NDTV Khabar

Jwala gutta


'Jwala gutta' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में 'बनिया' वोटरों पर भिड़ी AAP-BJP, केजरीवाल ने पूछा- भाजपा ने 4 लाख नाम क्यों कटवाए

    दिल्ली में 'बनिया' वोटरों पर भिड़ी AAP-BJP, केजरीवाल ने पूछा- भाजपा ने 4 लाख नाम क्यों कटवाए

    तेलंगाना के निर्वाचन सूची में नाम हटाने को लेकर असंतोष की लहर अब राजधानी दिल्ली तक पहुंच गई है. शनिवार को दिल्ली में वोटर लिस्ट से नाम हटाए जाने का मामला सोशल मीडिया पर आ गया और आम आमदी पार्टी और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए सिस्टमेटिक तरीक से एंटी बीजेपी वोटरों के नाम खासकर बनिया समुदाय के लोगों के नाम हटा रही है. अरविंद केजरीवाल के इस आरोप के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी में सोशल मीडिया पर ट्विटर वार ही शुरू हो गया. बता दें कि बनिया एक समुदाय है, जो ऐतिहासिक रूप से व्यापारिक व्यवसाय के लिए जाना जाता है. यह देश के सोलह राज्यों में फैला हुआ है. वे हिंदू वर्ण-व्यवस्था में ब्राह्मणों और राजपूतों के बाद तीसरे स्थान पर आते हैं.

  • वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा तो चुनाव अधिकारी ने दिया यह जवाब

    वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा तो चुनाव अधिकारी ने दिया यह जवाब

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की वजह से अपने मत का प्रयोग न करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने गुस्से का इजहार किया. तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम 2016 से निर्वाचन सूची से गायब है. बता दें कि ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि उनका नाम मतदाताओं की सूची से गायब है और उसकी वजह से वह राज्य में शुक्रवार के विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाई थीं. 

  • वोटर लिस्ट से ज्वाला गुट्टा का नाम गायब, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- 'यह पूरे देश में हो रहा है'

    वोटर लिस्ट से ज्वाला गुट्टा का नाम गायब, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- 'यह पूरे देश में हो रहा है'

    तेलंगाना में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. लोग अपने मत का प्रयोग करने के लिए पोलिंग बूथ पर जा रहे हैं, मगर अपने मत का प्रयोग न कर पाने से बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. दरअसल, तेलंगाना के हैदराबाद में वोटर्स लिस्ट में अपना नाम नहीं होने की वजह से बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा वोट नहीं डाल पाईं और उन्होंने चुनाव की प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं. बता दें कि तेलंगाना की 119 और राजस्थान की 199 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं, जिसका परिणाम 11 दिसंबर को आएगा. 

  • बैडमिंटन खिलाड़ी ज्‍वाला गुट्टा भी #MeToo कैम्‍पेन से जुड़ीं, लगाया यह आरोप...

    बैडमिंटन खिलाड़ी ज्‍वाला गुट्टा भी #MeToo कैम्‍पेन से जुड़ीं, लगाया यह आरोप...

    महिला डबल्‍स में विश्व चैंपियनशिप की पूर्व कांस्य पदक विजेता ज्वाला ने हालांकि कई ट्वीट करते हुए न तो किसी का नाम लिया और न ही यौन उत्पीड़न के किसी मामले का जिक्र किया. राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता ज्वाला ने चयन में उन्हें निशाना बनाए जाने के आरोपों को एक बार फिर दोहराया.

  • ज्वाला गुट्टा ने उठाया सायना नेहवाल पर सवाल, नहीं खेलने की धमकी क्या सही है?

    ज्वाला गुट्टा ने उठाया सायना नेहवाल पर सवाल, नहीं खेलने की धमकी क्या सही है?

    सायना नेहवाल के ट्वीट के बाद उनके पिता हरवीर सिंह के कॉमनवेल्थ गेम्स में रहने का मामला ठंडा पड़ गया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया से कई किलोमीटर दूर भारत में इस पर विवाद जारी है.

  • इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने ट्रोल करने वालों को दिया करारा जवाब, बोलीं- नफरत फैलाना बंद करो

    इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने ट्रोल करने वालों को दिया करारा जवाब, बोलीं- नफरत फैलाना बंद करो

    ज्वाला ने शो में इसी का जवाब देते हुए कहा, “भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे और मेरे परिवार के लिए गर्व की बात है. मैं इस लक्ष्य के लिए रोजाना मेहनत करती हूं.”

  • अभिनव मुकुंद को मिला कप्तान विराट और अश्विन का समर्थन

    अभिनव मुकुंद को मिला कप्तान विराट और अश्विन का समर्थन

    टीम इंडिया के ओपनर अभिनव मुकुंद को नस्लीय टिप्पणी मामले में कप्तान विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन का समर्थन मिला है.

  • ट्विटर पर जब मां को लेकर टिप्‍पणी की गई तो बैडमिंटन स्‍टार ज्‍वाला गुट्टा ने दिया यह करारा जवाब

    ट्विटर पर जब मां को लेकर टिप्‍पणी की गई तो बैडमिंटन स्‍टार ज्‍वाला गुट्टा ने दिया यह करारा जवाब

    भारतीय टीम की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी ज्‍वाला गुट्टा अपने आक्रामक तेवरों के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में उनका यह रूप देखने में आया जब यूजर ने उन्‍हें पीएम मोदी विरोधी बताते हुए उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

  • जमीनी स्तर पर बैडमिंटन के अधिक से अधिक डबल्‍स टूर्नामेंट कराने की जरूरत : अश्विनी पोनप्पा

    जमीनी स्तर पर बैडमिंटन के अधिक से अधिक डबल्‍स टूर्नामेंट कराने की जरूरत : अश्विनी पोनप्पा

    भारत की अग्रणी युगल बैडमिंटन खिलाड़ी और राष्ट्रमंडल चैम्पियन रह चुकीं अश्विनी पोनप्पा का मानना है कि देश में विश्वस्तरीय बैडमिंटन जोड़ियां विकसित करने के लिए जमीनी स्तर पर अधिक से अधिक संख्या में डबल्‍स टूर्नामेंट आयोजित करने की जरूरत है.

  • हाथों में रेजर, आंखों में गुस्‍सा... आखिर क्या कहना चाहती हैं ये टीवी स्टार्स...

    हाथों में रेजर, आंखों में गुस्‍सा... आखिर क्या कहना चाहती हैं ये टीवी स्टार्स...

    महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा पर अक्‍सर सामाजिक तौर पर महिलाओं को ही जिम्‍मेदार ठहराया जाता है. चाहे बलात्‍कार हो या ऐसी ही कोई घटना, अक्‍सर महिलाओं के पहनावे से जुड़े बयान सोशल मीडिया या राजनीति से जुड़े बड़े-बड़े नेता जरूर देते हैं.

  • सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद के खेल में उलझ गए खिलाड़ी

    सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद के खेल में उलझ गए खिलाड़ी

    मोहम्मद अली ने साठ के दशक में वियतनाम युद्ध के खिलाफ खुलकर अपनी राय जाहिर की थी. उनकी उस वक्त बेहद आलोचना हुई थी और जेल जाने की नौबत तक आ गई थी. महान अली ने कहा था, "मेरा जमीर मुझे अपने भाइयों या किसी अश्वेत व्यक्ति या किसी गरीब भूखे पर एक ताकतवर अमेरिका के लिए गोली चलाने की इजाजत नहीं देता. और उन पर किसलिए गोली चलाऊं? उन्होंने मुझे कभी नीग्रो नहीं कहा, कभी मुझ पर हमला नहीं किया, कभी मुझ पर कुत्ते नहीं छोड़े, मुझसे मेरी राष्ट्रीयता नहीं छीनी, बलात्कार नहीं किया या मेरे माता-पिता को नहीं मारा. तो फिर मैं उन्हें क्यों मारूं? मैं उन पर गोली क्यों चलाऊं? मुझे जेल में डाल दो."

  • बैडमिंटन सनसनी ज्वाला गुट्टा पद्म सम्मान नहीं मिलने से सरकार से नाराज, उठाए कई सवाल...

    बैडमिंटन सनसनी ज्वाला गुट्टा पद्म सम्मान नहीं मिलने से सरकार से नाराज, उठाए कई सवाल...

    पद्म सम्मानों की घोषणा के बाद हमेशा ही कोई न कोई सवाल उठते रहे हैं. इस बार यह सवाल बैडमिंटन डबल्स की भारतीय स्टार ज्वाला गुट्टा ने उठाए हैं. देश के लिए डबल्स के कई खिताब जीत चुकीं ज्वाला ने न केवल सम्मान नहीं मिलने पर नाराजगी जताई है, बल्कि इसकी प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने यह भी पूछा है कि क्या उन्हें सम्मान नहीं दिए जाने का बड़ा कारण उनका ज्यादा बोलना है. आइए जानते हैं कि ज्वाला गुट्टा ने फेसबुक पोस्ट में क्या मुद्दे उठाए हैं...

  • भारत में डबल्स में खेलने के लिए हिम्मत चाहिए : बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा

    भारत में डबल्स में खेलने के लिए हिम्मत चाहिए : बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा

    भारत की युगल विशेषज्ञ ज्वाला गुट्टा ने मंगलवार को कहा कि वह खिलाड़ियों की मदद करने के लिए अपने अनुभव का इस्तेमाल करना चाहती हैं और सलाहकार के तौर पर भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) से जुड़ना चाहती हैं.

  • रियो ओलिंपिक (बैडमिंटन) : अंतिम मैच भी हारीं ज्वाला-पोनप्पा

    रियो ओलिंपिक (बैडमिंटन) : अंतिम मैच भी हारीं ज्वाला-पोनप्पा

    भारतीय बैडमिंटन महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को रियो ओलिंपिक के आठवें दिन शनिवार को महिला युगल वर्ग के अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा. यह भारतीय जोड़ी की इस ओलिंपिक में लगातार तीसरी हार है.

  • रियो ओलिंपिक : बैडमिंटन में भारतीय जोड़ी महिला और पुरुष डबल्‍स का मुकाबला हारी

    रियो ओलिंपिक : बैडमिंटन में भारतीय जोड़ी महिला और पुरुष डबल्‍स का मुकाबला हारी

    भारतीय बैडमिंटन दल ने रियो ओलिंपिक में गुरुवार को अपने अभियान की शुरुआत कर दी. पहला मुकाबला भारत की डबल्स टीम खेल रही है, जिसमें ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोन्प्पा भारत की ओर से चुनौती पेश कर रही हैं. बैडमिंटन की टीम काफी मजबूत मानी जा रही है.

  • रियो ओलिंपिक 2016 का रंगारंग आगाज़, अभिनव बिंद्रा ने की भारतीय दल की अगुवाई

    रियो ओलिंपिक 2016 का रंगारंग आगाज़, अभिनव बिंद्रा ने की भारतीय दल की अगुवाई

    ब्राज़ील के रियो में खेलों के महाकुंभ ओलिंपिक का शुभारंभ हो चुका है. भारतीय समय के मुताबिक, आज सुबह क़रीब 4 बजे रियो के माराकाना स्टेडियम में भव्य समारोह के साथ ओलिंपिक खेलों की शुरुआत हुई. समारोह में ब्राज़ील के कलाकारों ने म्यूज़िक, थ्रीडी इमेजिंग और लेजर तकनीक का इस्तेमाल कर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

  • उबेर कप में भारतीय महिलाओं का कांस्य पक्का, सेमीफाइनल में चीन से होगी भिड़ंत

    उबेर कप में भारतीय महिलाओं का कांस्य पक्का, सेमीफाइनल में चीन से होगी भिड़ंत

    भारत की महिला बैडमिंटन टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उबेर कप के सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड को 3-1 से हराया। भारत ने अपने लिए लगातार दूसरी बार कांस्य सुरक्षित किया है।

  • ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हारे जयराम और प्रणय, ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा भी हारीं

    ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हारे जयराम और प्रणय, ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा भी हारीं

    भारतीय शटलर अजय जयराम और एच.एस. प्रणय को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में बुधवार को हार का सामना करना पड़ा।