NDTV Khabar

Journalist


'Journalist' - 431 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एशिया मूल की पहली अमेरिकी पत्रकार, जो U.S. राष्ट्रपति पद की बहस का करेंगी संचालन

    एशिया मूल की पहली अमेरिकी पत्रकार, जो U.S. राष्ट्रपति पद की बहस का करेंगी संचालन

    अमेरिका में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट उम्मीदवारी के लिए होने वाली एक बहस के संचालन के लिए पाकिस्तानी मूल की एक अमेरिकी पत्रकार को चुना गया है.

  • उप्र: सुल्तानपुर पुलिस का कारनामा, रेप की खबर छापने पर पत्रकार के खिलाफ ही दर्ज कर दिया केस, SP बोले- ऐसा नहीं है

    उप्र: सुल्तानपुर पुलिस का कारनामा, रेप की खबर छापने पर पत्रकार के खिलाफ ही दर्ज कर दिया केस, SP बोले- ऐसा नहीं है

    पत्रकार धर्मेंद्र मिश्रा का कहना है कि सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक कथित रेप की खबर अपने मुताबिक छपवाना चाहते थे लेकिन जब उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया तब से मामला दर्ज करने की धमकी दी जा रही थी.

  • Live Tv के दौरान सूअर पड़ गया रिपोर्टर के पीछे, जान छुड़ाने के लिए ऐसे लगा दी दौड़, देखें Video

    Live Tv के दौरान सूअर पड़ गया रिपोर्टर के पीछे, जान छुड़ाने के लिए ऐसे लगा दी दौड़, देखें Video

    ग्रीस में लाइव टीवी के दौरान रिपोर्टर के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसको देखकर एंकर भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो गया. लाइव रिपोर्टिंग के दौरान रिपोर्टर के पीछे एक सूअर पीछे पड़ गया. स्टूडियो में खड़े एंकर्स की भी हंसी निकल पड़ी.

  • पत्रकार और फोटोग्राफर उद्धव ठाकरे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    पत्रकार और फोटोग्राफर उद्धव ठाकरे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    मुंबई में 27 जुलाई 1960 को जन्मे उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की स्कूली शिक्षा मुंबई के दादर में स्थित बाल मोहन विद्या मंदिर स्कूल में हुई. मुंबई विश्वविद्यालय सर जमशेदजी जीजीभाय स्कूल ऑफ आर्ट से उन्होंने उच्च शिक्षा प्राप्त की. प्रखर हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी शिवसेना के प्रमुख और पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे के बेटे उद्धव सन 2002 से राजनीति में सक्रिय हैं. राजनीति की पारी शुरू करने से पहले वे मराठी दैनिक हिंदू में पत्रकार थे. राजनीति की पारी शुरू करने के बाद उद्धव की सक्रियता से शिवसेना ने सन 2002 में बीएमसी चुनावों में शानदार जीत हासिल की. इसके बाद जनवरी 2003 में उन्‍हें शिवसेना का कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया.

  • पाकिस्तान में पत्रकार पति ने पत्रकार पत्नी की कर दी हत्या, वजह हैरान करने वाली

    पाकिस्तान में पत्रकार पति ने पत्रकार पत्नी की कर दी हत्या, वजह हैरान करने वाली

    मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने पीड़ित के भाई यासिर इकबाल की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. अली दूसरे उर्दू समाचार पत्र में काम करता है. प्राथमिकी में पीड़ित के भाई ने कहा है कि उनकी बहन का प्रेम विवाह हुआ था लेकिन शादी के शीघ्र बाद ही कई बातों को लेकर पारिवारिक कलह शुरू हो गया.

  • Live टीवी पर पाकिस्तानी रिपोर्टर के सामने आ गया शख्स, गर्दन पकड़कर किया ऐसा... देखें Video

    Live टीवी पर पाकिस्तानी रिपोर्टर के सामने आ गया शख्स, गर्दन पकड़कर किया ऐसा... देखें Video

    एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी रिपोर्टर एक शख्स के सामने आने से परेशान हो गया और उसने उसकी गर्दन पकड़कर धक्का दे दिया. सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

  • सीएम केजरीवाल ने दिवंगत पत्रकार के परिवार को दी दस लाख की सहायता

    सीएम केजरीवाल ने दिवंगत पत्रकार के परिवार को दी दस लाख की सहायता

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़क दुर्घटना में दिवंगत हुए पत्रकार रमेश कुमार के परिवार को दस लाख रुपये की सहायता राशि दी है. स्वर्गीय रमेश कुमार के पिता विजय कुमार व पत्नी सीमा देवी ने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री के हाथों चेक प्राप्त किया. विजय कुमार व सीमा देवी ने इस दौरान कहा कि मुख्यमंत्री से प्राप्त सहायता राशि का इस्तेमाल बच्चों की शिक्षा व परिवार के भरण-पोषण में किया जाएगा.

  • अमेरिकी सांसदों ने भारतीय राजदूत को लिखा खत, कश्मीर जाने की मांग की, साथ ही पूछा- विदेशी पत्रकारों को जाने की मंजूरी क्यों नहीं

    अमेरिकी सांसदों ने भारतीय राजदूत को लिखा खत, कश्मीर जाने की मांग की, साथ ही पूछा- विदेशी पत्रकारों को जाने की मंजूरी क्यों नहीं

    सांसद डेविड सिसिलिन, डीना टाइटस, क्रिसी हौलाहन, एंडी लेविन, जेम्स मैकगोवर्न और सूसन वाइल्ड ने यह पत्र लिखा है. 24 अक्टूबर को लिखे इस पत्र के कहा गया इसमें श्रृंगला द्वारा 16 अक्टूबर को कश्मीर की स्थिति पर दी जानकारी को लेकर सवाल हैं.

  • इराक में कुर्दिश पत्रकार, पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या

    इराक में कुर्दिश पत्रकार, पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या

    पूर्वोत्तर इराक के सुलाईमनियाह शहर में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक टेलीविजन पत्रकार, उसकी पत्नी व बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी. 

  • मध्यप्रदेश : भिंड जिले में पत्रकार को नकाबपोश बदमाशों ने जमकर पीटा

    मध्यप्रदेश : भिंड जिले में पत्रकार को नकाबपोश बदमाशों ने जमकर पीटा

    मध्यप्रदेश के भिंड जिले के लहार में एक लोकल अखबार चलाने वाले पत्रकार पर आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर दिया. बदमाशों ने पत्रकार को सड़क पर पटककर जमकर पीटा और फरार हो गए. मारपीट की इस वारदात को पास ही मौजूद एक शख्स ने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया. पुलिस ने पत्रकार की फरियाद पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • चीन में पत्रकारों को देना होगा चाटुकारिता का टेस्ट

    चीन में पत्रकारों को देना होगा चाटुकारिता का टेस्ट

    पत्रकारिता में चाटुकारिता करने वालों के लिए बुरी ख़बर है. अब तक चाटुकारिता को सबसे आसान बीट माना जाता था, लेकिन हर माल को सस्ता बनाकर बेचने वाले चीन ने चाटुकारिता को महंगा यानी मुश्किल बना दिया है. चीन में राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा होने जा रही है, जिसमें राष्ट्रपित शी जिनपिंग के राजनीतिक विचारों और मार्क्सवाद से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. जो इस परीक्षा में पास होगा उसी को प्रेस कार्ड मिलेगा.

  • कश्मीर मामले में इमरान खान और महमूद कुरैशी के झूठ को पाकिस्तानी पत्रकार ने रंगे हाथ पकड़ा

    कश्मीर मामले में इमरान खान और महमूद कुरैशी के झूठ को पाकिस्तानी पत्रकार ने रंगे हाथ पकड़ा

    पत्रकार ने अपनी रिपोर्ट में साफ किया है कि ऐसा कोई समर्थन सिरे से मौजूद नहीं था जिसकी वजह से पाकिस्तान नियत समय पर यूएनएचसीआर में अपना प्रस्ताव पेश नहीं कर सका. यह पत्रकार हामिद मीर हैं और उन्होंने जियो न्यूज उर्दू में अपने देश के शासकों को कठघरे में खड़ा करते हुए उन्हें बेपर्दा कर दिया है.

  • झारखंड में पेड न्यूज का नया चेहरा

    झारखंड में पेड न्यूज का नया चेहरा

    पेड न्यूज़ का नया रूप आया है. आया है, तो क्या कमाल आया है. क्या आपने या किसी नॉन रेज़िडेंट इंडियन ने यह सुना है कि सरकार अपनी योजनाओं की तारीफ छपवाने के लिए टेंडर निकाले और पत्रकारों से कहे कि वे अर्जी दें कि कैसे तारीफ करेंगे? विदेशों में ऐसा होता है या नहीं, ये तो नान रेज़िडेंट इंडियन ही बता सकते हैं कि क्या वाशिंगटन पोस्ट, गार्डियन, न्यूयार्क टाइम्स अपने पत्रकारों से कहे कि वे सरकार का टेंडर लें, उसकी योजना की जमकर तारीफ करते हुए लेख लिखें और फिर उसे दफ्तर ले आएं ताकि फ्रंट पेज पर छाप सकें? इसलिए कहा कि ऐसा कमाल बहुत कम होता है. युगों-युगों में एक बार होता है जब चाटुकारिता आफिशियल हो जाती है. वैसे भी होती है लेकिन जब विज्ञापन निकले, तारीफ के पैसे मिलें, यह बताया जाए तो चाटुकारिता पारदर्शी हो जाती है.

  • हिसार: सरकारी गोदाम में सड़ रहा था गेहूं, पत्रकार ने उठाया मामला तो उसके ही खिलाफ दर्ज हो गया केस

    हिसार: सरकारी गोदाम में सड़ रहा था गेहूं, पत्रकार ने उठाया मामला तो उसके ही खिलाफ दर्ज हो गया केस

    एफआईआर में कहा गया है कि पत्रकार ने विभाग को बदनाम करने के लिए अपने चैनल पर फर्जी वीडियो चलाया. बता दें कि 17 जुलाई को पता लगा कि उकलाना के डीएफएससी गोदाम में पानी की वजह से गेहूं खराब हो रहा है. इस बारे में पत्रकार ने सिक्योरिटी गार्ड से बात की और घटना का वीडियो बनाया. उन्होंने फूड सप्लाई इंस्पेक्टर राम फल से भी बात की लेकिन उन्होंने उसे धमका दिया.

  • यूपी में अब स्कूल में बच्चों की झाड़ू लगाने की फोटो खींचने पर पत्रकार को जेल, जानें पूरा मामला

    यूपी में अब स्कूल में बच्चों की झाड़ू लगाने की फोटो खींचने पर पत्रकार को जेल, जानें पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश में आज़मगढ़ के जिलाधिकारी ने एक स्कूल में बच्चों द्वारा कथित रूप से झाड़ू लगाने की फोटो खींचने पर एक पत्रकार को गिरफ्तार करने के मामले की जांच के सोमवार को आदेश दिए. उनके साथी पत्रकार सुधीर सिंह ने आरोप लगाया है कि पत्रकार को सरकारी काम में बाधा डालने और रंगदारी मांगने के झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया है.

  • दिल्ली: CCTV से महिला पत्रकार को कपड़े बदलते देख रहा था दुकान का मालिक, FIR दर्ज

    दिल्ली: CCTV से महिला पत्रकार को कपड़े बदलते देख रहा था दुकान का मालिक, FIR दर्ज

    साउथ दिल्ली में एक 27 साल की महिला पत्रकार ने एक लांजरी स्टोर पर आरोप लगाया है कि कपड़े बदलते समय उसकी फिल्म बनाई गई. मामला दिल्ली के पॉश एरिया ग्रेटर कैलाश-2 के एम ब्लॉक मार्केट का है. दुकान के मुंशी ने भी आरोप लगाया कि दुकान का मालिक हिडन कैमरा से लाइव फुटेज देख रहा था. पुलिस ने कहा कि वह तथ्यों की जांच कर रहे हैं. इसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

  • सलमान खान पर लगे पत्रकार से बदसूलकी करने के आरोप पर अदालत ने दिए जांच के आदेश

    सलमान खान पर लगे पत्रकार से बदसूलकी करने के आरोप पर अदालत ने दिए जांच के आदेश

    अशोक पांडे का आरोप है कि अप्रैल महीने में जब सलमान खान साईकल से जा रहे थे तब मोबाइल से वीडियो बनाने पर सलमान खान ने उनका मोबाइल फोन छीन लिया फिर भद्दी-भद्दी गालियां दी और बदसलूकी की. हालांकि 5 मिनट बाद सलमान के बॉडी गॉर्ड ने फोन वापस कर दिया था.

  • मिड डे मील की खबर को लेकर पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई पर PCI ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

    मिड डे मील की खबर को लेकर पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई पर PCI ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

    पीसीआई के अध्यक्ष चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मध्याह्न भोजन की रिपोर्टिंग करने को लेकर पत्रकार पवन जायसवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने किए जाने की खबरों पर चिंता प्रकट की है.