NDTV Khabar

Judge


'Judge' - 379 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पटना हाईकोर्ट के जज ने कमिश्नर से की जलजमाव की शिकायत, बात तो सुनी लेकिन नहीं हुई कोई कार्रवाई

    पटना हाईकोर्ट के जज ने कमिश्नर से की जलजमाव की शिकायत, बात तो सुनी लेकिन नहीं हुई कोई कार्रवाई

    ये बात खुद उच्च न्यायालय के जज शिवाजी पांडे ने जल जमाव जल निकासी और सफ़ाई पर हो रही सुनवाई के दौरान खुले कोर्ट में नगर निगम के वक़ील से कहा. उन्होंने कहा कि आपके निगम आयुक्त को जब फोन करके ओवरफ्लो और जाम की शिकायत की तो उन्होंने कुछ नहीं किया वो तो किसी की सुनते ही नहीं हैं.

  • भारतीय मूल के सिंगापुरी न्यायाधीश कन्नन रमेश की ब्रुनेई उच्चतम न्यायालय में नियुक्ति

    भारतीय मूल के सिंगापुरी न्यायाधीश कन्नन रमेश की ब्रुनेई उच्चतम न्यायालय में नियुक्ति

    भारतीय मूल के सिंगापुरी न्यायाधीश कन्नन रमेश (Kannan Ramesh) को ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया ने सल्तनत के उच्चतम न्यायालय में न्यायिक आयुक्त नियुक्त किया है.

  • 'ठक-ठक' गिरोह ने जज को बनाया अपना शिकार, कार का शीशा तोड़ ले उड़े पर्स और जरूरी सामान 

    'ठक-ठक' गिरोह ने जज को बनाया अपना शिकार, कार का शीशा तोड़ ले उड़े पर्स और जरूरी सामान 

    दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमारी कई टीमें इस पूरे मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए काम कर रही है. पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को हमनें पुलिस के लोगों को सादे कपड़ों में तैनात कर ऐसे अपराध शामिल लोगों की धड़पकड़ की थी.

  • दिल्ली : ठक-ठक गैंग ने ओखला में साकेत कोर्ट की जज का बैग उड़ाया

    दिल्ली : ठक-ठक गैंग ने ओखला में साकेत कोर्ट की जज का बैग उड़ाया

    दिल्ली के ओखला इलाके में साकेत कोर्ट की एडिशनल सेशन जज नीरा भरिहोक ठक-ठक गैंग की शिकार हो गईं. वे 24 सितंबर को ओखला इलाके में अंदर बस्ती में किसी काम से गई थीं तभी ठक-ठक गैंग ने कार से उनका बैग निकाल लिया.

  • बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे CBI के विशेष जज का कार्यकाल बढ़ा

    बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे CBI के विशेष जज का कार्यकाल बढ़ा

    बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे स्पेशल सीबीआई जज एसके यादव का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करके जज एसके यादव का कार्यकाल बढ़ा दिया है. यूपी सरकार ने इस बारे में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. उत्तर प्रदेश सरकार के कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक स्पेशल सीबीआई जज एसके यादव का कार्यकाल बढ़ाया गया है. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने स्पेशल सीबीआई जज एसके यादव से अप्रैल 2020 तक मामले की सुनवाई पूरी करके फैसला सुनाने को कहा था.

  • भारतीय अमेरिकी अनुराग सिंघल बन सकते हैं न्यायाधीश, खुद डोनाल्ड ट्रंप ने किया नामित

    भारतीय अमेरिकी अनुराग सिंघल बन सकते हैं न्यायाधीश, खुद डोनाल्ड ट्रंप ने किया नामित

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक भारतीय अमेरिकी को फ्लोरिडा में संघीय न्यायाधीश नामित किया है. अनुराग सिंघल उन 17 न्यायाधीशों में शामिल हैं जिनके नाम व्हाइट हाउस ने सीनेट को भेजे हैं. अगर उनके नाम को सीनेट की मंजूरी मिल जाती है तो वह जेम्स आई. कोहन का स्थान लेंगे.

  • जज की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान का दावा- कार जाम में फंसी तो जज ने मारा थप्पड़, यूनीफॉर्म भी दी फाड़

    जज की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान का दावा- कार जाम में फंसी तो जज ने मारा थप्पड़, यूनीफॉर्म भी दी फाड़

    कटिहार में एक वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी की सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवान ने गंभीर आरोप लगाये हैं. पुलिस के जवान ने कहा कि जज ने उनके साथ मारपीट की और उनकी यूनीफॉर्म फाड़ दी. जवान के मुताबिक जज ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उनकी गाड़ी ट्रैफिक जाम में फंस गई थी. वहीं एसएचओ सहायक पुलिस स्टेशन राकेश कुमार ने कहा, 'एक दूसरे के खिलाफ क्रास एफआईआर दर्ज की गई है. कटिहार जिला एवं सेशन जज प्रदीप कुमार मलिक का आरोप है कि उनकी सुरक्षा में लगा जवान हरिवंश कुमार , उनके ऑफिस में जबरदस्ती घुस आया था और अभद्र भाषा में बात कर रहा था.'

  • मध्यप्रदेश : जज को बांधकर 500 रुपये लूटने वाले पांच नशेड़ी गिरफ्तार, तीन एमबीए डिग्री धारी

    मध्यप्रदेश : जज को बांधकर 500 रुपये लूटने वाले पांच नशेड़ी गिरफ्तार, तीन एमबीए डिग्री धारी

    मध्यप्रदेश के उमरिया में जज सुरेन्द्र शर्मा के घर में हुई लूट के मामले में उमरिया पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपियों को धरदबोचा. पता लगा कि आरोपी युवक नशे के आदि थे, पैसे खत्म होने की वजह से उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने मामले में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. आरोपियों में तीन एमबीए पास हैं.

  • लुटेरों ने घर में घुसकर जज को पलंग से बांध दिया और 500 रुपये लूट लिए

    लुटेरों ने घर में घुसकर जज को पलंग से बांध दिया और 500 रुपये लूट लिए

    मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में तैनात अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार शर्मा, के घर में घुसकर लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. घटना के वक्त वे घर में अकेले थे क्योंकि उनका परिवार दिल्ली में है. रात लगभग 1.30 बजे, तलवार और दूसरे तेज धार वाले हथियारों से लैस 3-4 अज्ञात लोगों ने पहले जज के नौकर के कमरे को बाहर से बंद किया और फिर जज के बेडरूम में आने के लिए कम से कम दो कमरों के खुले दरवाजे तोड़ दिए.

  • मध्यप्रदेश के जिला न्यायाधीश 'सुपर 30' के आनंद कुमार की राह पर!

    मध्यप्रदेश के जिला न्यायाधीश 'सुपर 30' के आनंद कुमार की राह पर!

    बालीवुड की ब्लॉगबस्टर फिल्म 'सुपर 30' से प्रेरणा लेकर मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जिला सत्र न्यायाधीश हृदयेश श्रीवास्तव लॉ के विद्यार्थियों को सफलता की राह दिखा रहे हैं. उन्होंने पश्चिम मध्यप्रदेश के इस जिले के कानून के विद्यार्थियों और वकीलों के लिए निशुल्क कक्षाएं शुरू की हैं ताकि वे राज्य की न्यायिक सेवाओं की परीक्षा में सफलता हासिल कर सकें.

  • पटना HC के जस्टिस राकेश कुमार ने कहा- मैं अपने फैसले पर अडिग, वही किया जो सही लगा

    पटना HC के जस्टिस राकेश कुमार ने कहा- मैं अपने फैसले पर अडिग, वही किया जो सही लगा

    पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के जज जस्टिस राकेश कुमार ने बुधवार को अपने सीनियर और मातहतों की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए थे, जिसके बाद गुरुवार को कोर्ट के 11 सदस्यों की बेंच ने जस्टिस राकेश कुमार के फैसले को ख़ारिज कर दिया. इस मामले में जस्टिस राकेश कुमार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, 'मैं अपने फैसले पर अडिग हूं और मैंने वही किया जो मुझे सही लगा. अगर चीफ जस्टिस न्यायिक कार्य से मुझे हटाकर खुश हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है.'

  • पटना हाईकोर्ट में जज के फैसले से सनसनी क्यों?

    पटना हाईकोर्ट में जज के फैसले से सनसनी क्यों?

    पटना हाई कोर्ट में आज अप्रत्याशित हुआ. जस्टिस राकेश कुमार के फैसले को 24 घंटे के भीतर 11 जजों की बेंच ने निरस्त कर दिया. जस्टिस राकेश कुमार से इस वक्त सारा काम ले लिया गया है. वो किसी केस की सुनवाई नहीं कर रहे हैं. इस फैसले में ऐसा क्या था कि सुबह-सुबह 11 जजों की बैठक हुई और पूरे फैसले को निरस्त किया. जस्टिस राकेश कुमार पूर्व आईएएस अधिकारी केपी रमैय्या की अग्रिम ज़मानत के मामले में सुनवाई कर रहे थे. 23 मार्च 2018 को हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका ठुकरा दी थी.

  • सुप्रीम कोर्ट में आएंगे चार नए जज, कॉलेजियम ने सिफारिश सरकार को भेजी

    सुप्रीम कोर्ट में आएंगे चार नए जज, कॉलेजियम ने सिफारिश सरकार को भेजी

    सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने अपनी मीटिंग में हिमाचल प्रदेश हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस राम सुब्रमण्यन, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से जस्टिस कृष्ण मुरारी, राजस्थान हाईकोर्ट से आर रविन्द्र भट्ट और केरल हाइकोर्ट से हृषिकेश रॉय के नाम की सिफारिश सर्वोच्च न्यायालय का जज नियुक्त करने के लिए सरकार को भेजी है. कानून और न्याय मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अगले दो तीन दिनों में ही सरकार इस पर निर्णय कर सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को बताएगी.

  • पटना HC के जज ने सहकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- भ्रष्टाचारियों को मिलता हैं न्यायपालिका का संरक्षण

    पटना HC के जज ने सहकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- भ्रष्टाचारियों को मिलता हैं न्यायपालिका का संरक्षण

    उन्होंने अपने कुछ सहयोगी जजों पर भी मुख्य न्यायाधीश के आगे पीछे करने का आरोप लगाया. उन्होंने ये सख़्त टिप्पणी पूर्व IPS अधिकारी रमैया के मामले की सुनवाई के दौरान की. 

  • न्यायपालिका में आरक्षण की मांग फिर उठने लगी

    न्यायपालिका में आरक्षण की मांग फिर उठने लगी

    न्यायपालिका में आरक्षण की मांग फिर उठने लगी है. सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश के अलावा जजों की संख्या 30 से बढ़ाकर 33 करने के लिए लाए गए The Supreme Court (Number of Judges) Amendment बिल को राज्य सभा की मंज़ूरी के बाद ये मुद्दा उठा. सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि संसद को इस पर कानून बनाकर न्यायपालिका में आरक्षण की व्यवस्था बहाल करनी चाहिए. बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने राज्य सभा में न्यायपालिका में अनुसूचित जाति के प्रतिनिधित्व का सवाल उठाया.

  • काजोल का 'ये काली-काली आंखें' सॉन्ग पर धमाकेदार डांस, वायरल हो रहा है Video

    काजोल का 'ये काली-काली आंखें' सॉन्ग पर धमाकेदार डांस, वायरल हो रहा है Video

    काजोल (Kajol) का हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस काजोल (Kajol) इस वीडियो में अपना जोरदार डांस से लाखों दिलों को जीत रही हैं.

  • गुरू-शिष्य की जोड़ी ने डांस के मंच पर मचाया धमाल, Video देख आप भी कहेंगे वाह!

    गुरू-शिष्य की जोड़ी ने डांस के मंच पर मचाया धमाल, Video देख आप भी कहेंगे वाह!

    बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में ये दोनों गुरू और शिष्य की जोड़ी 'देवदास (Devdas)' के गाने पर तहलका मचाती नजर आ रही है.

  • मलाइका अरोड़ा ने 'अनारकली डिस्को चली' पर DID में यूं मारी एंट्री, बार-बार देखा जा रहा Video

    मलाइका अरोड़ा ने 'अनारकली डिस्को चली' पर DID में यूं मारी एंट्री, बार-बार देखा जा रहा Video

    बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने 'अनार कली डिस्को चली' पर डांस करते हुए डांस इंडिया डांस (Dance India Dance) में जबरदस्त एंट्री की है.