाला VIDEO आया सामने

    JNU में हिंसा के बीच छात्रों को लोहे के रॉड से पीटने का दिल-दहला देने वाला VIDEO आया सामने

    इस हमले में JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष हमले में बुरी तरह घायल हो गईं. इसके साथ-साथ कुछ शिक्षकों को भी चोटें आईं. लगभग 40 छात्र और शिक्षक हमले में घायल हुए हैं. इनसे में 20 छात्रों को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक किसी भी घायल छात्र की हालत गंभीर नहीं है और सभी खतरे से बाहर हैं.

  • JNU बवाल पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर बोले- यह विश्वविद्यालय की संस्कृति के पूरी तरह खिलाफ

    JNU बवाल पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर बोले- यह विश्वविद्यालय की संस्कृति के पूरी तरह खिलाफ

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार की शाम हुई हिंसा की निंदा की.

  • JNU में हुई हिंसा पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने रजिस्ट्रार से तत्काल रिपोर्ट मांगी

    JNU में हुई हिंसा पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने रजिस्ट्रार से तत्काल रिपोर्ट मांगी

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेएनयू परिसर में स्थिति पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार से तत्काल रिपोर्ट मांगी है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) के अधिकारी ने कहा कि हमने जेएनयू परिसर में शांति सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ ही पुलिस अधिकारियों से भी बात की है.

«12345»

Advertisement

 

Jnusu वीडियो

Jnusu से जुड़े अन्य वीडियो »