NDTV Khabar

Jobs in 2019


'Jobs in 2019' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ में 10वीं और 12वीं के लिए 224 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

    DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ में 10वीं और 12वीं के लिए 224 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने वैकेंसी निकाली हैं. DRDO प्रशासन और संबद्ध विभाग में कुल 224 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर 10वीं और 12वीं आवेदन कर सकते हैं.

  • AIIMS Recruitment 2019: नर्सिंग ऑफिसर के 200 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    AIIMS Recruitment 2019: नर्सिंग ऑफिसर के 200 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    अखिल भारतीय आयुविज्ञान संस्थान (AIIMS), रायपुर (छत्तीसगढ़) ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर पिछले महीने नोटिफिकेशन जारी किया था. आज नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख है.

  • RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर सितंबर में हो सकती है भर्ती परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर सितंबर में हो सकती है भर्ती परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    रेलवे (Railway) इस साल लाखों पदों पर भर्तियां करने वाला है. इनमें आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC), ग्रुप डी (RRC Group D), पैरामेडिकल (RRB Paramedical) और मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी के पद शामिल हैं. रेलवे इस साल सबसे बड़ी भर्ती ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर करेगा.  रेलवे भर्ती सेल ने ग्रुप डी लेवल 1 (RRC Group D Level 1) के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन मार्च में जारी किया था. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2019 तक चली थी. इन पदों पर भर्ती रेलवे भर्ती सेल द्वारा की जाएगी. हालांकि परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी आरआरबी वेबसाइट्स (RRB Websites) पर जारी की जाएगी.

  • RRB NTPC Exam: जानिए रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस

    RRB NTPC Exam: जानिए रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस

    रेलवे एनटीपीसी परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) आने वाले दिनों में जारी की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि बोर्ड पैरामेडिकल परीक्षा के बाद एनटीपीसी भर्ती परीक्षा आयोजित कर सकता है. ऐसे में इस महीने होने वाली पैरामेडिकल परीक्षा के बाद अगले महीने एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) आयोजित की जा सकती है. परीक्षा की तारीख तय होते ही परीक्षा का शेड्यूल सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर अपलोड किया जाएगा. परीक्षा की तारीख जारी होने के बाद एग्जाम सिटी, केंद्र और शिफ्ट डिटेल जारी की जाएगी. जिसके बाद एग्जाम से 4 दिन पहले परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) जारी होगा.

  • Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के 432 पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के 432 पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) और वीएमएम कॉलेज ने सीनियर रेजिडेंट के पदों भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 432 पदों पर होने हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 जुलाई 2019 है. इच्छुक लोग 18 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.  इन पदों के लिए डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

  • Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है. परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के 1.4 लाख पदों पर नवंबर तक होंगी भर्तियां, इस दिन आएगा नोटिफिकेशन

    Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के 1.4 लाख पदों पर नवंबर तक होंगी भर्तियां, इस दिन आएगा नोटिफिकेशन

    Sarkari Naukri: बिहार सरकार शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्तियां (Bihar Teacher Recruitment) करने वाली है. बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णा नंदन प्रसाद वर्मा ने मंगलवार को कहा कि शिक्षकों के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया नवंबर के अंत तक पूरी हो जाएगी. हालांकि शिक्षा मंत्री ने ये साफ नहीं किया है कि कितने पदों को नवंबर तक भरा जाएगा. बिहार शिक्षा विभाग (Bihar Education Department)  के उप-सचिव अरशद फिरोज ने 29 जुलाई तक सभी जिला परिषद एवं नगर निकाय नियोजन इकाइयों को खाली और अतिरिक्त पदों की अंतिम सूची तैयार करने का आदेश दिया है. शिक्षा विभाग के शेड्यूल के मुताबिक 26 अगस्त 2019 को विषयवार रिक्ति का नोटिफिकेशन (Bihar Teacher Recruitment Notification) प्रकाशित किया जाएगा. आ

  • RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने बताया कि रेलवे (Railway) में इस साल एक जून को 2.98 लाख से अधिक पद खाली थे और 2.94 लाख कर्मचारियों के लिए भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि रेलवे में पिछले एक दशक में 4.61 लाख से अधिक लोगों की भर्ती की गयी. उन्होंने भर्ती की प्रक्रिया को लगातार चलने वाली प्रक्रिया बताते हुए कहा, ‘‘1,51,843 पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित की गयी हैं और 2019-20 में 1,42,577 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएंगी. इसमें आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण को ध्यान में रखा गया है.’’ बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB Paramedical) के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है.  परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के बाद रेलवे एनटीपीसी (RRB NTPC),  मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटिड कैटेगरी और ग्रुप डी (RRC Group D) की भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा.

  • RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में आते हैं ऐसे सवाल, जानिए डिटेल

    RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में आते हैं ऐसे सवाल, जानिए डिटेल

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) आने वाले दिनों में एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की तारीखें (RRB NTPC Exam Dates) जारी कर देगा. वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि पैरामेडिकल के बाद एनटीपीसी,  मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटिड कैटेगरी और ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा रह जाएगी. ऐसे में परीक्षा केंद्रों और उम्मीदवारों की संख्या को ध्यान में रखते हुए अगली परीक्षा आयोजित की गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले महीने एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC 2019 Exam) आयोजित की जा सकती है. हालांकि रेलवे ने अभी कुछ तय नहीं किया है. उम्मीदवारों को एनटीपीसी परीक्षा की तैयारी पर ध्यान देना चाहिए.

  • Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,167 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,167 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    RRB Recruitment 2019: रेलवे में निकले 2167 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. रेलवे कनीय अभियंता, वाणिज्यिक क्लर्क और अन्य कई पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई है.  ये भर्ती स्टॉफ के रिएंगेजमेंट के लिए है. रिटायर हो चुके रेलवे कर्मचारी ही इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें. RRB Recruitment 2019 Railway Jobs

  • RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    RRB Recruitment 2019: अगर आप फ्रैशर हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो रेलवे में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इंडियन रेलवे (Railway, RRB) 432 पदों पर भर्तियां करेगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2019  निर्धारित की गई है. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के बिलासुर छत्तीसगढ़ डिवीजन में होगी. वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Sarkari Naukri: पुलिस में 6 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: पुलिस में 6 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए पुलिस विभाग में बंपर भर्तियां निकली हैं. हरियाणा में महिला, पुरुष कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और सब-इंस्पेक्टर (पुरुष) के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. भर्ती (HSSC Recruitment) कुल 6 हजार 400 पदों पर की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जून 2019 है. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • UPSSSC Recruitment 2019: 12वीं पास के लिए जूनियर असिस्टेंट के 1186 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSSSC Recruitment 2019: 12वीं पास के लिए जूनियर असिस्टेंट के 1186 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSSSC Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) के 1186 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ये भर्ती 21 सरकारी विभागों में की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है. आवेदन में किसी तरह का संशोधन 27 जुलाई तक किया जा सकेगा. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • RRB Recruitment 2019: रेलवे ने फिर निकाली 10वीं और ITI वालों के लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB Recruitment 2019: रेलवे ने फिर निकाली 10वीं और ITI वालों के लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. रेलवे ट्रे़ड अप्रेंटिस के 432 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक लोग 15 जुलाई शाम 6 बजे तक आवेदन कर पाएंगे. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के बिलासुर छत्तीसगढ़ डिवीजन में होगी. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • Railway Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Railway Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग रेलवे में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इंडियन रेलवे की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री अप्रेंटिस के 992 पदों पर भर्ती करेगी. इन पदों पर 10वीं और ITI पास लोग आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. इच्छुक लोग 24 जून तक आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है. इच्छुक लोग हर जानकारी ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

  • HSSC Recruitment 2019: हरियाणा में जूनियर इंजीनियर के 1624 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    HSSC Recruitment 2019: हरियाणा में जूनियर इंजीनियर के 1624 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. भर्ती कुल 1624 पदों पर होनी है. लेकिन इनमें विभिन्न विभागों के 147 पद ऐसे हैं, जिन पर 2012 से लेकर 2017 तक भी भर्तियां निकाली गई थी, जो बाद में रद्द हो गई थी. कमीशन ने अब नए सिरे से इन पदों पर भी भर्ती निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 जून 2019 से शुरू होगी. आवेदन की आखिरी तारीख  4 जुलाई 2019 है.

  • Sarkari Naukri: DRDO में 10वीं पास के लिए 351 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: DRDO में 10वीं पास के लिए 351 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए DRDO ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. DRDO टेक्नीशियन ए के 351 पदों पर भर्तियां करेगा. ये वैकेंसी विभिन्न ट्रे़ड के लिए हैं. इनमें ऑटोमोबाइल, बुक बाइंडर, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, डीटीएच ऑपरेटर, फिटर और अन्य ट्रेड शामिल हैं.

  • Sarkari Naukri: BSF में निकली 1072 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: BSF में निकली 1072 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

    BSF Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए सीमा सुरक्षा बल (BSF) में वैकेंसी निकली हैं. BSF हेड कॉन्सटेबल के 1072 पदों पर भर्तियां करेगा.  इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 14 मई से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जून 2019 है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

Advertisement