NDTV Khabar

Jobs news


'Jobs news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB Paramedical: रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा कल से होगी शुरू, 4.39 लाख से अधिक उम्मीदवार लेंगे भाग

    RRB Paramedical: रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा कल से होगी शुरू, 4.39 लाख से अधिक उम्मीदवार लेंगे भाग

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) पैरामेडिकल कैटेगरी के तहत होने वाली भर्ती परीक्षा शुक्रवार से आयोजित करेगा. पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB Paramedical) के तहत रेलवे में डायटीशियन, स्टाफ नर्स, डेंटल हाइजीनिस्ट आदि पदों पर भर्तियां होनी है.

  • SSSB Recruitment 2019: सशस्त्र सीमा बल में 10वीं पास के लिए कॉन्स्टेबल के 150 पदों पर निकली वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    SSSB Recruitment 2019: सशस्त्र सीमा बल में 10वीं पास के लिए कॉन्स्टेबल के 150 पदों पर निकली वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    SSSB Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग सशस्त्र सीमा बल (SSB) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.

  • IOCL Recruitment 2019: इंडियन ऑयल में 230 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    IOCL Recruitment 2019: इंडियन ऑयल में 230 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    IOCL Recruitment 2019: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने टेक्नीशियन और ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) कुल 230 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 18 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करन की आखिरी तारीख 8 अगस्त 2019 निर्धारित की गई है.

  • RRB NTPC Exam: रेलवे जल्द जारी करेगा एनटीपीसी परीक्षा की तारीख, जानिए कब आएगा एडमिट कार्ड

    RRB NTPC Exam: रेलवे जल्द जारी करेगा एनटीपीसी परीक्षा की तारीख, जानिए कब आएगा एडमिट कार्ड

    RRB NTPC परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) का उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं. उम्मीदवार रोज आरआरबी वेबसाइट्स पर परीक्षा से संबंधित जानकारी तलाश रहे हैं. लेकिन वेबसाइट्स पर कोई भी नोटिस नहीं आया है. ऐसे में हम उम्मीदवारों के लिए खास जानकारी लेकर आए हैं. हमने रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के एक वरिष्ठ अधिकारी से बात की. आरआरबी अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे ने अभी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) तय नहीं की है.

  • RRB NTPC Exam: जानिए रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस

    RRB NTPC Exam: जानिए रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस

    रेलवे एनटीपीसी परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) आने वाले दिनों में जारी की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि बोर्ड पैरामेडिकल परीक्षा के बाद एनटीपीसी भर्ती परीक्षा आयोजित कर सकता है. ऐसे में इस महीने होने वाली पैरामेडिकल परीक्षा के बाद अगले महीने एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC Exam) आयोजित की जा सकती है. परीक्षा की तारीख तय होते ही परीक्षा का शेड्यूल सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर अपलोड किया जाएगा. परीक्षा की तारीख जारी होने के बाद एग्जाम सिटी, केंद्र और शिफ्ट डिटेल जारी की जाएगी. जिसके बाद एग्जाम से 4 दिन पहले परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) जारी होगा.

  • RRB Paramedical Admit Card: रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    RRB Paramedical Admit Card: रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB Paramedical) के तहत होने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड (RRB Paramedical Admit Card) आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड (RRB Paramedical Admit Card 2019) डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर सबमिट करना होगा.

  • Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के 432 पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के 432 पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) और वीएमएम कॉलेज ने सीनियर रेजिडेंट के पदों भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 432 पदों पर होने हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 जुलाई 2019 है. इच्छुक लोग 18 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.  इन पदों के लिए डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

  • Sarkari Naukri: इस राज्य में स्टाफ नर्स के 8159 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: इस राज्य में स्टाफ नर्स के 8159 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड ने स्टाफ नर्स पदों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. हेल्थ एंड वेलफेयर डिपार्टमेंट के अंतर्गत स्टाफ नर्स के 8159 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 19 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई है. इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू देना होगा. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है. परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • जरूरत से अधिक योग्य महिला का आवेदन खारिज: हाई कोर्ट ने मेट्रो का फैसला सही बताया

    जरूरत से अधिक योग्य महिला का आवेदन खारिज: हाई कोर्ट ने मेट्रो का फैसला सही बताया

    मद्रास हाई कोर्ट ने बृहस्पतिवार को चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) में नौकरी के लिए आवेदन करने वाली एक महिला का आवेदन इस आधार पर खारिज करने के फैसले को बरकरार रखा कि उसकी योग्यता जरुरत से अधिक है. न्यायमूर्ति एस वैद्यनाथन ने आर लक्ष्मी प्रभा की अर्जी खारिज कर दी जिसने ट्रेन ऑपरेटर, स्टेशन कंट्रोलर, जूनियर इंजीनियर (स्टेशन) के पदों के लिए अपना आवेदन खारिज करने के सीएमआरएल के आदेश को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी.

  • Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस 9,306 पदों पर भर्ती के लिए जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस 9,306 पदों पर भर्ती के लिए जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस में हजारों पदों पर भर्तियां होनी वाली हैं. राजस्थान पुलिस 9306 पदों पर भर्ती के लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा. राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल (Rajasthan Police Constable) के 8600 पद और सब-इंस्पेक्टर के 706 पदों पर भर्तियां करेगी, इसकी जानकारी कुछ दिनों पहले राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी थी. अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था, ''पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कॉन्स्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जाए.''

  • RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर हुई परीक्षा की आंसर-की (RRB Answer key), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर आंसर-की, क्वेश्चन पेपर (RRB JE Question Paper) और रिस्पॉन्स शीट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपको आंसर-की (RRB JE Answer key) में दिए गए किसी सवाल के जवाब पर आपत्ति है तो आप उस पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2019 है.

  • RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने बताया कि रेलवे (Railway) में इस साल एक जून को 2.98 लाख से अधिक पद खाली थे और 2.94 लाख कर्मचारियों के लिए भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि रेलवे में पिछले एक दशक में 4.61 लाख से अधिक लोगों की भर्ती की गयी. उन्होंने भर्ती की प्रक्रिया को लगातार चलने वाली प्रक्रिया बताते हुए कहा, ‘‘1,51,843 पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित की गयी हैं और 2019-20 में 1,42,577 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएंगी. इसमें आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण को ध्यान में रखा गया है.’’ बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB Paramedical) के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है.  परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के बाद रेलवे एनटीपीसी (RRB NTPC),  मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटिड कैटेगरी और ग्रुप डी (RRC Group D) की भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा.

  • RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में आते हैं ऐसे सवाल, जानिए डिटेल

    RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में आते हैं ऐसे सवाल, जानिए डिटेल

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) आने वाले दिनों में एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की तारीखें (RRB NTPC Exam Dates) जारी कर देगा. वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि पैरामेडिकल के बाद एनटीपीसी,  मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटिड कैटेगरी और ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा रह जाएगी. ऐसे में परीक्षा केंद्रों और उम्मीदवारों की संख्या को ध्यान में रखते हुए अगली परीक्षा आयोजित की गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले महीने एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC 2019 Exam) आयोजित की जा सकती है. हालांकि रेलवे ने अभी कुछ तय नहीं किया है. उम्मीदवारों को एनटीपीसी परीक्षा की तैयारी पर ध्यान देना चाहिए.

  • UPSSSC Calendar 2019: यूपीएसएसएससी ने जारी किया 5709 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल, यहां देखें

    UPSSSC Calendar 2019: यूपीएसएसएससी ने जारी किया 5709 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल, यहां देखें

    UPSSSC Exam Date: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल (UPSSSC Calender 2019) जारी कर दिया है. 10 विभागों के 5709 पदों पर भर्ती परीक्षाएं 28 जुलाई से हो रही है. परीक्षाएं 28 जुलाई से 24 दिसंबर तक चलेंगी. इस शेड्यूल में 21 विभागों के कनिष्ठ सहायक के 1186 पदों पर होने वाली परीक्षा का कार्यक्रम भी शामिल है. अलग-अलग विभागों की परीक्षाएं अलग-अलग दिन आयोजित की जाएगी.

  • Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,167 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,167 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    RRB Recruitment 2019: रेलवे में निकले 2167 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. रेलवे कनीय अभियंता, वाणिज्यिक क्लर्क और अन्य कई पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई है.  ये भर्ती स्टॉफ के रिएंगेजमेंट के लिए है. रिटायर हो चुके रेलवे कर्मचारी ही इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें. RRB Recruitment 2019 Railway Jobs

  • RRB Paramedical Exam: कुछ ही देर में जारी होगी पैरामेडिकल परीक्षा की डिटेल, ऐसे कर पाएंगे चेक

    RRB Paramedical Exam: कुछ ही देर में जारी होगी पैरामेडिकल परीक्षा की डिटेल, ऐसे कर पाएंगे चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड आज पैरामेडिकल कैटेगरी के तहत होने वाली भर्ती परीक्षा की डिटेल (RRB Paramedical Exam Details) जारी कर देगा. रेलवे द्वारा परीक्षा केंद्र, शिफ्ट और अन्य जानकारी आज आरआरबी वेबसाइट्स पर जारी कर दी जाएगी. आज से ही एससी/एसटी उम्मीदवार ट्रैवल पास डाउनलोड कर पाएंगे. साथ ही आज मॉक टेस्ट (RRB Mock Test) का लिंक भी एक्टिव कर दिया जाएगा.

  • BPSC 65th Pre Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 434 पदों पर करेगा भर्ती, 10 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 65th Pre Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 434 पदों पर करेगा भर्ती, 10 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 2019 Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 65वीं सयुंक्त प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन (BPSC Notification 2019) जारी कर चुका है. इस परीक्षा के माध्यम से सरकार के विभिन्न विभागों में अलग-अलग पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती परीक्षा के लिए ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई 2019 से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अगस्त निर्धारित की गई है. बीपीएससी द्वारा कुल 434 पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.